NDTV Khabar

Modi


'Modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हनुमान गढ़ी पर कब्जा करने की हुई थी कोशिश, सुरक्षा के लिए मुस्लिम राजा ने भेजी थी फौज

    हनुमान गढ़ी पर कब्जा करने की हुई थी कोशिश, सुरक्षा के लिए मुस्लिम राजा ने भेजी थी फौज

    अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्म भूमि के बाद जो दूसरा सबसे प्रमुख स्थान है वो हनुमान गढ़ी (Hanuman Garhi) है. ये एक बड़ा किला है, जिसमें सबसे ऊपर हनुमान जी का मंदिर बना हुआ है. जो भी श्रद्धालु आते हैं पहले वो हनुमान जी के दर्शन करते हैं फिर भगवान राम के दर्शन करने जाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) भी 5 अगस्त को पहले हनुमान गढ़ी में बजरंग बली के दर्शन करेंगे, उसके बाद रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे.

  • कोरोना के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा - सही समय पर सही फैसले...

    कोरोना के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा - सही समय पर सही फैसले...

    प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जुलाई को कहा था कि सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है. उन्होंने कहा था कि आज भारत में पांच लाख से ज्यादा टेस्ट हर रोज हो रहे हैं और आने वाले हफ्तों में इसको 10 लाख प्रतिदिन करने की कोशिश हो रही है.

  • अयोध्‍या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए भेंट की गई चांदी की ईंट..

    अयोध्‍या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए भेंट की गई चांदी की ईंट..

    विहिप के प्रान्त संरक्षक दामोदर मोदी की ओर से एक किलो 50 ग्राम चांदी व अन्य समाज बंधुओं की और एक किलो चांदी से बनी राममंदिर की नाम पट्टिका व सिक्के आदि भेंट किए गए और बीकानेर ब्राह्मण स्वर्णकार समाज की ओर से नवरत्न जड़ित चांदी की ईंट भेंट की गई.

  • राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय ने बताया, इस वजह से LK आडवाणी और MM जोशी को नहीं भेजा गया न्‍योता..

    राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय ने बताया, इस वजह से LK आडवाणी और MM जोशी को नहीं भेजा गया न्‍योता..

    राय ने बताया, भूमिपूजन के लिए देश की संपूर्ण नदियों का जल मंगवाया गया है. अनेक लोग मानसरोवर का जल भी लाए हैं. रामेश्वरम और श्रीलंका से भी समुद्र का जल आया है. लगभग 2000 स्थानों से जल और मिट्टी लाई गई है. उन्‍होंने बताया कि ओरिजनल ड्राइंग के आधार पर ही मंदिर निर्माण होगा. जो पत्थर कार्यशाला में तराशकर रखे गए हैं, वे सबसे पहले लगेंगे.

  • Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Updates: अयोध्या : राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Updates: अयोध्या : राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मौजूदगी में भूमि पूजन कार्यक्रम सम्पन्न होगा. भूमि पूजन के लिए 150 से ज्यादा मेहमानों को न्योता भेजा गया है. समारोह के दौरान मंच पर पांच लोग रहेंगे.

  • PM मोदी ने नई शिक्षा नीति की बताईं खूबियां, कहा- बस्तों का बोझ होगा कम, नौकरी लेने वाले नहीं देने वाले बनेंगे छात्र

    PM मोदी ने नई शिक्षा नीति की बताईं खूबियां, कहा- बस्तों का बोझ होगा कम, नौकरी लेने वाले नहीं देने वाले बनेंगे छात्र

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 (New Education Policy 2020) का लक्ष्य रोजगार मांगने वालों की जगह रोजगार देने वालों को तैयार करना और देश की शिक्षा प्रणाली के प्रयोजन तथा विषय-वस्तु में परिवर्तन का प्रयास करना है. चौथे ‘स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन' के फिनाले को संबोधित कर रहे मोदी ने कहा कि इस सप्ताह के शुरू में घोषित नई शिक्षा नीति-2020 में अंतर-विषय अध्ययन पर जोर दिया गया है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि छात्र जो सीखना चाहता है पूरा ध्यान उसी पर हो. इस नीति का लक्ष्य है छात्रों पर से बस्ते का बोझ उतारकर उन्हें जीवन में काम आने योग्य चीजें सीखने के लिए प्रेरित करना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति का एक बड़ा लक्ष्य सभी तक शिक्षा को पहुंचाना है. इस नीति का लक्ष्य 2035 तक उच्च शिक्षा में औसत दाखिले को 50 प्रतिशत तक बढ़ाना है.

  • सज गया राम का धाम : PM मोदी भूमिपूजन से पहले जाएंगे हनुमानगढ़ी, पुजारी ने बताई वजह

    सज गया राम का धाम : PM मोदी भूमिपूजन से पहले जाएंगे हनुमानगढ़ी, पुजारी ने बताई वजह

    पीएम मोदी भूमि पूजन के दौरान राम मंदिर के लिए नींव की ईंट रखेंगे. लेकिन इसके पहले वो हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे, जहां वो भगवान हनुमान के दर्शन करेंगे. पीएम हनुमानगढ़ी पर पूजा करके धार्मिक अनुष्ठान का आरंभ करेंगे. ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि मान्यता है कि 'भगवान हनुमान के बिना, भगवान राम का कोई भी काम पूरा नहीं होता है.'

  • BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    उमा भारती ने कहा कि कल जब से मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉज़िटिव होने के बारे में सुना है, तभी से मै अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए ख़ासकर पीएम मोदी (PM Modi) के लिए चिंतिंत हूं. उन्होंने बताया कि इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारीओ को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी. 

