NDTV Khabar

Manipur


'Manipur' - 309 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 90 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

    इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़,  90 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

    देश की राजधानी दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)ने एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है.  रैकेट के सरगना सहित कार्टेल के पांच प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • कमल के फूल की डंडी से धागा बना रही है मणिपुर की यह युवती

    कमल के फूल की डंडी से धागा बना रही है मणिपुर की यह युवती

    मणिपुर में 27 वर्षीय युवती ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि हर कोई उसकी कला की वाहवाही करते नहीं थक रहा. प्रदेश के बिष्णुपुर जिले स्थित एक गांव में बिजयशांति टोंगब्रम नाम की महिला ने कमल के फूल की डंठल से धागा बनाने का काम शुरू किया है. 

  • पूर्वोत्तर की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर हैं बेयॉन्सी लैशराम, कहा, 'अस्पताल स्टाफ का हमेशा मिला सहयोग'

    पूर्वोत्तर की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर हैं बेयॉन्सी लैशराम, कहा, 'अस्पताल स्टाफ का हमेशा मिला सहयोग'

    गृह मंत्रालय ने सभी अर्धसैनिक बलों को आगामी भर्ती परीक्षा में ट्रांसजेंडर श्रेणी को शामिल करने पर अपनी राय देने को कहा है. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "इस मामले को लेकर लंबे समय से भ्रम की स्थिति है, लेकिन हमने सीएपीएफ से टिप्पणी मांगी है."

  • मणिपुर के छात्र ने COVID-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया Coroboi नाम का मोबाइल गेम

    मणिपुर के छात्र ने COVID-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया Coroboi नाम का मोबाइल गेम

    लॉकडाउन ने शौकिया गेम डेवलपर्स को भी अपना कौशल दिखाने का समय और अवसर दिया है. इसी लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए मणिपुर के इंफाल में रहने वाले एक 9वीं कक्षा के छात्र ने गेम बनाया है.

  • मणिपुर में कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

    मणिपुर में कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

    मणिपुर विधानसभा में पिछले दिनों पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रहकर अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा नीत एन बीरेन सिंह सरकार की जीत आसान करने वाले कांग्रेस के आठ में से पांच विधायकों ने आज यहां भगवा झंडा थाम लिया. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, पार्टी महासचिव राम माधव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वैजयंत जय पांडा की उपस्थिति में पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में सभी पांचों पूर्व विधायकों ने बुधवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

  • कांग्रेस के 6 पूर्व और 1 वर्तमान विधायक आज BJP में हो सकते हैं शामिल

    कांग्रेस के 6 पूर्व और 1 वर्तमान विधायक आज BJP में हो सकते हैं शामिल

    मणिपुर में इस माह के शुरू में आसानी से विश्वासमत जीतने के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह कांग्रेस के एक विधायक और छह पूर्व विधायकों के साथ रविवार की रात चार्टर्ड विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए.  ये छह विधायक उन आठ विधायकों में शामिल हैं जो 10 अगस्त को कांग्रेस के व्हिप का उल्लंघन करते हुए विधानसभा के एक दिवसीय सत्र से दूर रहे थे और इस बीजेपी की अगुवाई में एन बीरेन सिंह सरकार ने विश्वास मत जीत लिया था.

  • कांग्रेस को बड़ा झटका, एक साथ 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस को बड़ा झटका, एक साथ 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा

    मणिपुर जहां सोमवार को सीएम एन बीरेन सिंह की अगुवाई में चल रही बीजेपी सरकार को खतरा दिख रहा था. वहीं एक बड़े उलटफेर में विपक्षी दल कांग्रेस ने आज एक साथ अपने 6 विधायक गवां दिए हैं.. ये 6 विधायक उन्हीं 8 में से हैं जो सोमवार को हुए विश्वास मत के दौरान पार्टी के व्हिप का उल्लंघन कर सदन से नदारद रहे हैं. इन सभी 6 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

