NDTV Khabar

MP News


'MP News' - 872 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Realme V15 की लाइव पिक्चर लॉन्च से पहले लीक, जानें स्पेसिफिकेशंस

    Realme V15 की लाइव पिक्चर लॉन्च से पहले लीक, जानें स्पेसिफिकेशंस

    Realme V15 का सिल्वर वेरिएंट काफी स्लीक और अट्रैक्टिव वाला लग रहा है। फोन के रियर में ग्लास पैनल दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन के रियर लेफ्ट और राइड कर्व के साथ आ सकते हैं।

  • शिवराज कैबिनेट का विस्तार, ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो समर्थकों को मिली मंत्रिमंडल में जगह

    शिवराज कैबिनेट का विस्तार, ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो समर्थकों को मिली मंत्रिमंडल में जगह

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा कि तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई एवं शुभकामनाएं. नवंबर में हुए उपचुनाव के नतीजे आने के बाद से ही मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाएं तेज थीं.

  • गुजरात से सांसद मनसुख भाई वसावा ने दिया BJP से इस्तीफा, बात न सुने जाने पर थे नाराज

    गुजरात से सांसद मनसुख भाई वसावा ने दिया BJP से इस्तीफा, बात न सुने जाने पर थे नाराज

    गुजरात के भरूच से सांसद मनसुख भाई वसावा ने BJP से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के मुताबिक अपनी बात नहीं सुने जाने से नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया है. वसावा ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा है कि आगामी बजट सत्र में वह लोकसभा से भी इस्तीफा दे देंगे. बताते चलें कि वसोवा पिछले दिनों बीजेपी सरकार के कामकाज के तरीकों को लेकर सवाल उठाने पर चर्चा में आए थे. 

  • मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रक्षक बने शिक्षक, मलिन बस्तियों के बच्चों को पढ़ा रहे पुलिसकर्मी

    मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रक्षक बने शिक्षक, मलिन बस्तियों के बच्चों को पढ़ा रहे पुलिसकर्मी

    एक पुलिसकर्मी ने बताया कि हम चार साल से ऐसे बच्चों को पढ़ा रहे हैं. करीब 40 बच्चे हैं, जो यहां नियमित तौर पर पढ़ाई करने आते हैं.

  • अडानी और अंबानी की चौकीदारी कर रही बीजेपी, किसानों के मुद्दे पर बोले ओम प्रकाश राजभर

    अडानी और अंबानी की चौकीदारी कर रही बीजेपी, किसानों के मुद्दे पर बोले ओम प्रकाश राजभर

    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के एआईएमआईएम के साथ गठबंधन और उत्तर प्रदेश को पाकिस्तान बनाने के आरोप पर उन्होंने कहा, ‘‘आज ओमप्रकाश राजभर के साथ ओवैसी आ गए हैं तो सारी पार्टियां बौखलाई हुई हैं, क्योंकि 22 फीसदी वोट ओवैसी का है और आठ फीसदी वोट पूर्वांचल में ओमप्रकाश राजभर का है.

  • मध्य प्रदेश : कुएं में गिरी बारातियों की गाड़ी, 6 की मौत और 3 घायल

    मध्य प्रदेश : कुएं में गिरी बारातियों की गाड़ी, 6 की मौत और 3 घायल

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर में हुए एक दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, बारात में आई एक गाड़ी कुएं में गिर गई. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. बारात में शामिल अन्य लोगों से घटना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

  • राजीव गांधी जब भी जाते गुजरात- चूड़ा, मूंगफली और सेव लेकर विमान तक दौड़ जाते थे अहमद पटेल

    राजीव गांधी जब भी जाते गुजरात- चूड़ा, मूंगफली और सेव लेकर विमान तक दौड़ जाते थे अहमद पटेल

    Ahmed Patel MP Rajya Sabha Death: जब 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या हुई और राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने तब अहमद पटेल को राजीव गांधी ने अपना संसदीय सचिव बनाया था. उस समय पीएम राजीव गांधी के तीन युवा सिपहसलार थे, जिन्हें  'अमर, अकबर और एंथनी' की तिकड़ी कहा जाता था.

