NDTV Khabar

Manish Tewari


'Manish Tewari' - 42 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रणदीप सुरेजवाला की कांग्रेस नेताओं को सलाह- ट्विटर-ट्विटर न खेलें, सरकार के खिलाफ आवाज उठाएं

    रणदीप सुरेजवाला की कांग्रेस नेताओं को सलाह- ट्विटर-ट्विटर न खेलें, सरकार के खिलाफ आवाज उठाएं

    आज जब देश कोरोना, आर्थिक संकट और चीन तीनों संकट हमारे सामने है. तो सोनिया जी, राहुल जी और मनमोहन सिंह जी के साथ मिलकर इन सारे संकटों का समाना करें और सरकार को सच्चाई का आईना दिखाए. वरिष्ठ नेतृत्व की कांग्रेस में ये जिम्मेदारी है कि वो युवा नेतृत्व को आगे बढ़ाए और उनके लिए रास्ता बनाए. मेरा सबसे अनुरोध है कि संकट की घड़ी में मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ें."

  • कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    सांसद आनंद शर्मा, शशि थरूर और मनीष तिवारी के साथ मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मिलिंद देवरा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बचाव में सामने आ गए हैं. इन नेताओं ने सिंह की आलोचना को तथ्यों की जानकारी नहीं होना और दुर्भावनापूर्ण कहानी का हिस्सा बताया है. ये सभी नेता  मनमोहन सिंह की कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. 

  • 'क्या 2014 में कांग्रेस की हार के लिए UPA जिम्मेदार' कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूछे सवाल

    'क्या 2014 में कांग्रेस की हार के लिए UPA जिम्मेदार' कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूछे सवाल

    कांग्रेस नीत संप्रग के बचाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि कोई अपनी ही विरासत का अपमान नहीं करता. इससे पहले पार्टी के युवा नेता राजीव सातव ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों की हाल ही में हुई एक बैठक में संप्रग के कामकाज पर सवाल उठाया था. राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता शर्मा ने कहा,‘‘कांग्रेस नेताओं को संप्रग की विरासत पर गर्व होना चाहिए. कोई पार्टी अपनी ही विरासत को अपमानित नहीं करती.  भाजपा से परोपकार की या हमें श्रेय देने की उम्मीद नहीं की जा सकती, लेकिन हमारे अपने लोगों को सम्मान देना चाहिए.’’

  • NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है. निचले सदन में विधेयक पर सदन में सात घंटे से अधिक समय तक चली चर्चा का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह विधेयक लाखों करोड़ों शरणार्थियों के यातनापूर्ण नरक जैसे जीवन से मुक्ति दिलाने का साधन बनने जा रहा है.

  • नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में प्रदर्शन, जानिए क्या है ILP और मणिपुर में क्यों स्थगित हुआ आंदोलन

    नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में प्रदर्शन, जानिए क्या है ILP और मणिपुर में क्यों स्थगित हुआ आंदोलन

    नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ छात्र संगठनों की तरफ से संयुक्त रूप से बुलाया गया 11 घंटे का बंद मंगलवार सुबह पांच बजे शुरू हो गया है. पूर्वात्तर छात्र संगठन (एनईएसओ) ने इस विधेयक के खिलाफ शाम चार बजे तक बंद का आह्वान किया है. कई अन्य संगठनों और राजनीतिक दलों ने भी इसे अपना समर्थन दिया है.

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बोले, अगर पार्टी ने हरियाणा में मजबूती से चुनाव लड़ा होता तो...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बोले, अगर पार्टी ने हरियाणा में मजबूती से चुनाव लड़ा होता तो...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने बुधवार को कहा कि यदि कांग्रेस ने हाल ही में दो राज्यों में हुए चुनावों को कहीं अधिक उत्साह और मजबूती से लड़ा होता, तो पार्टी हरियाणा में सरकार बना सकती थी तथा महाराष्ट्र में और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी.

  • PM मोदी को कांग्रेस की सलाह- 'अगर चीन कश्मीर की बात करता है तो हम क्यों नहीं कहते कि हांगकांग...'

    PM मोदी को कांग्रेस की सलाह- 'अगर चीन कश्मीर की बात करता है तो हम क्यों नहीं कहते कि हांगकांग...'

    पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्विटर पर कहा, “शी चिनफिंग कहते हैं कि उनकी नजर जम्मू-कश्मीर पर है, तो प्रधानमंत्री मोदी या विदेश मंत्रालय क्यों नहीं कहता कि भारत हांगकांग में लोकतंत्र को लेकर जारी प्रदर्शन का मुंह बंद किया जाना देख रहा है.

  • '50 शेड्स ऑफ़ ग्रे'... मनीष तिवारी ने बताया अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने को लेकर क्‍या है कांग्रेस की स्‍थ‍िति

    '50 शेड्स ऑफ़ ग्रे'... मनीष तिवारी ने बताया अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने को लेकर क्‍या है कांग्रेस की स्‍थ‍िति

    जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) को विशेष राज्‍य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने के लिए राज्‍य सभा में भारत के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिल पेश किया था.

  • आर्टिकल 370 पर लोकसभा में कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने मोदी सरकार को घेरा, उठाए ये सवाल

    आर्टिकल 370 पर लोकसभा में कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने मोदी सरकार को घेरा, उठाए ये सवाल

    गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में जम्मू कश्मीर राज्य का पुनर्गठन कर जम्मू एवं कश्मीर तथा लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने तथा अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प पेश किया.

  • Pulwama Attack: वर्ल्ड कप में भारत को पाक से नहीं खेलने के निर्देश पर बोले तेजस्वी- हमले का जवाब दिया जाए, लेकिन...

