NDTV Khabar

Medical Entrance Test


'Medical Entrance Test' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INI CET Result 2021: एंट्रेंस परीक्षा का परिणाम आज होगा जारी, ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे स्कोर कार्ड

    INI CET Result 2021: एंट्रेंस परीक्षा का परिणाम आज होगा जारी, ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे स्कोर कार्ड

    INI CET Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) 2021 का परिणाम ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस(AIIMS), नई दिल्ली द्वारा आज यानी 27 नवंबर को जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार INI CET 2021 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर देख सकते हैं. 

  • NEET Counselling 2020: काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानिए डिटेल

    MCC NEET UG Counselling 2020:  मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET काउंसलिंग 2020 के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी है. काउंसलिंग का राउंड 2 पहले 18 नवंबर से शुरू होने वाला था, लेकिन मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने काउंसलिंग के दूसरे राउंड को स्थगित कर दिया था. 

  • NEET PG 2021 Postponed: नीट पीजी 2021 परीक्षा हुई स्थगित, जानिए आवेदन प्रक्रिया और एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    NEET PG 2021 Postponed: नीट पीजी 2021 परीक्षा हुई स्थगित, जानिए आवेदन प्रक्रिया और एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    NEET PG 2021 Postponed: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट पीजी 2021 (NEET PG 2021) परीक्षा स्थगित कर दी है. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, नीट पीजी 2021 परीक्षा जो 10 जनवरी 2021 को आयोजित होने वाली थी, उसे अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2021) की नई तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. 

  • ओडिशा: वंचित तबके से आने वाले छात्रों ने इस तरह पास की NEET परीक्षा

    ओडिशा: वंचित तबके से आने वाले छात्रों ने इस तरह पास की NEET परीक्षा

    समाज के वंचित तबके से आने वाले छात्रों की उम्मीद को पंख देने के अपने आदर्श वाक्य को ओडिशा के एक चैरिटेबल समूह ने सच कर दिखाया है. इस साल समूह के सभी 19 छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET में कामयाबी हासिल की है.  नेशनल एलिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के नतीजे शुक्रवार को घोषित कर दिए गए. कामयाबी हासिल करने वाले इन छात्रों के माता-पिता दिहाड़ी मजदूर,सब्जी विक्रेता, ट्रक चालक, मछुआरे हैं. नीट परीक्षा में सफल छात्र अजय बहादुर सिंह के ज़िन्दगी फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं. अजय सिंह खुद बचपन में पैसों की तंगी के चलते डॉक्टर नहीं बन सके थे जिस चलते उन्होंने इस कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NEET 2020 Result Final answer key released: NTA ने नीट 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

  • NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    इस साल NEET की परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब और दिल्ली की आकांशा सिंह ने टॉप किया है. दोनों ने 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. जानिए कैसे की थी तैयारी.

  • NEET SS Counselling 2020: नीट एसएस परीक्षा की काउंसलिंग हुई स्थगित, जानिए डिटेल

    NEET SS Counselling 2020: नीट एसएस परीक्षा की काउंसलिंग हुई स्थगित, जानिए डिटेल

    NEET SS Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने 8 अक्टूबर को NEET SS 2020 काउंसलिंग को केरल हाईकोर्ट में चल रहे कोर्ट केस के कारण अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है.  इससे पहले राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - सुपर स्पेशलिटी (NEET SS) के लिए काउंसलिंग 8 अक्टूबर, 2020 से निर्धारित की गई थी. लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया है. 

  • NEET 2020: क्वेश्चन पेपर्स हुए जारी, जानें- कब आएंगे परिणाम

    NEET 2020: क्वेश्चन पेपर्स हुए जारी, जानें- कब आएंगे परिणाम

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2020 क्वेश्चन पेपर्स जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in.से क्वेश्चन पेपर्स डाउनलोड कर सकते हैं. यहां जानें- कब जारी होंगे परिणाम?

  • NEET Schedule 2020: काउंसलिंग के लिए इस दिन से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

    NEET Schedule 2020: काउंसलिंग के लिए इस दिन से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

    NEET PG Counselling Schedule 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है.

  • NEET परीक्षा में धांधली की सज़ा छात्र क्यों भुगतें?

    NEET परीक्षा में धांधली की सज़ा छात्र क्यों भुगतें?

    अगर आप छात्र हैं और किसी परीक्षा सिस्टम से गुज़र रहे हैं तो आपको मालूम है कि यहां सिर्फ परीक्षा ही नहीं देनी होती है. दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश हो, और आप किसी भी नॉन रेज़िडेंट इंडियन से पूछ सकते हैं, जहां परीक्षाओं को लेकर धांधली की इतनी ख़बरें आती हैं. मैं करीब दो साल से इस तरह के विषयों पर प्राइम टाइम कर रहा हूं. हर दिन सैकड़ों मैसेज और तस्वीरों से गुज़रता हूं. घंटों इन्हें पढ़ता रहता हूं. मैं चाहता हूं कि आप ये बात ध्यान से सुनें और इस शोध पर नोबेल देने की ज़रूरत नहीं है. इसका निष्कर्ष यह है कि आप इन परीक्षा सिस्टम के ज़रिए भारत के करोड़ों नौजवानों की ज़िंदगी पांच से दस साल तक बर्बाद कर सकते हैं.

