NDTV Khabar

MCLR


'MCLR' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने MCLR में की 0.20 प्रतिशत की कटौती

    यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने MCLR में की 0.20 प्रतिशत की कटौती

    सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को विभिन्न अवधि के लिए सीमांत लागत धन-आधारित उधारी दर (एमसीएलआर) में 0.20 प्रतिशत कटौती की घोषणा की. नई दरें 11 जुलाई से लागू होंगी. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि संशोधित एक वर्षीय एमसीएलआर 7.60 प्रतिशत की जगह 7.40 प्रतिशत होगी.

  • SBI ने MCLR दर घटाया, वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष जमा योजना की हुई शुरुआत

    SBI ने MCLR दर घटाया, वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष जमा योजना की हुई शुरुआत

    भारतीय स्टेट बैक (एसबीआई) ने ऋण की अपनी कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) को 0.15 प्रतिशत घटा दिया है. इसके अलावा देश के इस सबसे बड़े बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष जमा योजना की भी शुरुआत की है.

  • SBI ने एक महीने में दूसरी बार कम की ब्‍याज दरें, कार और होम लोन होंगे सस्‍ते

    SBI ने एक महीने में दूसरी बार कम की ब्‍याज दरें, कार और होम लोन होंगे सस्‍ते

    SBI बोर्ड ने नकदी संकट से जूझ रहे येस बैंक में निवेश के लिए ‘सैद्धांतिक’ स्वीकृति दे दी है. SBI के केंद्रीय बोर्ड ने गुरुवार को एक बैठक में मामले पर चर्चा की. देर शाम, SBI बोर्ड ने शेयर बाजारों को सूचित किया, ‘येस बैंक से संबंधित मामले पर गुरुवार को बैंक के केंद्रीय बोर्ड की बैठक में चर्चा की गई और बोर्ड ने बैंक में निवेश अवसर तलाशने के लिए सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है.’

  • SBI ने MCLR दर घटाया, 0.05 प्रतिशत की हुई कटौती

    SBI ने MCLR दर घटाया, 0.05 प्रतिशत की हुई कटौती

    बैंक ने एक बयान में कहा कि इस कटौती के बाद एक साल की परिपक्वता अवधि वाले ऋण का एमसीएलआर कम होकर 7.85 प्रतिशत पर आ गया है. बैंक ने MCLR में यह कटौती रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद की है.

  • SBI के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR ब्याज दर घटाया

    SBI के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR ब्याज दर घटाया

    बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा, ‘‘बैंक ने MCLR आधारित ब्याज दर को संशोधित किया है. नई दरें 12 दिसंबर से प्रभावी होंगी.’’ बैंक ने एक दिन से छह महीने की अवधि के कर्ज पर MCLR कम कर 7.65 से 8.10 प्रतिशत रखी है.

  • एसबीआई ने की MCLR में 0.10 प्रतिशत की कटौती

    एसबीआई ने की MCLR में 0.10 प्रतिशत की कटौती

    एसबीआई ने सोमवार को कहा कि यह कटौती सभी एक साल के उत्पादों के लिए होगी कटौती को मंगलवार से लागू किया जाएगा. चालू वित्त वर्ष में एसबीआई ने MCLR में लगातार आठवीं बार कटौती की है.एसबीआई ने बयान में कहा, ‘‘कोष की घटती लागत का लाभ ग्राहकों को देने के लिए हमें MCLR 0.10 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया है.

  • स्टेट बैंक ने जमा दरों में की भारी कटौती, एमसीएलआर भी घटाया

    स्टेट बैंक ने जमा दरों में की भारी कटौती, एमसीएलआर भी घटाया

    स्टेट बैंक ने बयान में कहा कि इस कटौती के साथ एक साल के ऋण का एमसीएलआर कम होकर 8 प्रतिशत पर आ जाएगा. बैंक ने सावधि जमा पर भी अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है

  • SBI ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

    SBI ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. एसबीआई ने मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेडिंग रेट MCLR में 0.10 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. जो पहले MCLR 8.25 फीसदी थी अब घटकर  8.15 फीसदी सालाना कर दी गई है. एमसीएलआर के रेट कम होने से होम लोन भी  ब्याज दरें भी कम हो जाएंगी.  यह नई दरें 10 सितंबर से लागू हो जाएंगी. यह वित्तीय साल 2019-20 में यह पांचवा मौका है जब एसबीआई ने ब्याज दरों में कटौती की है. इसके साथ ही बैंक ने फिक्स डिपॉजिट पर भी कटौती का ऐलान किया है. रिटेल डिपॉजिट पर दरों में 0.25 फीसदी की कटौती और टर्म डिपॉजिट रेट पर 0.10 से 0.20 फीसदी की कटौती की है.

