NDTV Khabar

Mamata Banerjee (TMC)


'Mamata Banerjee (TMC)' - 260 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने विवादित टिप्पणी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की तुलना 'जहरीले सांप' से की. ' टीएमसी (TMC) सांसद के इस बयान पर BJP ने तीखी प्रतिक्रिया दी. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पार्टी के नेताओं से नियंत्रण खो दिया है और वे हताशा में 'बेतुकी' बातें कर रहे हैं.

  • अमित शाह पर TMC का पलटवार- Tweet कर इस बात की दिलाई याद...

    अमित शाह पर TMC का पलटवार- Tweet कर इस बात की दिलाई याद...

    अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के लिए डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र राज्य है, जहां राजनीतिक हिंसा का कारोबार फल-फूल रहा है. जिस दिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी, उस दिन कुछ ही क्षणों में 'आयुष्मान भारत' योजना को लागू करेगी.'

  • "कभी नहीं कहा पीएम को हटाया जाना चाहिए", बीजेपी द्वारा आलोचना पर ममता का जवाब

    राज्य की सत्ताधारी टीएमसी और केंद्रीय की सत्ता में काबिज बीजेपी के बीच तनातनी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है. बीजेपी और केंद्र सरकार ममता बनर्जी सरकार पर कोरोनावायरस संकट और चक्रवात अम्फान से निपटने को लेकर लगातार हमला करती रही है वहीं टीएमसीप प्रमुख लगातार यह कहती रही है कि केंद्र ने वित्तीय राहत का उचित हिस्सा जारी नहीं किया और लगातार राज्य सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप किया. 

  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ममता पर अल्पसंख्यक समुदाय के ‘खुल्लम खुल्ला तुष्टीकरण’ का आरोप लगाया

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ममता पर अल्पसंख्यक समुदाय के ‘खुल्लम खुल्ला तुष्टीकरण’ का आरोप लगाया

    पश्चिम बंगाल सरकार और राज भवन के बीच तनातनी शुक्रवार को बढ़ गई जब राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अल्पसंख्यक समुदाय का ‘‘खुल्लम खुल्ला तुष्टीकरण’’ करने का आरोप लगाया. धनखड़ ने बनर्जी के बृहस्पतिवार को उन्हें लिखे पत्र का जिक्र किया जिसमें मुख्यमंत्री ने राज्यपाल पर सरकार के कामकाज में ‘‘लगातार दखल’’ देने का आरोप लगाया था. धनखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री का गुस्सा राज्य में कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने में ‘‘बड़ी विफलताओं’’ पर पर्दा डालने की एक रणनीति है. 

  • ममता बनर्जी सरकार सही से नहीं करा पा रही लॉकडाउन का पालन, गृह मंत्रालय ने जताई आपत्ति

    ममता बनर्जी सरकार सही से नहीं करा पा रही लॉकडाउन का पालन, गृह मंत्रालय ने जताई आपत्ति

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में ‘क्रमिक छूट’ दिये जाने पर आपत्ति जताई है और कहा कि राज्य में गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलने दी गयी तथा पुलिस ने धार्मिक कार्यक्रमों की भी इजाजत दी. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को भेजे पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि सब्जी, मछली और मांस बाजारों में कोई नियंत्रण नहीं है. इस पत्र में कहा गया है, ‘‘ सुरक्षा एजेंसियों को मिली रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में क्रमिक छूट दर्ज की गई है. राज्य सरकार द्वारा जिन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को छूट दी गयी है, उनकी संख्या बढ़ी है.’’

  • अमित शाह ने ममता सरकार पर बोला हमला तो TMC ने किया पलटवार, 'पहले दिल्ली संभाल लें फिर...'

    अमित शाह ने ममता सरकार पर बोला हमला तो TMC ने किया पलटवार, 'पहले दिल्ली संभाल लें फिर...'

    अमित शाह (Amit Shah) ने कोलकाता की रैली में राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार (TMC) पर जमकर हमला बोला. अमित शाह द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर बोले गए हमलों पर तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार किया.

  • CAB को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कहा- टीएमसी ने ही तो सबसे पहले....

    CAB को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कहा- टीएमसी ने ही तो सबसे पहले....

    उन्होंने अपने खिलाफ बोल रहे विपक्षी दलों से इसकी पड़ताल करने को कहा. वाम दलों और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा था कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ संघर्ष में मेरे और तृणमूल कांग्रेस के योगदान पर कोई सवाल नहीं उठा सकता या शक नहीं जता सकता. दोनों दलों ने नाम लिये बिना ममता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘गुप्त समझ’ होने का आरोप लगाया था. 

  • PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला, 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र की योजनाएं...'

    PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला, 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र की योजनाएं...'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की कोलकाता यात्रा के दूसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी रहा. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र सरकार की योजनाएं बंगाल में लागू नहीं की जाती.

  • पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन, कोलकाता पोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल

    पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन, कोलकाता पोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल

    इससे पहले पीएम मोदी शनिवार देर शाम रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे और रात में वहीं रुके. आज विवेकानंद की जयंती भी है, लिहाजा उम्मीद जताई जा रही है कि वह आज स्वामी विवेकानंद मंदिर में ध्यान भी करेंगे. मोदी शहर के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनका पहले यहां स्थित राजभवन में रुकने का कार्यक्रम था. 

