NDTV Khabar

Mann Ki Baat


'Mann ki baat' - 236 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना काल में कृषि क्षेत्र ने दिखाया दमखम, किसान 'आत्मनिर्भर भारत' का आधार : PM मोदी के 'मन की बात'

    कोरोना काल में कृषि क्षेत्र ने दिखाया दमखम, किसान 'आत्मनिर्भर भारत' का आधार : PM मोदी के 'मन की बात'

    Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि हमारे यहां कहा जाता है, जो जमीन से जितना जुड़ा होता है, वो बड़े से बड़े तूफानों में भी अडिग रहता है.

  • राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज- काश, COVID एक्सेस स्ट्रैटजी ही 'मन की बात' होती

    राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज- काश, COVID एक्सेस स्ट्रैटजी ही 'मन की बात' होती

    कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, "सवाल तो जायज़ है, लेकिन सरकार के जवाब का भारत कब तक इंतज़ार करेगा? काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती." 

  • PMO India के यूट्यूब चैनल पर 'मन की बात' को देखा गया 16 लाख बार

    PMO India के यूट्यूब चैनल पर 'मन की बात' को देखा गया 16 लाख बार

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते दिन 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में लोकल खिलौनों के लिए वोकल होने की लोगों से अपील की थी.

  • PM Modi की Mann Ki Baat पर 3 लाख से ज्यादा डिसलाइक्स, Local खिलौनों के लिए Vocal होने की करी थी अपील

    PM Modi की Mann Ki Baat पर 3 लाख से ज्यादा डिसलाइक्स, Local खिलौनों के लिए Vocal होने की करी थी अपील

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते दिन मन की बात रेडियो कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित किया. मन की बात कार्यक्रम से जुड़ा यह वीडियो भारतीय जनता पार्टी के यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज हुआ है, जिसे अब तक 11 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

  • मन की बात में पीएम मोदी का ऐलान, कहा- ''सितंबर को पोषण महीने के रूप में मनाया जाएगा''

    मन की बात में पीएम मोदी का ऐलान, कहा- ''सितंबर को पोषण महीने के रूप में मनाया जाएगा''

    पीएम मोदी ने कहा, एक्सपर्ट्स का कहना है कि, शिशु को गर्भ में, और बचपन में, जितना अच्छा पोषण मिलता है, उतना अच्छा उसका मानसिक विकास होता है और वो स्वस्थ रहता है. बच्चों के पोषण के लिये भी उतना ही जरुरी है कि माँ को भी पूरा पोषण मिले.

  • कुत्तों की कौन सी नस्ल पालें, PM मोदी ने दी 'मन की बात' में ये सलाह

    कुत्तों की कौन सी नस्ल पालें, PM मोदी ने दी 'मन की बात' में ये सलाह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) में कई ऐसी बातों का जिक्र किया, जिनके बारे में लोग अक्सर भूल जाते हैं या फिर इनपर ध्यान नहीं देते. दरअसल पीएम मोदी ने भारतीय कुत्तों की नस्लों (Indian Dogs Breeds) का भी जिक्र करते हुए घर पर किन नस्ल के कुत्तों को पाला जाए, बताया और इनकी बहादुरी के किस्से भी सुनाए. पीएम मोदी ने कहा, 'ये खबर है हमारे सुरक्षाबलों के दो जांबाज किरदारों की. एक है सोफी और दूसरी विदा. सोफी और विदा, भारतीय सेना के श्वान हैं, डॉग्स हैं और उन्हें चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया है.'

  • परीक्षा पर चर्चा के बजाय प्रधानमंत्री ने की खिलौनों पर चर्चा, राहुल गांधी ने 'मन की बात' पर कसा तंज

    परीक्षा पर चर्चा के बजाय प्रधानमंत्री ने की खिलौनों पर चर्चा, राहुल गांधी ने 'मन की बात' पर कसा तंज

    पीएम मोदी ने आज अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश वासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी के कार्यक्रम प्रसारण के खत्म होते ही राहुल गांधी ने पीएम पर जोरदार प्रहार किया. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि देश में NEET और JEE की परीक्षा देने वाला चाहते हैं प्रधानमंत्री उनके साथ परीक्षा पर चर्चा करें लेकिन प्रधानमंत्री ने देश के लोगों के साथ 'खिलौने पे चर्चा की'.

