NDTV Khabar

Madhya Pradesh Coronavirus Cases


'Madhya Pradesh Coronavirus Cases' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 142 नए मामले, मरने वालों की संख्या 500 पार

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 142 नए मामले, मरने वालों की संख्या 500 पार

    MP Coronavirus: मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 142 नए मामले सामने आए. इस तरह राज्य में कोविड-19 से अब तक संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 11,724 तक पहुंच गई. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से छह और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 501 हो गई है.

  • Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर राजनगर थाना क्षेत्र के खजवा गाँव में पंचायत ने 25 मार्च को यह फरमान सुनाया. पंचायत के इस कदम के बाद पीड़ित परिवार पिछले दो माह से राशन-पानी के लिए परेशान है.  खजुराहो के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने मंगलवार को ''भाषा'' को बताया, ''''राजनगर थानाक्षेत्र के खजवा गांव में किसान बृजगोपाल पटेल के 15 वर्षीय बेटे की कुएं में डूबने से नौ मार्च को मौत हो गई थी. मौत के बाद तेरहवीं कार्यक्रम न करने पर उनके समाज की पंचायत बैठी और पंचायत ने फरमान सुनाया कि इस परिवार को समाज से बहिष्कृत किया जाता है क्योंकि उसने तेरहवीं का कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया है.''''

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    कुटुम्ब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुम्बई में नौकरी करने वाले भोपाल के एक युवक और युवती की यहां सगाई हुई. सगाई के बाद मंगेतर ने अपने होने वाले पति को मजाक में एक वीडियो भेजा. वीडियो में लॉकडाउन में पति बर्तन साफ कर रहा है और पत्नी की इशारों पर नाच रहा है। वीडियो के साथ ही मंगेतर ने लिखा कि शादी के बाद तुम पर भी यही लागू होगा. 

  • Coronavirus: इन 4 राज्यों को हटा दें तो पूरे भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार भी नहीं

    Coronavirus: इन 4 राज्यों को हटा दें तो पूरे भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार भी नहीं

    भारत में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 56342 पहुंच गई है. जिसमें से 16540 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी कुल एक्टिव केसों  (जिनका अभी इलाज चल रहा है+ जिनकी मौत हो चुकी है) 37916 मरीज हैं. पूरे देश में अब तक 1886 लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन इन आंकड़ों पर थोड़ा और गहराई से ध्यान दें तो महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु को अगर हटा दें तो देश में कुल केसों की संख्या 19967 पर आ जाती है और कुल एक्टिव केस (37916) में इन राज्यों की संख्या अगर हटा दें तो यह संख्या घटकर 11251 हो जाती है.

  • Lockdown 3.0: आज से UP-दिल्ली समेत किन राज्यों में क्या-क्या खुलेगा और कहां-कहां रहेगी तालाबंदी, पढ़ें- 10 अहम बातें

    Lockdown 3.0: आज से UP-दिल्ली समेत किन राज्यों में क्या-क्या खुलेगा और कहां-कहां रहेगी तालाबंदी, पढ़ें- 10 अहम बातें

    कोरोनावायरस (Coronavirus)  पर काबू करने के लिए देशभर में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है. आज लॉकडाउन 3.0 का पहला दिन है.  सरकार ने 'जान भी और जहान भी' की नीति पर चलते हुए लॉकडाउन के इस चरण में कई प्रकार की रियायतें दी हैं ताकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके. देश में सभी शहरों और जिलों को तीन श्रेणियों- ग्रीन, ऑरेन्ज और रेड ज़ोन- में बांटा गया है. ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में कई तरह की ढील दी गई है. वहीं, रेड ज़ोन में लोगों की आवाजाही और कारोबार में प्रतिबंध लगाए गए हैं. केंद्र और संबंधित राज्य सरकारें इन क्षेत्रों पर करीब से नजर बनाए हुए हैं. देश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42,500 के ऊपर जा चुकी है. वहीं, इस वायरस से मरने वालों की संख्या 1,373 हो गई है. 

  • लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा मिक्सर मशीन के अंदर छिपकर महाराष्ट्र से UP के लिए निकले मजदूर, ऐसे गये धरे- देखें Video

    लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा मिक्सर मशीन के अंदर छिपकर महाराष्ट्र से UP के लिए निकले मजदूर, ऐसे गये धरे- देखें Video

    इंदौर-उज्जैन सीमा के पंथपिपलाई बॉर्डर पर मिक्सर से एक दो नहीं पूरे 18 मज़दूर निकले. दरअसल चेकिंग में लगे पुलिसवालों ने एक मिक्सर मशीन को रोका, गाड़ी रोकते ही ड्राइवर घबरा गया.

  • लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

    लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश सरकार ने अपने वादे के मुताबिक लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे अपने मजदूरों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. गुजरात से चले 2400 मजदूर मध्यप्रदेश पहुंचने भी लगे हैं.

  • मध्य प्रदेश : आखिरकार पकड़ में आया कोरोना से संक्रमित और NSA के तहत आरोपी, प्रशासन ने ली चैन की सांस

    मध्य प्रदेश : आखिरकार पकड़ में आया कोरोना से संक्रमित और  NSA के तहत आरोपी, प्रशासन ने ली चैन की सांस

    मध्य प्रदेश के जबलपुर मेडिकल कालेज से भागे कोरोना के मरीज जावेद को नरसिंहपुर- रायसेन सीमा से गिरफ्तार कर लिया गया है. जावेद को इंदौर में पुलिस पर पथराव के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA लगाया गया है.  उसे इंदौर से केंद्रीय जेल जबलपुर भेजा गया था जहां मेडिकल परीक्षण के लिए जावेद को जबलपुर अस्पताल भेजा गया था लेकिन वह वहां से चकमा देकर फरार हो गया.  जावेद कोरोना पॉजिटिव था और उसके फरार होने से प्रदेश भर में हड़कंप मच गया. पूरा पुलिस महकमा अलर्ट पर था हर जगह नाकेबंदी कर दी गयी थी. पुलिस महानिदेशक की ओर से जावेद पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया.

