NDTV Khabar

Madhepura


'Madhepura' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था से नाराज प्रधान सचिव, कहा- यहां हॉस्पिटल का माहौल ही नहीं

    मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था से नाराज प्रधान सचिव, कहा- यहां हॉस्पिटल का माहौल ही नहीं

    बिहार के मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यहां हॉस्पिटल का माहौल नहीं है. आरटीपीसीआर टेस्ट नहीं बढ़ रहे हैं. कोविड 19 को लेकर अब बिहार सरकार सचेत होती दिख रही है. मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद आज राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोसी क्षेत्र के इकलौते मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया और स्पष्ट कहा कि वे मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं.

  • असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 134 लोगों की हो चुकी है मौत

    असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 134 लोगों की हो चुकी है मौत

    जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बागमती नदी सीतामढी, मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा में, बूढी गंडक नदी समस्तीपुर एवं खगडिया में, कमला बलान नदी मधुबनी में और खिरोई दरभंगा में बुधवार को खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जल संसाधन विभाग के अनुसार विभाग के अंतर्गत सभी बाढ़ सुरक्षात्मक बांध सुरक्षित हैं. बिहार में बाढ़ से अबतक कुल 24 व्यक्तियों की अबतक मौत हो चकी है. 

  • बिहार : पूर्व सैनिक की हत्या के बाद उसका परिवार अपराधियों की दहशत में गांव छोड़ने को मजबूर

    बिहार : पूर्व सैनिक की हत्या के बाद उसका परिवार अपराधियों की दहशत में गांव छोड़ने को मजबूर

    बिहार (Bihar) के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय प्रदेश से बाहर हुई घटनाओं में खूब बयान दे रहे हैं. अपराधी को जमीन के नीचे से भी बाहर निकाल लेने की बात बोल रहे हैं लेकिन खुद उनके राज्य में न तो अपराध पर नियंत्रण है और न ही अपराधी पुलिस की पकड़ में आ रहे हैं. इससे पीड़ित परिवार के गांव छोड़ने की नौबत आ रही है. मधेपुरा (Madhepura) में एक रिटायर्ड सैनिक की गोली मारकर हत्या हो जाने के बाद पुलिस कुछ नहीं कर पाई, जिससे दहशत में जी रहे पूरे परिवार को गांव छोड़ना पड़ रहा है. मेजर पिता की हत्या के बाद परिवार की सुरक्षा के लिए उनके फौजी पुत्र ने भी नौकरी छोड़ने का निर्णय ले लिया है.

  • Coronavirus: नीतीश ने मधेपुरा में आरटी-पीसीआर जांच सुविधा शुरू करने का निर्देश दिया

    Coronavirus: नीतीश ने मधेपुरा में आरटी-पीसीआर जांच सुविधा शुरू करने का निर्देश दिया

    Coronavirus: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अधिकारियों को मधेपुरा के जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में आरटी-पीसीआर जांच सुविधा शुरू करने का निर्देश दिया, ताकि आस-पास के जिलों में रहने वाले लोगों को कोविड-19 की जांच सुविधा मिल सके. वर्तमान में बिहार में सात संस्थानों में कोविड-19 की जांच सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिनमें आरएमआरआई, पीएमसीएच, एनएमसीएच, एम्स पटना और भागलपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा के मेडिकल कॉलेज शामिल हैं.

  • देखिए, 'कुकर्मी सरकार' ने लोक आस्था के महापर्व छठ पर कैसा विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश दिया था : तेजस्वी यादव

    देखिए, 'कुकर्मी सरकार' ने लोक आस्था के महापर्व छठ पर कैसा विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश दिया था : तेजस्वी यादव

    छठ पूजा के बाद बिहार की राजनीति में नेता अब फिर सक्रिय हो रहे हैं. विपक्ष के नेता  तेजस्वी यादव जो इन दिनो दिल्ली प्रवास पर हैं उन्होंने राज्य के मधेपुरा के ज़िला अधिकारी के छठ पूजा पूर्व लिखे अधिकारियों को एक पत्र के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है.