  • PM मोदी ने मन की बात में दी सलाह, चिंगारी सहित इन ऐप्स का करें इस्तेमाल

    PM मोदी ने मन की बात में दी सलाह, चिंगारी सहित इन ऐप्स का करें इस्तेमाल

    Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने कहा, ''इनमें एक ऐप है, कुटुकी किड्स लर्निंग ऐप.  ये छोटे बच्चों के लिए ऐसा इंटरएक्टिव ऐप है जिसमें गानों और कहानियों के जरिए बात-बात में ही बच्चे मैथ्स और साइंस में बहुत कुछ सीख सकते हैं. इसमें एक्टिविटीज भी हैं, खेल भी हैं.''

  • Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को कहा- ''आजादी के 75 सालों पर अपने क्षेत्र के 75 नायकों के नाम खोजें''

    Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को कहा- ''आजादी के 75 सालों पर अपने क्षेत्र के 75 नायकों के नाम खोजें''

    Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने कहा, ''आपके प्रयास हमारे देश के लाखों Unsung Heroes को सामने लाएंगे, जो देश के लिए जिये और देश के लिए खप गए, जिनके नाम समय के साथ भुला दिए गए, ऐसे महान व्यक्तित्वों को अगर हम सामने लाएंगे और आजादी के 75 वर्ष में उन्हें याद करेंगे तो उनको ये हमारी सच्ची श्रद्धांजली होगी. ''

  • मन की बात: चीन को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी, PM मोदी ने इन 10 बातों का किया जिक्र

    मन की बात: चीन को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी, PM मोदी ने इन 10 बातों का किया जिक्र

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 68वीं बार अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के तहत देश के लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई विषयों पर दिल खोलकर बात की. पीएम मोदी ने आज के अपने कार्यक्रम में कोरोना संकट से लेकर किसानों की स्थितियों तक पर चर्चा की. साथ ही उन्होंने बताया कि चीन को किस तरह एक बार फिर से पटखनी दी जा सकती है. 

  • मन की बात: 'अब सभी के लिये Local खिलौनों के लिये Vocal होने का समय है'

    मन की बात: 'अब सभी के लिये Local खिलौनों के लिये Vocal होने का समय है'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) के 68वें संस्करण के तहत आज देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं.

  • Mann Ki Baat का 68वां संस्करण, इन मुद्दों पर बोल सकते हैं PM नरेंद्र मोदी

    Mann Ki Baat का 68वां संस्करण, इन मुद्दों पर बोल सकते हैं PM नरेंद्र मोदी

    'मन की बात' का यह 68वां संस्करण होगा. पीएम मोदी ने आज प्रसारित होने वाले कार्यक्रम के लिए लोगों से अपने विचार साझा करने को कहा था. देश से कोरोनावायरस (Coronavirus) का खतरा टला नहीं है तो जाहिर है कि प्रधानमंत्री COVID-19 पर अपनी बात देशवासियों के सामने रख सकते हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते दिन अनलॉक 4 (Unlock 4) को लेकर गाइडलाइन जारी की है, तो पीएम मोदी इसपर भी अपने विचार जनता के समक्ष रख सकते हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी "मन की बात " कार्यक्रम के जरिए आज देश को करेंगे संबोधित...

    पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम "मन की बात" (Mann Ki Baat) के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इससे पहले 18 अगस्त को, पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम "मन की बात" के 68 वें संस्करण के लिए लोगों को अपने इनपुट्स और विचारों को साझा करने के लिए कहा था.

