NDTV Khabar

MBBS


'MBBS' - 152 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

    कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

    दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को आदेश मिला है कि उनके यहां जो ICU बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है, उसमें मेडिकल स्टाफ की किल्लत से निपटने के लिए चौथे और पांचवें साल के MBBS छात्रों और डेंटिस्ट्स को कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टर की मदद करने के लिए नियुक्त किया जाए.

  • सरकार ने केंद्र के कोटे से MBBS की पांच सीटें कोरोना योद्धाओं के बच्चों के लिए कीं आरक्षित

    सरकार ने केंद्र के कोटे से MBBS की पांच सीटें कोरोना योद्धाओं के बच्चों के लिए कीं आरक्षित

    सरकार ने शिक्षण सत्र 2020-21 में केन्द्र के कोटे से एमबीबीएस पाठ्यक्रम की पांच सीटें कोरोना योद्धाओं के बच्चों के लिए आरक्षित करने का फैसला किया है.

  • Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020:  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BCECEB) द्वारा विभिन्न MBBS और BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बिहार NEET काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. UGMAC 2020 काउंसलिंग में भाग लेने के लिए जिन उम्मीदवारों ने पंजीकृत किया था, वे सभी UGMAC 2020 की मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. 

  • Tamil Nadu NEET Counselling 2020: नीट यूजी रैंक लिस्ट हुई जारी, जानिए डिटेल

    Tamil Nadu NEET Counselling 2020: नीट यूजी रैंक लिस्ट हुई जारी, जानिए डिटेल

    Tamil Nadu NEET Counselling 2020: तमिलनाडु NEET UG रैंक लिस्ट 2020 को आधिकारिक वेबसाइट्स tnmedicalselection.net और tnhealth.tn.gov.in पर जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए विभिन्न चिकित्सा पाठ्यक्रमों में एडमिशन ले सकते हैं. तमिलनाडु एमबीबीएस / बीडीएस काउंसलिंग के माध्यम से 7400 एमबीबीएस और 2873 बीडीएस सीटों पर एडमिशन दिया जाता है. 

  • IMA ने हरियाणा के मेडिकल कॉलेजों में MBBS फीस को बढ़ाकर की 10 लाख रुपये

    IMA ने हरियाणा के मेडिकल कॉलेजों में MBBS फीस को बढ़ाकर की 10 लाख रुपये

    हरियाणा सरकार की चिकित्सा सेवा चुनने के लिए डॉक्टरों को प्रोत्साहित करने के लिए, राज्य सरकार ने 6 नवंबर को एक नीति बनाई जिसमें कहा गया था कि सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस डिग्री कोर्स के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 10 लाख रुपये के लिए वार्षिक बॉन्ड निष्पादित करने की आवश्यकता है.

  • UP NEET UG Merit List 2020: पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, ऐसे करें डाउनलोड

    UP NEET UG Merit List 2020: पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, ऐसे करें डाउनलोड

    UP NEET UG Merit List 2020: चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक, उत्तर प्रदेश ने नीट यूजी मेरिट लिस्ट (UP NEET 2020 Merit List) जारी कर दी है. यूपी नीट यूजी काउंसलिंग 2020 के पहले राउंड के लिए जिन उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) काउंसलिंग के पहले चरण के लिए जारी की गई मेरिट लिस्ट में 16,166 छात्रों को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

  • NEET Counselling 2020: फाइनल रिजल्ट जारी, यहां सीट अलॉटमेंट लेटर ऐसे करें डाउनलोड

    NEET Counselling 2020: फाइनल रिजल्ट जारी, यहां सीट अलॉटमेंट लेटर ऐसे करें डाउनलोड

    उम्मीदवार अपनी सीट संख्या और जन्मतिथि दर्ज करके MCC की आधिकारिक वेबसाइट से अपना सीट अलॉमेंट लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. सीट अलॉटमेंट फॉर्म प्राप्त करने के बाद, उम्मीदवार अलॉटमेंट कॉलेज को रिपोर्ट करने के उद्देश्य से टिकट बुक करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं.

  • Maharashtra NEET Counselling 2020: महाराष्ट्र नीट काउंसलिंग के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

    Maharashtra NEET Counselling 2020: महाराष्ट्र नीट काउंसलिंग के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

    Maharashtra NEET Counselling 2020: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने MBBS, BDS और अन्य चिकित्सा कार्यक्रमों में दाखिले के लिए NEET काउंसलिंग 2020 शुरू कर दी है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाकर महाराष्ट्र NEET काउंसलिंग 2020 में भाग लेने के लिए खुद को पंजीकरण कर सकते हैं. 