  • मधेपुरा में पप्पू यादव VS शरद यादव: चुनाव में जीते कोई भी पार्टी, मगर विजेता एक ही जाति का

    मधेपुरा में पप्पू यादव VS शरद यादव: चुनाव में जीते कोई भी पार्टी, मगर विजेता एक ही जाति का

    कोसी नदी की धारा की तरह मधेपुरा संसदीय सीट की चुनावी राजनीति पिछले तीस साल से एक ही धारा पर चल रही है क्योंकि यहां पार्टी भले ही कोई हो विजयी प्रत्याशी एक ही जाति का होता है.

  • मधेपुरा : पप्पू यादव ने भरा पर्चा, कहा- बाहर से आए नेताओं को सबक सिखाएगी जनता

    मधेपुरा : पप्पू यादव ने भरा पर्चा, कहा- बाहर से आए नेताओं को सबक सिखाएगी जनता

    बिहार के मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के सांसद और जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्‍ट्रीय संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने गुरुवार को पर्चा भर दिया. इस बार वे मधेपुरा सीट पर ही अपनी पार्टी के सिंबल 'हॉकी स्टिक और बॉल' से चुनाव लड़ेंगे. नामांकन से पूर्व पप्‍पू यादव ने अपनी मां से आशीर्वाद लिया. पत्‍नी व कांग्रेस की सांसद रंजीत रंजन ने उनको तिलक लगाकर उनके चुनाव में बहुमत से जीतने की कामना की.

  • लोकसभा चुनाव : महागठबंधन में ठुकराए गए बिहार के इस सांसद को कन्हैया कुमार ने दिया समर्थन

    लोकसभा चुनाव : महागठबंधन में ठुकराए गए बिहार के इस सांसद को कन्हैया कुमार ने दिया समर्थन

    बिहार के बेगूसराय (Begusarai) लोकसभा क्षेत्र के चर्चित चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) को महागठबंधन का समर्थन भले ही न मिला हो लेकिन उन्होंने मधेपुरा (Madhepura) के सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) के दल जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) को अपना समर्थन दे दिया है. पप्पू यादव की पार्टी को भी महागठबंधन में जगह नहीं मिली है. मधेपुरा में 23 अप्रैल को और बेगूसराय में 29 अप्रैल को मतदान होगा.

  • दिल्लीः एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुए राजद विधायक, सामान के साथ ले जा रहे थे कारतूस

    दिल्लीः एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुए राजद विधायक, सामान के साथ ले जा रहे थे कारतूस

    बिहार के मधेपुरा, सदर से राजद विधायक चंद्र शेखर( MLA Chandra Shekhar) को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया.

  • NH 106 के खस्ता हाल पर नाराज दिखे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस,कहा- लगा कि वैतरणी पार कर रहा हूं

    NH 106 के खस्ता हाल पर नाराज दिखे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस,कहा- लगा कि वैतरणी पार कर रहा हूं

    बिहार में कई राष्ट्रीय राजमार्ग हैं जिनकी हालत राज्य मार्ग से भी बदतर हैं. इसका अनुभव खुद पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ए पी साही को हुआ जिन्हें एनएच 106 जोकि मधेपुरा को उदाकिशुनगंज से जोड़ता हैं.

  • बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार के मधेपुरा से सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी समान विचार रखने वाले दलों के मिलकर 2019 का लोकसभा चुनाव लडे़गी. पटना में गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए पप्पू ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में वैचारिक सहमति वालों के साथ तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि पप्पू यादव ने बिहार की इन तीन लोकसभा सीटों के नाम नहीं बताये.

  • बिहार: मधेपुरा में जब महादलित परिवार को नहीं मिली दो गज जमीन, तो घर में ही पत्नी के शव को दफनाया

    बिहार: मधेपुरा में जब महादलित परिवार को नहीं मिली दो गज जमीन, तो घर में ही पत्नी के शव को दफनाया

    बिहार के मधेपुरा जिले में मानवता को शर्मशार करने वाली एक बार फिर से हृदय विदारक घटना सामने आई है. मधेपुरा में एक महादलित परिवार को मृतक को दफनाने के लिए दो गज जमीन तक नहीं मिली और गांव के दबंग जमींदारों की दबंगई की वजह से महादलित परिवार को अपने ही छोटे से घर में मृतक को दफनाने पर मजबूर किया गया. 

