NDTV Khabar

MP Bypolls 2020


'MP Bypolls 2020' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: BJP नेता उमा भारती बोलीं- तेजस्वी अच्छा लड़का, बिहार का नेतृत्व कर सकता है, लेकिन...

    बिहार चुनाव: BJP नेता उमा भारती बोलीं- तेजस्वी अच्छा लड़का, बिहार का नेतृत्व कर सकता है, लेकिन...

    बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा, "कमलनाथ ने यह चुनाव अच्छा लड़ा है. हो सकता है कि अगर वह अपनी सरकार अच्छा से चला पाते तो यहां इतनी दिक्कतें नहीं आती. वह सभ्य आदमी हैं, मेरे बड़े भाई जैसे हैं. उन्होंने यह चुनाव बहुत ही चतुराई से लड़ा." 

  • MP उपचुनावों में भारी जीत के बाद शिवराज सिंह ने पत्नी साधना सिंह के लिए किया ट्वीट. बोले- ' आप साथ हैं तो...'

    MP उपचुनावों में भारी जीत के बाद शिवराज सिंह ने पत्नी साधना सिंह के लिए किया ट्वीट. बोले- ' आप साथ हैं तो...'

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर अपनी पत्नी को लेकर एक ट्वीट किया और अपनी विजय के लिए उन्हें प्रेरणा और अपनी शक्ति का स्रोत बताया. दरअसल, उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ने एक ट्वीट में उन्हें जीत की बधाई देते हुए लिखा था कि 'आपको जीत की बहुत बधाई.'

  • Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : देश के 11 राज्यों में 58 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर पिछले हफ्ते हुए उपचुनाव के मंगलवार को नतीजे आ गए हैं. इन उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. सबकी नजर मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों पर थी, जहां बीजेपी को सरकार में बने रहने के लिए नौ सीटों की जरूरत थी, यहां पार्टी ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके साथ ही एमपी में शिवराज सिंह चौहान का राज कायम बना हुआ है वहीं, गुजरात की कुल आठ सीटों में हर सीटें पार्टी ने अपने नाम की हैं. कुछ राज्यों को छोड़कर बीजेपी की जहां मौजूदगी अच्छी है, वहां उसे बड़ी जीत हासिल हुई है. एक बार उपचुनावों के नतीजों पर नजर डाल रहे हैं.

  • Bihar Election Results 2020 :अगर तेजस्वी यादव जीते तो होंगे किसी भी राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे, बनाएंगे ये तीन रिकॉर्ड

    Bihar Election Results 2020 :अगर तेजस्वी यादव जीते तो होंगे किसी भी राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे, बनाएंगे ये तीन रिकॉर्ड

    Bypoll Results 2020 LIVE Update : तेजस्वी का जन्म 9 नवंबर 1989 को हुआ था और उन्होंने 9 नवंबर 2020 को ही अपना 31वां जन्मदिन मनाया. अगर 31 साल की उम्र में तेजस्वी सीएम बनते हैं तो उनके नाम किसी राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री का रिकॉर्ड होगा.  

  • By-Election Results 2020 Live Updates: एमपी-यूपी के साथ गुजरात में BJP बड़ी जीत की ओर, हरियाणा में कांग्रेस से पिछड़ रही

    By-Election Results 2020 Live Updates: एमपी-यूपी के साथ गुजरात में BJP बड़ी जीत की ओर, हरियाणा में कांग्रेस से पिछड़ रही

    By-Election Results 2020 Live Updates: 11 राज्यों में 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना चल रही है. मध्य प्रदेश उपचुनावों की 28 सीटों में भाजपा 21 सीटों पर आगे है. कर्नाटक में भाजपा ने दोनों सीटें जीत ली हैं. यूपी की पांच सीटों पर भाजपा आगे है

  • बिहार चुनावों के साथ 11 राज्यों की 58 असेंबली सीटों पर उपचुनाव के नतीजे तय करेंगे भविष्य की राजनीति 

    बिहार चुनावों के साथ 11 राज्यों की 58 असेंबली सीटों पर उपचुनाव के नतीजे तय करेंगे भविष्य की राजनीति 

    Assembly Bypoll Results: जिन 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. उनमें मध्य प्रदेश की 28, गुजरात की आठ, उत्तर प्रदेश की सात, मणिपुर की चार, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड और नागालैंड की दो-दो सीटें तथा छत्तीसगढ़, तेलंगाना और हरियाणा की एक-एक सीट पर भी उपचुनाव हुए हैं.

