NDTV Khabar

Madhya Pradesh Coronavirus update


'Madhya Pradesh Coronavirus update' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 202 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 10,443 हुई

    मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 202 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 10,443 हुई

    मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 202 नए मामले सामने आए. इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 10,443 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 440 हो गयी है. मध्यप्रदेश के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

  • हाथ चूमकर इलाज करने वाले तांत्रिक की कोरोना से मौत, 23 लोग हुए उससे संक्रमित, प्रशासन ने 37 बाबाओं को किया क्वारंटीन

    हाथ चूमकर इलाज करने वाले तांत्रिक की कोरोना से मौत, 23 लोग हुए उससे संक्रमित, प्रशासन ने 37 बाबाओं को किया क्वारंटीन

    सीएमएचओ प्रभाकर नानावरे का कहना है कि एक कोरोना संक्रमित मरीज जो झाड़फूंक कर इलाज करते थे उनकी मौत हो गई थी, उनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकाली तो लंबी चौड़ी लिस्ट सामने आए जिसके बाद फैसला हुआ जितने भी ऐसे लोग जिले में हैं ताबीज करने वाले, उन सबको एहतियात के तौर पर क्वारेंटीन किया है.

  • Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर राजनगर थाना क्षेत्र के खजवा गाँव में पंचायत ने 25 मार्च को यह फरमान सुनाया. पंचायत के इस कदम के बाद पीड़ित परिवार पिछले दो माह से राशन-पानी के लिए परेशान है.  खजुराहो के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने मंगलवार को ''भाषा'' को बताया, ''''राजनगर थानाक्षेत्र के खजवा गांव में किसान बृजगोपाल पटेल के 15 वर्षीय बेटे की कुएं में डूबने से नौ मार्च को मौत हो गई थी. मौत के बाद तेरहवीं कार्यक्रम न करने पर उनके समाज की पंचायत बैठी और पंचायत ने फरमान सुनाया कि इस परिवार को समाज से बहिष्कृत किया जाता है क्योंकि उसने तेरहवीं का कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया है.''''

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • कुवैत से लौटे 24 भारतीयों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पासपोर्ट जांचने वाले CISF जवान भी किए गए क्वारेंटीन

    कुवैत से लौटे 24 भारतीयों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पासपोर्ट जांचने वाले CISF जवान भी किए गए क्वारेंटीन

    इंदौर पहुंचने के बाद सभी को सेना  के EME सेंटर में क्वारेंटीन किया गया था. शनिवार को 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, रविवार को 6 और लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद यह संख्या 24 पर पहुंच गई है. कोविड-19 से संक्रमित इन सभी 24 मरीजों को भोपाल स्थित चिरायु मेडिल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

  • Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश में COVID-19 के संक्रमितों की संख्या 2,560 हुई, 130 लोगों की मौत

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश में COVID-19 के संक्रमितों की संख्या 2,560 हुई, 130 लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़ कर 130 हो गई तथा संक्रमितों की कुल संख्या 2,560 पर पहुंच गई. मध्यप्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण से 10 लोगों मौत हुई है. इनमें उज्जैन में तीन, इंदौर एवं खंडवा में दो-दो और भोपाल, रायसेन एवं खरगोन में एक-एक मौत शामिल है. इस अवधि में संक्रमण के 173 नए मामले सामने आये हैं.

  • मध्य प्रदेश: क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे युवक ने लगाई फांसी, पांच साथियों के साथ 24 को पहुंचा था पन्ना

    मध्य प्रदेश: क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे युवक ने लगाई फांसी, पांच साथियों के साथ 24 को पहुंचा था पन्ना

    प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के लिए बाहर से आ रहे मजदूरों को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन सेंटर तैयार किए हैं. जहां इन मजदूरों को जांच के लिए रखा गया है, साथ ही उनके लिए खाने-पीने का भी इंतजाम किया गया है. मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के अमानगंज में ऐसे ही एक क्वारेंटाइन सेंटर में एक युवक ने फांसी लगा ली.

  • लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

    लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों की वापसी शुरू...

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश सरकार ने अपने वादे के मुताबिक लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे अपने मजदूरों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. गुजरात से चले 2400 मजदूर मध्यप्रदेश पहुंचने भी लगे हैं.

  • मध्य प्रदेश : आखिरकार पकड़ में आया कोरोना से संक्रमित और NSA के तहत आरोपी, प्रशासन ने ली चैन की सांस

    मध्य प्रदेश : आखिरकार पकड़ में आया कोरोना से संक्रमित और  NSA के तहत आरोपी, प्रशासन ने ली चैन की सांस

    मध्य प्रदेश के जबलपुर मेडिकल कालेज से भागे कोरोना के मरीज जावेद को नरसिंहपुर- रायसेन सीमा से गिरफ्तार कर लिया गया है. जावेद को इंदौर में पुलिस पर पथराव के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA लगाया गया है.  उसे इंदौर से केंद्रीय जेल जबलपुर भेजा गया था जहां मेडिकल परीक्षण के लिए जावेद को जबलपुर अस्पताल भेजा गया था लेकिन वह वहां से चकमा देकर फरार हो गया.  जावेद कोरोना पॉजिटिव था और उसके फरार होने से प्रदेश भर में हड़कंप मच गया. पूरा पुलिस महकमा अलर्ट पर था हर जगह नाकेबंदी कर दी गयी थी. पुलिस महानिदेशक की ओर से जावेद पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया.