  • भोपाल में कोरोना से 6 की मौत, सभी 1984 में गैस ट्रैजडी के थे शिकार

    भोपाल में कोरोना से 6 की मौत, सभी 1984 में गैस ट्रैजडी के थे शिकार

    Madhya Pradesh Coronavirus Update: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस के संक्रमण से छह लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कारण मौत वाले सभी मामले पुराने शहर की घनी आबादी वाले जहांगीराबाद, इब्राहिमगंज और चौकी इमामबाड़ा इलाकों के हैं. एक और अहम बात ये कि सारे 1984 में हुए गैस रिसाव से पीड़ित थे, जिस त्रासदी में 20000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई, पांच लाख से ज्यादा आज भी प्रभावित हैं.

  • पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में COVID-19 मरीज पर लगा था NSA, अब अस्पताल से हुआ फरार...

    पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में COVID-19 मरीज पर लगा था NSA, अब अस्पताल से हुआ फरार...

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: इंदौर में पुलिसकर्मी पर हमले का आरोपी 30 साल का जावेद खान, जबलपुर के अस्पताल से फरार हो गया है. हमले के बाद जावेद की राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत गिरफ्तारी हुई थी. कोरोना जांच में जावेद संक्रमित भी पाया गया था.

  • मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत की खबर, 15 लाख किसानों को मिलेगी फसल बीमा की राशि

    मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत की खबर, 15 लाख किसानों को मिलेगी फसल बीमा की राशि

    मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने खरीफ एवं रबी फसलों के लिए 22 सौ करोड़ का भुगतान नहीं किया था, जिसके कारण किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिला। हमने सरकार बनते ही मार्च माह में बीमा कंपनियों की यह राशि जारी कर दी, जिससे अब किसानों को फसल बीमा राशि प्राप्त हो जाएगी. 

  • Coronavirus संकट: एमपी में बढ़े मामले तो कांग्रेस ने कसा तंज 'BJP मस्त MP त्रस्त', पूछा- अब तक कैबिनेट क्यों नहीं?

    Coronavirus संकट: एमपी में बढ़े मामले तो कांग्रेस ने कसा तंज 'BJP मस्त MP त्रस्त', पूछा- अब तक कैबिनेट क्यों नहीं?

    कांग्रेस ने एक के एक कई ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साथा है. कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा है, 'मध्य प्रदेश को मंत्रिमंडल  का करीब एक महीने से इंतजार है. भाजपा स्वास्थ्य संकट के बीच इसमें देरी क्यों कर रही है. जनस्वास्थ्य  पर सत्ता को प्राथमिकता देकर, भाजपा ने मप्र में हजारों लोगों की जान खतरे में डाल दी है.'

  • मध्य प्रदेश में Coronavirus से अब तक 50 की गई जान, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 730 हुई

    मध्य प्रदेश में Coronavirus से अब तक 50 की गई जान, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 730 हुई

    Madhya Pradesh Coronavirus News: मध्य प्रदेश में कोरोना प्रभावित जिलों में टीकमगढ़ जिला भी जुड़ गया है.  टीकमगढ़ (Tikamgarh) में भी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है.

  • MP Coronavirus: मध्य प्रदेश पुलिस पर हमला करने वाले गिरफ्तार 3 आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव

    MP Coronavirus: मध्य प्रदेश पुलिस पर हमला करने वाले गिरफ्तार 3 आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव

    तीनों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है. इनकी गिरफ्तारी के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. बीते शुक्रवार इनमें से दो लोगों को सतना जेल और एक को जबलपुर जेल भेजा गया. इस मामले के सामने आने से पहले तक सतना में कोरोना का एक भी केस नहीं था. जबलपुर में अभी तक कोरोना के 9 मामले सामने आ चुके हैं.

  • मध्य प्रदेश : इंदौर में कोरोनावायरस से अब तक 32 मौतें, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 298 पहुंची

    मध्य प्रदेश : इंदौर में कोरोनावायरस से अब तक 32 मौतें, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 298 पहुंची

    MP Coronavirus News Update: मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 532 पर पहुंच गई है. इनमें से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है. 

  • शिवराज सरकार का फैसला- कोरोना संक्रमण की वजह से भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह किया गया सील

    शिवराज सरकार का फैसला- कोरोना संक्रमण की वजह से भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह किया गया सील

    Madhya Pradesh Coronavirus News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले को देखने हुए भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह सील करने का फैसला लिया है.

  • भोपाल में कोरोना से लड़ने वाले ही हुए इसके श‍िकार, 85 सक्रमितों में 40 स्वास्थ्यकर्मी

    भोपाल में कोरोना से लड़ने वाले ही हुए इसके श‍िकार, 85 सक्रमितों में 40 स्वास्थ्यकर्मी

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना से संक्रमित 85 मरीज़ों में से 40 स्वास्थ्य विभाग के हैं जिनमें दो आईएएस अधिकारी - प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, पल्लवी जैन-गोविल, और स्वास्थ्य निगम के एमडी जे. विजय कुमार भी हैं, इनके अलावा विभाग की अतिरिक्त निदेशक डॉ वीना सिन्हा भी संक्रमित हैं. भोपाल संभवतः देश में पहला शहर है जहां कोरोना से लड़ने वाले ही कोरोना के कैरियर बन गये हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com