  • MP Bypolls : 28 सीटों पर वोटिंग जारी, आज तय होगा कौन रहेगा सत्ता में

    MP Bypolls : 28 सीटों पर वोटिंग जारी, आज तय होगा कौन रहेगा सत्ता में

    इस उपचुनाव में उन 25 प्रत्याशियों के भाग्य का भी फैसला होगा जो कांग्रेस विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के बाद अपनी छोड़ी हुई उसी सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें से अधिकांश ग्वालियर राजघराने के वंशज ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं, जो खुद भी कांग्रेस छोड़ इस साल मार्च में बीजेपी में शामिल हुए हैं.

  • बिहार में दूसरे चरण में लालू के 'लाल' समेत इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर, 10 राज्यों में उपचुनाव: 10 बड़ी बातें 

    बिहार में दूसरे चरण में लालू के 'लाल' समेत इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर, 10 राज्यों में उपचुनाव: 10 बड़ी बातें 

    Bihar Election 2020 Voting Phase 2: आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान के बीच, बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 94 सीटों पर आज यानी मंगलवार को दूसरे चरण में चुनाव है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने दूसरे चरण के प्रचार अभियान के तहत, विरोधी दलों खासकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने एनडीए सरकार के मौजूदा कार्यकाल की तुलना लालू-राबड़ी के कार्यकाल से की. लालू-राबड़ी के कार्यकाल को 'जंगलराज' करार दिया. बिहार चुनाव के अलावा, दस राज्यों की 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भी मंगलवार को मतदान होना है. इनमें मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं, जहां अपनी सरकार बचाने के लिए भाजपा का कांग्रेस के साथ मुकाबला है.

  • कमलनाथ की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई, चुनाव आयोग के आदेश को चुनौती

    कमलनाथ की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई, चुनाव आयोग के आदेश को चुनौती

    MP Bypolls 2020: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सोमवार को सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच यह सुनवाई करेगी. कमलनाथ ने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग  (Election Commission) के आदेश को चुनौती दी है. चुनाव आयोग के कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक (Star Campaigner) के रूप में लिस्ट से उनका नाम हटाने के आदेश को उन्होंने चुनौती दी है. कमलनाथ की याचिका में कहा गया है कि चुनाव आयोग ने उनके  वैधानिक अधिकारों का उल्लंघन किया है. उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव : बीजेपी की रैली, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के लिए वोट मांगे!

    मध्यप्रदेश उपचुनाव : बीजेपी की रैली, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के लिए वोट मांगे!

    MP Bypolls 2020: ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) में शामिल हुए सात माह से अधिक समय बीत चुका है लेकिन उनके मन में अब तक 'कमल' नहीं खिला है और 'हाथ का पंजा' बरकरार है. मध्यप्रदेश में उपचुनाव में एक रैली में उन्होंने अपनी समर्थक मंत्री और बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी (Imarti Devi) को जिताने के लिए बड़े जोश के साथ ईवीएम में 'हाथ के पंजे' का बटन दबाने की अपील कर डाली. ज्योतिरादित्य का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है. मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नंवंबर को उपचुनाव होंगे. 

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव: ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीजेपी की एक म्यान में दो तलवार

    मध्यप्रदेश उपचुनाव: ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीजेपी की एक म्यान में दो तलवार

    MP Bypolls 2020: मध्यप्रदेश में वोटिंग तीन नवम्बर को होना है और यह साधारण उपचुनाव नहीं है.  इससे भाजपा के भी नए समीकरण मध्यप्रदेश में तय होंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की भाजपा (BJP) में एंट्री के बाद नेताओं ने तो फिलहाल एक मंच अपना लिया है लेकिन जमीन पर भाजपा और कांग्रेस (Congress) से आए भाजपा में क्या समीकरण है? या फिर सिंधिया के नाम पर ही चुनाव हो रहा है? सवाल यह भी है कि ग्वालियर चंबल क्षेत्र की राजमाता विजयाराजे सिंधिया की राजनीतिक विरासत का उत्तराधिकारी अब कौन है? उनकी बेटी यशोधरा राजे (Yashodhara Raje) या उनके पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया?