  • क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    राजस्थान में जो हालात कांग्रेस झेल रही है वैसा ही कुछ मणिपुर में बीजेपी की अगुवाई में चल रही है  एन बीरेन सिंह के साथ भी हो रहा है. यहां पर राज्य सरकार बगावत का सामना कर रही है और सोमवार को एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें सीएम एन बीरेनव सिंह विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे.  विश्वास मत में राज्य में  बीजेपी नीत गबठंधन सरकार के भाग्य का फैसला होगा.  बीजेपी और कांग्रेस ने क्रमश: अपने 18 और 24 विधायकों को व्हिप जारी करते हुए विधानसभा में मौजूद रहने और पार्टी लाइन के मुताबिक मत देने के लिए कहा है.  60 सदस्यीय विधानसभा में तीन विधायकों के इस्तीफे और दल-बदल कानून के तहत चार विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद अब सदन में 53 विधायक हैं.

  • मणिपुर: संदिग्ध PLA आतंकियों के हमले में असम राइफल्स के तीन जवानों ने जान गंवाई, पांच ज़ख्मी

    मणिपुर: संदिग्ध PLA आतंकियों के हमले में असम राइफल्स के तीन जवानों ने जान गंवाई, पांच ज़ख्मी

    मणिपुर में पड़ोसी देश म्यामां के बॉर्डर के पास स्थित जिले चंदेल में बुधवार की शाम को संदिग्ध PLA (People's Liberation Army ) आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें असम राइफल्स के तीन जवानों ने अपनी जान गंवा दी है. इस हमले में पांच जवान ज़ख्मी भी हुए हैं. खबर है कि संदिग्ध पीएलए आंतकियों ने जवानों पर छिपकर हमला कर दिया था. सूत्रों का कहना है कि घायल जवानों की हालत गंभीर है.

  • Manipur 12th Result 2020 Declared: मणिपुर बोर्ड ने 12वीं क्लास का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Manipur 12th Result 2020 Declared: मणिपुर बोर्ड ने 12वीं क्लास का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Manipur 12th Result 2020 Declared: मणिपुर बोर्ड ने 12वीं परिक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, मणिपुर (COHSEM) ने आज दोपहर 1 बजे कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित किए हैं. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट 'manresults.nic.in' पर उपलब्ध हैं. छात्र अपने बोर्ड परीक्षा परिणाम अपने रोल नंबर की मदद से देख सकते हैं. बता दें कि इस साल मणिपुर बोर्ड ने कोरोनावायरस के चलते 12वीं क्लास का रिजल्ट देर से जारी किया है. दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते 12वीं क्लास के 2 पेपर स्थगित कर दिए गए थे, जिन्हें बोर्ड ने 6 और 7 जुलाई को दोबारा से आयोजित किया था. पिछले साल 12वीं क्लास का रिजल्ट मई में जारी किया गया था. 

  • मणिपुर कंपनी ने बनाएं इको-फ्रेंडली बांस के टिफिन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

    मणिपुर कंपनी ने बनाएं इको-फ्रेंडली बांस के टिफिन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

    एक टिकाऊ लंचबॉक्स हर किचन में होना चाहिए, चाहे वह ऑफिस जाने वाले कर्मचारियों या स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए हो. ज्यादातर लोग प्लास्टिक के लंचबॉक्स (Plastic lunchboxes) खरीदते हैं यह जानते हुए कि यह पर्यावरण के लिए और खुद उनकी सेहत के लिए हानिकारक हैं. इसकी वजह है कि प्लास्टिक के लंचबॉक्स गैर-बायोडिग्रेडेबल (Non-biodegradable) होते हैं.

  • NPP विधायकों ने मणिपुर में बिरेन सिंह सरकार के प्रति समर्थन जताया

    NPP विधायकों ने मणिपुर में बिरेन सिंह सरकार के प्रति समर्थन जताया

    राज्यपाल से मिलने के बाद वे यहां मुख्यमंत्री सचिवालय में बिरेन सिंह से मिले.मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ मुलाकात के दौरान ध्यान से उनकी बात सुनी गयी और उनकी चिंता का निराकरण किया गया

  • 'मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी' मामले में CBI ने की पूर्व CM इबोबी सिंह से पूछताछ

    'मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी' मामले में CBI ने की पूर्व CM इबोबी सिंह से पूछताछ

    मणिपुर (Manipur) के पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह (O Ibobi Singh) ने ‘‘मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी’’ में कथित वित्तीय अनियमितता को लेकर सीबीआई द्वारा पूछताछ किये जाने के बाद बुधवार को कहा कि वह इसके अध्यक्ष पद पर सिर्फ एक साल थे और वित्तीय लेन-देन करने की उनके पास कोई शक्ति नहीं थी.

