NDTV Khabar

Maharashtra Politics


'Maharashtra politics' - 388 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेप के आरोपों के बीच कैबिनेट में बने रहेंगे धनंजय मुंडे ? 'वेट एंड वॉच' मोड में NCP

    रेप के आरोपों के बीच कैबिनेट में बने रहेंगे धनंजय मुंडे ? 'वेट एंड वॉच' मोड में NCP

    धनंजय मुंडे पर जिस महिला ने कथित रेप के आरोप लगाए हैं, उस महिला के खिलाफ कई लोग आ गए हैं, जिसके चलते एनसीपी अभी मुंडे को लेकर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहती है.

  • महाराष्ट्र में नाम बदलने की राजनीति, उद्धव ठाकरे ने गेंद बीजेपी के पाले में डाली

    महाराष्ट्र में नाम बदलने की राजनीति, उद्धव ठाकरे ने गेंद बीजेपी के पाले में डाली

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में नाम बदलने की राजनीति गरमा गई है. औरंगाबाद (Aurangabad) जिले का नाम संभाजी नगर (Sambhaji Nagar) करने की मांग करने वाली शिवसेना (Shivsena) कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ सरकार में होने की वजह से बैकफुट पर है तो बीजेपी (BJP) उस पर नाम बदलने का दबाव बना रही है. इस किरकिरी से उबरने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने नया पैंतरा चला है. 

  • कंगना ने उर्मिला मातोंडकर के 3 करोड़ के नए ऑफिस पर उठाए सवाल तो मिला करारा जवाब

    कंगना ने उर्मिला मातोंडकर के 3 करोड़ के नए ऑफिस पर उठाए सवाल तो मिला करारा जवाब

    रनौत ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया. इसमें दावा किया गया था कि उर्मिला ने शिवसेना में शामिल होने के कुछ सप्ताह बाद 3 करोड़ रुपये से अधिक कीमत में कार्यालय खरीदा है

  • उर्मिला मातोंडकर ने कहा, 'AC वाले कमरे में बैठकर ट्वीट करने वाली नेता नहीं बनना चाहती'

    उर्मिला मातोंडकर ने कहा, 'AC  वाले कमरे में बैठकर ट्वीट करने वाली नेता नहीं बनना चाहती'

    उर्मिला ने न्यूज एजेंसी PTI को दिए गए एक इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे नीत महाविकास अघाड़ी सरकार की तारीफ की और कहा कि वो ऐसा नेता नहीं बनना चाहती हैं जो एसी वाले कमरे में बैठकर ट्वीट करता है.

  • महाराष्ट्र में मंदिरों के संरक्षण के लिए निधि रखी जाएगी, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा: उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र में मंदिरों के संरक्षण के लिए निधि रखी जाएगी, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा: उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आज कहा कि ''राज्य में मंदिरों के संरक्षण के लिए अलग से निधि रखी जाएगी और महाराष्ट्र की संस्कृति को बचाने की कोशिश की जाएगी. इससे आपको भी समझ आएगा कि हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है.'' राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के हालात को लेकर उन्होंने कहा कि ''हमने घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. हमें कई जानकारियां मिलीं जिसके आधार पर हमने हमारे नागरिकों का ख्याल रखा. इसकी वजह से कई लोगों की जान बच गई. कई लोगों की मृत्यु हुई, लेकिन हमने कोई आंकड़ा नहीं छुपाया. दूसरे राज्यों ने आंकड़े छुपाए जिसकी वजह से हमारे आंकड़े ज़्यादा हैं. क्या यह भी एक सवाल है?''

