NDTV Khabar

Madhya Pradesh cabinet


'Madhya Pradesh cabinet' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवराज कैबिनेट का हुआ विस्तार तो कांग्रेस नेता ने 'महाराज' पर बोला हमला, 'देखते हैं सिंधिया अपनी रियासत...'

    शिवराज कैबिनेट का हुआ विस्तार तो कांग्रेस नेता ने 'महाराज' पर बोला हमला, 'देखते हैं सिंधिया अपनी रियासत...'

    Shivraj Cabinet Expansion: एमपी में कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस विधायक और पूर्व वन मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर हमला बोला.

  • MP : सियासी संकट के बीच कमलनाथ सरकार के 20 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मंत्रिमंडल के विस्तार की योजना

    MP : सियासी संकट के बीच कमलनाथ सरकार के 20 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मंत्रिमंडल के विस्तार की योजना

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बयान में कहा, "मैं उन ताकतों को कामयाब नहीं होने दूंगा जो माफियाओं की मदद से अस्थिरता फैला रहे हैं. मेरी सबसे बड़ी ताकत मध्य प्रदेश की जनता का प्यार और भरोसा है. मैं उन ताकतों को सफल नहीं होने दूंगा जो सरकार में अस्थिरता पैदा कर रही हैं.

  • मध्य प्रदेश: मंत्रिपरिषद की बैठक में आदिवासी मंदिरों के जीर्णोद्धार समेत कई योजनाओं को मिली मंजूरी

    मध्य प्रदेश: मंत्रिपरिषद की बैठक में आदिवासी मंदिरों के जीर्णोद्धार समेत कई योजनाओं को मिली मंजूरी

    मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में आदिवासी संस्कृति के देव-स्थानों के संरक्षण एवं देव-दर्शन की योजना को मंजूरी दी गई.

  • कांग्रेस विधायक सीएम कमलनाथ को इस्तीफा देने पहुंचे, मीडिया के बीच से खींच ले गए मंत्री, देखें - VIDEO

    कांग्रेस विधायक सीएम कमलनाथ को इस्तीफा देने पहुंचे, मीडिया के बीच से खींच ले गए मंत्री, देखें - VIDEO

    मध्यप्रदेश के धरमपुरी क्षेत्र के कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेड़ा शुक्रवार को शराब ठेकेदारों द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने से नाराज होकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस्तीफा देने के लिए भोपाल पहुंचे. वे पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर विधायक पद से इस्तीफा दे रहे हैं. विधायक ने इस मामले में मीडिया से बात करने की कोशिश की तो मंत्री प्रद्युमन सिंह ने उन्हें अपनी बात नहीं कहने दी.

  • मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से नाराज MP के इस मंत्री को सीएम कमलनाथ ने इस तरीके से मनाया...

    मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से नाराज MP के इस मंत्री को सीएम कमलनाथ ने इस तरीके से मनाया...

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल (Kamal Nath Cabinet) में शामिल नहीं किए जाने, या मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से कांग्रेस के कई नेता नाराज हो गए थे. अब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के सहकारिता एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Govind Singh) को बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग का जिम्मा भी सौंप दिया, क्योंकि वह उचित विभाग न मिलने से कथित रूप से नाराज थे. माना जा रहा है कि इसी नाराजगी को दूर करने के लिए उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग भी दे दिया गया है.

  • मध्य प्रदेशः मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसको क्या मिला ?

    मध्य प्रदेशः मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसको क्या मिला ?

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रिमंडल में शामिल सदस्यों को आखिरकार विभाग बांट दिए. उन्होंने तीन दिन पहले ही अपनी टीम तय बना ली थी, मगर विभागों के बंटवारे पर पशोपेश था. वजह कि कई अहम विभागों को लेकर कई दावेदारों के बीच जोड़तोड़ चल रही थी.

  • MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्रिमंडल (Kamal Nath Cabinet) में शामिल न किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी (Congress) में बगावत शुरू हो गई है. मंत्रिमंडल के गठन के बाद नाराज़गी का सिलसिला घटने के बजाए बढ़ने लगा है. कांग्रेस के कई नेताओं के साथ 3 निर्दलीय सपा, बसपा के विधायक भी सरकार से नाराज़ बताए जा रहे हैं. उधर कैबिनेट गठन के दो दिन बाद भी अब तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है. मंत्रियों के विभागों को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें सामने आने लगी हैं. मुरैना में कांग्रेस विधायक ऐदल सिंह कंसाना (Aidal Singh Kansana) के समर्थक उन्हें शामिल नहीं किए जाने की वजह से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. मुरैना में उनके समर्थकों का गुस्सा सड़क और गाड़ियों पर निकला. उनके समर्थन में सुमावली विधानसभा के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

  • मंत्री न बनाए जाने पर कांग्रेस में बगावत, CM को भेजा इस्तीफा, कहा- लोकसभा चुनाव में पड़ेगा भारी

    मंत्री न बनाए जाने पर कांग्रेस में बगावत, CM को भेजा इस्तीफा, कहा- लोकसभा चुनाव में पड़ेगा भारी

    मंत्री न बनाए जाने पर नाराज चल रहे पूर्व मंत्री ऐदल सिंह कंसाना के समर्थन में कांग्रेस पार्टी से गुरुवार को पहला इस्तीफा हुआ है. मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा सीट पर कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष मदन शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. मुरैना-श्योपुर से आठ में से सात सीट जीतने के बाद भी जिले से किसी को भी मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराजगी चल रही थी. शर्मा ने पार्टी पर मुरैना जिले की उपेक्षा का आरोप लगाया है. संभावना जताई जा रही है कि मदन शर्मा के इस्तीफे के बाद मुरैना से और भी कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी छोड़ सकते हैं.

  • 15 साल से नंगे पैर घूम रहा था यह शख्स, अब CM कमलनाथ ने खुद पहनाए जूते, जानिये पूरा मामला...

    15 साल से नंगे पैर घूम रहा था यह शख्स, अब CM कमलनाथ ने खुद पहनाए जूते, जानिये पूरा मामला...

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने तक नंगे पैर रहने और जूते नहीं पहनने का संकल्प लेने वाले कांग्रेस के 40 वर्षीय एक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की उपस्थिति में अपने पैरों में 15 साल बाद जूते पहने. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'आज निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता दुर्गा लाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाएं, उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी तब तक जूता नहीं पहनेंगे. ऐसे कार्यकर्ताओं को सलाम है जो पूरी निष्ठा से कांग्रेस के लिए दिन रात मेहनत करते हैं.

  • मध्यप्रदेश: CM कमलनाथ ने किया कैबिनेट विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ, जातिगत और श्रेत्रीय संतुलन का रखा गया ख्याल

    मध्यप्रदेश: CM कमलनाथ ने किया कैबिनेट विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ, जातिगत और श्रेत्रीय संतुलन का रखा गया ख्याल

    मध्यप्रदेश में कमलनाथ (Kamal Nath) सरकार का आज विस्तार किया गया (Kamal Nath Cabinet Expands). आज 28 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. 17 दिसंबर को अकेले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ ली थी. कांग्रेस हाईकमान से चर्चा के बाद मंत्रियों की लिस्ट फ़ाइनल हुई और आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई. मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय और जातिगत संतुलन का पूरा ख्याल रखा गया है. साथ ही तीनों बड़े नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री कमल नाथ के 11, दिग्विजय सिंह के 9, ज्योतिरादित्य सिंधिया के 7 और अरुण यादव के एक मंत्री शामिल किए गए हैं. मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय संतुलन बनाने की कोशिश भी कई गई है. 

  • एमपी: गहलोत के बाद अब कमलनाथ के मंत्रिमंडल का होगा गठन, पहली बार चुने गए MLAs को नहीं मिलेगा मौका

    एमपी: गहलोत के बाद अब कमलनाथ के मंत्रिमंडल का होगा गठन, पहली बार चुने गए MLAs को नहीं मिलेगा मौका

    कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, उसके बाद से मंत्रिमंडल के गठन की कवायद चल रही है. आखिरकार 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण की स्थिति बन पाई. कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार को राजभवन में होगा.