  • UPDATES: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'पीएम से बातचीत में मैंने उन्‍हें बताया कि हम CAA, NPR और NRC के खिलाफ हैं'

    UPDATES: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'पीएम से बातचीत में मैंने उन्‍हें बताया कि हम CAA, NPR और NRC के खिलाफ हैं'

    पीएम मोदी एयरपोर्ट से बीबीडी बाग इलाके के ऐतिहासिक करेंसी बिल्डिंग जाएंगे, जहां वह एक कार्यक्रम का उद्धाटन करेंगे. इसके बाद वह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होकर, धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. आज और कल पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के मौजूदा और रिटायर्ड कर्मचारियों के पेंशन फंड मे कमी को पूरा करने के लिए अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रूपये का चेक भी भेंट करेंगे.

  • TMC सूत्र का दावा, पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर सकती हैं ममता बनर्जी

    TMC सूत्र का दावा, पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर सकती हैं ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने समाचार एजेंसी से कहा, "जहां तक हमें मालूम है, वह (ममता बनर्जी) 12 जनवरी को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (KOPT) के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी जहां पीएम भी मौजूद होंगे." मोदी 11 जनवरी से दो दिन की यात्रा पर कोलकाता में होंगे. 

  • PM मोदी के साथ ममता बनर्जी कोलकाता में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी या नहीं ? TMC ने साधी चुप्पी

    PM मोदी के साथ ममता बनर्जी कोलकाता में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी या नहीं ? TMC ने साधी चुप्पी

    संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शनों के बीच इसको लेकर अनिश्चितता बनी है कि रही कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को यहां कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा करेंगी या नहीं

  • CAA को लेकर कांग्रेस और माकपा ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, TMC को बताया BJP की 'B' टीम

    CAA को लेकर कांग्रेस और माकपा ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, TMC को बताया BJP की 'B' टीम

    पश्चिम बंगाल में विपक्षी दलों कांग्रेस और CPI(M) ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को बीजेपी की ''बी'' टीम करार देते हुए गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने से जानबूझकर बचने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने विधानसभा के एक दिवसीय सत्र के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सत्तारूढ़ दल ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की विपक्षी दलों की मांग को 'मनमाने ढंग' से ठुकरा दिया.

  • वोट बैंक सुरक्षित करने के लिए ममता किसी भी हद तक जा सकती हैं: दिलीप घोष

    वोट बैंक सुरक्षित करने के लिए ममता किसी भी हद तक जा सकती हैं: दिलीप घोष

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए घोष ने कहा कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस हमेशा विपक्षी दलों की राजनीतिक गतिविधियों को रोकने की ताक में रहती है. शहर के दक्षिणी हिस्से में रैली के लिए जाते समय घोष के काफिले को तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा था.

  • CAA को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, कहा- जब तक आप इस कानून को...

    CAA को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, कहा- जब तक आप इस कानून को...

    उन्होंने कहा कि हमनें इन पीड़ित परिवारों को पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से चेक सौंपने का फैसला किया है. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आज एक बार फिर भाजपा को आगाह कर देना चाहती हूं कि वह इस कानून को वापस ने लेकर आग से खेल रहे हैं.

  • ममता बनर्जी का अमित शाह पर हमला, 'आपका काम आग लगाना नहीं बल्कि...'

    ममता बनर्जी का अमित शाह पर हमला, 'आपका काम आग लगाना नहीं बल्कि...'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नागरिकता कानून (Citizenship Act) को लेकर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश को जलता हुआ छोड़ दिया है और उन्हें ही आग बुझाना होगा. तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ने कहा कि अगर गृह मंत्री के मुताबिक आधार नागरिकता का प्रमाण नहीं है तो इसे कल्याणकारी योजनाओं और बैंकिंग व्यवस्था से क्यों जोड़ा गया?

  • नुसरत जहां ने प्रदर्शनकारियों से की अपील, बोलीं- CAA के विपक्ष में वोट देने के बाद, मैंने...

    नुसरत जहां ने प्रदर्शनकारियों से की अपील, बोलीं- CAA के विपक्ष में वोट देने के बाद, मैंने...

    देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का विरोध हो रहा है. एक्ट्रेस से पॉलीटिशियन बनीं नुसरत जहां भी इस कानून को विरोध कर रही हैं. दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) विश्वविद्यालय के विरोध प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई का देशभर में लोग विरोध कर रहे हैं.

  • नागरिकता संशोधन बिल के लोकसभा में पेश होने से पहले ममता बनर्जी की दो टूक, "हम बंगाल में CAB के कार्यान्वयन की अनुमति नहीं देंगे"

    नागरिकता संशोधन बिल के लोकसभा में पेश होने से पहले ममता बनर्जी की दो टूक,

    गौरतलब है कि इससे पहले RJD ने भी CAB का विरोध किया था राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने ट्वीट कर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया था. पार्टी ने एक के बाद एक दो ट्वीट कर बिल पर आपत्ति जताई थी और नागरिकता संशोधन बिल की तुलना नोटबंदी से की थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com