  • PM मोदी ने UP के छात्र उस्मान सैफी से की बात, वैदिक मैथ सीखने की दी सलाह 

    PM मोदी ने UP के छात्र उस्मान सैफी से की बात, वैदिक मैथ सीखने की दी सलाह 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'मन की बात' कार्यक्रम में बोर्ड एग्जाम के टॉपर स्टूडेंट्स से बातचीत की. पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रहने वाले उस्मान सैफी से भी बात की. जिसके बाद उसके खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

  • CM शिवराज सिंह ने कोविड अस्पताल में 'मन की बात' सुनते हुए किया ट्वीट, बताया- ठीक है तबियत

    CM शिवराज सिंह ने कोविड अस्पताल में 'मन की बात' सुनते हुए किया ट्वीट, बताया- ठीक है तबियत

    शिवराज सिंह (Shivraj Singh) अस्पताल में मन की बात (Mann ki Baat) कार्यक्रम सुनते हुए दिखाई दिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा पीएम मोदी ने हमें आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का मंत्र दिया है, इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मध्यप्रदेश तेज़ी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा हम वोकल फॉर लोकर होकर स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा दे रहे हैं, साथ ही निरंतर रोज़गार के नए अवसर सृजित कर रहे हैं. उन्होंने लोगों की शुभकामनाओं का अभिनंदन करते हुए लिखा दोस्तों, मैं ठीक हूं.

  • मन की बात : PM मोदी ने कारगिल से कोरोना तक पर की बात, बोले- खतरा अभी टला नहीं; जानें 10 बड़ी बातें

    मन की बात : PM मोदी ने कारगिल से कोरोना तक पर की बात, बोले- खतरा अभी टला नहीं; जानें 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया. उन्होंने 'मन की बात' कार्यक्रम की शुरुआत कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) से की और कोरोना महामारी का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा, "आज ‘कारगिल विजय दिवस’ है. 21 साल पहले आज के ही दिन कारगिल के युद्ध में हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था. साथियों, कारगिल का युद्ध जिन परिस्थितियों में हुआ था, वो, भारत कभी नहीं भूल सकता." पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने बड़े-बड़े मनसूबे पालकर भारत की भूमि हथियाने और अपने यहां चल रहे आन्तरिक कलह से ध्यान भटकाने को लेकर दुस्साहस किया था. 

  • कारगिल विजय दिवस : PM मोदी बोले- जवानों की बहादुरी से पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा

    कारगिल विजय दिवस : PM मोदी बोले- जवानों की बहादुरी से पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा

    Kargil Vijay Diwas 2020: पीएम मोदी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, "कारगिल विजय दिवस पर, हम सशस्त्र बलों के साहस और दृढ़ संकल्प को याद कर रहे हैं, जिन्होंने 1999 में देश की रक्षा की. उनकी बहादुरी और वीरता आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह इस बारे में मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में बात करेंगे.  

  • युद्ध की स्थिति में हम जो बात कहते हैं, करते हैं, उसका असर सीमा पर सैनिकों के मनोबल पर पड़ता है : पीएम मोदी

    युद्ध की स्थिति में हम जो बात कहते हैं, करते हैं, उसका असर सीमा पर सैनिकों के मनोबल पर पड़ता है : पीएम मोदी

    Mann ki Baat: पीएम मोदी ने कहा कि करगिल युद्ध के समय, मुझे भी कारगिल जाने और हमारे जवानों की वीरता के दर्शन का सौभाग्य मिला, वो दिन मेरे जीवन के सबसे अनमोल क्षणों में से एक है. उन्होंने कहा कि आज देश भर में लोग कारगिल विजय को याद कर रहे है. Social Media पर एक Hashtag #CourageInKargil के साथ लोग अपने वीरों को नमन कर रहें हैं. जो शहीद हुए हैं उन्हें श्रद्धांजलि दे रहें हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि आज दिन-भर कारगिल विजय से जुड़े हमारे जाबाजों की कहानियां, वीर-माताओं के त्याग के बारे में, एक-दूसरे को बताएं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com