  • UP NEET Counselling 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    UP NEET Counselling 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    UP NEET Counselling 2020 Date: उत्तर प्रदेश नीट यूजी काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, सरकारी और निजी कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और संस्थानों में MBBS और BDS कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग की पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 5 नवंबर शाम 4 बजे से आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर शुरू होगी. 

  • NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: NEET काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग आयोजित करेगा. MBBS / BDS पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग का शेड्यूल MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा. 

  • NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर चुकी है. NEET परिणाम 2020 की घोषणा के बाद अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग 2020 का शेड्यूल जारी करेगा. नीट काउंसलिंग की तारीखें अक्टूबर के अंत में जारी होने की उम्मीद है. नीट काउंसलिंग 2020 की रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन मोड में की जाएगी. 

  • NEET Result 2020: आ गया नीट का रिजल्ट, जानें- कब से शुरू होगी Counselling, ये है पूरा शेड्यूल

    NEET Result 2020: आ गया नीट का रिजल्ट, जानें- कब से शुरू होगी Counselling, ये है पूरा शेड्यूल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. नीट का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया गया है. रिजल्ट के साथ एनटीए ने फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है. NEET परिणाम 2020 की घोषणा के बाद अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) अखिल भारतीय कोटा (AIQ) के लिए NEET काउंसलिंग 2020 शुरू की जाएगी. AIQ के तहत एडमिशन पाने वाले अभ्यर्थी अधिकारियों द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार  काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

  • NEET Result 2020:रिजल्ट की तारीख में हुआ बदलाव, जानें- कब देख सकेंगे स्कोर

    NEET Result 2020:रिजल्ट की तारीख में हुआ बदलाव, जानें- कब देख सकेंगे स्कोर

    NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज जारी नहीं करेगा NEET 2020 के परिणाम, यहां पढ़ें जरूरी जानकारी.

  • NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही  NEET की फाइनल आंसर की जारी करने वाला है.  एनटीए ने 5 अक्टूबर को ओएमआर शीट जारी की थी और प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने के लिए एक विकल्प भी प्रदान किया था. NEET OMR चुनौती प्रक्रिया 7 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक उपलब्ध थी. NEET के परीक्षार्थी अब फाइनल आंसर की का इंतजार कर रहे हैं. जो आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी.वहीं NEET परीक्षा के छात्र लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार भी कर रहे हैं.

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने 42 विभिन्न पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. इंजीनियरिंग और MBBS में जिन उम्मीदवारों के पास डिग्री है, वे इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

  • 75 से ज्यादा लोगों की फ़र्ज़ी कोरोना रिपोर्ट बना चुका था MBBS डॉक्टर, गलत नाम छपने के बाद हुआ खुलासा

    75 से ज्यादा लोगों की फ़र्ज़ी कोरोना रिपोर्ट बना चुका था MBBS डॉक्टर, गलत नाम छपने के बाद हुआ खुलासा

    दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक डॉक्टर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है. ये लोग एक नामी लैब के नाम से लोगों की फ़र्ज़ी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट तैयार करते थे, लोगों के सैंपल भी खुद ही ले लेते थे, अब तक ये लोग 75 से ज्यादा लोगों की कोरोना की फ़र्ज़ी टेस्ट रिपोर्ट तैयार कर चुके हैं.

  • दिल्ली : एमबीबीएस के छात्र ने AIIMS की छत से कूदकर आत्महत्या की

    दिल्ली : एमबीबीएस के छात्र ने AIIMS की छत से कूदकर आत्महत्या की

    दिल्ली (Delhi) के एम्स (AIIMS) अस्पताल में एमबीबीएस के 22 साल के एक छात्र ने पांच मंजिल ऊपर जाकर हॉस्टल की छत से कूदकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. पुलिस के मुताबिक मृतक की मानसिक हालत ठीक नहीं थी और उसका इलाज चल रहा था. मृतक छात्र की पहचान 22 साल के विकास के रूप में हुई. वह बेंगलुरु का निवासी था और दो साल पहले एबीबीएस करने के लिए आया था.

  • कोरोना के खिलाफ 'जंग' में यह IPS निभा रहा 'डबल रोल', कहा-मैं पुलिसकर्मी हूं और डॉक्‍टर भी'

    कोरोना के खिलाफ 'जंग' में यह IPS निभा रहा 'डबल रोल', कहा-मैं पुलिसकर्मी हूं और डॉक्‍टर भी'

    मालदा जिले के एडीशनल एसपी (Headquarters) एचएम रहमान (HM Rehman) UPSC परीक्षा में कामयाबी हासिल करने के पहले MBBS और MD की डिग्री भी हासिल कर चुके हैं. रहमान ने बताया कि वह पुलिस अधीक्षक (SP) आलोक राजोरा के प्रोत्साहन के बाद पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने लगे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com