  • SBI ने कर्ज पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की, होम लोन भी हुआ सस्ता

    SBI ने कर्ज पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की, होम लोन भी हुआ सस्ता

    देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को कर्ज पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत कटौती की घोषणा की. रिजर्व बैंक के प्रमुख नीतिगत दर में 0.35 प्रतिशत की कटौती के बाद बैंक ने यह कदम उठाया. एसबीआई ने सभी अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में कटौती की है. 

  • एसबीआई ने एमसीएलआर दर 0.2% बढ़ाई, आवास और वाहन ऋण महंगा

    एसबीआई ने एमसीएलआर दर 0.2% बढ़ाई,  आवास और वाहन ऋण महंगा

    बैंक के इस कदम से आवास, वाहन और अन्य ऋण महंगे होंगे. नयी दरें शनिवार से प्रभावी होंगी.

  • महंगा हो रहा है लोन, कुछ बैंकों के बाद बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर दर 0.10% बढ़ाई

    महंगा हो रहा है लोन, कुछ बैंकों के बाद बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर दर 0.10% बढ़ाई

    भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक की राह पर चलते हुए बैंक ऑफ इंडिया ने भी कोष की सीमान्त लागत (एमसीएलआर) आधारित ब्याज दर बढ़ा दी है. बैंक ने विभिन्न परिपक्वता अवधि की एमसीएलआर आधारित दर में 0.10 प्रतिशत की वृद्धि की है. 

  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाया MCLR, महंगे होंगे सभी तरह के लोन

    बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाया MCLR, महंगे होंगे सभी तरह के लोन

    बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR यानी मार्जिनल कॉस्‍ट लेडिंग रेट को बढ़ाने का ऐलान किया है. यह शनिवार से लागू हो जाएगा. बैंक की ओर से एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में यह बताया गया है. बैंक ने कहा है कि 10 बेसिस प्‍वाइंट MCLR बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

  • SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होली के मौके पर जहां एक और बुधवार को मियादी जमाओं पर ब्याज दरों में इजाफा कर लोगों को खुशखबरी दी, वहीं आज एमसीएलआर में इजाफे का ऐलान करके अपने होमलोन कस्टमर की पेशानी पर बल डाल दिए. होमलोन लेने की सोच रहे या फिर पहले से भी बैंक के होमलोन कस्टमर को अब ब्याज दरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के चलते प्रति माह जाने वाली किश्त के तौर पर ज्यादा पैसा चुकाना होगा.

  • अगर आपने भी अप्रैल 2016 से पहले होम लोन लिया है तो ये पढ़ लें...

    अगर आपने भी अप्रैल 2016 से पहले होम लोन लिया है तो ये पढ़ लें...

    भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों को एक अप्रैल से आधार दर को कोष की सीमान्त लागत आधारित (एमसीएलआर) ऋण दर से जोड़ने को कहा है. माना जा रहा है कि इस कदम से पुराने होम लोन कुछ सस्ते हो सकते हैं.

  • RBI ने तो कर दी ब्याज दरों में कटौती पर होम लोन, ऑटो लोन लेना है तो थोड़ा इंतजार और करिए

    RBI ने तो कर दी ब्याज दरों में कटौती पर होम लोन, ऑटो लोन लेना है तो थोड़ा इंतजार और करिए

    हालांकि बुधवार को केंद्रीय बैंक द्वारा रेट कट के ऐलान के बाद यह खबर लिखे जाने तक किसी बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है.

  • नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    पीएम मोदी की 31 दिसंबर को दी गई स्पीच के बाद बैंकों द्वारा लेंडिग रेट्स यानी कर्ज पर ब्याज दरें घटाने का फैसला वाहन और घर खरीदने वालों के लिए नए साल के तोहफे जैसा है. सबसे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट एमसीएलआर में 0.90% की कटौती की घोषणा की. MCLR जो पहले 8.9% था वह अब एक साल के लिए 8% हो गया है. नई दरें 1 जनवरी 2017 से प्रभावी हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com