  • मणिपुर में BJP सरकार पर संकट टला, अमित शाह से मुलाकात के बाद NPP के बागी विधायकों ने बदला मन

    मणिपुर में BJP सरकार पर संकट टला, अमित शाह से मुलाकात के बाद NPP के बागी विधायकों ने बदला मन

    दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद संगमा कॉनराड ने ट्वीट कर कहा कि मणिपुर के विकास के लिए बीजेपी और एनपीपी साथ मिलकर काम करेंगे.

  • मणिपुर संकट: सरकार बचाने की कवायद में बागी विधायकों को गुवाहाटी लेकर पहुंची बीजेपी

    मणिपुर संकट: सरकार बचाने की कवायद में बागी विधायकों को गुवाहाटी लेकर पहुंची बीजेपी

    मंगलवार को इन विधायकों को गुवाहाटी लाया गया, विधायकों के साथ इनकी पार्टी प्रमुख भी बीजेपी नेताओं से जरूरी चर्चा करने के लिए पहुंचे. इसी बीच सीबीआई की एक टीम इंफाल पहुंची, जहां उसने कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह से घर पूछताछ की. बता दें कि सिंह ने मणिपुर के राज्यपाल से मुलाकात की थी और बीजेपी के तीन विधायकों सहित नौ विधायकों के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से समर्थन वापस लेने के बाद सरकार पर दावा ठोक दिया था. 

  • 'दो से तीन दिन में सुलझा लिया जाएगा', मणिपुर संकट पर हिमंत विश्व सरमा का बयान

    'दो से तीन दिन में सुलझा लिया जाएगा', मणिपुर संकट पर हिमंत विश्व सरमा का बयान

    मणिपुर में एन बिरेन सिंह की अगुवाई वाली सरकार तब संकट में घिर गयी जब एनपीपी के चार मंत्रियों समेत भाजपा नीत गठबंधन के नौ सदस्यों ने 17 जून को इस्तीफा दे दिया. नेडा के संयोजक ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘चीजें बिल्कुल नियंत्रण में हैं और चिंता की कोई बात नहीं है. हम इस मुद्दे को अगले दो से तीन दिनों में उत्तरपूर्व जनतांत्रिक गठबंधन (नेडा) एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सिद्धांतों की भावना के अनुरूप सुलझा लेंगे.’’

  • मणिपुर में सरकार बचाने की कवायद में जुटी BJP, हेमंत बिस्व शर्मा और कोनार्ड संगमा को भेजा 

    मणिपुर में सरकार बचाने की कवायद में जुटी BJP, हेमंत बिस्व शर्मा और कोनार्ड संगमा को भेजा 

    माना जा रहा है कि शर्मा और संगमा ने विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ कई बैठकें की हैं. कहा जा रहा है कि संगमा अपने विधायकों को मानने की कोशिश कर रहे हैं कि वे सरकार से समर्थन वापस लेने और कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन में शामिल होने के फैसले पर बार फिर से विचार करें.

  • पूर्वोत्तर के इस राज्य में बीजेपी की सरकार पर संकट, कांग्रेस ने गवर्नर से की विशेष सत्र बुलाने की मांग

    पूर्वोत्तर के इस राज्य में बीजेपी की सरकार पर संकट, कांग्रेस ने गवर्नर से की विशेष सत्र बुलाने की मांग

    मणिपुर उच्च न्यायालय ने विधानसभाध्यक्ष को निर्देश दिया कि वह दलबदल करने वाले सात कांग्रेस विधायकों को अयोग्य ठहराने संबंधी लंबित मामलों पर शुक्रवार तक कोई आदेश नहीं सुनाएं. कांग्रेस के ये विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com