  • MP : कांग्रेस नेता कमलनाथ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग के आदेश को दी चुनौती

    MP : कांग्रेस नेता कमलनाथ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग के आदेश को दी चुनौती

    MP Bypolls 2020: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गए हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग (Election Commission) के आदेश को चुनौती दी है. चुनाव आयोग के कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक (Star Campaigner) के रूप में लिस्ट से उनका नाम हटाने के आदेश को उन्होंने चुनौती दी है. कमलनाथ की याचिका में कहा गया है कि चुनाव आयोग ने उनके वैधानिक अधिकारों का उल्लंघन किया है. उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

  • MP Bypolls 2020: चुनाव आयोग के फैसले पर बोले कमलनाथ- "स्टार प्रचारक कोई पद नहीं"  

    MP Bypolls 2020: चुनाव आयोग के फैसले पर बोले कमलनाथ-

    कमलनाथ ने अपने ‘‘आइटम’’ शब्द का बचाव करते हुए कहा, ‘‘मैं इतने साल लोकसभा में रहा. लोकसभा की शीट पर, एजेंडे में लिखा रहता है, आइटम नं 1, 2... मेरे दिमाग में वो रहा. मैंने किसी के प्रति दुर्भावना से या किसी को अपमानित करने के लिये नहीं बोला था. क्योंकि ये आइटम शब्द से मैं बहुत परिचित रहा हूं, लोकसभा और विधानसभा में और मैने ये कहा कि अगर कोई अपमानित महसूस करता है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं.’’

  • MP उपचुनाव : दिग्विजय सिंह के कथित ऑडियो क्लिप पर कांग्रेस की सफाई- 'कम से कम हम MLA तो नहीं खरीद रहे'

    MP उपचुनाव : दिग्विजय सिंह के कथित ऑडियो क्लिप पर कांग्रेस की सफाई- 'कम से कम हम MLA तो नहीं खरीद रहे'

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुई है, जिसमें वो समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट रोशन मिर्ज़ा को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कह रहे हैं. इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस की ओर से सफाई भी आ गई है. 

  • MP उपचुनावों के पहले पूर्व CM कमलनाथ ने लगाए आरोप- विधायकों को खरीदने की कोशिश में BJP

    MP उपचुनावों के पहले पूर्व CM कमलनाथ ने लगाए आरोप- विधायकों को खरीदने की कोशिश में BJP

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर राज्य में कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि बीजेपी ने कई विधायकों से संपर्क किया है.

  • MP उपचुनाव : कमलनाथ-दिग्विजय की मौजूदगी में कांग्रेस का 'वचन पत्र' जारी, सरकार आने पर होंगे ये काम

    MP उपचुनाव : कमलनाथ-दिग्विजय की मौजूदगी में कांग्रेस का 'वचन पत्र' जारी, सरकार आने पर होंगे ये काम

    मध्य प्रदेश कांग्रेस के वचन पत्र में गोवर्धन सेवा योजना, कोरोना से मृत लोगों के परिवार के लिए पेंशन, कोरोना को राज्यस्तरीय आपदा घोषित करना शामिल हैं. इसके अलावा, यदि किसी परिवार के मुखिया की COVID की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही गई है.

  • MP: उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटी BJP, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    MP: उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटी BJP, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और सिंधिया जौरा पहुंचे. वहां भी करीब 34 करोड़ रुपये के कार्यों का भूमिपूजन और 8 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया गया. यहां कांग्रेस ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की है. खुद भी भारी भीड़ में नेता कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ते नजर आए. इस दौरान, सिंधिया की गाड़ी को लेकर भी विवाद हुआ क्योंकि वो  MP 03 सीरीज की गाड़ी में बैठे थे जिसका इस्तेमाल राज्य में पुलिस की गाड़ियों में होता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com