NDTV Khabar

Madhya Pradesh


'Madhya Pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP: झूठा निकला गैंगरेप का दावा, युवती ने खुद को 'चाकू' मार रची थी पांच लोगों को फंसाने की साजिश

    MP: झूठा निकला गैंगरेप का दावा, युवती ने खुद को 'चाकू' मार रची थी पांच लोगों को फंसाने की साजिश

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 14 साल की लड़की से गैंगरेप और जानलेवा हमले का मामला फर्जी निकला है, जिसकी पुष्टि खुद आईजी ने की है.

  • मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 280 नए मामले, 7 लोगों की मौत

    मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 280 नए मामले, 7 लोगों की मौत

    अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 38 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 60 नये मामले आये. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 2,52,466 संक्रमितों में से अब तक 2,43,688 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 5,008 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि बुधवार को 997 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

  • MP : बैतूल में नाबालिग को रेप के बाद दफनाने की कोशिश

    MP : बैतूल में नाबालिग को रेप के बाद दफनाने की कोशिश

    मध्य प्रदेश में फिर एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार की जघन्य वारदात से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठे हैं. बैतूल जिले में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने मासूम बच्ची को पत्थर से बांधकर दफना दिया था, लेकिन वह बच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • क्या कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में हेरफेर से मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हुआ निरस्त

    क्या कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में हेरफेर से मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हुआ निरस्त

    मध्यप्रदेश में विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) कोरोना (Coronavirus) महामारी को जिम्मेदार ठहराते हुए स्थगित कर दिया गया लेकिन उसके पहले चुनावी सभाएं और बाद में सम्मेलन, सभा सब जारी रहे. वो भी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए. 28 दिसंबर से आयोजित होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र को सर्वदलीय बैठक में निरस्त करने का फैसला हुआ. कई अखबारों में खबर आई कि विधानसभा के 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन जब एनडीटीवी मामले की तह तक गया तो पता लगा कि कोरोना संक्रमित के रूप में दिखाए गए ज्यादातर लोग विधानसभा के कर्मचारी नहीं थे और कई लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट अगले दो दिनों में ही निगेटिव आई थी.

  • इंदौर में मुस्लिम समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दान की

    इंदौर में मुस्लिम समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दान की

    अयोध्या (Ayodhay) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए सामाजिक समरसता की एक अनोखी तस्वीर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में सामने आई. इंदौर के मुस्लिम बहुल इलाके खजराना में मुस्लिम समाज ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11,000 रुपये की राशि सांसद शंकर लालवानी को सौंपी. यह राशि एक समारोह में सौंपी गई.

  • पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब लाइट हाउस प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास कर रहे थे और उसी दिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने दावा किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत बनाए जाने वाले मकानों की राशि हितग्राहियों के खाते में सीधी डाली जा रही है, बिचौलियों का काम खत्म कर दिया गया है और मकानों का निर्माण कार्य तय सीमा में पूरा कर लिया जाएगा. दावों की बानगी यह है कि 2015 में जिन पात्र हितग्राहियों ने मकानों का निर्माण शुरू किया था उनकी राशि अभी तक खातों में नही डल पाई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के डौंडी लोहारा में दर्जनों लोगों को आशियाना तैयार किए बिना ही केंद्र से बधाई पत्र मिल गया.

  • 'तांडव' के प्रोड्यूसर्स पर भड़के MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बोले- सरकार इस संबंध में केस करेगी दर्ज

    'तांडव' के प्रोड्यूसर्स पर भड़के MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बोले- सरकार इस संबंध में केस करेगी दर्ज

    मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर दिखाई जा रही वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ प्रदेश सरकार कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज करेगी.

  • MP: महाराष्ट्र में बंधक बने थे खरगोन के 34 मजदूर, VIDEO सामने आने के बाद कराए गए मुक्त

    MP: महाराष्ट्र में बंधक बने थे खरगोन के 34 मजदूर, VIDEO सामने आने के बाद कराए गए मुक्त

    खरगोन जिले के बामनपूरी, भिकारखेड़ी, नागझिरी गांव के करीब 34 मजदूर महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक व्यापारी के पास गन्ना कटाई का काम करने गए थे.

  • इंदौर के इस पुलिसकर्मी के सोशल मीडिया पर लाखों हैं फॉलोअर, डांस से करते हैं ट्रैफिक कंट्रोल

    इंदौर के इस पुलिसकर्मी के सोशल मीडिया पर लाखों हैं फॉलोअर, डांस से करते हैं ट्रैफिक कंट्रोल

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ट्रैफिक कॉन्स्टेबल रंजीत सिंह अपने खास अंदाज से देश दुनिया में लोकप्रिय हैं, सोशल मीडिया में उनके लाखों फॉलोअर्स हैं.

