NDTV Khabar

MP Coronavirus


'MP Coronavirus' - 181 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1439 नए मामले, 17 मरीजों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1439 नए मामले, 17 मरीजों की मौत

    Madhya Prdesh Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1439 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,08,924 तक पहुंच गई. राज्य में बुधवार को समाप्त 24 घंटों में इस बीमारी से 17 और मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,287 हो गई है.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,798 नये मामले सामने आए

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,798 नये मामले सामने आए

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 1,798 नये मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,93,044 तक पहुंच गयी.

  • इंदौर-भोपाल समेत MP के 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू, CM शिवराज ने किया एलान

    इंदौर-भोपाल समेत MP के 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू, CM शिवराज ने किया एलान

    मध्यप्रदेश में कोविड-19 की महामारी की रोकथाम को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया कि प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी जिले शहर क्षेत्र में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. अंतरराज्यीय एवं अंतर जिला परिवहन सतत एवं निर्बाध रूप से चल सकेगा. अधिक संक्रमण वाले जिलों में कल 21 नवंबर से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात्रि 10:बजे से प्रातः 6:बजे तक दुकानें व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे एवं नागरिक अति आवश्यक होने पर इस अवधि में परिवहन कर सकेंगे.

  • मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्यप्रदेश (MP) में नवंबर में पहली बार कोरोना (Corona Cases) के  रोजाना मरीज़ों का आंकड़ा 1000 के पार गया है.  राजधानी भोपाल सहित 6 जिलों से 54% मामले सामने आए हैं.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 723 नए मामले, सात लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 723 नए मामले, सात लोगों की मौत

    MP Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 723 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,72,082 हो गई. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से सात और व्यक्तियों की मौत होने की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,958 हो गई. मध्य प्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से राजगढ़ में दो और भोपाल, ग्वालियर, खरगोन, होशंगाबाद एवं दमोह में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’’

  • सांसद मिमी चक्रवर्ती ने दुर्गा पूजा के दौरान मास्क पहन किया धुनुची डांस, बार-बार देखा जा रहा है Video

    सांसद मिमी चक्रवर्ती ने दुर्गा पूजा के दौरान मास्क पहन किया धुनुची डांस, बार-बार देखा जा रहा है Video

    तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सांसद मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने धूमधाम से दुर्गा पूजा की. सांसद और एक्ट्रेस मिमी (Mimi Chakraborty) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर दुर्गा पूजा की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं, जो काफी वायरल (Viral Video) हो रहे हैं.

  • MP के करीब 50 फीसदी नए कोरोना केस इंदौर-भोपाल में मिल रहे, 1575 नए मरीज मिले

    MP के करीब 50 फीसदी नए कोरोना केस इंदौर-भोपाल में मिल रहे, 1575 नए मरीज मिले

    मध्यप्रदेश (MP) में इंदौर और भोपाल अभी भी कोरोना (Corona virus) के सबसे बड़े केंद्र बने हुए हैं. रविवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,575 नए मामले सामने आए, इसमें से करीब 50 फीसदी मामले तो इंदौर और भोपाल में थे.

  • मास्क नहीं पहनने वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न, बोले- खुद भी पहनूंगा, दूसरों से भी करूंगा अपील

    मास्क नहीं पहनने वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न, बोले- खुद भी पहनूंगा, दूसरों से भी करूंगा अपील

    मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मास्क न पहनने को लेकर एक बयान दिया था, जिसपर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपने इस बयान पर सीधा-सीधा यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने अपने इस बयान को को कानून का अवहेलना करने वाला बताते हुए माफी मांगी है.

  • COVID-19 : सांसदों की सैलरी में 30 प्रतिशत की कटौती, संसद में बिल पास 

    COVID-19 : सांसदों की सैलरी में 30 प्रतिशत की कटौती, संसद में बिल पास 

    उच्च सदन ने मंत्रियों के वेतन और भत्ते (संशोधन) विधेयक, 2020 को भी पारित कर दिया, जिसमें कोरोना से पैदा हुई चुनौतियों से निपटने के लिए मंत्रियों के वेतन और भत्तों में एक साल तक के लिए 30 प्रतिशत की कटौती शामिल है. गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने विधेयक पेश किया. दोनों बिल को एक साथ रखा गया है और दोनों बिल ध्वनि मत से पारित हो गए. 

  • UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है.

  • नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन

    नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन

    कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती का बृहस्पतिवार रात निधन हो गया. वह 55 वर्ष के थे.

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

    इससे पहले आज दोपहर 25 सांसदों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. आपको बता दें कि सोमवार के संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इसके पहले 25 सांसद कोरोनावायरस से पॉज़िटिव (Loksabha MPs Covid positive) पाए गए हैं.

  • MP: उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटी BJP, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    MP: उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटी BJP, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और सिंधिया जौरा पहुंचे. वहां भी करीब 34 करोड़ रुपये के कार्यों का भूमिपूजन और 8 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया गया. यहां कांग्रेस ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की है. खुद भी भारी भीड़ में नेता कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ते नजर आए. इस दौरान, सिंधिया की गाड़ी को लेकर भी विवाद हुआ क्योंकि वो  MP 03 सीरीज की गाड़ी में बैठे थे जिसका इस्तेमाल राज्य में पुलिस की गाड़ियों में होता है.

  • मानसून सत्र के लिए सांसदों को कराना होगा कोरोना टेस्ट, SoP हुई जारी

    मानसून सत्र के लिए सांसदों को कराना होगा कोरोना टेस्ट, SoP हुई जारी

    संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) 14 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. सत्र की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. संसद भवन में केवल वही सांसद प्रवेश कर पाएंगे, जिनका कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्ट नेगेटिव होगा. संसद भवन आने से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य होगा. सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र से टेस्ट करवाकर आना होगा. संसद भवन में भी जांच की सुविधा होगी. मानसून सत्र के लिए दिशा-निर्देश (एसओपी) जारी कर दिए गए हैं.

  • मध्य प्रदेश सरकार का ऐलान, NEET-JEE देने वाले छात्रों को 'फ्री ट्रैवल'

    मध्य प्रदेश सरकार का ऐलान, NEET-JEE देने वाले छात्रों को 'फ्री ट्रैवल'

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने रविवार को प्रदेश के उन विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, जो इस साल JEE (मुख्य) और NEET 2020 परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं. इन विद्यार्थियों को कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण समस्या न हो, इस उद्देश्य से आने-जाने का नि:शुल्क परिवहन साधन उपलब्ध करवाया जाएगा. यह जानकारी मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने दी है.

  • कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का चेन्नई में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

    कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का चेन्नई में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

     वसंतकुमार को कोरोना पॉजिटिव (coronavirus positive)पाया गया था. 70 वर्षीय इस नेता को कोरोना संक्रमण के चलते 10 अगस्‍त को चेन्‍नई के अपोलो अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े."

  • MP : कोरोना के चलते पाबंदियों को नजरअंदाज कर गोटमार मेले में की गई पत्थरबाजी, 110 लोग घायल

    MP : कोरोना के चलते पाबंदियों को नजरअंदाज कर गोटमार मेले में की गई पत्थरबाजी, 110 लोग घायल

    देश में कोरोनावायरस के कहर के बावजूद मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में हर साल आयोजित किए जाने वाले गोटमार मेले का इस बार भी आयोजन किया गया. इस मेले में दो गांवों के लोग एक दूसरे पर पत्थर फेंकते हैं. बुधवार को छिंदवाड़ा के पांढुर्ना इलाके में हुए इस मेले में 110 लोग घायल हुए हैं, वहीं पुलिस की एक गाड़ी क्षतिग्रस्त भी हो गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com