  • शेर पर सवा शेर, मोदी सरकार को पटखनी देने की जुगत में महाराष्ट्र सरकार

    शेर पर सवा शेर, मोदी सरकार को पटखनी देने की जुगत में महाराष्ट्र सरकार

    मोदी सरकार (Modi government) और राज्यों के बीच जारी जंग में महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) का तोड़ खोज लिया है. महाराष्ट्र में अब ईडी का जवाब आर्थिक अपराध शाखा (EOW) से दिया जाएगा. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी टॉप्स सिक्युरिटी ग्रुप  की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) को घेरने की कोशिश में है तो मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने अब मामले में शिकायतकर्ता रमेश अय्यर के खिलाफ ही जांच शुरू कर दी है. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक को घेरना शुरू किया तो मुंबई पुलिस की EOW ने मामले के शिकायतकर्ता के खिलाफ ही जांच शुरू कर दी है. जानकार इसे केंद्र और राज्यों के बीच जारी जंग में एक नई शुरुआत के तौर पर देख रहे हैं.

  • महाराष्ट्र में अज़ान पर राजनीति, शिवसेना और BJP के बीच 'हिंदुत्व' को लेकर छिड़ी लड़ाई

    महाराष्ट्र में अज़ान पर राजनीति, शिवसेना और BJP के बीच 'हिंदुत्व' को लेकर छिड़ी लड़ाई

    शिवसेना के एक स्थानीय नेता ने मुसलमानों को ऑनलाइन अज़ान पठन प्रतियोगिता की सलाह दी थी, जिस पर बीजेपी ने शिवसेना पर हिंदुत्व छोड़ स्युडो सेक्युलर बनने का आरोप लगाया है.

  • महाराष्ट्र: शिवसेना उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद में भेजेगी

    महाराष्ट्र: शिवसेना उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद में भेजेगी

    कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद पार्टी को अलविदा कहने वाली अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) मंगलवार को शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हो गईं. शिवसेना ने अपने कोटे से उर्मिला मातोंडकर का नाम विधान परिषद के लिए प्रस्तावित किया है. यानी उर्मिला मातोंडकर जल्द ही महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्य (MLC) बन जाएंगी.

  • बीजेपी में 40 साल लंबी राजनीतिक पारी खेलने वाले एकनाथ खडसे ने एनसीपी का दामन थामा

    बीजेपी में 40 साल लंबी राजनीतिक पारी खेलने वाले एकनाथ खडसे ने एनसीपी का दामन थामा

    Eknath Khadse : खडसे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए.

  • महाराष्ट्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री के पत्र विवाद पर शिवसेना ने शाह के बयान का स्वागत किया

    महाराष्ट्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री के पत्र विवाद पर शिवसेना ने शाह के बयान का स्वागत किया

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्य में पूजा स्थलों को फिर से खोलने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में बेहतर शब्द चुन सकते थे. शिवसेना सांसद संजय राउत ने शाह के इस बयान का स्वागत किया है.

  • क्या कंगना रानौत के खिलाफ ड्रग्स इस्तेमाल के आरोपों की होगी जांच? महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कही यह बात

    क्या कंगना रानौत के खिलाफ ड्रग्स इस्तेमाल के आरोपों की होगी जांच? महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कही यह बात

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने मुंबई पुलिस से कंगना पर ड्रग्स इस्तेमाल किए जाने के आरोप मीडिया में छपने के बाद इसकी जांच करने को कहा है. वो महाराष्ट्र विधानसभा में चल रहे मॉनसून सत्र के दौरान शिवसेना विधायकों सुनील प्रभु और प्रतार सरनाईक के सवालों का जवाब दे रहे थे. 