  • NEET 2018: केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, नये सत्र से उर्दू भाषा शामिल करने के लिये तैयार

    NEET 2018: केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, नये सत्र से उर्दू भाषा शामिल करने के लिये तैयार

    उच्चतम न्यायालय ने केन्द्र सरकार के इस कथन पर विचार किया कि वह मेडिकल पाठ्यक्रमों के 2018-19 के शैक्षणिक सत्र से नीट प्रवेश परीक्षा में उर्दू भाषा को भी शामिल करने के लिये तैयार है. न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की खंडपीठ ने इस संबंध में केन्द्र की ओर से सालिसीटर जनरल रंजीत कुमार के इस कथन को दर्ज किया कि वह उर्दू माध्यम में भी 2018 से नीट की परीक्षा कराने के खिलाफ नहीं है.

  • NEET 2017: इंतजार होगा खत्‍म, आज जारी होंगे एडमिट कार्ड

    NEET 2017: इंतजार होगा खत्‍म, आज जारी होंगे एडमिट कार्ड

    मेडिकल और डेंटल कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नीट 2017 के एडमिट कार्ड रिलीज होनी की तारीक आगे खिसका दी गई है.  बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर नई तारीख का ऐलान किया है.

  • 'NEET के माध्यम से एमबीबीएस की सीटों में 10 हजार की वृद्घि होगी'

    'NEET के माध्यम से एमबीबीएस की सीटों में 10 हजार की वृद्घि होगी'

    केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा है कि वर्ष 2017 तक देश में नीट (राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा) के माध्यम से एमबीबीएस की सीटों में 10 हजार की वृद्घि की जायेगी।

  • MDS कोर्स में दाखिले के लिए देना होगा NEET, 30 नवंबर से 3 दिसम्बर के बीच होगा एग्जाम

    MDS कोर्स में दाखिले के लिए देना होगा NEET, 30 नवंबर से 3 दिसम्बर के बीच होगा एग्जाम

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि, देश भर में एमडीएस कोर्स में दाखिले के लिए नीट (NEET) एग्जाम आयोजित कराया जाएगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह परीक्षा 30 नवंबर से 3 दिसम्बर 2016 तक 41 शहरों के 86 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जायेगी । यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी।

  • MD/MS और PG डिप्लोमा कोर्स के लिए दें NEET-PG 2017, 5 से 13 दिसंबर के बीच होगी परीक्षा

    MD/MS और PG डिप्लोमा कोर्स के लिए दें NEET-PG 2017, 5 से 13 दिसंबर के बीच होगी परीक्षा

    नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस ने पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए 5 से 13 दिसंबर के बीच नीट-पीजी (NEET PG) एग्जाम का आयोजन कराने का फैसला किया है। वहीं डेंटल कोर्सेस के लिए ये एग्जाम 41 शहरों के 86 केंद्रों पर 30 नवंबर को कराया जाएगा।

  • हमारा मकसद निष्पक्ष, पारदर्शी मेडिकल परीक्षा सुनिश्चित करना, NEET को विधिक दर्जा देना: नड्डा

    हमारा मकसद निष्पक्ष, पारदर्शी मेडिकल परीक्षा सुनिश्चित करना, NEET को विधिक दर्जा देना: नड्डा

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने आज कहा कि भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद संशोधन विधेयक एवं दंत चिकित्सक संशोधन विधेयक के जरिये साझा प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) को विधिक दर्जा प्रदान करने का प्रयास किया गया है।

  • NEETअध्यादेश पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से गहरी नाराजगी जताई, रोक से इनकार

    NEETअध्यादेश पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से गहरी नाराजगी जताई, रोक से इनकार

    NEETअध्यादेश पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से गहरी नाराजगी जताई और कहा कि कोर्ट के फैसले पर अध्यादेश पहली नजर में उपयुक्त नहीं लगता है। कोर्ट ने यहां तक कहा कि इसके लाए जाने की जरूरत भी नहीं थी।

  • NEET की सुनवाई से जज ने खुद को किया अलग, अब सुप्रीम कोर्ट 15 को करेगा सुनवाई

    NEET की सुनवाई से जज ने खुद को किया अलग, अब सुप्रीम कोर्ट 15 को करेगा सुनवाई

    देशभर में मेडिकल (MBBS) और बीडीएस (BDS) के दाखिले के लिए एक ही परीक्षा नीट (NEET) के मामले में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार, 15 जुलाई को सुनवाई करेगा। जस्टिस एल नागेश्वर राव ने इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com