NDTV Khabar

Maharashtra Elections


'Maharashtra elections' - 701 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के उस कदम का स्वागत करेगी, अगर वह भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक राष्ट्र बना दें. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने जिस तरह से कहा कि एक समय आएगा जब कराची भारत का हिस्सा होगा, तो हम कहते हैं कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय होना चाहिए. नवाब मलिक ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि अगर बर्लिन की दीवार को गिराया जा सकता है तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक साथ क्यों नहीं आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इन तीन देशों का विलय कर एक ही देश बनाना चाहती है तो हम निश्चत रूप से इसका स्वागत करेंगे. नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के बयान के सवाल पर जवाब देते हुए यह बात कही.

  • बिहार चुनाव के कड़े मुकाबले को लेकर शरद पवार ने तेजस्वी यादव की सराहना की

    बिहार चुनाव के कड़े मुकाबले को लेकर शरद पवार ने तेजस्वी यादव की सराहना की

    राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ तेजस्वी जैसा युवा एवं अनुभवहीन नेता था जबकि दूसरी तरफ एक ऐसे व्यक्ति थे जोकि कई वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और अब दूसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. उनके सामने नीतीश कुमार जैसे नेता भी थे जो कई वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं.

  • अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएं तो हमें कोई आश्चर्य नहीं : संजय राउत

    अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएं तो हमें कोई आश्चर्य नहीं : संजय राउत

    Bihar Election 2020 : शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि अगर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार कोई सलाह देते हैं तो किसी को समस्या नहीं होनी चाहिए. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहले उनसे सलाह लिया करते थे.

  • बिहार में लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, चुनाव चिन्ह भी होगा अलग

    बिहार में लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, चुनाव चिन्ह भी होगा अलग

    बिहार चुनाव में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा प्रचार किये जाने के बारे में पूछे जाने पर देसाई ने कहा कि पार्टी और मुख्यमंत्री खुद इस बारे में जानकारी देंगे. शिवसेना ने बृहस्पतिवार को बिहार चुनाव में प्रचार करने वाले 22 नेताओं की सूची जारी की थी, जिसमें उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे तथा महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल था.

  • बिहार के पूर्व डीजीपी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस पर कसा तंज

    बिहार के पूर्व डीजीपी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस पर कसा तंज

    गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर महाराष्ट्र तथा बिहार के बीच चली रस्साकशी के दौरान पांडे सुर्खियों में आए थे.

  • बिहार चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की 'एंट्री', BJP दे सकती है उन्हें अहम जिम्मेदारी

    बिहार चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की 'एंट्री', BJP दे सकती है उन्हें अहम जिम्मेदारी

    बिहार में 2015 के विधानसभा चुनाव में अनंत कुमार चुनाव प्रभारी और धर्मेंद्र प्रधान और भूपेन्द्र यादव सहचुनाव प्रभारी थे. भूपेन्द्र यादव तब भी बिहार बीजेपी के प्रभारी थे.

  • महाराष्ट्र चुनाव में निर्वाचन आयोग का सोशल मीडिया संभाल रहा था बीजेपी नेता! खुलासा होने पर कांग्रेस के तीखे तेवर

    महाराष्ट्र चुनाव में निर्वाचन आयोग का सोशल मीडिया संभाल रहा था बीजेपी नेता! खुलासा होने पर कांग्रेस के तीखे तेवर

    चुनाव के समय महाराष्ट्र चुनाव आयोग (Maharashtra Election Commission) के सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म की जिम्मेदारी बीजेपी (BJP) के नेता को मिली थी. इस पर कांग्रेस (Cogress) ने सवाल उठाए हैं. केंद्रीय चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र चुनाव आयोग से इस पर जवाब मांगा है. महाराष्ट्र चुनाव आयोग के सोशल मीडिया पेज को लेकर तब सवाल उठने लगे जब आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने ट्विटर पर एक जानकारी पोस्ट की. उसमें उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र की पिछली सरकार में महाराष्ट्र चुनाव आयोग ने अपने सोशल मीडिया को संभालने का ठेका ऐसे व्यक्ति को दिया था जो बीजेपी से जुड़ा हुआ है. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा का नेशनल कन्वेनर है. इसे देखते हुए अब पहले से ही विश्वसनीयता का संकट झेल रहे चुनाव आयोग पर और सवाल उठने लगे हैं.

  • महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधान परिषद सदस्य बन गए हैं. राज्य विधान परिषद का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हो गया. इस चुनाव में 13 में से 4 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए. इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. बीजेपी से चार, शिवसेना और एनसीपी से दो-दो और कांग्रेस से एक सदस्य का चुनाव हुआ.

  • उद्धव ठाकरे ने घोषित की संपत्ति- इतने करोड़ के हैं मालिक लेकिन उनके पास नहीं है कोई कार

    उद्धव ठाकरे ने घोषित की संपत्ति- इतने करोड़ के हैं मालिक लेकिन उनके पास नहीं है कोई कार

    पहली बार चुनाव लड़ रहे महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने घोषित किया है कि उनके और उनके परिवार के पास 143.26 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है.

