NDTV Khabar

Lockdown In UP


'Lockdown in UP' - 89 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्र पर हमलावर राहुल गांधी, बोले- मोदी सरकार ने भारत के युवाओं का भविष्य कुचल दिया है...

    केंद्र पर हमलावर राहुल गांधी, बोले- मोदी सरकार ने भारत के युवाओं का भविष्य कुचल दिया है...

    राहुल ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं का भविष्य कुचल दिया है. राहुल ने कांग्रेस की मुहिम #SpeakUp के तहत ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के चलते देश में करोड़ों नौकरियां चली गई हैं.

  • यूपी में 24 घंटों में कोरोना के पांच हजार से अधिक मामले आए, 77 लोगों की हुई मौत

    यूपी में 24 घंटों में कोरोना के पांच हजार से अधिक मामले आए, 77 लोगों की हुई मौत

    corona cases in UP in last 24 hours: उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 5,447 नए मामले सामने आए हैं. वर्तमान में 52,651 उपचाराधीन मामले हैं. उन्‍होंने बताया कि अब तक 1,57,879 लोग पूरी तरह ठीक होकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं. प्रदेश में इस महामारी से अब तक 3,294 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,13,824 हो गई है.

  • वाराणसी में ठेला पलटाने वाले दरोगा पर गिरी गाज, पुलिस ने पीड़ित की मदद को बढ़ाया हाथ

    वाराणसी में ठेला पलटाने वाले दरोगा पर गिरी गाज, पुलिस ने पीड़ित की मदद को बढ़ाया हाथ

    UP Cop Overturn Cart in Varanasi: वाराणसी के शिवपुर इलाके में एक भुट्टा विक्रेता सड़क किनारे ठेले पर भुट्टे बेच रहा था. इस दौरान, सब-इंस्पेक्टर वरुण कुमार शशि ठेले के पास पहुंचते हैं और भुट्टे उठाकर सड़क पर फेंकने लगते हैं. यही नहीं कुछ देर बाद दरोगा वरुण कुमार पूरा ठेला पलट देते हैं और वहां से चले जाते हैं.

  • SP ने मुस्तैदी परखने के लिए भेष बदलकर तोड़ा Lockdown, रोकने वाले पुलिसकर्मियों को दिया इनाम

    SP ने मुस्तैदी परखने के लिए भेष बदलकर तोड़ा Lockdown, रोकने वाले पुलिसकर्मियों को दिया इनाम

    उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले के पुलिस अधीक्षक ने वीकेंड पर घोषित लॉकडाउन (Weekend Lockdown) के दौरान अपने मातहत अधिकारियों और कर्मचारियों की मुस्तैदी जांचने के लिए भेष बदल कर एक बैरियर लांघने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों द्वारा रोके जाने से खुश हुए SP ने बदले में उन्हें मुस्तैद रहने का इनाम दिया.

  • उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, अब हर हफ्ते किया जाएगा 55 घंटे का लॉकडाउन

    उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, अब हर हफ्ते किया जाएगा 55 घंटे का लॉकडाउन

    उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश दुबे ने NDTV को बताया कि कोरोना वायक से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के सारे मुख्यालय और विधानसभा बंद रहते हैं. स्कूल-कॉलेज भी बंद रहते हैं लेकिन फिर भी सड़कों पर बड़ी तादात में लोग फालतू घूम रहे होते हैं. इनको रोकने के लिए यह आदेश दिया गया है. 

  • UP Board 10th, 12th Result 2020: जल्द मिलने वाला है 56.11 लाख स्टूडेंट्स को यूपी बोर्ड परीक्षाओं का Result, जानिए डिटेल

    UP Board 10th, 12th Result 2020: जल्द मिलने वाला है 56.11 लाख स्टूडेंट्स को यूपी बोर्ड परीक्षाओं का Result, जानिए डिटेल

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Results) जारी होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट 27 जून को जारी करेगा. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा. रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत पड़ेगी. इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं में करीब 56.11 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. 

