NDTV Khabar

Maharashtra Police


'Maharashtra Police' - 290 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई: लोकल ट्रेन में वारदात के 14 साल बाद पीड़ित को पर्स सौंपा! रेलवे पुलिस ने जेबकतरे को धरदबोचा

    मुंबई: लोकल ट्रेन में वारदात के 14 साल बाद पीड़ित को पर्स सौंपा! रेलवे पुलिस ने जेबकतरे को धरदबोचा

    ट्रेन में यदि कोई जेबकतरा (Pickpocket) बटुआ उड़ा ले जाए तो उसके वापस मिलने की संभावना बहुत कम होती है. और यदि पर्स मुंबई की लोकल ट्रेन की भारी भीड़ में उड़ा लिया जाए तो फिर पर्स को भूल जाने के अलावा कोई आशा करना व्यर्थ ही है. लेकिन मुंबई (Mumbai) की ठसाठस भीड़ से भरी इसी लोकल ट्रेन (Local Train) में आपका जेब खाली कर दिया जाए और वह पर्स 14 साल बाद आपको मिल जाए तो..! यह आश्चर्यजनक वाकया सामने आया है. अपना बटुआ खोने वाले व्यक्ति को शासकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने उसका बटुआ उसे बुलाकर सौंप दिया है. उस बटुए में 900 रुपये थे जिसमें 500 का एक ऐसा नोट भी था जो कि नोटबंदी में बंद हो चुका है.

  • मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस में बिहार (Bihar) पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कहा है कि बिहार सरकार का सीबीआई जांच की सिफारिश करना उचित नहीं था. केंद्र सरकार का बिहार की अनधिकृत सिफारिश मानना केंद्र राज्य संबंधों की संवैधानिक मर्यादा के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुंबई पुलिस ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले बिहार पुलिस सुशांत के पिता की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं करना चाहती थी लेकिन मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों की दखल के बाद FIR दर्ज की गई जो कि राजनीतिक उद्देश्य के लिए की गई. मुंबई पुलिस ने कहा है कि सुशांत के पिता ने कभी भी मुंबई पुलिस को शिकायत नहीं दी ना ही कोई आरोप लगाए.

  • सुशांत सिंह राजपूत मौत: महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा, 'केस अभी CBI के पास नहीं गया है'

    सुशांत सिंह राजपूत मौत: महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा, 'केस अभी CBI के पास नहीं गया है'

    इस मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. सुशांत के पिता केके सिंह ने शीर्ष अदालत में जवाब दाखिल करते हुए कहा कि पिछले एक साल से रिया के आपराधिक कृत्य को साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं. मुंबई पुलिस की जांच एक आईवॉश है. 

  • मुंबई पुलिस रिया का साथ दे रही है, जांच में नहीं किया सहयोग : बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कहा

    मुंबई पुलिस रिया का साथ दे रही है, जांच में नहीं किया सहयोग : बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कहा

    बिहार पुलिस ने SC में हलफनामा दायर कर रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों पर सुशांत सिंह राजपूत के साजिशन संपर्क में रहने का आरोप लगाया है. जिसका मकसद अभिनेता के करोड़ों रुपए हड़पना और बाद में उनकी मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर पेश करना बताया गया है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा SC में दायर हलफनामे में कहा है कि रिया चक्रवर्ती  सुशांत राजपूत को अपने घर ले गई और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया. बिहार पुलिस का कहना है कि उसे मुंबई पुलिस के असहयोग के बावजूद जांच में कई सुराग पाए हैं और SC को बताया है कि सुराग भारत में कई स्थानों पर बिखरे हुए हैं। बिहार पुलिस ने राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या की मौत की सीबीआई जांच का सुझाव दिया है. 

  • पालघर में साधुओं की हत्या का मामला, महाराष्ट्र पुलिस की चार्जशीट का परीक्षण करेगा SC

    पालघर में साधुओं की हत्या का मामला, महाराष्ट्र पुलिस की चार्जशीट का परीक्षण करेगा SC

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से मामले में दाखिल दोनों चार्जशीट अदालत के सामने रखने को कहा है. कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से यह भी पूछा कि इस मामले में पुलिस अफसरों की भूमिका पर क्या जांच हुई है और उन पर क्या कार्रवाई हुई है. सुप्रीम कोर्ट तीन हफ्ते बाद मामले की सुनवाई करेगा.

  • सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग पर मुंबई पुलिस अधिकारी ने कहा, 'साफ-साफ गैरकानूनी'

    सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग पर मुंबई पुलिस अधिकारी ने कहा, 'साफ-साफ गैरकानूनी'

    व्हाट्सएप चैट्स पर मुंबई पुलिस की प्रतिक्रिया स्पष्ट करना चाहती है कि सुशांत सिंह राजपूत का परिवार लिखित शिकायत दर्ज करने के लिए अनिच्छुक था, लेकिन रिया चक्रवर्ती और उसके सहयोगियों के खिलाफ प्रभाव का उपयोग करना चाहता था. पुलिस का कहना है अभिनेता अपने परिवार के साथ नियमित संपर्क में नहीं था और मैसेज भी ऐसा ही कुछ दर्शाते हैं.

  • मुंबई में भारी बारिश, 107 किमी/घंटे की रफ्तार से चल रही हैं तूफानी हवाएं

    मुंबई में भारी बारिश, 107 किमी/घंटे की रफ्तार से चल रही हैं तूफानी हवाएं

    Mumbai Rains Update: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्यालय ने कहा कि सीएम ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों की समीक्षा की है. मौसम विभाग की ओर से कल भारी बारिश का अनुमान जताने की वजह से अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है. 

  • सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच 'पटना पुलिस VS मुंबई पुलिस' में उलझ रही है?

    सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच 'पटना पुलिस VS मुंबई पुलिस' में उलझ रही है?

    सुशांत सिंह राजपूत के मामले में पटना और मुंबई आमने-सामने है. ताजा मामले में पटना पुलिस के एसपी बिनय तिवारी को क्ववरंटाइन कर लिया गया है. उनको इस मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने नियुक्त किया है. लेकिन एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाए प्रोटोकॉल के तहत गोरेगांव स्थित एक गेस्ट हाउस में रखा गया है. हालांकि इससे पहले भी एक टीम बिहार से मुंबई घरेलू फ्लाइट से आई थी लेकिन उसके साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया गया था. इसलिए इस ताजा घटनाक्रम पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बयान दिया है कि जो हुआ ठीक नहीं हुआ है और इस पर डीजीपी वहां (मुंबई) के अधिकारियों से बात करेंगें. लेकिन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भी इस पूरे प्रकरण से खासे नाराज हैं. उनका कहना है कि बिहार के पुलिस के एसपी को जबरदस्ती क्वरंटाइन किया गया है. 

  • सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस का लिया पक्ष

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस का लिया पक्ष

    CM उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैं सुशांत सिंह राजपूत के प्रशंसकों से कहना चाहूंगा कि मुंबई पुलिस पर भरोसा करें और जो भी जानकारी उनके पास है, पुलिस को दें. मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की मांगों के बीच राज्य सरकार बार-बार कह रही है कि मुंबई पुलिस जांच में सक्षम है. लोगों को मुंबई पुलिस द्वारा इस हाई-प्रोफाइल मामले में की जा रही जांच पर भरोसा करना चाहिए.'

  • सुशांत सिंह राजपूत केस के बहाने मायावती ने साधा कांग्रेस पर निशाना, CBI जांच की मांग की

    सुशांत सिंह राजपूत केस के बहाने मायावती ने साधा कांग्रेस पर निशाना, CBI जांच की मांग की

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने मामले में सीबीआई जांच की बात करते हुए कांग्रेस पर मामले में राजनीतिक स्वार्थ साधने का आरोप लगाया है. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि बेहतर होगा कि मामले की जांच सीबीआई करे.

  • मुंबई: किशोरी का अपहरण और बलात्कार मामले में फेसबुक फ्रेंड समेत 5 गिरफ्तार

    मुंबई: किशोरी का अपहरण और बलात्कार मामले में फेसबुक फ्रेंड समेत 5 गिरफ्तार

    गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

  • संजय लीला भंसाली ने पुलिस को बताया कि 4 फिल्मों में सुशांत सिंह राजपूत को क्यों किया रिप्लेस

    संजय लीला भंसाली ने पुलिस को बताया कि 4 फिल्मों में सुशांत सिंह राजपूत को क्यों किया रिप्लेस

    पुलिस इस मामले में प्रोडक्शन हाउसेज के साथ सुशांत के कॉंन्ट्रेक्ट और प्रोजेक्ट्स की भी जांच कर रही है जो किसी कारणवश रुक गए या रोक दिए गए. 

