NDTV Khabar

Mall


'Mall' - 144 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में फिर भड़की आग, कोई हताहत नहीं

    मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में फिर भड़की आग, कोई हताहत नहीं

    मुंबई के एक मॉल में बृहस्पतिवार रात आग लग गई लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. यह जानकारी दमकल विभाग के एक अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया कि आग मुंबई में सिटी सेंटर मॉल में रात करीब आठ बजकर 53 मिनट पर लगी.

  • गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज, CBI ने कई ठिकानों पर छापे मारे

    गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज, CBI ने कई ठिकानों पर छापे मारे

    सीबीआई (CBI) ने सोमवार को हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में एंबियंस शॉपिंग मॉल (Ambience shopping mall) के कथित रूप से अवैध निर्माण के मामले में मामला दर्ज किया. यह जमीन मूल रूप से एक आवास परियोजना के लिए आवंटित की गई थी. एजेंसी ने आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) भी की. दिल्ली और हरियाणा के चार स्थानों पर छापे मारे. एंबियंस ग्रुप के निदेशकों के परिसरों पर भी छापे मारे गए. पिछले महीने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सीबीआई को गुरुग्राम के एंबियंस मॉल की जांच के आदेश दिए थे. आरोप है कि हाउसिंग सोसायटी की जगह मॉल बनाया गया है. इस मामले में सीबीआई ने आज एंबियंस मॉल के मालिक राजेश सिंह गहलोत के ठिकानों पर दिल्ली, पंचकुला, चंडीगढ़, गुरुग्राम में छापे मारे.

  • "50 लाख लोगों की नौकरियां बचाने के लिए फिर से मॉल्स खोले महाराष्ट्र सरकार"

    कोरोनावायरस महामारी में चार महीने, महाराष्ट्र में प्रतिदिन औसतन 7,000 मामले सामने आ रहे हैं. जिससे राज्य सरकार अत्यधिक सावधानी बरतती है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने हाल ही में कहा कि वे जल्द ही मॉल खोलने की सोच रहे हैं

  • उत्तर प्रदेश के व्यापारियों पर बिजली विभाग के फिक्स्ड चार्ज की मार, CM योगी से लगा रहे गुहार

    उत्तर प्रदेश के व्यापारियों पर बिजली विभाग के फिक्स्ड चार्ज की मार, CM योगी से लगा रहे गुहार

    पूर्ण लॉकडाउन की वजह से मॉल,सिनेमा हाल और उद्योग पूरी तरह बंद रहे लिहाजा एक भी यूनिट बिजली का बिल नहीं खर्च हुआ बावजूद इसके इन्हे बिल लाखों रुपये काआया है.अब ये व्यापारी समझ नहीं पा रहे हैं कि जिस सूबे के मुखिया ने लाकडाउन के महीनो का बिजली के बिल के फिक्स्ड चार्ज को न लेने के लिये विधुत विभाग से कहा था. वही विधुत विभाग उनसे कैसे बिल चार्ज कर रहा है. इस चार्ज को लेकर अब ये व्यापारी बिजली विभाग के अधिकारी से लेकर सीएम तक गुहार लगा रहे हैं. 

  • दो महीने बाद केरल में खुले मॉल, रेस्त्रां और प्रार्थना स्थल

    दो महीने बाद केरल में खुले मॉल, रेस्त्रां और प्रार्थना स्थल

    गुरुवायूर स्थित प्रसिद्ध भगवान कृष्ण मंदिर के साथ ही कई अन्य मंदिर भी खुले. वहीं, राज्य में कई स्थानों पर कुछ चर्च और मस्जिदें भी खुली हैं. गुरुवायूर मंदिर सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर खुला और करीब 150 लोगों ने यहां पूजा-अर्चना की. इन श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन बुकिंग की थी. मास्क पहने श्रद्धालु सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुए कतार में खड़े दिखे.

  • कोरोना से जंग: आज से खुल रहे हैं मॉल्स, होटल और धार्मिक स्थल, इन 10 बातों का रखें विशेष ख्याल

    कोरोना से जंग: आज से खुल रहे हैं मॉल्स, होटल और धार्मिक स्थल, इन 10 बातों का रखें विशेष ख्याल

    लॉकडाउन के दौरान करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद आज से देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुल रहे हैं, जिनमें नये नियमों के तहत प्रवेश के लिए टोकन सिस्टम जैसी व्यवस्थाएं होंगी, वहीं मंदिरों में ‘प्रसाद’ आदि का वितरण नहीं होगा. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इन सब स्थलों के खुलने से नई चुनौतियां सामने आ सकती हैं. भारत लॉकडाउन से बाहर निकलने की तैयारी कर रहा है और मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) के साथ सभी गैर-निरुद्ध क्षेत्रों में प्रतिबंधित गतिविधियां बहाल करने के लिए तीन चरणों की योजना के तहत पहला दौर ‘Unlock1’ के रूप में तब शुरू होने जा रहा है, जब देश में रविवार को लगातार पांचवें दिन भी कोविड-19 के मामलों में 9,000 से अधिक की वृद्धि हुई और पहली बार मामलों की संख्या एक दिन में 10,000 के स्तर को पार कर गई. उक्त SOP 30 जून तक प्रभाव में रहेगी.