  • अहमद पटेल: अमित शाह-PM मोदी की मजबूत किलेबंदी की थी चूर-चूर, इकलौते नेता जिनका 10 जनपथ में भी था दफ्तर

    अहमद पटेल: अमित शाह-PM मोदी की मजबूत किलेबंदी की थी चूर-चूर, इकलौते नेता जिनका 10 जनपथ में भी था दफ्तर

    Ahmed Patel Death: 1977 में जब देशभर में इंदिरा गांधी के खिलाफ हवा थी, खुद इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थीं, तब अहमद पटेल न सिर्फ खुद पहली बार भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे बल्कि गुजरात में कांग्रेस को जीत दिलवाई थी.

  • मध्य प्रदेश: 3 साल के कुत्ते का कराया DNA टेस्ट, जानिए किस वजह से पुलिस को लेना पड़ा ये फैसला

    मध्य प्रदेश: 3 साल के कुत्ते का कराया DNA टेस्ट, जानिए किस वजह से पुलिस को लेना पड़ा ये फैसला

    3 साल के लेब्राडोर (Labrador Dog) को शादाब खान अपना कोको बता रहे हैं तो कृतिक शिवहरे का दावा है कि वह उनका कुत्ता टाइगर है. शादाब खान का कहना है कि उनका कोको लगभग 3 महीने पहले गुम हो गया था.

  • मध्य प्रदेश में GRP की बड़ी लापरवाही, शव को खुले में छोड़ा, चूहों ने कुतर डाली आंखें

    मध्य प्रदेश में GRP की बड़ी लापरवाही, शव को खुले में छोड़ा, चूहों ने कुतर डाली आंखें

    कोरोना काल में अस्पतालों में शवों के साथ लापरवाही के कई मामले सामने आए थे, अब ऐसा ही एक मामला भोपाल (Bhopal) मंडल के इटारसी GRP में सामने आया है, जहां शव को खुले में रख दिया गया. रात में चूहों ने मृतक की आंखों को कुतर दिया. घटना गुरुवार रात की है. आगरा निवासी युवक कर्नाटक एक्सप्रेस से आगरा जा रहा था. रास्ते में उसकी मौत हो गई. GRP ने शव को उतारकर खुले चबूतरे में रख दिया. रातभर ध्यान नहीं देने से चूहों ने युवक की दोनों आंखें कुतर डालीं. पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को आगरा ले गए. परिजनों ने इस लापरवाही की शिकायत की है.

  • इंदौर-भोपाल समेत MP के 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू, CM शिवराज ने किया एलान

    इंदौर-भोपाल समेत MP के 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू, CM शिवराज ने किया एलान

    मध्यप्रदेश में कोविड-19 की महामारी की रोकथाम को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया कि प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी जिले शहर क्षेत्र में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. अंतरराज्यीय एवं अंतर जिला परिवहन सतत एवं निर्बाध रूप से चल सकेगा. अधिक संक्रमण वाले जिलों में कल 21 नवंबर से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात्रि 10:बजे से प्रातः 6:बजे तक दुकानें व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे एवं नागरिक अति आवश्यक होने पर इस अवधि में परिवहन कर सकेंगे.

  • पुलिसवाला बना 'गब्बर', बीच सड़क माइक निकालकर बोला- '50-50 कोस दूर...' Video वायरल होने के बाद मिली ऐसी सजा

    पुलिसवाला बना 'गब्बर', बीच सड़क माइक निकालकर बोला- '50-50 कोस दूर...' Video वायरल होने के बाद मिली ऐसी सजा

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के झाबुआ (Jhabua) में पुलिस अधिकारी ने गश्त के दौरान पुलिस जीप के अदंर से माइक निकाला और फिल्म शोले (Sholay) का डायलॉग मारा. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद उन पर एक्शन लिया गया.

  • Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : देश के 11 राज्यों में 58 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर पिछले हफ्ते हुए उपचुनाव के मंगलवार को नतीजे आ गए हैं. इन उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. सबकी नजर मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों पर थी, जहां बीजेपी को सरकार में बने रहने के लिए नौ सीटों की जरूरत थी, यहां पार्टी ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके साथ ही एमपी में शिवराज सिंह चौहान का राज कायम बना हुआ है वहीं, गुजरात की कुल आठ सीटों में हर सीटें पार्टी ने अपने नाम की हैं. कुछ राज्यों को छोड़कर बीजेपी की जहां मौजूदगी अच्छी है, वहां उसे बड़ी जीत हासिल हुई है. एक बार उपचुनावों के नतीजों पर नजर डाल रहे हैं.

  • BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय श्रीराम का नारा लगाने में गलत क्या है?

    BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय श्रीराम का नारा लगाने में गलत क्या है?

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Bypolls Result) में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में चुनावी मैदान में उतरे प्रदेश के 12 मंत्रियों में से तीन मंत्री चुनाव हार गए हैं जबकि 9 मंत्री चुनाव जीतने में कामयाब रहे. सभी मंत्री मार्च में कांग्रेस (Congress) की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से त्यागपत्र देकर बीजेपी (BJP) में शामिल हुए थे. इनमें अधिकांश बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थक हैं. सिंधिया ने इस जीत के बाद कहा कि वह हमेशा से जमीनी कार्यकर्ता रहे हैं और वह किसी पद की उम्मीद नहीं करते हैं. साथ ही उन्होंने पूछा कि जय श्रीराम का नारा लगाने में गलत क्या है.

  • कंप्यूटर बाबा के आश्रम पर चला बुलडोजर, MP उपचुनाव में कांग्रेस का किया था प्रचार

    कंप्यूटर बाबा के आश्रम पर चला बुलडोजर, MP उपचुनाव में कांग्रेस का किया था प्रचार

    दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, "इंदौर में बदले की भावना से Computer बाबा का आश्रम व मंदिर बिना किसी नोटिस दिए तोड़ा जा रहा है. यह राजनैतिक प्रतिशोध की चरम सीमा है मैं इसकी निंदा करता हूं."

  • 10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर के सामने बोला इतना बड़ा इंग्लिश शब्द, हैरान होकर पूछा- 'मतलब क्या है?' - देखें Video

    10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर के सामने बोला इतना बड़ा इंग्लिश शब्द, हैरान होकर पूछा- 'मतलब क्या है?' - देखें Video

    केरल (Kerala) की एक लड़की ने उनके सामने अंग्रेजी का इतना बड़ा शब्द (Tongue-Twisting English Words) बोला, जिसको सुनकर शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी हैरान रह गए. क्लब एफएम में बातचीत करते हुए लड़की ने थरूर को यह शब्द सुनाया.

  • बिहार में दूसरे चरण में लालू के 'लाल' समेत इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर, 10 राज्यों में उपचुनाव: 10 बड़ी बातें 

    बिहार में दूसरे चरण में लालू के 'लाल' समेत इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर, 10 राज्यों में उपचुनाव: 10 बड़ी बातें 

    Bihar Election 2020 Voting Phase 2: आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान के बीच, बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 94 सीटों पर आज यानी मंगलवार को दूसरे चरण में चुनाव है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने दूसरे चरण के प्रचार अभियान के तहत, विरोधी दलों खासकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने एनडीए सरकार के मौजूदा कार्यकाल की तुलना लालू-राबड़ी के कार्यकाल से की. लालू-राबड़ी के कार्यकाल को 'जंगलराज' करार दिया. बिहार चुनाव के अलावा, दस राज्यों की 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भी मंगलवार को मतदान होना है. इनमें मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं, जहां अपनी सरकार बचाने के लिए भाजपा का कांग्रेस के साथ मुकाबला है.

  • MP : कांग्रेस नेता कमलनाथ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग के आदेश को दी चुनौती

    MP : कांग्रेस नेता कमलनाथ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग के आदेश को दी चुनौती

    MP Bypolls 2020: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गए हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग (Election Commission) के आदेश को चुनौती दी है. चुनाव आयोग के कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक (Star Campaigner) के रूप में लिस्ट से उनका नाम हटाने के आदेश को उन्होंने चुनौती दी है. कमलनाथ की याचिका में कहा गया है कि चुनाव आयोग ने उनके वैधानिक अधिकारों का उल्लंघन किया है. उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com