  • भोपाल में कोरोना से 6 की मौत, सभी 1984 में गैस ट्रैजडी के थे शिकार

    भोपाल में कोरोना से 6 की मौत, सभी 1984 में गैस ट्रैजडी के थे शिकार

    Madhya Pradesh Coronavirus Update: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस के संक्रमण से छह लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कारण मौत वाले सभी मामले पुराने शहर की घनी आबादी वाले जहांगीराबाद, इब्राहिमगंज और चौकी इमामबाड़ा इलाकों के हैं. एक और अहम बात ये कि सारे 1984 में हुए गैस रिसाव से पीड़ित थे, जिस त्रासदी में 20000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई, पांच लाख से ज्यादा आज भी प्रभावित हैं.

  • पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में COVID-19 मरीज पर लगा था NSA, अब अस्पताल से हुआ फरार...

    पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में COVID-19 मरीज पर लगा था NSA, अब अस्पताल से हुआ फरार...

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: इंदौर में पुलिसकर्मी पर हमले का आरोपी 30 साल का जावेद खान, जबलपुर के अस्पताल से फरार हो गया है. हमले के बाद जावेद की राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत गिरफ्तारी हुई थी. कोरोना जांच में जावेद संक्रमित भी पाया गया था.

  • मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत की खबर, 15 लाख किसानों को मिलेगी फसल बीमा की राशि

    मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत की खबर, 15 लाख किसानों को मिलेगी फसल बीमा की राशि

    मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने खरीफ एवं रबी फसलों के लिए 22 सौ करोड़ का भुगतान नहीं किया था, जिसके कारण किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिला। हमने सरकार बनते ही मार्च माह में बीमा कंपनियों की यह राशि जारी कर दी, जिससे अब किसानों को फसल बीमा राशि प्राप्त हो जाएगी. 

  • इंदौर में कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिस इंस्पेक्टर ने तोड़ा दम, पुलिसकर्मियों ने कुछ ऐसे दी श्रद्धांजलि, देखिए VIDEO

    इंदौर में कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिस इंस्पेक्टर ने तोड़ा दम, पुलिसकर्मियों ने कुछ ऐसे दी श्रद्धांजलि, देखिए VIDEO

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 से जंग में अपने प्राण न्योछावर करने वाले इंस्पेक्टर स्व. देवेन्द्र कुमार के परिवार के लिए असाधारण पेंशन देने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उनकी पत्नी को 50 लाख की मदद और पुलिस विभाग में नौकरी भी दी जाएगी. देवेन्द्र को अनुकरणीय सेवा के लिए मरणोपरांत विशेष सेवा पदक से भी नवाजा जाएगा

  • मध्य प्रदेश: इंदौर में कोरोना वायरस से पुलिस अधिकारी की गई जान, राज्य में कुल मृतकों संख्या 69 हुई

    मध्य प्रदेश: इंदौर में कोरोना वायरस से पुलिस अधिकारी की गई जान, राज्य में कुल मृतकों  संख्या  69  हुई

    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से मौत के एक अन्य मामले में 70 वर्षीय महिला ने एक निजी अस्पताल में शुक्रवार को दम तोड़ दिया. पुलिस निरीक्षक और इस महिला की मौत के साथ ही जिले में इस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच गई है.

  • Coronavirus संकट: एमपी में बढ़े मामले तो कांग्रेस ने कसा तंज 'BJP मस्त MP त्रस्त', पूछा- अब तक कैबिनेट क्यों नहीं?

    Coronavirus संकट: एमपी में बढ़े मामले तो कांग्रेस ने कसा तंज 'BJP मस्त MP त्रस्त', पूछा- अब तक कैबिनेट क्यों नहीं?

    कांग्रेस ने एक के एक कई ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साथा है. कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा है, 'मध्य प्रदेश को मंत्रिमंडल  का करीब एक महीने से इंतजार है. भाजपा स्वास्थ्य संकट के बीच इसमें देरी क्यों कर रही है. जनस्वास्थ्य  पर सत्ता को प्राथमिकता देकर, भाजपा ने मप्र में हजारों लोगों की जान खतरे में डाल दी है.'

  • इंदौर के एमजी रोड के कॉन्स्टेबल बने यमराज, घर से बाहर निकलने वालो को उठा ले जाने की दी चेतावनी,देखें Video...

    इंदौर के एमजी रोड के कॉन्स्टेबल बने यमराज, घर से बाहर निकलने वालो को उठा ले जाने की दी चेतावनी,देखें Video...

    मध्यप्रदेश के इंदौर के एमजी रोड के आरक्षक जवाहर सिंह ने यमराज की वेशभूषा धारण कर लोगों से घर में रहने की अपील की. राज्य में अब 1310 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जिसमें सबसे ज्यादा 842 मरीज इंदौर में हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण से 69 मरीज़ों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों के अनुसार कोरोनावायरस संक्रमण मध्यप्रदेश के 52 में से 26 जिलों में अपने पांव पसार चुका है. बीते बुधवार को प्रदेश के आगर मालवा और अजीराजपुर जिले में भी संक्रमित मरीज मिले हैं.

  • Coronavirus की वजह से मकानों की कीमत आ सकती है 20 फीसदी की गिरावट: HDFC के चेयरमैन दीपक पारेख

    Coronavirus की वजह से मकानों की कीमत आ सकती है 20 फीसदी की गिरावट: HDFC  के चेयरमैन दीपक पारेख

    एचडीएफसी के पारेख ने डेवलपरों को सुझाव दिया कि वह बहुत ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में ना रहें, यह दीर्घावधि में उनके कारोबार को प्रभावित करेगा. रियल एस्टेट क्षेत्र के प्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि रियल एस्टेट की कीमतें 20 प्रतिशत नीचे आनी चाहिए और यह आएंगी. मेरे हिसाब से नारेडको का अनुमान 10 से 15 प्रतिशत के बीच है। जबकि मेरा मत है कि हमें 20 प्रतिशत तक कीमतें नीचे आने के लिए तैयार रहना चाहिए.’’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com