  • UP Board Class 10th, 12th Result 2020: 27 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, अधिकारी ने किया कंफर्म

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: 27 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, अधिकारी ने किया कंफर्म

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट पर लाखों स्टूडेंट्स की नजरें टिकी हुई हैं. स्टूडेंट्स बेसब्री से अपने रिजल्ट (UP Board Resuls 2020) का इंतजार कर रहे हैं. रिजल्ट की तारीख को लेकर सभी के मन में सवाल हैं. HT की एक खबर के मुताबिक, यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने ये जानकारी दी है कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 27 जून को जारी किया जाएगा. उन्होंने ये भी बताया कि बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in जारी किया जाएगा.  बता दें कि इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में कुल 56.11 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. इनमें से 30.24 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, जबिक 12वीं बोर्ड की परीक्षा में करीब 25.86 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. 

  • UP में कब होंगी कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, सरकार ने दी जानकारी

    UP में कब होंगी कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, सरकार ने दी जानकारी

    कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे. इसी के साथ बोर्ड परीक्षाओं से लेकर कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई थीं. इन सबके बाद अब उत्तर प्रदेश में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में दोबारा से परीक्षाएं आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान में कहा कि राज्य में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं 30 जून के बाद से आयोजित की जाएंगी. उन्होंने सभी संस्थानों को परीक्षाएं आयोजित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. 

  • कालीन उद्योग ने डिजिटल मेला लगाने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा

    कालीन उद्योग ने डिजिटल मेला लगाने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा

    भारत में कालीन मेला के संस्थापक ताजमहल आर्ट्स के हाजी जलील अहमद अंसारी ने कहा, ‘इस तरह का डिजिटल कालीन मेला सिर्फ तजुर्बा दे सकता है पर यह सफल होगा, इसमें संदेह है क्योंकि कालीन में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल को हाथ से परख कर और डिज़ाइन पास से देख कर ही विदेशी खरीददार आर्डर देते हैं. अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ के उपाध्यक्ष अब्दुल हादी ने बताया कि यह अच्छी शुरुआत है.

  • UP Board Class 10th, 12th Result 2020: यूपी बोर्ड इस तरह तैयार कर रहा है बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम, जानिए Result से जुड़ी अहम जानकारी

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: यूपी बोर्ड इस तरह तैयार कर रहा है बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम, जानिए Result से जुड़ी अहम जानकारी

    UP Board Class 1Oth, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार लाखों स्टूडेंट्स कर रहे हैं. दरअसल, इस बार कोरोनावायरस महामारी के चलते यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी होने में देरी हो गई है. कोरोनावायरस (Coronavirus) से पनपे हालातों के बीच परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2020) जारी करना यूपी बोर्ड के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है. रिजल्ट को जल्द जारी करने के लिए यूपी बोर्ड टेक्नोलॉजी का सहारा ले रहा है. 

  • UP Board Result 2020: आज यूपी बोर्ड 12वीं क्लास का आखिरी प्रैक्टिकल एग्जाम, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Result 2020: आज यूपी बोर्ड 12वीं क्लास का आखिरी प्रैक्टिकल एग्जाम, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Exams 2020 Result: उत्तर प्रदेश 12वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स का आज आखिरी पेंडिंग प्रैक्टिकल एग्जाम है. दरअसल, कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown)  के चलते यूपी बोर्ड के 12वीं क्लास के  प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित कर दिए गए थे. इन स्थगित एग्जाम को 9 और 10 जून को दोबारा से आयोजित किया जा रहा है. आज यूपी बोर्ड (UP Board Exams 2020) 12वीं क्लास का आखिरी प्रैक्टिकल एग्जाम है. UPMSP की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बयान जारी करके बताया था, "12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षाएं, जो पहले आयोजित नहीं हो पाई थीं वे अब 9 और 10 जून को आयोजित की जाएंगी. परीक्षा केंद्रों की जानकारी पाने के लिए स्टूडेंट्स अपने संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं."

