NDTV Khabar

MP Temple


'MP Temple' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus Lockdown: मंदिर आने वाले भालुओं को नहीं मिल रहा खाना, किसान ने भैंसों और बैलों को पहनाया मास्क

    Coronavirus Lockdown: मंदिर आने वाले भालुओं को नहीं मिल रहा खाना, किसान ने भैंसों और बैलों को पहनाया मास्क

    श्रद्धालु अपने हाथ से इन भालुओं को खाना खिलाते हैं, आजतक इन्होंने कभी भी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन अब लॉकडाउन में मंदिर परिसर तक श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद है. पहाड़ पर बने रास्ते भी वीरान हैं. सिर्फ मंदिर के कर्मचारी ही वहां हैं, अब इन भालुओं का पेट फिर से प्रकृति के भरोसे ही पल रहा है.

  • इंदौर : पुलिस की सुरक्षा में दलित दूल्हे ने किए भगवान राम के दर्शन

    इंदौर : पुलिस की सुरक्षा में दलित दूल्हे ने किए भगवान राम के दर्शन

    मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में दलित समुदाय की बलाई जाति के दूल्हे ने बृहस्पतिवार की शाम को पुलिस सुरक्षा के बीच भगवान राम के मंदिर में दर्शन किए. बलाई जाति के एक संगठन का आरोप है कि अगड़ी जाति के लोगों के दबदबे के कारण इस मंदिर में दलित समुदाय के व्यक्तियों के प्रवेश पर पिछले कई बरसों से अघोषित पाबंदी लगी थी.

  • 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत अयोध्या में भगवान राम को भी मिले घर, BJP सांसद ने पत्र लिख की मांग

    'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत अयोध्या में भगवान राम को भी मिले घर, BJP सांसद ने पत्र लिख की मांग

    वैसे तो 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत गरीबों को घर मिलने का प्रावधान है, मगर उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने टेंट में विराजमान रामलला के लिए भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिए जाने की मांग की है. बीजेपी के सांसद हरि नारायण राजभर ने अयोध्या के जिला अधिकारी को एक पत्र लिख अयोध्या में टेंट में विराजमान रामलला के लिए एक घर की मांग की है. हरि नारायण की दलील है कि रामलला का जन्म सदियों पहले यहां हुआ था, जहां वह विराजमान है. इसलिए उनके लिए एक छत की व्यवस्था की जाए. 

  • बीजेपी सांसद का ऐलान, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शीतकालीन सत्र में लाएंगे प्राइवेट मेंबर बिल

    बीजेपी सांसद का ऐलान, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शीतकालीन सत्र में लाएंगे प्राइवेट मेंबर बिल

    धारवाड़ से बीजेपी के सांसद प्रह्लाद जोशी ने आने वाले शीत सत्र में इस मसले पर प्राइवेट मेंबर बिल लाने का ऐलान किया है. उन्होंने अयोध्या में जुटे साधु-संतों को ये आश्वासन दिया है. संसद का शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से शुरू हो रहा है.

  • ऐसे 200 मंदिर जो नेताओं को वोट और नोट नहीं देते...इसीलिए गिर रहे हैं..

    ऐसे 200 मंदिर जो नेताओं को वोट और नोट नहीं देते...इसीलिए गिर रहे हैं..

    टैक्सी ड्राइवर बोला इस इलाके में अवैध पत्थर निकालने का काम पूरी दमदारी से चलता है. रात को आने का मतलब है अपराध और अपराधियों के बीच फंसना. फिर बोला बीस साल से गाड़ी चला रहा हूं सिर्फ एक बार शनिचरा मंदिर आया हूं... पहले पता होता तो गाड़ी ही नहीं लाता... मुझे और तनाव हो गया कि बड़ी जोखिम इस यात्रा में मोल ले ली... खैर तीन-चार छोटे गांव से गुजरते हुए मैं बटेश्वर मंदिर पहुंचा. दस फिट से लेकर चालीस पचास फीट तक बने सैकड़ों प्राचीन मंदिरों को देखकर मेरे भीतर खून का संचार बढ़ गया...एक ऐसा अद्भुत नजारा जो कल्पना से परे था. गुप्तकालीन बने मंदिरों की छतें सपाट थी फिर कुछ मंदिरों के ऊपर गुंबद दिखे... इस मंदिर के बीच एक सरोवर है जो बताता है किसी समय ये जगह शैव संप्रदाय के लिए बहुत महत्वपूर्ण रही होगी. सैकड़ों मंदिर और उसके अंदर रखे शिवलिंग अलग-अलग आकार के थे. जो गुप्त काल से प्रतिहार काल तक के मंदिरों के स्थापत्य कला के क्रमिक विकास को शानदार तरीके से दर्शा रहे थे. तमाम प्राचीन मूर्तियां अच्छी हालत में इधर-उधर बिखरी पड़ी थी.

