NDTV Khabar

Madhya Pradesh Congress MLA


'Madhya Pradesh Congress MLA' - 48 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र अगले माह, विधायकों को नहीं मिलेंगे कई अहम सवालों के जवाब

    मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र अगले माह, विधायकों को नहीं मिलेंगे कई अहम सवालों के जवाब

    मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा लेकिन पांच दिनों के इस सत्र में कई सवालों के जवाब नहीं मिलेंगे या उन पर सदन में चर्चा नहीं हो पाएगी. यही नहीं मध्यप्रदेश विधानसभा में सत्र के बीच सत्ता परिवर्तन हो जाने से विधायकों के हजारों प्रश्न भी अमान्य हो चुके हैं. कोरोना से लड़ने की तैयारी, मज़दूरों की समस्या जैसे कई मुद्दे थे, जिस पर आप चाहते थे कि हुक्मरान जवाब दें लेकिन विधायकों को इस पर सीधा जवाब शायद ही मिले, लिखित जवाब मिल सकता है क्योंकि सदन में जिस दिन इन विभागों के उत्तर दिए जाने का मंत्रियों का क्रम तय हुआ है, वो है पहला दिन जब परंपरा के मुताबिक दिवंगतों को श्रद्धांजलि देकर कार्यवाही स्थगित हो जाती है. यानी प्रश्नकाल नहीं होता.

  • मध्य प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में PPE किट पहन वोट देने पहुंचे कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक

    मध्य प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में PPE किट पहन वोट देने पहुंचे कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक

    करीब 205 विधायकों के वोट देने के बाद आखिर में कुणाल चौधरी का नंबर आया. वह सदन में पीपीई सूट पहनकर आए थे. उनके हाथ में सिर्फ मोबाइल था. वोट देने के लिए वह सदन स्थित कक्ष में गए और मतदान किया. इस दौरान सदन में मौजूद अन्य लोग उनसे दूरी बनाए हुए थे.

  • कांग्रेस विधायक ने 'दिया जलाने' के पीएम मोदी की अपील का किया समर्थन, कहा- राष्ट्र प्रथम होना चाहिए

    कांग्रेस विधायक ने 'दिया जलाने' के पीएम मोदी की अपील का किया समर्थन, कहा- राष्ट्र प्रथम होना चाहिए

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी के रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए ''दिया जलाने'' के आह्वान का समर्थन किया. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि प्रवीण पाठक ने सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता के जरिए कहा है कि यही एकता प्रदर्शित करने का समय है.

  • MP Govt Crisis: कांग्रेस के 22 बागी पूर्व विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या कुछ अन्य MLA भी बदल सकते हैं पाला

    MP Govt Crisis: कांग्रेस के 22 बागी पूर्व विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या कुछ अन्य MLA भी बदल सकते हैं पाला

    MP Govt Crisis: सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के लगभग डेढ़ साल तक सत्ता में रहने पर हली बार चुनाव जीतकर आए विधायकों को सत्ता का मजा मिला और अब वे सत्ता से किसी भी स्थिति में दूर नहीं होना चाहते. सत्ता छिन जाने को लेकर उनमें बेचैनी है. यही कारण है कि अब उन्हें भाजपा की सरकार बनने पर अपने हित भाजपा में पूरे होते नजर आ रहे हैं. इन विधायकों ने भाजपा से मेलजोल बढ़ाना शुरू कर दिया है और वे पाला बदलने तक की तैयारी में हैं.

  • MP Govt Crisis: क्या मध्य प्रदेश में बीजेपी अपनाएगी यूपी मॉडल, सिंधिया समर्थकों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी?

    MP Govt Crisis: क्या मध्य प्रदेश में बीजेपी अपनाएगी यूपी मॉडल, सिंधिया समर्थकों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी?

    MP Govt Crisis: क्या मध्य प्रदेश में बीजेपी यूपी मॉडल लागू कर सकती है, सूत्रों की मानें तो जवाब हैं हां. राज्य में बीजेपी ने कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस को सत्ता से हटने पर मजबूर कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक सिंधिया खेमे के 22 विधायकों को सत्ता में भागीदारी देने के लिये राज्य में एक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री के फॉर्मूले पर सोचा जा रहा है. मध्य प्रदेश बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व सोमवार को इस बारे में अंतिम फैसला ले सकता है कि राज्य में नई सरकार का नेतृत्व कौन करेगा.

