NDTV Khabar

MP Coronavirus Updates


'MP Coronavirus Updates' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1439 नए मामले, 17 मरीजों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1439 नए मामले, 17 मरीजों की मौत

    Madhya Prdesh Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1439 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,08,924 तक पहुंच गई. राज्य में बुधवार को समाप्त 24 घंटों में इस बीमारी से 17 और मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,287 हो गई है.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,798 नये मामले सामने आए

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,798 नये मामले सामने आए

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 1,798 नये मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,93,044 तक पहुंच गयी.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 723 नए मामले, सात लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 723 नए मामले, सात लोगों की मौत

    MP Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 723 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,72,082 हो गई. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से सात और व्यक्तियों की मौत होने की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,958 हो गई. मध्य प्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से राजगढ़ में दो और भोपाल, ग्वालियर, खरगोन, होशंगाबाद एवं दमोह में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’’

  • MP Board 12th Result 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब होगा जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी Update

    MP Board 12th Result 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब होगा जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी Update

    MP Board 12th Result 2020:  मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट अगस्त के महीने में जारी करेगा. MPBSE के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि 12वीं क्लास का रिजल्ट इस महीने जारी नहीं किया जाएगा, बल्कि अगले महीने जारी किया जाएगा. दरअसल, मध्य प्रदेश बोर्ड ने हाल ही में 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी किया है, जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड 12वीं का रिजल्ट भी जल्द जारी कर सकता है. लेकिन नई जानकारी के मुतबाकि, मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड का रिजल्ट अगस्त के महीने में जारी किया जाएगा. रिजल्ट ऑनलाइन ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in पर जारी होगा. 

  • पेट्रोल-डीज़ल मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन मामले में दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

    पेट्रोल-डीज़ल मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन मामले में दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

    मध्य प्रदेश में बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके बाद लगभग 150 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज की गई है. उनपर यह कार्रवाई सरकारी आदेश के उल्लंघन के मामले में धारा 341,188,143, 269, व 270 IPC के तहत की गई है. 

  • COVID-19 : शादी में अब 50 मेहमानों के साथ बैंड, घोड़ीवाले और हज्जाम को भी हरी झंडी

    COVID-19 : शादी में अब 50 मेहमानों के साथ बैंड, घोड़ीवाले और हज्जाम को भी हरी झंडी

    प्रशासन ने इंदौर के लोगों के सबसे पसंदीदा नाश्ते पोहे के साथ चाय की दुकानों को सुबह छह से 10 के बीच केवल चार घंटे के लिये मंजूरी दी है. इसके बाद बुधवार को इन दुकानों पर खान-पान के शौकीनों की भीड़ देखी गयी. COVID-19 के प्रकोप के मद्देनजर सामाजिक, वाणिज्यिक और औद्योगिक क्षेत्रों में लागू पाबंदियों में प्रशासन के लगातार ढील दिए जाने से जिले में आम जन-जीवन तेजी से पटरी पर लौटता दिखायी दे रहा है.

  • पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि पर बोले दिग्विजय सिंह- पीएम मोदी के लिए ‘पैसा कमाने का अवसर है’ कोरोना आपदा

    पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि पर बोले दिग्विजय सिंह- पीएम मोदी के लिए ‘पैसा कमाने का अवसर है’ कोरोना आपदा

    पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रदेश व्यापी प्रदर्शन के तहत यहां रोशनपुरा चौराहे से लिंक रोड स्थित मुख्यमंत्री के वर्तमान निवास तक साइकिल यात्रा शुरू करने से पहले दिग्विजय ने मीडिया से कहा, 'आज जब जनता कोरोना वायरस के संकट से त्रस्त है. महंगाई बढ़ती जा रही है. लोग भूखों मर रहे हैं. पेट्रोल एवं डीजल पर केन्द्र सरकार ने लगातार 18वें दिन आबकारी शुल्क बढ़ाया है.’

  • Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर राजनगर थाना क्षेत्र के खजवा गाँव में पंचायत ने 25 मार्च को यह फरमान सुनाया. पंचायत के इस कदम के बाद पीड़ित परिवार पिछले दो माह से राशन-पानी के लिए परेशान है.  खजुराहो के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने मंगलवार को ''भाषा'' को बताया, ''''राजनगर थानाक्षेत्र के खजवा गांव में किसान बृजगोपाल पटेल के 15 वर्षीय बेटे की कुएं में डूबने से नौ मार्च को मौत हो गई थी. मौत के बाद तेरहवीं कार्यक्रम न करने पर उनके समाज की पंचायत बैठी और पंचायत ने फरमान सुनाया कि इस परिवार को समाज से बहिष्कृत किया जाता है क्योंकि उसने तेरहवीं का कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया है.''''