  • बेंगलुरु : मॉल 8 जून को खुलेंगे, लेकिन अब सब बदला-बदला होगा; यह होंगे नियम

    बेंगलुरु : मॉल 8 जून को खुलेंगे, लेकिन अब सब बदला-बदला होगा; यह होंगे नियम

    Lockdown: पूरे देश के साथ-साथ बेंगलुरु में भी 8 जून से मॉल खुल जाएंगे, लेकिन अब मॉल में शॉपिंग पहले की तरह नहीं हो सकेगी. अब मॉल में जाने वालों को कई नियमों और प्रक्रिया का पालन करना होगा. मॉल में जाने वालों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा, यह ज़रूरी है. मॉल में कई तरह की सावधानियां बरतनी होंगी.

  • Unlock-1 गाइडलाइन : अगर जाना है मंदिर-मस्जिद, रेस्तरां-मॉल या दफ्तर, इन 15 बड़ी बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

    Unlock-1 गाइडलाइन : अगर जाना है मंदिर-मस्जिद, रेस्तरां-मॉल या दफ्तर, इन 15 बड़ी बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन में ढील देने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है. महामारी के बीच केंद्र सरकार ने रेस्तरां, मॉल, होटल और धार्मिक स्थानों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि 31 मई को लॉकडाउन का चौथा चरण खत्‍म होने के बाद सरकार ने एक जून से अनलॉक-1 की घोषणा की है. इसके अंतर्गत आठ जून से रेस्‍टोरेंट और मॉल्‍स को खास ऐहतियात का पालन करने हुए खोलने के निर्देश दिए गए हैं. नए दिशानिर्देशों के अंतर्गत धार्मिक स्‍थल जाते समय धार्मिक ग्रंथों और मूर्तियों को नहीं छूने की समझाइश लोगों को दी गई है. मॉल, रेस्‍टोरेंट जाते समय सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने और मॉस्‍क पहनने के निर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि देश में कोरोना केसों की संख्‍या बढ़ते हुए दो लाख के पार पहुंच गई है.

  • Unlock1: धार्मिक स्थानों पर प्रसाद वितरण और पवित्र जल छिड़काव जैसी प्रथा पर रहेगी रोक, यहां है पूरी जानकारी

    Unlock1: धार्मिक स्थानों पर प्रसाद वितरण और पवित्र जल छिड़काव जैसी प्रथा पर रहेगी रोक, यहां है पूरी जानकारी

    कोरोना वायरस की महामारी के बीच केंद्र सरकार ने रेस्तरां, मॉल, होटल और धार्मिक स्थानों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि 31 मई को लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद सरकार ने 1 जून से अनलॉक-1 की घोषणा की है, इसके अंतर्गत आठ जून से रेस्‍टोरेंट और मॉल्‍स को खास ऐहतियात का पालन करने हुए खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

  • मॉल में दुकानें खोलने के सरकार ने दिए संकेत, स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों पर निर्णय संभव

    मॉल में दुकानें खोलने के सरकार ने दिए संकेत, स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों पर निर्णय संभव

    वाणिज्य मंत्री ने व्यापारियों से कहा कि उन्हें ई-वाणिज्य कंपनियों से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आम लोगों को यह समझ आ गया है कि पड़ोस की खुदरा दुकानों से ही संकट के समय उन्हें मदद मिली है. उन्होंने कहा कि सरकार खुदरा कारोबारियों के लिये कंपनियों के बीच (बी2बी)व्यापार को सुगम बनाने के लिये व्यवस्था पर काम कर रही है और उनका दायरा बढ़ाने के लिये तकनीकी मदद उपलब्ध करा रही है. व्यापारियों के निश्चित अवधि के कर्ज (टर्म लोन) और मुद्रा कर्ज से जुड़ी समस्या के बारे में मंत्री ने कहा कि मामले का समाधान निकालने के लिये उसे वित्त मंत्रालय के समक्ष उठाया जाएगा.

