NDTV Khabar

Mahagatbandhan


'Mahagatbandhan' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महागठबंधन का घोषणा पत्र जारी: युवाओं को परीक्षा शुल्क से मुक्ति, मनरेगा में 200 दिन काम का वादा

    महागठबंधन का घोषणा पत्र जारी: युवाओं को परीक्षा शुल्क से मुक्ति, मनरेगा में 200 दिन काम का वादा

    Bihar Assembly Election 2020: इस संकल्प पत्र में समान काम के लिए समान वेतन के वादे को एक बार फिर से दोहराया गया है. साथ ही पूरे राज्य में 2005 से लागू नई पेंशन योजना को बंद कर, उसकी जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करने का एलान किया गया है.

  • बिहार चुनाव : BJP-JDU में आसान नहीं सीटों का बंटवारा, 30 से ज़्यादा सीटों पर भारी 'तीर', 50 सीटों पर तकरार

    बिहार चुनाव : BJP-JDU में आसान नहीं सीटों का बंटवारा, 30 से ज़्यादा सीटों पर भारी 'तीर', 50 सीटों पर तकरार

    पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने गठबंधन की खातिर अपनी पांच सीटिंग सीटें जेडीयू के लिए छोड़कर बड़ा दिल दिखाया था. अब बीजेपी जेडीयू से इसी तरह की उम्मीद विधान सभा चुनावों में कर रही है.

  • राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    रविवार को पटना में आयोजित जन आकांक्षा रैली में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के अपने सहयोगियों को साफ़ किया कि अगर आप कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहेंगे तो कांग्रेस पार्टी भी लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनावों तक उनकी सहयोगी बन कर चुनाव लड़ेगी. रैली में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. तक़रीबन 28 साल बाद कांग्रेस बिहार में अपने दम पर रैली कर रही थी. रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, मीरा कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी मौजूद थे. राहुल गांधी ने बिहार में शिक्षा और रोज़गार को लेकर कई वादे किए. अपने वादों को वज़न देने के लिए उन्होंने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का ज़िक्र किया, जहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों के क़र्ज़ माफ़ किए गए. राहुल ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्ज़ा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बिहार समेत पूरे देश के किसानों का क़र्ज़ माफ़ करेगी. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में बीजेपी की सरकार केवल उद्योगपतियों को हज़ारों करोड़ बांट रही है लेकिन अगर उनकी सरकार बनी तो ग़रीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी.

  • तो क्या सच में ‘महागठबंधन’ नहीं है आसान? बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के सामने यह है बड़ी चुनौती

    तो क्या सच में ‘महागठबंधन’ नहीं है आसान? बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के सामने यह है बड़ी चुनौती

    लोकसभा चुनाव 2019 में आम लोगों के लिहाज से भले ही अभी काफी समय है, मगर राजनीतिक पार्टियों के लिए अब जरा भी समय नहीं है. यही वजह है कि सभी राजनीतिक पार्टियां 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां में जुट गई है और अपनी-अपनी रणनीति को साधने की कोशिशें करने लगी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन वाली मोदी सरकार को हराने के लिए कांग्रेस को एक मजबूत महागठंबधन की जरूरत है. क्योंकि जिस तरह के समीकरण दिख रहे हैं और सर्वे आ रहे हैं, उसके लिहाज से कांग्रेस अकेली मोदी सरकार को सत्ता से हटा दे ऐसा संभव नहीं दिखता. यही वजह है कि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस 2019 की वैतरणी पार करने के लिए महागठंबन की कवायदों में जुटी है. 

  • लालू की पार्टी में भी उठे बगावती सुर, विधायक महेश्वर यादव ने कहा, 'तेजस्वी को इस्तीफा दे देना चाहिए था'

    लालू की पार्टी में भी उठे बगावती सुर, विधायक महेश्वर यादव ने कहा, 'तेजस्वी को इस्तीफा दे देना चाहिए था'

    गायघाट से पांच बार विधायक रहे महेश्वर प्रसाद यादव ने कहा कि अगर तेजस्वी पहले ही इस्तीफा दे देते तो आज वे बड़े नेता होते और महागठबंधन भी नहीं टूटता.

  • मुलायम सिंह यादव से मिले प्रशांत किशोर, यूपी में महागठबंधन की तेज हुई अटकलें

    मुलायम सिंह यादव से मिले प्रशांत किशोर, यूपी में महागठबंधन की तेज हुई अटकलें

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की कवायद के बीच कांग्रेस के लिये काम कर रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से एक बार फिर मुलाकात करके हलचलें बढ़ा दी हैं.

  • मुलायम सिंह यादव से मिले प्रशांत किशोर, यूपी में महागठबंधन की तेज हुई अटकलें

    मुलायम सिंह यादव से मिले प्रशांत किशोर, यूपी में महागठबंधन की तेज हुई अटकलें

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की कवायद के बीच कांग्रेस के लिये काम कर रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से एक बार फिर मुलाकात करके हलचलें बढ़ा दी हैं.

  • बीजेपी ने चला दांव : लालू पर निशाना साधने वाला नीतीश का 23 साल पुराना पत्र जारी किया

    बीजेपी ने चला दांव : लालू पर निशाना साधने वाला नीतीश का 23 साल पुराना पत्र जारी किया

    बिहार में विधानसभा चुनाव के तीन चरण शेष हैं और इस बीच भाजपा ने नीतीश कुमार की ओर से तत्कालीन मु़ख्यमंत्री लालू प्रसाद को लिखा गया 23 वर्ष पुराना पत्र जारी किया है जिसमें उन्होंने राजद अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और एक खास जाति को लाभ देने का आरोप लगाया था।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com