NDTV Khabar

Mann Ki Baat


'Mann Ki Baat' - 251 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी ने करीब 30 मिनट तक की 'मन की बात', किसानों का नहीं किया कोई जिक्र 

    PM मोदी ने करीब 30 मिनट तक की 'मन की बात', किसानों का नहीं किया कोई जिक्र 

    Mann Ki Baat: किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की. कयास लगाए जा रहे थे कि पीएम मोदी किसानों के मुद्दे पर विचार रख सकते हैं. आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली विधानसभा के चीफ व्हिप दिलीप पाण्डेय ने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

  • "साल 2020 के कोरोना संकट से 2021 के नए संकल्प तक"; PM मोदी के 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    Mann ki Baat Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज "मन की बात (Mann Ki Baat)" कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया. साल 2020 में यह उनका आखिरी 'मन की बात' का कार्यक्रम है. इस दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस संकट और उससे उपजी चुनौतियों, आत्मनिर्भर और घरेलू उत्पादों को बढ़ावा देने से जुड़ी बातों की जिक्र किया. उन्होंने सिख गुरुओं की नमन करते हुए कहा कि हम सब उनकी शहादत के कर्जदार हैं.  

  • PM मोदी ने सिख संतों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश उनका बलिदान यूं ही नहीं भुला सकता, 'हम उनके कर्जदार'

    PM मोदी ने सिख संतों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश उनका बलिदान यूं ही नहीं भुला सकता, 'हम उनके कर्जदार'

    Mann Ki Baat: नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों के आंदोलन का आज (रविवार) 32वां दिन है. किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज इस साल की आखिरी 'मन की बात' (Mann Ki Baat) की. अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में पीएम मोदी ने 'वोकल फॉर लोकल', कोरोनावायरस (Coronavirus) समेत सिखों के गुरु गोविंद सिंह का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा, 'हमारे देश में आतताइयों से, अत्याचारियों से, देश की हजारों साल पुरानी संस्कृति, सभ्यता, हमारे रीति-रिवाज को बचाने के लिए, कितने बड़े बलिदान दिए गए हैं, आज उन्हें याद करने का भी दिन है. आज के ही दिन गुरु गोविंद जी के पुत्रों, साहिबजादे जोरावर सिंह और फतेह सिंह को दीवार में जिंदा चुनवा दिया गया था.'

  • Mann Ki Baat Updates: संकट लेकर आया 2020, लेकिन आत्मनिर्भरता का सामर्थ्य सिखा गया; बोले PM मोदी

    Mann Ki Baat Updates: संकट लेकर आया 2020, लेकिन आत्मनिर्भरता का सामर्थ्य सिखा गया; बोले PM मोदी

    Mann ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का यह इस साल का आखिरी संबोधन है. किसान आंदोलन के बीच दूसरी बार उन्होंने इस रेडियो कार्यक्रम को संबोधित किया लेकिन आधे घंटे के संबोधन में उन्होंने एक बार भी किसानों का जिक्र नहीं किया.

  • PM मोदी आज साल की आखिरी मन की बात करेंगे, किसानों को दे सकते हैं संदेश

    PM मोदी आज साल की आखिरी मन की बात करेंगे, किसानों को दे सकते हैं संदेश

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार (27 दिसंबर) को दोपहर 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम के जरिए 72वीं बार देश को संबोधित करने वाले हैं. संभावना है कि इस बार उनका संबोधन किसानों पर केंद्रित हो.

  • PM मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान किसानों ने थाली बजाकर किया विरोध; 10 बड़ी बातें

    PM मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान किसानों ने थाली बजाकर किया विरोध; 10 बड़ी बातें

    केंद्र के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने शनिवार को सरकार के साथ बातचीत फिर से शुरू करने का फैसला किया और अगले दौर की वार्ता के लिए 29 दिसंबर की तारीख का प्रस्ताव दिया, ताकि नए कानूनों को लेकर बना गतिरोध दूर हो सके. संगठनों ने साथ ही यह स्पष्ट किया कि कानूनों को निरस्त करने के तौर-तरीके के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए गारंटी का मुद्दा एजेंडा में शामिल होना चाहिए. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे 40 किसान यूनियनों के मुख्य संगठन संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक में यह फैसला किया गया.

  • PM मोदी ने 25 बार की कृषि कानून पर बात, 5 महीनों में 1.37 लाख वेबीनार, फिर भी गतिरोध बरकरार

    PM मोदी ने 25 बार की कृषि कानून पर बात, 5 महीनों में 1.37 लाख वेबीनार, फिर भी गतिरोध बरकरार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम समेत 25 मौकों पर नए कृषि कानूनों पर बात की है और देशभर के किसानों को भरोसे में लेने की कोशिश की है लेकिन अभी भी किसानों के बीच गतिरोध बरकरार है और उनका आंदोलन जारी है.

  • PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में कृषि कानून (Farm Laws), कोरोना वायरस (Coronavirus) और लोकल के लिए वोकल समेत अन्य मुद्दों का जिक्र किया. कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि नए सुधारों से किसानों को नए अधिकार मिलने के साथ नए अवसर मिले हैं.  इन अधिकारों ने बहुत ही कम समय में, किसानों की परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने इससे जुड़ा उदाहरण भी दिया. कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई को मज़बूती से जारी रखना है. किसी तरह की लापरवाही बहुत घातक साबित हो सकती है. 

  • गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    Mann Ki Baat: PM ने आंदोलनरत किसानों की चर्चा किए बिना कहा, "काफ़ी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरुप दिया. पीएम ने किसानों से हर तरह के भ्रम और अफवाहों से दूर रहने और कही जानकारी लेने की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि आपकी जागरूकता ही आपकी समस्याओं का समाधान कराएगी.

  • 'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज (रविवार) अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत एक खुशखबरी के साथ की और वो खुशखबरी यह थी कि जल्द ही देवी अन्नपूर्णा की एक बहुत पुरानी प्रतिमा कनाडा से वापस भारत आ रही है. पीएम ने अपने संबोधन में हाल ही में कृषि कानूनों में हुए सुधारों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि इन सुधारों न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं.

  • जानिए ब्राजील के जॉ़नस के बारे में, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने मन की बात में किया

    जानिए ब्राजील के जॉ़नस के बारे में, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने मन की बात में किया

    Mann Ki Baat : जॉनस मसेटी ने Mechanical Engineering की पढ़ाई करने के बाद स्टॉक मार्केट (stock market) में अपनी कंपनी बनाकर काम किया. हालांकि उनका रुझान थोड़े वक्त के बाद भारतीय संस्कृति और विशेषकर वेदांत की ओर हो गया।

  • मन की बात: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच बोले PM मोदी- किसानों को मिले नए अवसर

    मन की बात: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच बोले PM मोदी- किसानों को मिले नए अवसर

    PM Modi's Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री ने कहा "काफ़ी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरूप दिया. इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बन्धन समाप्त हुए हैं , बल्कि उन्हें नये अधिकार भी मिले हैं, नये अवसर भी मिले हैं."

  • किसान आंदोलन के बीच आज PM मोदी की 'मन की बात', 11 बजे देश को करेंगे संबोधित 

    किसान आंदोलन के बीच आज PM मोदी की 'मन की बात', 11 बजे देश को करेंगे संबोधित 

    पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम ऐसे में समय हो रहा है जब कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं और इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

  • सरहद पर मुस्तैद जवानों से लेकर इंदिरा गांधी को याद करने तक, ये हैं PM मोदी की 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    सरहद पर मुस्तैद जवानों से लेकर इंदिरा गांधी को याद करने तक, ये हैं PM मोदी की 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार (25 अक्टूबर) को 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया. कोरोना संकट के बीच आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने लोगों को संयम बरतने की सलाह दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत में दशहरा की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि दशहरे का ये पर्व, असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है, लेकिन साथ ही ये एक तरह से संकटों पर धैर्य की जीत का पर्व भी है. कोरोना संकट के बीच उन्होंने कहा कि पहले, दशहरे पर बड़े-बड़े मेले लगते थे, लेकिन इस बार उनका स्वरुप अलग है. "रामलीला का त्योहार भी, उसका बहुत बड़ा आकर्षण था, लेकिन उसमें भी कुछ-न-कुछ पाबंदियां लगी हैं. पहले, नवरात्र पर, गुजरात के गरबा की गूंज हर तरफ़ छाई रहती थी, इस बार, बड़े-बड़े आयोजन सब बंद हैं." 

  • 'मन की बात': PM मोदी ने देशवासियों से की अपील, सैनिकों के लिए घर में एक दिया जलाएं

    'मन की बात': PM मोदी ने देशवासियों से की अपील, सैनिकों के लिए घर में एक दिया जलाएं

    PM Modi in Mann ki Baat : मोदी ने कहा कि बाजार जाते समय वोकल फॉर लोकल का ध्यान रखना है. हमें स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता देनी है

  • कोरोना काल में कृषि क्षेत्र ने दिखाया दमखम, किसान 'आत्मनिर्भर भारत' का आधार : PM मोदी के 'मन की बात'

    कोरोना काल में कृषि क्षेत्र ने दिखाया दमखम, किसान 'आत्मनिर्भर भारत' का आधार : PM मोदी के 'मन की बात'

    Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि हमारे यहां कहा जाता है, जो जमीन से जितना जुड़ा होता है, वो बड़े से बड़े तूफानों में भी अडिग रहता है.

  • राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज- काश, COVID एक्सेस स्ट्रैटजी ही 'मन की बात' होती

    राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज- काश, COVID एक्सेस स्ट्रैटजी ही 'मन की बात' होती

    कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, "सवाल तो जायज़ है, लेकिन सरकार के जवाब का भारत कब तक इंतज़ार करेगा? काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती." 

  • PMO India के यूट्यूब चैनल पर 'मन की बात' को देखा गया 16 लाख बार

    PMO India के यूट्यूब चैनल पर 'मन की बात' को देखा गया 16 लाख बार

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते दिन 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में लोकल खिलौनों के लिए वोकल होने की लोगों से अपील की थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com