  • रक्षाबंधन पर लोगों को पेड़ों को राखी बांधनी चाहिए : सुशील कुमार मोदी

    रक्षाबंधन पर लोगों को पेड़ों को राखी बांधनी चाहिए : सुशील कुमार मोदी

    बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वह इस रक्षाबंधन पर अपने परिसर व आसपास के पेड़ों को राखी बांध उन्हें और पर्यावरण को बचाने का संकल्प लें. उन्होंने कहा कि हर साल रक्षाबंधन पर बड़े स्तर पर इस तरह के कार्यक्रम कराए जाते हैं लेकिन इस साल कोरोना महामारी की वजह से यह मुमकिन नहीं है.

  • राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए सौ पवित्र नदियों का जल, 2000 स्थानों की मिट्टी अयोध्या पहुंची : चंपत राय

    राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए सौ पवित्र नदियों का जल, 2000 स्थानों की मिट्टी अयोध्या पहुंची : चंपत राय

    अयोध्या (Ayodhya) के राम जन्मभूमि ट्रस्ट (Ram Janambhoomi Trust) के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 5 अगस्त को अयोध्या आएंगे. पीएम मोदी एक संक्षिप्त पूजन के साथ राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की प्रक्रिया शुरू करेंगे. उन्होंने कहा है कि करीब 100 पवित्र नदियों का 1500 स्थानों से एकत्रित किया गया जल और 2000 स्थानों से जमा की गई मिट्टी अयोध्या पहुंच गई है.

  • कांग्रेस 'भाभी जी के पापड़' लेकर पहुंची स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर?

    कांग्रेस 'भाभी जी के पापड़' लेकर पहुंची स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर?

    कांग्रेस ने इस मामले को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) का घेराव करना शुरू कर दिया है. सोमवार को भारतीय युवा कांग्रेस के नेता स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr Harshwardhan) को भाभी जी पापड़े भेंट करने के लिए पहुंचने वाले हैं. युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने ऐलान किया है कि वह कल स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर प्रदर्शन करेंगे और विरोध स्वरुप उन्हें यह पापड़े भेट करेंगे. 

  • क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में अपने साप्ताहिक स्तंभ रोकटोक में दावा किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 10 करोड़ लोगों ने अपनी आजीविका गंवा दी है और इस संकट से 40 करोड़ से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं,  राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मध्यमवर्गीय वेतनभोगी लोगों की नौकरियां चली गईं जबकि व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  राउत ने कहा, ‘‘लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.’’

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे "बॉलीवुड माफिया" के दबाव में हैं : सुशील मोदी

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है. भाजपा नेता ने दावा किया है कि सीएम उद्धव ठाकरे सुशांत मामले में जिम्मेदार लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि वह "बॉलीवुड माफिया" के दबाव में हैं, जो सहयोगी कांग्रेस द्वारा संरक्षण प्राप्त है. सुशील मोदी ने ट्वीट किया, "उद्धव ठाकरे बॉलीवुड माफिया के दबाव में हैं, जो कांग्रेस के संरक्षण में हैं. यही वजह है कि वह सुशांत मामले में जिम्मेदार लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं."

  • राजस्थान संकट पर अशोक गहलोत ने PM मोदी से कहा - 'बंद करवाएं यह तमाशा'

    राजस्थान संकट पर अशोक गहलोत ने PM मोदी से कहा - 'बंद करवाएं यह तमाशा'

    राजस्थान में चल रहे सियासी ड्रामे का अंत अभी तक नहीं हुआ है. राज्यपाल द्वारा 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र बुलाए जाने को मंजूरी दिए जाने के बाद गहलोत खेमे के विधायक जैसलमेर पहुंच गए हैं.

  • नई शिक्षा नीति का जोर रोजगार मांगने वालों की जगह रोजगार देने वाला तैयार करना है : PM मोदी

    नई शिक्षा नीति का जोर रोजगार मांगने वालों की जगह रोजगार देने वाला तैयार करना है : PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020' (Smart India Hackathon 2020) के ग्रैंड फिनाले को संबोधित किया. इस अवसर पर उन्होंने छात्रों के साथ बातचीत भी की.

  • 'स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन' के ग्रैंड फिनाले को आज संबोधित करेंगे PM मोदी, छात्रों से करेंगे बातचीत

    'स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन' के ग्रैंड फिनाले को आज संबोधित करेंगे PM मोदी, छात्रों से करेंगे बातचीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020' (Smart India Hackathon 2020) के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर वे छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे.

  • सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने पीएम मोदी से लगाई इंसाफ की गुहार, बोलीं- किसी भी कीमत पर न्याय...

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने पीएम मोदी से लगाई इंसाफ की गुहार, बोलीं- किसी भी कीमत पर न्याय...

    बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 34 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ उनके फैंस को भी बड़ा झटका लगा था. सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर एक्टर के फैंस भी लगातार सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

  • देशभर में मनाया जा रहा है ईद का त्योहार, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने भी दी मुबारकबाद

    देशभर में मनाया जा रहा है ईद का त्योहार, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने भी दी मुबारकबाद

    ईद की नमाज के बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू होता है. हालांकि, इस साल कोरोनावायरस के चलते लोगों को अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा करनी होगी. इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक, धू-अल-हिज्जा की 10 तारीख को बकरीद (Bakrid 2020) मनाई जाती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com