NDTV Khabar

MHA On Coronavirus


'MHA on Coronavirus' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सभी दलों को EC की दो टूक- रैलियों में मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन, वरना..

    सभी दलों को EC की दो टूक- रैलियों में मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन, वरना..

    आयोग ने ऐसे सभी नेताओं की पहचान कर राज्यों के चुनाव विभाग के सीईओ और संबंधित जिलों के डीएम को इस बारे में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

  • Unlock 2 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    Unlock 2 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    Unlock 2 Guidelines: सरकार ने  'अनलॉक-1' के बाद सोमवार रात को 'अनलॉक-2' के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसमें कहा गया है कि सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से लागू लॉकडाउन में ढील देने के लिए पहले 'अनलॉक-1' के तहत कुछ ढील दी गई थीं और अब सरकार ने 'अनलॉक-2' की घोषणा कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 'अनलॉक-2'  के लिए जारी की गईं गाइडलाइन्स 30 जून को 'अनलॉक-1' के पूरा होने के बाद 1 जुलाई से लागू होंगी. नई गाइडलाइन्स में कहा गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान सब 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. 

  • Coronavirus: इस महीने खोले जा सकते हैं सभी Schools, शिक्षा मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी

    Coronavirus: इस महीने खोले जा सकते हैं सभी Schools, शिक्षा मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी

    कोरोनावायरस के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर के सभी स्कूल मार्च के महीने में ही बंद कर दिए गए थे. स्कूलों के लंबे समय से बंद होने की वजह से स्टूडेंट्स की पढ़ाई का कफी नुकसान हो रहा है. इसके मद्देनजर देश में स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार किया जा रहा है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार 15 अगस्त के बाद देशभर के सभी स्कूलों को दोबारा से खोलने पर विचार कर रही है. हालांकि, कोरोनावायरस से पनपे हालातों को ध्यान में रखकर ही स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में निर्णय लिया जाएगा. सूत्र ने बताया, "केंद्रीय गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के आधार पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में फैसला करेगा."

  • CBSE Board Exam Result Update: मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी ये जानकारी

    CBSE Board Exam Result Update: मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी ये जानकारी

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि देश में अगर कोरोनावायरस (Coronavirus) से पनपे हालात सुधरते हैं तो सभी स्कूल 15 अगस्त के बाद से खोले जा सकते हैं. MHRD मंत्री ने कहा, "अगर स्थिति अनुकूल होती है और गृह मंत्रालय अनुमति देता है तो हम अगस्त में स्कूल खोल सकते हैं. स्कूलों को 15 अगस्त के बाद फिर से खोलने की संभावना है."

  • अहमदाबाद, सूरत, हैदराबाद, चेन्नई में स्थिति खास तौर पर गंभीर: गृह मंत्रालय ने Covid-19 पर कहा

    अहमदाबाद, सूरत, हैदराबाद, चेन्नई में स्थिति खास तौर पर गंभीर: गृह मंत्रालय ने Covid-19 पर कहा

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि देश के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन दिशानिर्देशों का उल्लंघन पाया जाना लोगों के स्वास्थ्य के लिये एक गंभीर खतरा है और इसकी वजह से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है. बयान में कहा गया है, ‘‘बड़े हॉटस्पॉट जिलों या उभरते हॉटस्पॉट शहरों, जैसे कि अहमदाबाद और सूरत (गुजरात), ठाणे (महाराष्ट्र), हैदराबाद (तेलंगाना) और चेन्नई (तमिलनाडु) में स्थिति विशेष रूप से गंभीर है.’’उल्लेखनीय है कि ‘हॉटस्पॉट’ कोरोना वायरस से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्र को कहा जा रहा है. 

  • केंद्र सरकार के दफ्तरों में उप सचिव और उनसे ऊपर के अधिकारी रहेंगे मौजूद, MHA ने जारी की गाइडलाइन

    केंद्र सरकार के दफ्तरों में उप सचिव और उनसे ऊपर के अधिकारी रहेंगे मौजूद, MHA ने जारी की गाइडलाइन

    देश में लागू लॉकडाउन संबंधी दिशानिर्देशों को संशोधित करते हुए गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा, "सभी मंत्रालय, विभाग और उनके अंतर्गत आने वाले कार्यालय उप सचिव और इनसे ऊपर की श्रेणी के अधिकारी शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे." दिशानिर्देश के मुताबिक, ‘‘बाकी अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यालय में जरूरत के मुताबिक अधिकतम 33 प्रतिशत उपस्थिति होगी."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com