  • MP Govt Crisis: जिन 22 बागी विधायकों के इस्तीफे की वजह से गिरी थी कमलनाथ सरकार, सभी बीजेपी में हुए शामिल

    MP Govt Crisis: जिन 22 बागी विधायकों के इस्तीफे की वजह से गिरी थी कमलनाथ सरकार, सभी बीजेपी में हुए शामिल

    MP Govt Crisis: मध्य प्रदेश में सिंधिया समर्थक कांग्रेस के 22 बागी विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि मध्य प्रदेश के विकास प्रगति और उन्नति के अपने संकल्प के साथ कांग्रेस के सभी 22 पूर्व विधायक जो मेरे परिवार के सदस्य हैं, उन्होंने आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास पर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

  • मध्य प्रदेश जैसे हालात से बचने के लिए कांग्रेस को तुरंत उठाने होंगे ये 5 कदम, नहीं तो BJP चूकेगी नहीं

    मध्य प्रदेश जैसे हालात से बचने के लिए कांग्रेस को तुरंत उठाने होंगे ये 5 कदम, नहीं तो BJP चूकेगी नहीं

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 15 महीनों की सरकार गिर गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाते ही उनके खेमे के 22 विधायकों ने भी बगावत कर दी. निर्वतमान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार बचाने की पूरी कोशिश की और मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा. लेकिन सदन में संख्या कमलनाथ के पक्ष में नहीं थी और इसीलिए वो फ्लोर टेस्ट को टालने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया. इस्तीफा देने से पहले प्रेस कांन्फ्रेंस करते हुए कमलनाथ ने कहा कि उनके साथ विश्वासघात हुआ है और जनता कभी माफ नहीं करेगी.

  • मध्यप्रदेश: विधानसभा में शुक्रवार दोपहर 2 बजे किया जाएगा फ्लोर टेस्ट

    मध्यप्रदेश: विधानसभा में शुक्रवार दोपहर 2 बजे किया जाएगा फ्लोर टेस्ट

    मध्य प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच शुक्रवार को दोपहर 2 बजे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट किया जाएगा. इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को शुक्रवार शाम बजे से पहले फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मध्यप्रदेश में अनिश्चितता की स्थिति को फ्लोर टेस्ट द्वारा प्रभावी ढंग से हल किया जाना चाहिए. कोर्ट ने सात दिशा-निर्देश दिए हैं इनमें, मध्यप्रदेश असेंबली सेशन 20 मार्च को बुलाया जाए, केवल एक एजेंडा, क्या सरकार को बहुमत है? हाथ उठाकर हो मतदान, वीडियोग्राफी और लाइव टेलीकास्ट किया जाए, शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो, शाम 5 बजे तक पूरा होगा मतदान और एमपी व कर्नाटक के डीजीपी को सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्र की व्यवस्था से 16 विधायकों पर कोई प्रतिबंध ना हों. अगर वे आना चाहते हैं तो सुरक्षा दी जाए.

  • शिवराज सिंह बोले- बागी विधायक अपनी मर्जी से बेंगलुरू में, MP आए तो खतरे में पड़ जाएगी जान 

    शिवराज सिंह बोले- बागी विधायक अपनी मर्जी से बेंगलुरू में, MP आए तो खतरे में पड़ जाएगी जान 

    Madhya Pradesh Crisis: चौहान ने कहा, "यदि बागी विधायक मध्य प्रदेश वापस आते हैं तो उनकी जान खतरे में पड़ जाएगी. सरकार नहीं चाहती है कि वे विधानसभा पहुंचें.सिंधिया के काफिले पर हमला किया गया. क्या वे अपनी जान की परवाह किए बिना यहां आते?

  • मध्य प्रदेश की सियासी जंग पर SC ने कहा, "ये हफ्ते खरीद-फरोख्त के लिए सोने की खान जैसे"

    मध्य प्रदेश की सियासी जंग पर SC ने कहा,

    MP Political Row: न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ ने कहा, "हम उनकी इच्छा सचमुच स्वेच्छा से व्यक्त किए जाने की स्थितियां सुनिश्चित कर सकते हैं... हम बेंगलुरू या किसी भी और स्थान पर पर्यवेक्षक नियुक्त कर सकते हैं... वे आपसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये संपर्क कर सकते हैं, और आप तब फैसला ले सकते हैं..."

  • MP का सियासी घमासान: दिग्विजय सिंह से बोले बागी विधायक- हम एक साल से बात करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब...

    MP का सियासी घमासान: दिग्विजय सिंह से बोले बागी विधायक- हम एक साल से बात करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब...

    दिग्विजय सिंह बुधवार सुबह बेंगलुरु में उन नेताओं से मिलने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया. उसके बाद वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए.

  • बागी विधायकों से मिलने से रोकने पर दिग्विजय बोले- लोकतंत्र है, तानाशाही नहीं, MLAs को ताले में बंद रखना चाहती BJP

    बागी विधायकों से मिलने से रोकने पर दिग्विजय बोले- लोकतंत्र है, तानाशाही नहीं, MLAs को ताले में बंद रखना चाहती BJP

    दिग्विजय ने कहा कि हमारी मांग है कि BJP की क़ैद में रह रहे हमारे विधायकों से हमें मिलने दिया जाए. जब तक हमारी मुलाक़ात अपने विधायकों से नहीं होगी, मैं अनशन की घोषणा करता हूं. हमारे देश में लोकतंत्र है, डिक्टेटरशिप नहीं.