  • राम मंदिर पर संसद में बिल लाएंगे बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा, ट्वीट कर विपक्षी नेताओं को दिया चैलेंज

    राम मंदिर पर संसद में बिल लाएंगे बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा, ट्वीट कर विपक्षी नेताओं को दिया चैलेंज

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अलग-अलग राजनेताओं के बयानों में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की कवायद तेज होती दिख रही है. हालांकि, अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, मगर इस पर बीजेपी से उलट संघ काफी मुखर है. यही वजह है कि जो लोग संघ या बीजेपी से राम मंदिर निर्माण का सवाल पूछते हैं, संघ विचारक और राज्यसभा सांसद ने उन सभी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अगर वे प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे तो क्या उन्हें समर्थन मिलेगा? बता दें कि राम मंदिर पर बुधवार को संघ ने कहा कि  मंदिर निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर कानून बनाना चाहिए ठीक उसी तरह जैसे सरदार वल्लभभाई पटेल ने गुजरात में सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण कराया था. 

  • आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    केरल के सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी अस्मंजस जारी है. हालांकि, आज सबरीमाला मंदिर में महिलाएं प्रवेश करेंगी, मगर इससे पहले मंदिर में प्रवेश को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहे विवाद पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने अपनी चिंता व्यक्त की है. उदित राज का कहना है कि सबरीमाला मंदिर को लेकर जिस तरह विवाद हो रहा है, उससे लगता है कि महिलाएं खुद गुलाम बनना चाहती हैं. बता दें कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री को देखते हुए सरकार और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने कहा, 'महिलाएं महिलाओं को रोकने की कोशिश कर रही हैं, वे खुद गुलाम बनना चाहती हैं, पुरुषों से कम होना चाहती है. पता नहीं इस देश में क्या हो रहा है.' 

  • भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    केरल को बाढ़ से उबारने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने मंदिरों के पैसों और वहां के इकट्ठे धन को खर्च करने की सलाह दी है. भाजपा सांसद उदित राज ने सलाह दी है कि पिछले महीने बाढ़ से तबाह हुए केरल के लोगों की मदद के लिए वहां के तीन प्रमुख मंदिरों के ‘सोने एवं धन’ का इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ‘पदमनाभ, सबरीमला, गुरुवायूर के पास एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना एवं धन है और 21 हजार करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई के लिए जरूरी धन इन मंदिरों की संपत्ति से काफी कम है. इस तरह के धन का और क्या इस्तेमाल हो सकता है. लोग मर रहे हैं और दुख में हैं.

  • कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, लंगर या प्रसाद सामग्री से GST हटाने की अपील की

    कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, लंगर या प्रसाद सामग्री से GST हटाने की अपील की

    कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पंजाब में स्वर्ण मंदिर, दुर्गियाणा मंदिर और राम तीर्थ मंदिर में लंगर या प्रसाद बनाने के लिए खरीदे जाने वाली सामग्री पर जीएसटी हटाने की मांग की है. पंजाब सरकार ने बुधवार को स्वर्ण मंदिर में लंगर के लिए खरीदे जाने वाली सामग्री पर लगने वाले जीएसटी पर अपना हिस्सा माफ करने का फैसला लिया था जिसके बाद बाजवा ने कल यह अपील की.

  • ऑपरेशन ब्लूस्टार के पीछे ब्रिटेन की भूमिका थी? सिख सांसदों ने उठाई जांच की मांग

    ऑपरेशन ब्लूस्टार के पीछे ब्रिटेन की भूमिका थी? सिख सांसदों ने उठाई जांच की मांग

    ब्रिटेन के पहले सिख सांसद तनमनजीत सिंह धेसी और प्रीत कौर गिल ने कहा कि अगर ब्रिटेन सरकार देश की नेशनल आर्काइव द्वारा जारी नए दस्तावेजों पर ध्यान नहीं देती है तो वह इस मुद्दे पर पर्दा डालने का आरोपी होगी.

  • ग्वालियर : स्टॉपर तोड़ मंदिर में जा घुसी एक्सप्रेस ट्रेन, दो पुजारी घायल

    ग्वालियर : स्टॉपर तोड़ मंदिर में जा घुसी एक्सप्रेस ट्रेन, दो पुजारी घायल

    ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर ग्वालियर मेल एक्सप्रेस बैक होते समय स्टॉपर को तोड़ते हुए एक मंदिर में घुस गई, जिससे मंदिर में बैठे दो पुजारी घायल हो गए। घटना सुबह 6.30 बजे की है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com