    Pulwama Attack: वर्ल्ड कप में भारत को पाक से नहीं खेलने के निर्देश पर बोले तेजस्वी- हमले का जवाब दिया जाए, लेकिन...

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror attack) के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच देशों में बढ़े तनाव के बीच सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. भारत सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍ड कप-2019 (World Cup 2019) का मैच नहीं खेलने के निर्देश दिए हैं. सूत्रों ने NDTV को बताया कि सरकार ने BCCI से कहा है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को वर्ल्‍ड कप-2019 (World Cup) के अंतर्गत पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए.

  • कांग्रेस बोली, कानून मंत्री न्यायपालिका को नसीहत न दें, इस्तीफा देकर काला कोट पहनें और कोर्ट जाएं

    कांग्रेस बोली, कानून मंत्री न्यायपालिका को नसीहत न दें, इस्तीफा देकर काला कोट पहनें और कोर्ट जाएं

    मनीष तिवारी ने कहा कि कानून मंत्री को इस्तीफा देकर काला कोट पहन कर कोर्ट जाना चाहिए. उन्हें न्यायपालिका को इस तरह नसीहत नहीं देनी चाहिए. 

  • कांग्रेस बोली, नितिन गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर

    कांग्रेस बोली, नितिन गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर

    कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि, 'गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर हैं'.कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा,‘गडकरी जी के बयान पर मैं एक हिंदी की कहावत कहना चाहता हूं- कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना.

  • 'भारत में साल 2018 में 1 करोड़ से ज्यादा नौकरियां हुईं खत्म', कांग्रेस ने इस रिपोर्ट के हवाले से BJP को घेरा

    'भारत में साल 2018 में 1 करोड़ से ज्यादा नौकरियां हुईं खत्म', कांग्रेस ने इस रिपोर्ट के हवाले से BJP को घेरा

    सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) की इस रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया और कहा कि इस सरकार ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि हर साल दो करोड़ रोजगार पैदा करेंगे, लेकिन यह सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सलाह: PM मोदी को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतना चाहिए

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सलाह: PM मोदी को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतना चाहिए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राजनीतिक संवाद के स्तर में आई गिरावट के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने परवर्ती नरेंद्र मोदी से सोमवार को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतने की अपील की. मनीष तिवारी की किताब 'फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स' के विमोचन के दौरान सिंह से जब राजनेताओं की भाषा के स्तर में आई गिरावट पर उनकी राय मांगी गई तो उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि वह संयम बरतें जो प्रधानमंत्री की तरह हो. प्रधानमंत्री जब उन राज्यों में जाते हैं जहां भाजपा का शासन नहीं है तब उनका दायित्व होता है कि वह उस तरह की भाषा का इस्तेमाल न करें जिसका अब आमतौर पर व्यवहार हो रहा है."

  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोले, PM मोदी को अपने आचरण के जरिये उदाहरण स्थापित करना चाहिए

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोले, PM मोदी को अपने आचरण के जरिये उदाहरण स्थापित करना चाहिए

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी को अपने आचरण के जरिये उदाहरण स्थापित करना चाहिए. जो प्रधानमंत्री की नैतिकता के अनुरूप भी हो. पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की पुस्तक “फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स” के विमोचन के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि उन्हें संयम बरतते हुए पीएम पद की गरिमा बरकरार रखनी चाहिए”. 

  • BJP ने कहा- देश विरोधी ताकतों के इशारे पर गठबंधन, कांग्रेस बोली- आपका कोई नेता है, जो आतंकवाद से लड़ते शहीद हुआ हो

    BJP ने कहा- देश विरोधी ताकतों के इशारे पर गठबंधन, कांग्रेस बोली- आपका कोई नेता है, जो आतंकवाद से लड़ते शहीद हुआ हो

    जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार के दावों और विधानसभा भंग करने का मामला अब गरमाता जा रहा है. घाटी के सियासी हालात पर राजनीतिक पार्टियां आमने-सामने हैं और कांग्रेस समेत एनसी और पीडीपी भी राज्यपाल की भूमिका पर कई तरह के सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस ने फैक्स मशीन नहीं चलने वाले राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्यपाल ने आनन-फानन में विधानसभा भंग की है. हालांकि, बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया और कहा कि देश के गद्दारों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर को बेचने की कांग्रेस ने साजिश की

  • राजद ने भाजपा नेताओं से पूछा-अटलजी की याद में मुंडन कब कराएंगे ?

    राजद ने भाजपा नेताओं से पूछा-अटलजी की याद में मुंडन कब कराएंगे ?

    अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद उनकी अस्थियों की बीजेपी की ओर से देश भर में  यात्रा निकाले जाने पर विपक्ष निशाना साध रहा है. राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भाजपा नेताओं से पूछा है कि अटल जी की अस्थि प्रवाह के बाद अब दस कर्म तथा मुंडन संस्कार कब कराएंगे ?

  • कांग्रेस का PM मोदी पर 'तंज', क्या अब रुपये और BJP में लगी है नीचे गिरने की होड़...

    कांग्रेस का PM मोदी पर 'तंज', क्या अब रुपये और BJP में लगी है नीचे गिरने की होड़...

    कांग्रेस ने डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पुराने ट्वीट की याद दिलाई और सवाल किया कि क्या अब भाजपा और रुपये में नीचे गिरने की होड़ लगी हुई है. पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, '23 जनवरी, 2013 को गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस और रुपये में होड़ लगी है कि कौन कितना नीचे गिरता है. आज रुपये में रोजाना गिरावट आ रही है. वह 69 रुपये तक पहुंच गया है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com