NDTV Khabar

Middle Class India


'Middle Class India' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Amazon Prime Video पर रिलीज़ होंगी 9 बड़ी फिल्में, वरुण धवन की कुली नंबर वन भी है लिस्ट में

    Amazon Prime Video पर रिलीज़ होंगी 9 बड़ी फिल्में, वरुण धवन की कुली नंबर वन भी है लिस्ट में

    फिल्मों की लिस्ट में 'कुल नंबर वन', 'छलांग', 'दुर्गावती', 'मारा', 'मीडिल क्लास मेलोडीज़', 'भीमा सेना नालामहाराजा' व 'मन्ने नंबर 13' जैसी फिल्में शामिल हैं।

  • मिडिल क्लास इंडिया, अब कहां है तुम्हारा आक्रोश...

    मिडिल क्लास इंडिया, अब कहां है तुम्हारा आक्रोश...

    एक युवा दल‍ित महिला के साथ बेरहमी से गैंगरेप किया गया, उसे इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उसकी कई हड्ड‍ियां टूट गईं, उसे लाचार बनाकर छोड़ द‍िया गया, उसकी जीभ काट दी गई और गला भी घोंटा गया, इतनी यातनाओं के बाद खून से लथपथ उसे उत्तर प्रदेश में उसके घर के पास ही छोड़ दिया गया. देश के उस सबसे बड़े राज्य में रूह को कंपा देने वाली यह वारदात हुई है जहां कुछ समय पहले ही मुख्ययमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को फिर से बहाल करने को लेकर बड़ी बड़ी बातें कर रहे थे.

  • मिडिल क्लास: तुम मांगोगे किससे, मांगने वाले हाथों को तुमने ही तो कुचला है

    मिडिल क्लास: तुम मांगोगे किससे, मांगने वाले हाथों को तुमने ही तो कुचला है

    भारत में एडिटर्स गिल्ड, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को कम से कम सर्वे तो करना ही चाहिए कि कितने फ्री-लांस, पूर्णकालिक, रिटेनर, स्ट्रिंगर, अंशकालिक पत्रकारों की नौकरी गई है. सैलरी कटी है. उनकी क्या स्थिति है. इसमें टेक्निकल स्टाफ को भी शामिल किया जाना चाहिए. पत्रकारों के परिवार भी फीस और किराया नहीं दे पा रहे हैं.

  • कोरोना संकट से उबरने के लिए मिडिल क्लास को अमरीका और जर्मनी ने क्या दिया है

    कोरोना संकट से उबरने के लिए मिडिल क्लास को अमरीका और जर्मनी ने क्या दिया है

    विश्व बैंक की एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में कोविड-19 के बाद आर्थिक पैकेज या सामाजिक सुरक्षा की मदद के 246 कार्यक्रम शुरू हुए हैं. दुनिया में जितने भी पैकेज दिए गए हैं उनसे से 30.7 प्रतिशत कैश ट्रांसफर वाली योजनाएं हैं. इनमें से 129 योजनाएं बिलकुल नई हैं और बाकी वो हैं जो पहले से चली आ रही हैं.

  • अपने मास्टर का हो चुका है मध्यम वर्ग, इसे पैकेज नहीं, थाली बजाने का टास्क चाहिए

    अपने मास्टर का हो चुका है मध्यम वर्ग, इसे पैकेज नहीं, थाली बजाने का टास्क चाहिए

    कोविड-19 ने भारत के मध्यम वर्ग का नया चेहरा पेश किया है. जिस चेहरे को बनाने में छह साल लगे हैं आज वो चेहरा दिख रहा है. आलोचक हैरान हैं कि नौकरी और सैलरी गंवा कर मध्यम वर्ग बोल क्यों नहीं रहा है? मज़दूरों की दुर्दशा पर मध्यम वर्ग चुप कैसे है?

  • मोदी सरकार इस बजट में मध्यम वर्ग को दे सकती है राहत

    मोदी सरकार इस बजट में मध्यम वर्ग को दे सकती है राहत

    सूत्रों के अनुसार वित्त मंत्रालय के समक्ष व्यक्तिगत आयकर छूट सीमा को मौजूदा ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर तीन लाख रुपये करने का प्रस्ताव है. हालांकि, छूट सीमा को पांच लाख रुपये तक बढ़ाने की समय समय पर मांग उठती रही है.

  • रवीश कुमार की कलम से : पिकनिक और पार्टी के बीच डायमंड हार्बर

    रवीश कुमार की कलम से : पिकनिक और पार्टी के बीच डायमंड हार्बर

    अब हमारा मिडिल क्लास उच्च मिडिल क्लास की छोड़ी जगहों में प्रवेश कर गया है और उसकी छोड़ी जगह में मेहनतकशों ने अपने सपनों का घर बना लिया है। मिडिल क्लास अब कुकर, गैस सिलेंडर, बैडमिंटन-शटल कॉक लेकर पिकनिक पर नहीं जाता, वह अब टूरिस्ट बन चुका है, जो कम से कम गोवा तो जाता ही है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com