  • दिल्ली सरकार ने केंद्र से कहा- ऑड-ईवन की तर्ज पर मार्केट और मॉल्स खोलने की मिले इजाजत : रिपोर्ट

    दिल्ली सरकार ने केंद्र से कहा- ऑड-ईवन की तर्ज पर मार्केट और मॉल्स खोलने की मिले इजाजत : रिपोर्ट

    सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव दिया है कि 17 मई के बाद मार्केट और मॉल्स को ऑड-ईवन की तर्ज पर खोला जाए.

  • Paytm फर्स्ट गेम्स लेकर आ रहा है गेमिंग टूर्नामेंट, जीतने वालों को 4 लाख का इनाम

    Paytm फर्स्ट गेम्स लेकर आ रहा है गेमिंग टूर्नामेंट, जीतने वालों को 4 लाख का इनाम

    SuperCell द्वारा डेवलप किया गया Class Royale गेम दुनिया भर में बेहद लोकप्रिय गेम है और इसे दो या चार खिलाड़ियों (1v1 या 2v2 के रूप में) द्वारा लाइव खेला जा सकता है।

  • Lockdown: रेस्तरां और रिटेल चेन की मॉल मालिकों से गुजारिश, तीन माह तक किराया न लें

    Lockdown: रेस्तरां और रिटेल चेन की मॉल मालिकों से गुजारिश, तीन माह तक किराया न लें

    Lockdown: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आर्थिक संकट गहराता जा रहा है. अब देश के बड़े रेस्टोरेंट और रिटेल चेन ने मॉल मालिकों से गुज़ारिश की है कि इस अप्रत्याशित लॉकडाउन के दौर में उनका बिज़नेस ठप पड़ चुका है और उनसे 3 महीने रेंट नहीं लिया जाए.

  • कोरोना वायरस: दिल्ली में सभी मॉल, महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई शहरों में सारे दफ्तर 31 मार्च तक रहेंगे बंद

    कोरोना वायरस: दिल्ली में सभी मॉल, महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई शहरों में सारे दफ्तर 31 मार्च तक रहेंगे बंद

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सभी मॉल को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. केजरीवाल का यह आदेश आज से ही लागू होगा. किराने की दुकान, फार्मेसी और सब्जी की दुकानों को इससे छूट दी गई है. 

  • नोएडा : ट्रायल रूम में कपड़े बदल रही थी महिला, अंदर झांकने लगा युवक और फिर...

    नोएडा : ट्रायल रूम में कपड़े बदल रही थी महिला, अंदर झांकने लगा युवक और फिर...

    पुलिस के अनुसार, घटना गुरुवार शाम की है. महिला अपने पति के साथ नोएडा के सेक्टर-32 स्थित मॉल गई थी. मॉल स्थित एक मल्टी-ब्रैंडेड शोरूम में दंपति पहुंचा. महिला ट्रायल रूम में थी. उसी दौरान उसे महसूस हुआ कि कोई ट्रायल रूम में झांकने की कोशिश कर रहा है. महिला ने पाया कि मॉल का एक कर्मचारी दरवाजे के बाहर खड़ा है. महिला ने बाहर आकर पति को यह बात बताई.

  • यूपी: प्रिंसिपल ने छात्रों को बताए नकल करने के तरीके, कहा- आंसरशीट के अंदर 100 रुपये का नोट डाल देना और...

    यूपी: प्रिंसिपल ने छात्रों को बताए नकल करने के तरीके, कहा- आंसरशीट के अंदर 100 रुपये का नोट डाल देना और...

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की मंगलवार से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर परीक्षा के पहले ही दिन 2 लाख 39 हजार 133 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी.

  • TikTok वीडियो बनाने के लिए लड़की ने छीना लोगों के हाथ से खाना और फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    TikTok वीडियो बनाने के लिए लड़की ने छीना लोगों के हाथ से खाना और फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    एक लड़की ने टिकटॉक वीडियो को वायरल (TikTok Viral Video) बनाने के लिए लोगों के हाथों से खाना छीनने की कोशिश की. टिकटॉक पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

  • 26 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे मुंबई के मॉल-रेस्टोरेंट, आदित्य ठाकरे बोले- अहमदाबाद में हो सकता है तो यहां क्यों नहीं?

    26 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे मुंबई के मॉल-रेस्टोरेंट, आदित्य ठाकरे बोले- अहमदाबाद में हो सकता है तो यहां क्यों नहीं?

    महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने कहा कि मुंबई में 26 जनवरी से मॉल थिएटर, रेस्टोरेंट्स और होटल 24 घंटे खुले रहेंगे. गैर आवासीय क्षेत्रों जैसे बीकेसी, नरीमन प्वाइंट और काला घोड़ा में सभी प्रतिष्ठान 24 घंटे खुले रहेंगे. आदित्य ने बताया कि शुरूआत में यह नाइट लाइफ एक्सपेरीमेंट के तौर पर शुरू होगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com