NDTV Khabar

Lucknow


'Lucknow' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वेब सीरीज को लेकर लखनऊ से मुंबई तक 'तांडव', हंसल मेहता ने मीडिया को दी सलाह

    वेब सीरीज को लेकर लखनऊ से मुंबई तक 'तांडव', हंसल मेहता ने मीडिया को दी सलाह

    अमेज़ान प्राइम (Amazon Prime) की वेब सीरीज़ ‘तांडव' (Web Series Tandava) को लेकर विवाद गहरा गया है. वेब सीरीज़ को लेकर लखनऊ और मुंबई में एफ़आईआर दर्ज हुई हैं. इनमें इस वेब सीरीज़ पर सामाजिक द्वेष और अशांति फैलने का आरोप लगाया गया है. 15 जनवरी को अमेज़ान प्राइम पर रिलीज़ हुई सैफ़ अली खान की वेब सीरीज़ ‘तांडव‘ को लेकर 17 जनवरी को अमेज़ान प्राइम की इंडिया हेड के अलावा फ़िल्म के निर्माता और निर्देशक सहित पांच लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई गई. यह एफ़आईआर लखनऊ के एक सब इन्स्पेक्टर ने अपने ही थाने में दर्ज कराई. इस एफआईआर में हिंदू देवी-देवताओं का मज़ाक़ उड़ाने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है.

  • डीएलटी लैब्स इस साल 600 लोगों को नौकरी देगी, लखनऊ में उत्कृष्टता केन्द्र स्थापित करेगी

    डीएलटी लैब्स इस साल 600 लोगों को नौकरी देगी, लखनऊ में उत्कृष्टता केन्द्र स्थापित करेगी

    एंटरप्राइज ब्लॉकचेन समाधान उपलब्ध कराने वाली डीलटी लैब्स ने रविवार को कहा कि उसकी इस साल 600 लोगों की नियुक्ति की योजना है और वह उत्तर प्रदेश में डा ए पी जे अब्दुल कलाम टैक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) में एक विशिष्ट केन्द्र स्थापित करेगी. कंपनी के जारी एक वक्तव्य में कहा गया है वह अब्दुल कलाम टैक्निकल यूनिवर्सिटी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करेगी. इस यूनिवर्सिटी को पहले उत्तर प्रदेश टैक्निकल यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाता था. समझौते के तहत एकेटीयू के छात्रों के ज्ञान को बढ़ाया जायेगा.

  • योगी सरकार का ‘किसान कल्याण मिशन’ किसानों के गुस्से को दबाने का प्रचार स्टंट : किसान यूनियन

    योगी सरकार का ‘किसान कल्याण मिशन’ किसानों के गुस्से को दबाने का प्रचार स्टंट : किसान यूनियन

    इन कानूनों के बनने से: 1. कारपोरेट निजी मंडियां बनाएंगे, 2. सरकार कानून अनुसार इन निजी मंडियों को बढ़ावा देगी, जिससे सरकारी मंडियां बंद हो जाएंगी, 3. लागत के सामन, उपकरण और सिंचाई कारपोरेट नियंत्रण में चली जाएगी और सरकारी सब्सिडी समाप्त होगी व लागत के दाम बढ़ेंगे, 4. लागत के बढ़े दाम का भुगतान करने के लिए किसानों को कर्ज लेना होगा, जिससे जमीन से बेदखली बढ़ेगी, 5. सरकार कुल मिलाकर खेती, खाद्य सुरक्षा और राशन की अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो जाएगी.

  • लखनऊ में ताबड़तोड़ फायरिंग कर विधायक की हत्‍या के अहम गवाह को गोली मारी, मौत

    लखनऊ में ताबड़तोड़ फायरिंग कर विधायक की हत्‍या के अहम गवाह को गोली मारी, मौत

    घटना की वजह 2013 में आजमगढ़ में एमएलए सर्वेश सिंह की हत्‍या है. उनकी हत्‍या से आजमगढ़ में हिंसा भड़क उठी थी, उनकी हत्‍या के आरोप में अखंड प्रताप सिंह और कुंटू सिंह आजमगढ़ जेले में बंद हैं. मारे गए अजित सिंह उस हत्‍या में गवाह थे. पुलिस का कहना है कि इन दोनों ने ही जेल से अजित सिंह की हत्‍या कराई है.