  • मध्य प्रदेश : बेंगलुरू में डेरा डाले कांग्रेस के बागी विधायकों ने कहा- हम अपनी इच्छा से यहां आए हैं, हमारा इस्तीफा क्यों नहीं मंजूर किया जा रहा है

    मध्य प्रदेश : बेंगलुरू में डेरा डाले कांग्रेस के बागी विधायकों ने कहा- हम अपनी इच्छा से यहां आए हैं, हमारा इस्तीफा क्यों नहीं मंजूर किया जा रहा है

    बेंगलुरू में डेरा डाले विधायक मध्य प्रदेश के कांग्रेस के बागी विधायकों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा है कि वे सभी उप चुनाव के लिए तैयार हैं. उनका कहना था कि जब सिंधिया पर हमला हो चुका है तो वह कैसे सुरक्षित हो सकते हैं. इसके साथ ही विधायकों का कहना है कि वे सभी अपनी इच्छा से साथ आए हैं और उनका इस्तीफा मंजूर क्यों नहीं किया जा रहा है.

  • मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायकों को बीजेपी ने बंधक बनाया, कांग्रेस ने लगाया आरोप; दिखाए वीडियो

    मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायकों को बीजेपी ने बंधक बनाया, कांग्रेस ने लगाया आरोप; दिखाए वीडियो

    Madhya Pradesh Government Crisis: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि उसने उसके विधायकों को बंधक बनाया है. कांग्रेस ने कहा है कि उसके विधायकों के साथ मारपीट की गई. कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

  • MP Govt Crisis: क्या BJP के पाले में पूरी तरह से अब भी नहीं आई गेंद? सिंधिया खेमे के 10 MLA और 2 मंत्री BJP में जाने को तैयार नहीं!

    MP Govt Crisis: क्या BJP के पाले में पूरी तरह से अब भी नहीं आई गेंद? सिंधिया खेमे के 10 MLA और 2 मंत्री BJP में जाने को तैयार नहीं!

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही उनके समर्थक पार्टी के 21 विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

  • MP govt crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद अब नज़र MLAs के रुख पर, अब शुरू हुई 'रिसॉर्ट पॉलिटिक्स'

    MP govt crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद अब नज़र MLAs के रुख पर, अब शुरू हुई 'रिसॉर्ट पॉलिटिक्स'

    कांग्रेस को जबरदस्त झटका देते हुए पार्टी के प्रमुख युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया. सिंधिया के साथ ही उनके समर्थक पार्टी के 21 विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. कांग्रेस छोड़ने वाले 49 वर्षीय सिंधिया केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. उनकी दादी दिवंगत विजय राजे सिंधिया इसी पार्टी में थीं. ऐसी अटकले हैं कि सिंधिया को राज्यसभा का टिकट दिया जा सकता है और उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है. कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण पार्टी के महासचिव एवं पूर्ववर्ती ग्वालियर राजघराने के वंशज ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया. मंगलवार सुबह जब पूरा देश होली का जश्न मना रहा था, तभी सिंधिया ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की. बैठक में क्या बातचीत हुई, इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है. अब दोनों पार्टियां कांग्रेस और भाजपा अपने-अपने विधायकों को बचाने में लगी हैं.

  • MP Govt Crisis Updates: ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया होंगे बीजेपी से राज्‍यसभा उम्‍मीदवार

    MP Govt Crisis Updates: ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया होंगे बीजेपी से राज्‍यसभा उम्‍मीदवार

    ज्योतिरादित्य सिधिया ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे दिया था. बताया जा रहा है कि उन्हें भाजपा राज्यसभा भेजकर केंद्रीय कैबिनेट में शामिल कर सकती है.

  • मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा : निर्दलीय एमएलए शेरा भैया भोपाल लौटे, कहा- शेर का अपहरण...!

    मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा : निर्दलीय एमएलए शेरा भैया भोपाल लौटे, कहा- शेर का अपहरण...!

    मध्यप्रदेश के लापता चार विधायकों में से एक निर्दलीय एमएलए सुरेंद्र सिंह 'शेरा भैया' शनिवार को भोपाल लौट आए. सिंह ने कल शाम को घोषणा की थी कि वे कमलनाथ सरकार को अपना समर्थन जारी रखेंगे. सुरेंद्र सिंह ने उनका अपहरण होने की अटकलों से इनकार किया है. कांग्रेस के तीन अन्य विधायक अब भी लापता बताए जा रहे हैं. शेरा भैया बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. शेरा भैया के अलावा कांग्रेस के तीन विधायक बिसाहू लाल सिंह, रघुराज कनसाना और एचएस डंग को बीजेपी नेता कथित रूप से कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के उद्देश्य से बेंगलुरु ले गए थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com