  • कंपनी के पैसों के खर्च पर हुआ विवाद, बॉस ने किया कर्मचारी का अपहरण, फिर गुप्तांग पर छिड़का सैनिटाइज़र

    कंपनी के पैसों के खर्च पर हुआ विवाद, बॉस ने किया कर्मचारी का अपहरण, फिर गुप्तांग पर छिड़का सैनिटाइज़र

    पुणे के कोथरूड के 30 साल के एक शख्स ने आरोप लगाया है कि उसके बॉस ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर उसे किडनैप करके उसे बुरी तरह से प्रताड़नाएं दीं. पुलिस ने रविवार को बताया है कि विवाद पीड़ित शख्स के लॉकडाउन में दिल्ली में रुकने के दौरान हुए कंपनी के पैसों के खर्च को लेकर था.

  • घरों से दो किलोमीटर के दायरे से बाहर न निकलें : मुंबई पुलिस ने निवासियों से की अपील

    घरों से दो किलोमीटर के दायरे से बाहर न निकलें : मुंबई पुलिस ने निवासियों से की अपील

    अधिकारी ने बताया कि निवासी यह सुनिश्चित करें कि केवल आवश्यक सेवाओं के लिए ही वे घरों से बाहर निकलें. उन्होंने कहा, ‘बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य है और अगर लोग बाजार, सैलून, नाई की दुकानों तक जा रहे हैं तो यह उनके आवास से दो किलोमीटर के दायरे में ही होना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि इसी तरह व्यायाम के मकसद से घर से बाहर दो किलोमीटर के दायरे में किसी खुले स्थान पर ही जाने की अनुमति है.

  • कोरोना के कारण मृत पुलिस कर्मियों के परिवारों से खाली नहीं कराए जाएंगे सरकारी आवास

    कोरोना के कारण मृत पुलिस कर्मियों के परिवारों से खाली नहीं कराए जाएंगे सरकारी आवास

    Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में कोविड-19 (COVID-19) के कारण जिन पुलिस कर्मियों की मौत हुई है उनके परिवारों को 65-65 लाख रुपये की मदद दी जाएगी और यह परिवार दिवंगत पुलिस कर्मियों की रिटायरमेंट की तारीख तक सरकारी मकान में रह सकते हैं. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ते हुए जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों के परिवार इस बात को लेकर न घबराएं कि उनके सर पर अब छत नहीं होगी.

  • महाराष्ट्र: सरकारी घरों में रिटायरमेंट तक रह सकेंगे कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसवालों के परिवार

    महाराष्ट्र: सरकारी घरों में रिटायरमेंट तक रह सकेंगे कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसवालों के परिवार

    महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के दौर में ड्यूटी करते वक्त अपनी जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारवालों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ी घोषणाएं की हैं. सरकार इन परिवारों को 65 लाख रुपए की मदद देगी, वहीं वो रिटायरमेंट की अवधि तक दिए गए सरकारी आवास में रह सकेंगे.

  • पुणे में दो करोड़ से अधिक का नशीला पदार्थ बरामद, चार गिरफ्तार

    पुणे में दो करोड़ से अधिक का नशीला पदार्थ बरामद, चार गिरफ्तार

    उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की सूचना थी कि ट्रकों में नशीले पदार्थ लाए जा रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि वाहन पुणे जिले में प्रवेश करने के बाद रोके गए और उनकी तलाशी ली गयी. उन्होंने बताया कि उनमें से कुल दो करोड़ दस लाख रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किए गए.

  • महिला ने खुद के घर में की लाखों की चोरी, पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

    महिला ने खुद के घर में की लाखों की चोरी, पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

    महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक मकान से कुल 4.07 लाख की नकदी और आभूषण चोरी करने के मामले में पुलिस ने शिकायतकर्ता की पत्नी को पकड़ा है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. खोपरखैराने पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि शिकायत के अनुसार 15 से 17 जून के बीच बोनकोड़े में एक मकान में कुछ लोग खिड़की की जाली तोड़कर घुस गए और कुल 4.07 लाख की नकदी और आभूषण चोरी करके फरार हो गए. उन्होंने बताया कि घटना के वक्त शिकायकर्ता और उसकी पत्नी घर पर नहीं थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com