  • लखनऊ में कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या, उसका साथी घायल

    लखनऊ में कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या, उसका साथी घायल

    लखनऊ (Lucknow) में गोमतीनगर के सबसे पॉश इलाके विभूतिखंड में बुधवार को एक माफिया अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उसका साथी मोहर सिंह घायल है. तीन हमलावरों ने करीब 30 राउंड फायर किए जिससे वहां से गुज़र रहे स्विगी के एक डिलीवरी ब्वॉय की भी गोली लगी. अजीत सिंह माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी था जो मऊ का रहने वाला था. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना है कि अजीत पर हत्या के पांच मुकदमों समेत 18 आपराधिक मामले चल रहे थे. यह गोलीकांड गैंग वॉर का नतीजा भी हो सकता है.

  • लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों को पढ़ाई के साथ देगा पार्ट टाइम जॉब, घंटे के हिसाब से मिलेगी इतनी सैलरी

    लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों को पढ़ाई के साथ देगा पार्ट टाइम जॉब, घंटे के हिसाब से मिलेगी इतनी सैलरी

    लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) ने 'कर्मयोगी योजना' शुरू की है, जो छात्रों को कैंपस में अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए पार्ट-टाइम जॉब ऑफर करती है. ANI से बात करते हुए, मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) के वाइस चांसलर प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कहा कि छात्र कर्मयोगी योजना के माध्यम से एक वर्ष में अधिकतम 15,000 रुपये तक कमा सकते हैं. 

  • यूपी : CMO की कोविड-19 से मौत, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया

    यूपी : CMO की कोविड-19 से मौत, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया

    लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जितेन्द्र पाल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

  • PM मोदी और CM योगी की तस्वीर के साथ किया मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज

    PM मोदी और CM योगी की तस्वीर के साथ किया मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज

    आरोप है कि एक विज्ञापन एजेंसी के संचालक ललित अग्रवाल और उनके साथियों ने एक कथित स्वदेशी ब्रांड के मोबाइल फोन की लॉन्चिंग के लिए तैयार कराए गए होर्डिंग में अनाधिकृत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगाई थी. लखनऊ समेत कई शहरों में लगाई गई उन होर्डिंग को इस तरह तैयार किया गया था कि जैसे सरकार स्वदेशी मोबाइल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही हो.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 13 और मरीजों की मौत, 959 नए मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 13 और मरीजों की मौत, 959 नए मामले सामने आए

    योगी ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 से सम्बन्धित आरटी-पी्सीआर व रैपिड एन्टीजन जांच पूरी क्षमता के साथ किए जाएं, कोरोना वायरस के नए स्वरूप के दृष्टिगत जांच के लिए नए उपकरण मंगा लिए जाएं.

  • अखिलेश ने पंचायत चुनाव को लेकर सरकार पर लगाए आरोप, भाजपा ने किया पलटवार

    अखिलेश ने पंचायत चुनाव को लेकर सरकार पर लगाए आरोप, भाजपा ने किया पलटवार

    इसके लिए सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को अपने विकास खंड के सभी ग्राम प्रधानों के खाता संचालन पर रोक लगाने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी. प्रदेश में इस समय करीब 58 हजार ग्राम सभाओं में ग्राम प्रधानों के पद खाली हो गये हैं और पिछले शनिवार से गांवों के विकास की जिम्‍मेदारी सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को मिल गई है.

  • आग के बीच घुसकर पुलिसवाले ने घर में फंसे शख्स को निकाला बाहर, लोग बोले- 'रियल हीरो को सैल्यूट' - देखें Video

    आग के बीच घुसकर पुलिसवाले ने घर में फंसे शख्स को निकाला बाहर, लोग बोले- 'रियल हीरो को सैल्यूट' - देखें Video

    उत्तर प्रदेश (UP) के लखनऊ (Lucknow) में एक पुलिसवाले ने अपनी जान पर खेलकर बड़ा हादसा रोक दिया. वो आग के बीच घर में घुसा और बुरी तरह से फसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर (Cop Took Out trapped person From Fire) निकाला. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • ब्रिटेन से लखनऊ लौटे अधिकतर यात्रियों के फोन बंद, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी परेशान

    ब्रिटेन से लखनऊ लौटे अधिकतर यात्रियों के फोन बंद, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी परेशान

    लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय भटनागर ने बृहस्पतिवार को “पीटीआई-भाषा” को बताया, “केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से उत्तर प्रदेश आने वाले यात्रियों की सूची भेजी है. इसमें राजधानी लखनऊ आने वाले यात्रियों के बारे में भी जानकारी है, लेकिन इसमें यात्रियों के केवल फोन नंबर ही हैं. उन नंबरों पर संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.