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • मध्यप्रदेश में ग्रीन जोन में खुलेंगे हेयर कटिंग सैलून और पार्लर

    मध्यप्रदेश में ग्रीन जोन में खुलेंगे हेयर कटिंग सैलून और पार्लर

    गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इनको खोलने में निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित हो. वहीं, प्रमुख सचिव (गृह) एस. एन. मिश्रा ने बताया कि सैलून एवं पार्लर में बुखार, जुकाम, खॉसी एवं गले में खराश वाले व्यक्तियों का प्रवेश निषेध होगा. उन्होंने कहा कि प्रवेश द्वारा पर हैण्ड सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं उसका उपयोग करना अनिवार्य होगा.

  • मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 229 नए मामले, आंकड़ा 5,465 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 229 नए मामले, आंकड़ा 5,465 तक पहुंचा

    अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश के राजगढ़ एवं सिंगरौली जिलों में पहली बार आज एक-एक कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद प्रदेश के कुल 52 में से 47 जिलों के लोग अब तक कोविड-19 के लिए संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में संपूर्ण राज्य में कुल सक्रिय निषिद्ध क्षेत्र 714 हैं.

  • MP-UP बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

    MP-UP बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

    शनिवार रात मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के रीवा के चाकघाट बॉर्डर पर पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को रोकना शुरू किया. प्रवासी मजदूरों इतनी बड़ी संख्या में आ रहे हैं इसका अंदाजा पुलिस को भी नहीं था लिहाजा स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती हुई दिखाई दी. भारी संख्या में प्रवासी मजदूर जब रोक दिए गए तो वह खाने की मांग करने लगे. प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं था.

  • MP: मध्य प्रदेश: सागर-कानपुर मार्ग पर भीषण हादसा, 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, मां के शव के पास बिलखते दिखे बच्चे

    MP: मध्य प्रदेश: सागर-कानपुर मार्ग पर भीषण हादसा, 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, मां के शव के पास बिलखते दिखे बच्चे

    सागर कानपुर मार्ग के छानवीला थाना अंतर्गत निवार घाटी सेमरा पुल के पास मजदूरों से भरा ट्रक पलट गया है, इस दुर्घटना में 19 मजदूरों घायल हो गए हैं वहीं 5 की हुई मौत हो गई है. इसके अलावा कुछ घायल मजदूरों की स्थिति गम्भीर भी बताई जा रही है. घटना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बंडा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र से मजदूर बस्ती जा रहे थे. 

  • मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    इन श्रमिकों को भोजन, चिकित्सा परीक्षण के बाद निशुल्क बसों के ज़रिये देवास ट्रांजिट पर पहुंचाया जा रहा है. वहां से सागर, छतरपुर, गुना और शिवपुरी बसों से पहुंचाया जाता है. ट्रांजिट से श्रमिकों को उनके जिले में और उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, बिहार जैसे राज्यों की सीमा तक पहुंचाया जा रहा है. सरकार का दावा है कि सेंधवा सीमा पर पिछले तीन दिनों में लगभग 15 हजार श्रमिकों को भोजन करवा कर उन्हें बसों के जरिये देवास होते हुए उनके गंतव्य की ओर भेजा गया है. 

  • Coronavirus: मध्यप्रदेश में संक्रमण के 157 नए मामले, आंकड़ा 3614 तक पहुंचा

    Coronavirus: मध्यप्रदेश में संक्रमण के 157 नए मामले, आंकड़ा 3614 तक पहुंचा

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 157 नए मामले सामने आए और इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित रोगियों की संख्या 3,614 तक पहुंच गई. राज्य में चार और संक्रमित व्यक्तियों की मौत हुई है जिससे मरने वालों का आंकड़ा 215 पहुंच गया है. मध्य प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से चार लोगों मौत हुई है. इनमें इंदौर में दो और भोपाल एवं धार में एक—एक की मौत शामिल है. 

  • मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, आंकड़ा 3,457 तक पहुंचा

    मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, आंकड़ा 3,457 तक पहुंचा

    प्रदेश के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 116 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह प्रदेश में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 3,457 हो गई है. प्रदेश में इंदौर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 53 नए मामले आए हैं, जबकि भोपाल में 25, उज्जैन में 7, बुरहानपुर, नीमच और ग्वालियर में पांच-पांच, खंडवा में चार, जबलपुर में तीन, तथा खरगोन, धार, सागर और सतना में कोरोना वायरस का एक-एक नया मरीज मिला है.

  • स्पेशल ट्रेन से MP पहुंचें मजदूरों को है जल्द हालात सुधरने का भरोसा, क्वारेंटीन सेंटर्स के बारे में भी बताया

    स्पेशल ट्रेन से MP पहुंचें मजदूरों को है जल्द हालात सुधरने का भरोसा, क्वारेंटीन सेंटर्स के बारे में भी बताया

    लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए इन मजदूरों को भरोसा है कि मुश्किलों का यह वक्त लंबा नहीं चलेगा और वे फिर से काम करने दिल्ली जायेंगे.  प्रवासी श्रमिकों को लेकर दिल्ली से मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड में आने वाली यह पहली विशेष ट्रेन है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) समीर सौरभ ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी को बताया कि विशेष ट्रेन से लगभग 1,100 मजदूरों को दिल्ली से यहां लाया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com