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्विरोध चुने जाएंगे विधान परिषद सदस्य

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्विरोध चुने जाएंगे विधान परिषद सदस्य

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) निर्विरोध विधान परिषद सदस्य (MLC) बनने वाले हैं, क्योंकि कांग्रेस (Congress) अपना एक उम्मीदवार हटाएगी. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने यह जानकारी दी.

  • कांग्रेस की सहमति के बाद महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय

    कांग्रेस की सहमति के बाद महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय

    महाराष्ट्र विधान परिषद की नौ सीटों के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव में कांग्रेस दो की बजाय एक प्रत्याशी खड़ा करने पर शनिवार को सहमत हो गई. इसके साथ ही राज्य विधायिका के उच्च सदन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत अन्य प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, पार्टी जालना जिला परिषद के सदस्य राजेश राठौड़ को प्रत्याशी के रूप में खड़ा करेगी.

  • महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने अपने समर्थकों से कहा है कि वे महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए होने वाले चुनाव में पार्टी द्वारा उम्मीदवार न बनाए जाने से दुखी नहीं हैं. अपने एक ट्वीट में पंकजा ने लिखा कि उनके समर्थकों को पार्टी के इस फैसले से निराश होने की जरूरत नहीं है. पंकजा ने लिखा, 'हम सब एक दूसरे के साथ हैं और हमारे ऊपर साहेब (पंकजा के पिता गोपीनाथ मुंडे) का आशीर्वाद है.'

  • महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे का नाम नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में आने वाले  रणजीत सिंह मोहिते का नाम उन चार लोगों में शामिल है जिन्हें बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है. गौरतलब है कि पंकजा मुंडे पिछले साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में अपने भाई धनंजय मुंडे, जो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे, से चुनाव हार गई थी. जिसके बाद से पंकजा ने अपनी ही पार्टी के भीतर और विशेषकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से किनारा किया हुआ है.

  • उद्धव ठाकरे से PM मोदी की बात के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल ने चुनाव आयोग को लिखा खत

    उद्धव ठाकरे से PM मोदी की बात के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल ने चुनाव आयोग को लिखा खत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की फोन पर हुई बात के एक दिन बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वह जल्द से जल्द राज्य विधान परिषद (Maharashtra Coucil Election) की 9 रिक्त सीटों पर चुनाव करवाएं.

  • राज्यसभा चुनाव से पहले शिवसेना में असंतोष, प्रियंका चतुर्वेदी की उम्मीदवारी का इस वरिष्ठ नेता ने किया विरोध...

    राज्यसभा चुनाव से पहले शिवसेना में असंतोष, प्रियंका चतुर्वेदी की उम्मीदवारी का इस वरिष्ठ नेता ने किया विरोध...

    चतुर्वेदी कांग्रेस छोड़ कर अप्रैल 2019 में शिवसेना में शामिल हुई थी. उस वक्त शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शिवसेना कार्यकर्ता को चतुर्वेदी के रूप में एक अच्छी बहन मिल गई है. शिवसेना नेता खैरे ने कहा कि वह दो दशक तक सांसद रहे हैं. चार बार सांसद रहे और पिछले लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद सीट पर एआईएमआईएम के इम्तियाज जलील से पराजित हुए खैरे ने कहा, ‘‘राज्यसभा के लिए मेरी उम्मीदवारी मराठवाड़ा क्षेत्र की मांग थी और यदि मुझे उम्मीदवार बनाया जाता तो पार्टी को इस क्षेत्र में कहीं अधिक मजबूती मिलती.’’

  • बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, लिस्ट में 11 में से दो कैंडिडेट सहयोगी दलों के

    बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, लिस्ट में 11 में से दो कैंडिडेट सहयोगी दलों के

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने अपने 9 प्रत्याशियों और सहयोगी दलों के दो प्रत्याशियों की घोषणा की. पार्टी ने नौ राज्यों की 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 मार्च है. चुनाव 26 मार्च को होगा. बीजेपी ने असम की दो, बिहार की एक, गुजरात की दो, झारखंड की एक, मणिपुर की एक, मध्यप्रदेश की एक, महाराष्ट्र की दो और राजस्थान की एक सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

  • भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने RSS प्रमुख को दी चुनाव लड़ने की चुनौती  

    भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने RSS प्रमुख को दी चुनाव लड़ने की चुनौती  

    उन्होंने कहा क्योंकि संघ भाजपा को चलाता है, इसलिये प्रधानमंत्री हाथ जोड़कर संघ प्रमुख से मिलते हैं और उन्हें जानकारी देते हैं. उन्होंने आरोप लगाया, “वह संविधान की बात करते हैं लेकिन मनुस्मृति के एजेंडे को बढ़ावा देते हैं.”

  • चुनावी हलफनामा मामले में फडणवीस अदालत में पेश हुए, 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर मिली जमानत

    चुनावी हलफनामा मामले में फडणवीस अदालत में पेश हुए, 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर मिली जमानत

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एक आपराधिक मामले में बृहस्पतिवार को नागपुर की एक अदालत में पेश हुए. यह मामला 2014 में चुनावी हलफनामे में फडणवीस द्वारा अपने खिलाफ कथित आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं देने से जुड़ा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com