NDTV Khabar

Mamata Banarjee


'Mamata Banarjee' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंस से किनारा कर सकती हैं CM ममता बनर्जी, वक्ताओं की लिस्ट में नहीं है नाम  

    PM मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंस से किनारा कर सकती हैं CM ममता बनर्जी, वक्ताओं की लिस्ट में नहीं है नाम  

    टीएसमी सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने कहा, "आपने हमारी मुख्यमंत्री को वीडियो कॉन्फ्रेंस में क्या बुलाया है जब आपको इतना डर लगता है कि आप उनको बोलने नहीं दे सकते हैं."

  • पीएम केयर्स फंड से प्रवासी कर्मियों को 10-10 हजार रुपए दे केंद्र सरकार: ममता बनर्जी

    पीएम केयर्स फंड से प्रवासी कर्मियों को 10-10 हजार रुपए दे केंद्र सरकार: ममता बनर्जी

    बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘मौजूदा वैश्विक महामारी के कारण लोग जिन आर्थिक संकटों से गुजर रहे हैं, उसकी कल्पना नहीं की जा सकती. मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि वह असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों समेत प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपए एक बार में हस्तांतरित करे. इसके लिए पीएम-केयर्स के एक हिस्से का इस्तेमाल किया जा सकता है.’

  • बंगाल के श्रमिकों के लिए CM ममता बनर्जी की मांग पर BJP के कैलाश विजयवर्गीय भड़के, कहा-'दीदी' क्‍यों नहीं दे रहीं मदद..

    बंगाल के श्रमिकों के लिए CM ममता बनर्जी की मांग पर BJP के कैलाश विजयवर्गीय भड़के, कहा-'दीदी' क्‍यों नहीं दे रहीं मदद..

    प्रवासी श्रमिकों को केंद्र द्वारा 10-10 हजार रुपये दिये जाने की ममता की अपील पर विजयवर्गीय ने सवाल किया कि खुद ममता बनर्जी सरकार श्रमिकों को राज्य के खजाने से आर्थिक सहायता मुहैया क्यों नहीं करा रही है? ममता ने केंद्र सरकार से आज ही अपील की है कि वह कोविड-19 संकट के मद्देनजर प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपये की मदद दे. 

  • 'अम्फान' में तबाह हुई बुनियादी सेवाओं की तत्काल बहाली के लिए सेना की मदद लेना चाहती है बंगाल सरकार

    'अम्फान' में तबाह हुई बुनियादी सेवाओं की तत्काल बहाली के लिए सेना की मदद लेना चाहती है बंगाल सरकार

    राज्य सरकार के गृह विभाग ने कहा, 'पश्चिम बंगाल सरकार आवश्यक बुनियादी ढांचे और सेवाओं की तत्काल बहाली के लिए 24x7 आधार पर एकीकृत कमांड मोड में अधिकतम श्रम संगठित करती है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद के लिए सेना से भी मदद का आग्रह किया गया है.".

  • PM Modi का स्वागत सीएम ममता बनर्जी ने कुछ इस अंदाज में किया, 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा Video

    PM Modi का स्वागत सीएम ममता बनर्जी ने कुछ इस अंदाज में किया, 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा Video

    सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan)  की वजह से  हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते गुरुवार को कोलकाता गए थे. पश्चिम बंगाल के प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ओडिशा भी गए थे. पीएम मोदी जब कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरे थे तो उनका स्वागत करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वहां मौजूद थीं. इस दौरान कैमरे में कैद हुआ वीडियो खूब देखा गया. अब अत इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. पीएम मोदी पूरे 85 दिन बाद दिल्ली से बाहर कहीं दौरा निकले थे. पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को 1 हजार करोड़ रुपए की फौरी मदद का ऐलान किया.  पीएम मोदी का ये ये दौरा हाल में कुछ राजनीतिक घटनाक्रमों को देखते हुए भी खास था.