  • कैमरे में कैद हुई वारदात, यूपी में प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम गोली मारकर हत्या

    कैमरे में कैद हुई वारदात, यूपी में प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम गोली मारकर हत्या

    आगरा पुलिस अभी तक इस मामले में किसी को भी गिरफ्तारी नहीं कर सकी है, लेकिन उसका कहना है कि वह पीड़ित परिवार से उसके परिवार के बारे में पूछताछ कर रही है. आगरा के पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने संवाददाताओं से कहा, "हम उनके परिवार से बात कर रहे हैं कि क्या उनकी किसी से कोई दुश्मनी थी. " पुलिस ने कहा कि आगे की जांच चल रही है. 

  • पहली तस्वीरों में, अयोध्या में बनने वाली मस्जिद और अस्पताल की एक झलक

    पहली तस्वीरों में, अयोध्या में बनने वाली मस्जिद और अस्पताल की एक झलक

    आईआईसीएफ ट्रस्ट ने एक बयान में कहा, "डिजाइन दुनिया भर की मस्जिदों की आधुनिक वास्तुकला की अनुकृति है." लखनऊ में IICF ट्रस्ट के कार्यालय में प्रोफेसर एसएम अख्तर द्वारा 5 एकड़ के भूखंड पर निर्माण योजना प्रस्तुत की गई थी.

  • हाथरस केस में CBI की चार्जशीट पर पीड़ित परिवार ने कहा, 'बेटी तो चली गई, अब न्याय मिल जाए'

    हाथरस केस में CBI की चार्जशीट पर पीड़ित परिवार ने कहा, 'बेटी तो चली गई, अब न्याय मिल जाए'

    हाथरस  केस के मुख्य आरोपी संदीप ठाकुर ने उत्तर प्रदेश पुलिस को एक चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि उसे और बाकी तीन आरोपियों को इस केस में फंसाया जा रहा है. उसने उल्टा पीड़िता की मां और भाई पर ही उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. उसने चिट्ठी में सभी 'आरोपियों के लिए न्याय' की मांग की थी.

  • राम मंदिर बर्दाश्त नहीं इसलिए हो रहा है किसान आंदोलन : योगी आदित्यनाथ 

    राम मंदिर बर्दाश्त नहीं इसलिए हो रहा है किसान आंदोलन : योगी आदित्यनाथ 

    सीएम योगी ने कहा  कि नए कृषि कानून से निजी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिलेगा और किसानों को ज्यादा दाम मिलेगा. उन्होंने कहा, "एक निजी क्षेत्र में मंडी एक स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है, जिससे किसानों को ज्यादा दाम मिल सके. किसान अपनी उपज को मंडी के अलावा कहीं बाहर बेचना चाहेगा , तो उसे किसी प्रकार का कोई टैक्स नहीं लगेगा."

  • यूपी : छोटी बहू से अवैध संबंध रखने पर पत्नी ने ही बड़ी बहू के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या

    यूपी : छोटी बहू से अवैध संबंध रखने पर पत्नी ने ही बड़ी बहू के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या

    पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया सभी से पूछताछ शुरू कर दी गई है और पूछताछ में कई तरह के बयान सामने आने के बाद पूनम ने भी पुलिस को सूचना देने से इंकार किया. सिंह ने बताया कि हत्या कैसे और किसने की इसकी गहराई से जांच की जा रही है, अभी तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है. पुलिस ने गुलाब के चारों बेटों को सूचना भेजी है.

  • उत्तरप्रदेश में कोविड-19 से 25 और लोगों की मौत, 1677 नए मरीज

    उत्तरप्रदेश में कोविड-19 से 25 और लोगों की मौत, 1677 नए मरीज

    प्रमुख सचिव ने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 1,68,000 से ज्यादा नमूनों की कोविड-19 जांच की गई. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना से बचाव के प्रयासों में तनिक भी ढिलाई न बरतें और भविष्य में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की पर्याप्त व्यवस्था रखें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com