  • शिवसेना के नाराज सांसद संजय जाधव ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंपा

    शिवसेना के नाराज सांसद संजय जाधव ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंपा

    शिवसेना (Shiv Sena) के लोकसभा सांसद संजय जाधव (Sanjay Jadhav) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. परभणी (Parbhani)  लोकसभा सीट से शिवसेना के सांसद संजय उर्फ बंडू जाधव ने उद्धव ठाकरे को खत लिखकर अपना इस्तीफा भेजा है. उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस्तीफा स्वीकारने की विनती की है. जाधव शिवसेना कार्यकर्ताओं को न्याय न मिलने से नाराज हैं.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में शरद पवार मुंबई पुलिस के साथ, ठाकरे परिवार को मिली राहत

    सुशांत सिंह राजपूत केस में शरद पवार मुंबई पुलिस के साथ, ठाकरे परिवार को मिली राहत

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस (Mumbai Police) सवालों के घेरे में है. सुशांत के पिता ने साफ कह दिया है कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है. बिहार सरकार (Bihar Government) पहले ही जांच सीबीआई (CBI) को दे चुकी है. जांच के अधिकार को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में है. ऐसे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) का खुलकर मुंबई पुलिस पर भरोसा जताना, मुंबई पुलिस ही नहीं राज्य सरकार के लिए भी बड़ी राहत है. खासकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के लिए.

  • सुशांत की मौत के मामले में कोई CBI जांच चाहता है तो मैं इसका विरोध नहीं करूंगा : शरद पवार

    सुशांत की मौत के मामले में कोई CBI जांच चाहता है तो मैं इसका विरोध नहीं करूंगा : शरद पवार

    नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर जारी विवाद को लेकर कहा कि मैं महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और मुंबई पुलिस को 50 वर्षों से जानता हूं. उन पर पूरा भरोसा रखें. मैं आरोपों में नहीं जाना चाहता, यह इतना महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई आत्महत्या करके मर गया तो यह निश्चित रूप से दुखद है, लेकिन मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई है, इससे मैं आश्चर्यचकित हूं.

  • शरद पवार ने अजीत पवार के बेटे की सुशांत केस को लेकर की गई टिप्पणी को 'अपरिपक्व' कहा

    शरद पवार ने अजीत पवार के बेटे की सुशांत केस को लेकर की गई टिप्पणी को 'अपरिपक्व' कहा

    नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर जारी विवाद को लेकर कहा कि मैं महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और मुंबई पुलिस को 50 वर्षों से जानता हूं. उन पर पूरा भरोसा रखें. मैं आरोपों में नहीं जाना चाहता, यह इतना महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई आत्महत्या करके मर गया तो यह निश्चित रूप से दुखद है, लेकिन मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई है, इससे मैं आश्चर्यचकित हूं.

  • सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम

    सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने सोमवार को शिवसेना (Shiv sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर परोक्ष हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार के बारे में ‘‘ओछी बातें कर रहे हैं.’’ साथ ही, उन्होंने भगवा पार्टी से संवेदनशीलता दिखाने को भी कहा. निरूपम ने यह भी कहा कि हर परिवार की कुछ कहानी होती है, शिवसेना वालों की भी है. 

  • मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस में बिहार (Bihar) पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कहा है कि बिहार सरकार का सीबीआई जांच की सिफारिश करना उचित नहीं था. केंद्र सरकार का बिहार की अनधिकृत सिफारिश मानना केंद्र राज्य संबंधों की संवैधानिक मर्यादा के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुंबई पुलिस ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले बिहार पुलिस सुशांत के पिता की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं करना चाहती थी लेकिन मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों की दखल के बाद FIR दर्ज की गई जो कि राजनीतिक उद्देश्य के लिए की गई. मुंबई पुलिस ने कहा है कि सुशांत के पिता ने कभी भी मुंबई पुलिस को शिकायत नहीं दी ना ही कोई आरोप लगाए.

  • शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना ने कहा कि यह उनके (अमित शाह के) शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रही है. पार्टी ने, हालांकि इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि शाह क्‍वारंटाइन हैं, फिर भी राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर संकट मंडरा रहा है. मुखपत्र 'सामना' ने दावा किया, "गहलोत के खुश होने का कोई कारण नहीं है कि अमित शाह अलग-थलग हैं क्योंकि भाजपा नेता 'राजनीतिक सर्जरी' करते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com