  • लव जिहाद : मध्यप्रदेश में 22 साल की युवती ने पहला मामला दर्ज कराया

    लव जिहाद : मध्यप्रदेश में 22 साल की युवती ने पहला मामला दर्ज कराया

    मध्यप्रदेश में 'लव जिहाद ’(Love Jihad) के खिलाफ ‘धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020’ के तहत पहला मामला दर्ज किया गया है. यह मामला प्रदेश के बड़वानी (Barwani) जिले में दर्ज किया गया है. मामला एक 25 साल के व्यक्ति के खिलाफ 22 वर्षीय युवती ने दर्ज कराया है. आरोपी ट्रक ड्राइवर और पार्ट टाइम डीजे प्लेयर है. गत 29 दिसंबर को ‘धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020’ को मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी थी.

  • VIDEO: "अगर आप महिला नहीं होती तो कॉलर पकड़ कर..." - कांग्रेस विधायक की SDM को सरेआम धमकी

    VIDEO:

    मध्य प्रदेश के रतलाम (Ratlam) जिले में रविवार को स्थानीय कांग्रेस विधायक हर्ष विजय गहलोत (Harsh Vijay Gehlot) के नेतृत्व में ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया. इस दौरान, कांग्रेस विधायक के बोल बिगड़ गए और ज्ञापन देते वक्त उन्होंने एसडीएम को सरेआम धमकी दे डाली.  महिला अधिकारी को धमकाने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. 

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 355 नए मामले, दो लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 355 नए मामले, दो लोगों की मौत

    Madhya Pradesh Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 355 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,51,578 पर पहुंच गयी.राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से दो और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,753 हो गयी है.

  • मध्य प्रदेश : 13 साल की एक बच्ची के साथ पांच दिनों में दो बार सामूहिक बलात्कार

    मध्य प्रदेश : 13 साल की एक बच्ची के साथ पांच दिनों में दो बार सामूहिक बलात्कार

    मध्यप्रदेश के उमरिया में 13 साल की एक बच्ची के साथ पांच दिनों में दो बार सामूहिक बलात्कार हुआ, यह घिनौना अपराध उस समय हुआ जब शिवराज सिंह चौहान सरकार पूरे राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर जन-जागरूकता अभियान चला रही है.

  • "मैं तृणमूल कांग्रेस के साथ हूं," TMC सांसद शताब्दी रॉय ने खत्म किया सस्पेंस

    शताब्दी रॉय ने कहा था कि वह मानसिक रूप से बेहद व्यथित थीं क्योंकि उन्हें उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा था और न ही पार्टी के कार्यक्रमों में बुलाया जा रहा था.

  • पूर्व सीएम कमलनाथ ने कृषि कानूनों के खिलाफ निकाली ट्रैक्टर रैली, BJP पर साधा निशाना

    पूर्व सीएम कमलनाथ ने कृषि कानूनों के खिलाफ निकाली ट्रैक्टर रैली, BJP पर साधा निशाना

    पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ लगभग डेढ़ किलोमीटर तक ट्रैक्टर के जरिये हैलीपैड से आमसभा स्थल तक पहुंचे. कमलनाथ इस दौरान पूरे समय ट्रैक्टर चलाते नजर आए.

  • MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 मार्च से होगी, शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

    MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 मार्च से होगी, शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल परीक्षा बोर्ड  (MPPEB) ने सूचित किया है कि पुलिस कांस्टेबल के चयन के लिए परीक्षा 6 मार्च से होगी. इस भर्ती के लिए पंजीकरण फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध हैं. उम्मीदवार 30 जनवरी तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 4,000 रिक्तियां भरी जाएंगी.

  • पत्नी को आधा किमी दूर से पानी ढोने से निजात दिलाने के लिए खोदा 31 फीट गहरा कुआं

    पत्नी को आधा किमी दूर से पानी ढोने से निजात दिलाने के लिए खोदा 31 फीट गहरा कुआं

    पत्नी को रोजाना आधा किलोमीटर दूर से पीने का पानी सिर पर ढोकर लाने से दुखी 46 वर्षीय एक गरीब मजदूर ने उसे तोहफा देने के लिए 15 दिन में अपनी झोपड़ी के पास खुद का कुआं खोद दिया और उसे पानी ढोने की समस्या से निजात दिलाई. यह तोहफा मध्यप्रदेश के गुना जिले के चाचौड़ा तहसील के भानपुर बावा गांव में रहने वाले भरत सिंह ने अपनी पत्नी सुशीला को दो माह पहले द‍िया है.

  • लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने दिया विवादास्पद बयान, देखें-VIDEO

    लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने दिया विवादास्पद बयान, देखें-VIDEO

    लड़कियों की शादी के उम्र के विषय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर टिप्पणी करने के चक्कर में मध्यप्रदेश के पूर्व पीडब्लूडी मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने बेहद विवादास्पद बयान दे दिया. वर्मा ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है. जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com