  • कमलनाथ के लिए आसान नहीं है 'टीम मध्य प्रदेश' बनाना, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

    कमलनाथ के लिए आसान नहीं है 'टीम मध्य प्रदेश' बनाना, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आ गई, कमलनाथ मुख्यमंत्री भी बन गए, मगर अब उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती ऐसे मंत्रियों और अफसरों का चयन करना है, जिनमें 'टीम मध्य प्रदेश' नजर आए. यह उतना आसान नहीं है, जितना समझा जा रहा है,

  • शिवराज सिंह कैबिनेट की हुई अंतिम बैठक, कांग्रेस ने जताया ऐतराज

    शिवराज सिंह कैबिनेट की हुई अंतिम बैठक, कांग्रेस ने जताया ऐतराज

    मतपेटी खुलने से चंद दिन पहले 11 दिसंबर को शिवराज सिंह चौहान के मंत्री आखिरी कैबिनेट बैठक में बैठे. इस बैठक पर कांग्रेस की नज़रें टेढ़ी थीं. उसने आचार संहिता लागू होने के बावजूद इस कैबिनेट की बैठक के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया. लेकिन सरकार ने कैबिनेट के कामों की फेहरिस्त गिनाते हुए कहा वह जनता की समस्याओं के प्रति जवाबदेह है.

  • शिवराज सरकार से मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील, राज्य में हो 'गौ मंत्रालय' का गठन

    शिवराज सरकार से मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील, राज्य में हो 'गौ मंत्रालय' का गठन

    गौ मंत्रालय के विचार पर बात करते हुए मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अखिलेश्वरानंद ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि मंत्रालय का गठन होगा, और वह स्वयं इसका प्रभार संभालने के लिए तैयार हैं. अखिलेश्वरानंद का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को वह खत लिख चुके हैं, और व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी वह मंत्रालय के गठन का आग्रह करेंगे, ताकि गोरक्षा तथा गोसेवा को आगे बढ़ाया जा सके, और अन्य राज्य भी इस कदम से प्रेरित होंगे.

  • अब मध्‍य प्रदेश में रेप के दोषि‍यों को होगी फांसी...

    अब मध्‍य प्रदेश में रेप के दोषि‍यों को होगी फांसी...

    मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले कैबिनेट ने 12 साल या उससे कम उम्र की लड़कियों से बलात्कार या किसी भी उम्र की महिला से गैंगरेप के दोषी को फांसी की सज़ा देने को मंजूरी दे दी है.

  • आलू बोंडा, दाल-चावल... शिवराज कैबिनेट की मीटिंग में सभी मंत्री घर से लेकर पहुंचे टिफिन

    आलू बोंडा, दाल-चावल... शिवराज कैबिनेट की मीटिंग में सभी मंत्री घर से लेकर पहुंचे टिफिन

    यह कैबिनेट मीटिंग कुछ अलग हटकर थी. मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री अपने घरों से टिफिन लेकर पहुंचे थे और सभी ने एक साथ दोपहर का भोजन किया.

  • भोपाल के गांधी चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में बनेगा 2000 बिस्तरों का अस्पताल

    भोपाल के गांधी चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में बनेगा 2000 बिस्तरों का अस्पताल

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में दो हजार बिस्तरों का अस्पताल बनेगा. अस्पताल निर्माण के प्रथम चरण के लिए 436 करोड़ रुपये शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में मंजूर किए गए.

  • बीजेपी का 75+ फॉर्मूला : मध्य प्रदेश में मंत्री सरताज सिंह और बाबूलाल गौर की छुट्टी

    बीजेपी का 75+  फॉर्मूला : मध्य प्रदेश में मंत्री सरताज सिंह और बाबूलाल गौर की छुट्टी

    मध्य प्रदेश में बीजेपी के भीतर की अंदरुनी कलह सामने आ गई है। शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में गुरुवार को फेरबदल होना था और कई मंत्रियों से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता और राज्य सरकार में मंत्री बाबूलाल गौर ने इस्तीफा देने से मना कर दिया था।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com