  • UP Board 10th, 12th Result 2020: कब जारी होंगे यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम, जानिए Result से जुड़ी अहम जानकारी

    UP Board 10th, 12th Result 2020: कब जारी होंगे यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम, जानिए Result से जुड़ी अहम जानकारी

    UP Board 10th, 12th Result 2020: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट को लेकर ऐसे खबरें सामने आ रही थीं कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया है कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट 27 जून को जारी किया जाएगा. हालांकि, नई रिपोर्ट्स में ये बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड (UP Board) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने को लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं की है.

  • UP Board Result: 56 लाख स्टूडेंट कर रहे हैं यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताई संभावित तारीख

    UP Board Result: 56 लाख स्टूडेंट कर रहे हैं यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार,  उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताई संभावित तारीख

    UP Board 10th, 12th Result 2020 Date: यूपी बोर्ड की परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट इस महीने के अंत तक जारी किया जाएगा. 2 जून को रिजल्ट की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 27 जून को जारी किया जाएगा.

  • UP Board 10th, 12th Result 2020: इस दिन जारी होगा यूपी बोर्ड का 10वीं, 12वीं का रिजल्ट

    UP Board 10th, 12th Result 2020: इस दिन जारी होगा यूपी बोर्ड का 10वीं, 12वीं का रिजल्ट

    UP Board 10th, 12th Result 2020 Date: यूपी बोर्ड की परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 27 जून को जारी करेगा. इस बात की जानकारी खुद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने 2 जून को दी है. वहीं, यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने भी मीडिया से बात करते हुए इस बात को कंफर्म किया है कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. 

  • UP Board Result 2020 Update: क्या 9 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए क्या है सच्चाई

    UP Board Result 2020 Update: क्या 9 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए क्या है सच्चाई

    UP board Results 2020 Update: यूपी बोर्ड के 10वीं, 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर फेक मैसेज वायरल हो रहे हैं. इन मैसेज में दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड (UP Board Result) 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट 9 जून को जारी करेगा. ये मैसेज पूरी तरह से फेक हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों स्टूडेंट्स से अपील की जाती है कि वे किसी भी तरह के फेक मैसेज पर भरोसा ना करें और सभी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए सिर्फ यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉग इन करें. 

  • Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Weather Forecast Today: चक्रवाती तूफान निसर्ग आज  दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच अलीबाग के दक्षिण किनारे पहुँचेगा. अभी यह मुम्बई से 190किलोमीटर और अलीबाग से 140 किलोमीटर दूर है. एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि यह एक विकराल तूफान है जिसमें हवा की रफ्तार 90 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है. फिलहाल इस बात से राहत है कि इसकी रफ्तार अम्फान से कम होगी. वहीं मौसम विभाग जो इस तूफान पर लगातार नजर बनाए हुए, उसकी ओर कहा गया है कि 12 घंटे में यह एक विकराल चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह तूफान आज दोपहर के बाद महाराष्ट्र. गुजरात और दमन के तट से टकाएगा. महाराष्ट्र में इसका असर रायगढ़ में ज्यादा देखने को मिल सकता है.

  • UP Board Result 2020: 99 फीसदी कॉपियां हो चुकी हैं चेक, इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: 99 फीसदी कॉपियां हो चुकी हैं चेक, इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 30 मई को 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया के बारे में अहम घोषणा की. यूपी बोर्ड (UP Board) ने बताया कि 10वीं और 12वीं क्लास की करीब 99 फीसदी से ज्यादा कॉपियां जांचने का कार्य पूरा हो चुका है. जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड का रिजल्ट (UP Board Result 2020) जून के अंत तक जारी किया जा सकता है. 

  • यूपी सरकार ने Unlock1 लिए जारी की गाइडलाइंस, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    यूपी सरकार ने Unlock1 लिए जारी की गाइडलाइंस, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    Uttar Pradesh Unlock1 Guidelines : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लॉकडाउन खोलने और अनलॉक-1 के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com