  • बेहाल सड़कों की सुध लेने वाला कोई नहीं?

    बेहाल सड़कों की सुध लेने वाला कोई नहीं?

    12 जुलाई के प्राइम टाइम में जब हम सहरसा मधेपुरा नेशनल हाईवे 107 की बात कर रहे थे तब अमरीका के न्यू जरसी में दिवाकर भी प्राइम टाइम देखते हुए अपने ज़िले की सड़क को याद कर सिहर उठे. दिवाकर ने तुरंत मुझे मैसेज किया उनके होमटाउन भागलुर से कहलगांव के बीच नेशनल हाईवे 80 का हाल बहुत बुरा है.

  • प्राइम टाइम का असर, हाइवे पर बने गड्ढों को भरने का काम शुरू

    प्राइम टाइम का असर, हाइवे पर बने गड्ढों को भरने का काम शुरू

    अब अगर नेशनल हाईवे की मरम्मत भी प्राइम टाइम देखने के बाद होने लगे तो आप सभी को अपने-अपने इलाके की सड़क की रिपोर्ट कहां भेजनी चाहिए, बताने की ज़रूरत नहीं है. हमें कई जगहों से सड़क निर्माण संघर्ष समिति के ईमेल मिले हैं. लोग अपने-अपने इलाके में नई सड़क और टूटी सड़क की मरम्मत के लिए समिति बनाकर संघर्ष कर रहे हैं.

  • PM मोदी देश के पहले 12,000 हॉर्सपावर रेल इंजन को दिखाएंगे हरी झंडी, लालू ने रखी थी कारखाने की आधारशिला, 10 बातें

    PM मोदी देश के पहले 12,000 हॉर्सपावर रेल इंजन को दिखाएंगे हरी झंडी, लालू ने रखी थी कारखाने की आधारशिला, 10 बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को यहां ‘‘ स्वच्छ भारत मिशन ’’ के स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे और कई रेल योजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री का दौरा पिछले साल अप्रैल में बिहार सरकार द्वारा शुरू किये गये चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष समारेाह के समापन के मौके पर हो रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कटिहार-नई दिल्ली सप्ताह में दो बार चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन एक नई द्वि-साप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, मोतिहारी - मुजफ्फरपुर रेल लाइन के विद्युतीकरण कार्य एवं मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण कार्य की शुरूआत के अलावा मधेपुरा लोकोमोटिव फैक्ट्री द्वारा भारत और फ्रांस के संयुक्त सहयोग से विकसित 12,000 अश्वशक्ति वाला इलेक्ट्रोलिक लोकोमोटिव राष्ट्र को समर्पित किए जाने की संभावना है. आपको बता दें कि लगभग 250 एकड़ क्षेत्र में फैली कारखाने की आधारशिला 2007 में रेल मंत्री लालू प्रसाद ने रखी थी.

  • बिहार : मधेपुरा का बीडीओ 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

    बिहार : मधेपुरा का बीडीओ 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

    बिहार के निगरानी विभाग की विजिलेंस टीम ने मधेपुरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) को 50 हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

  • बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव जेल से हुए रिहा

    बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव जेल से हुए रिहा

    जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव शुक्रवार को पटना की एक अदालत से गर्दनीबाग मामले में नियमित जमानत मिलने के बाद बेऊर जेल से रिहा हो गए.

  • बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव गिरफ्तारी के बाद आज होंगे कोर्ट में पेश, बोले- मुझे फंसाया जा रहा है

    बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव गिरफ्तारी के बाद आज होंगे कोर्ट में पेश, बोले- मुझे फंसाया जा रहा है

    जनाधिकार पार्टी के सांसद को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया है, वह मामला इस साल जनवरी में गांधी मैदान पुलिस थाने में दर्ज किया गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com