  • चक्रवात 'अम्फन' से पश्चिम बंगाल-ओडिशा में तबाही, आज दौरा करेंगे PM, जानें, अब तक की 10 बड़ी बातें

    चक्रवात 'अम्फन' से पश्चिम बंगाल-ओडिशा में तबाही, आज दौरा करेंगे PM, जानें, अब तक की 10 बड़ी बातें

    चक्रवाती तूफान अम्फन (Cyclone Amphan) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) और ओडिशा (Odisha) में सबसे ज्यादा तबाही मचाई. इस तूफान ने 72 लोगों की जिंदगी छीन ली. तूफान ने हजारों घरों को तहस-नहस कर दिया. बड़ी इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा. हजारों पेड़ उखड़ गए. तबाही की तमाम तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राज्य का दौरा करने का अनुरोध किया था. जिसके बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे.

  • महाचक्रवात 'अम्फान' से निपटने में अमित शाह ने ममता बनर्जी और नवीन पटनायक को दिया सहायता का आश्वासन

    महाचक्रवात 'अम्फान' से निपटने में अमित शाह ने ममता बनर्जी और नवीन पटनायक को दिया सहायता का आश्वासन

    चक्रवात के 20 मई को पश्चिम बंगाल के तट पर टकराने की आशंका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गृह मंत्री के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें चक्रवात से उत्पन्न होने वाली स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने चक्रवात से प्रभावित होने वाले राज्यों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

  • अमित शाह के CM ममता बनर्जी को लिखे पत्र पर बोले TMC सांसद अभिषेक बनर्जी, 'गृह मंत्री आरोप साबित करें या माफी मांगें'

    अमित शाह के CM ममता बनर्जी को लिखे पत्र पर बोले TMC सांसद अभिषेक बनर्जी, 'गृह मंत्री आरोप साबित करें या माफी मांगें'

    अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, 'गृह मंत्री अमित शाह हफ्तों तक चुप्पी साधे रखने के बाद केवल झूठ से लोगों को गुमराह करने के लिए बोलते हैं. विडंबना ये है कि वो उन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्हें उनकी सरकार द्वारा उनके भाग्य पर छोड़ दिया गया है. अमित शाह, आरोप साबित करें या माफी मांगें.'

  • Covid-19: दो नए मामलों के साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमितों का आंकड़ा 92 हुआ

    Covid-19: दो नए मामलों के साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमितों का आंकड़ा 92 हुआ

    उन्होंने बताया कि बेलियाघाट आई डी अस्पताल में 13 मरीज भर्ती हैं. उनमें से दो में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है और जल्द ही उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 30 डॉक्टरों, पांच नर्सों और चार तकनीशियनों को संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने के बाद पृथक सेवा में रखा गया था.

  • CM ममता बनर्जी ने कोष में कटौती पर जताई चिंता, भाजपा ने कहा- वह बना रही हैं लोगों को बेवकूफ

    CM ममता बनर्जी ने कोष में कटौती पर जताई चिंता, भाजपा ने कहा- वह बना रही हैं लोगों को बेवकूफ

    उन्होंने कहा कि राज्य को जनवरी 2020 तक 50,000 करोड़ रुपये के कुल केंद्रीय कोष का अपना हिस्सा अभी तक नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि ‘अप्रत्याशित देरी’ से राज्य के कल्याण के लिए प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में बड़ी मुश्किलें हो रही हैं.

  • ममता बनर्जी ने की राज्यपाल से मुलाकात, संबंधों पर 'जमी बर्फ पिघलने' का संकेत

    ममता बनर्जी ने की राज्यपाल से मुलाकात, संबंधों पर 'जमी बर्फ पिघलने' का संकेत

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. इस मुलाकात को दोनों के संबंधों में 'जमी बर्फ के पिघलने' का संकेत माना जा रहा है.

  • केरल और पंजाब के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित

    केरल और पंजाब के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित

    पिछले महीने संसद में पारित नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के तहत 31 दिसंबर, 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न झेल रहे हिंदुओं, ईसाइयों, सिखों, पारसियों, जैन और बौद्ध संप्रदाय के लोगों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है.

  • पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष पर दो प्राथमिकी दर्ज, दिलीप घोष ने कहा- परवाह नहीं करता

    पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष पर दो प्राथमिकी दर्ज, दिलीप घोष ने कहा- परवाह नहीं करता

    मलिक ने कहा, ‘आम जन डर के साए में रह रहे हैं. कुछ लोगों ने आशंका जताई है कि घोष उनकी हत्या कर सकते हैं या उन्हें गोली मार सकते हैं. इसलिए एक पुलिस शिकायत उत्तर 24 परगना जिले के हाबड़ा पुलिस थाने में दर्ज की गई है, जिसे प्राथमिकी के तौर पर लिया जा रहा है.’

  • दुश्मनों के साथ भी शिष्टाचार बंगाल की संस्कृति रही है: CM ममता बनर्जी

    दुश्मनों के साथ भी शिष्टाचार बंगाल की संस्कृति रही है: CM ममता बनर्जी

    तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने ASI विरोधी प्रदर्शनों के दौरान उत्तर प्रदेश, NRC विरोधी प्रदर्शनों के दौरान गुवाहाटी और दिल्ली में जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में पार्टी शिष्टमंडल को प्रवेश की अनुमति नहीं देने को लेकर भाजपा की आलोचना की और कहा, ‘हमने दुश्मनों के साथ भी शिष्टाचार निभाया.’ प्रधानमंत्री मोदी की हालिया कोलकाता यात्रा और तृणमूल कांग्रेस के शिष्टमंडल को विभिन्न जगहों से लौटा दिया.

  • NEWS FLASH: दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर गुरुवार शाम BJP संसदीय समिति की बैठक की संभावना

    NEWS FLASH: दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर गुरुवार शाम BJP संसदीय समिति की बैठक की संभावना

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • भाजपा अध्यक्ष घोष के बयान की ममता बनर्जी ने की निंदा, कहा- बंगाल में गोली नहीं चलेगी

    भाजपा अध्यक्ष घोष के बयान की ममता बनर्जी ने की निंदा, कहा- बंगाल में गोली नहीं चलेगी

    उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार को दिलीप घोष को गोली चलाकर मार देना चाहिए.’ वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘दिलीप बाबू हमें बताइए कि आपके बयानों को निजी राय माना जाए या आपकी पार्टी की राय.’

  • CAA नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं... PM मोदी ने बेलूर मठ में कहीं 10 बड़ी बातें

    CAA नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं... PM मोदी ने बेलूर मठ में कहीं 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पश्चिम बंगाल दौरे का आज (रविवार) दूसरा दिन है. बीते शनिवार पीएम मोदी ने कोलकाता में आयोजित किए गए कई कार्यक्रमों में शिरकत की. पीएम ने हावड़ा ब्रिज के नाम से मशहूर रबींद्र सेतु के इंटरैक्टिव लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ किया. शनिवार को प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) से मुलाकात भी की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनके सामने CAA, NRC और NPR का मुद्दा उठाया. पीएम ने इनपर चर्चा के लिए ममता बनर्जी को दिल्ली आने का न्योता दिया. शनिवार रात पीएम मोदी रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में ही रुके थे. मठ में रुकने का कार्यक्रम अचानक तय किया गया. पहले जानकारी दी गई थी कि पीएम राजभवन में ही रात्रि विश्राम करेंगे. रविवार सुबह बेलूर मठ में पूजा-अर्चना के बाद पीएम ने देश के युवाओं को संबोधित करते हुए 'राष्ट्रीय युवा दिवस' की शुभकामनाएं दीं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक बार फिर नागरिकता कानून (CAA) का जिक्र किया.

  • LIVE Updates: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दौरे का दूसरा दिन, ममता बनर्जी पर साधा निशाना

    LIVE Updates: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दौरे का दूसरा दिन, ममता बनर्जी पर साधा निशाना

    पीएम मोदी ने शनिवार को हावड़ा ब्रिज के नाम से मशहूर रबींद्र सेतु के इंटरैक्टिव लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ किया. पीएम के रात्रि विश्राम का कार्यक्रम पहले राजभवन में आयोजित किया गया था लेकिन ऐन मौके पर इसे बदल दिया गया. पीएम मोदी ने रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में रात विश्राम किया. आज स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda Birth Anniversary) की जयंती है. सुबह पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी मठ के साधु-संतों से मिले. इसके बाद पीएम कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में पहुंचे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com