NDTV Khabar

Modi Cabinet Meeting


'Modi Cabinet Meeting' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rajasthan Crisis: देर रात तक चली गहलोत कैबिनेट की बैठक, इन 6 बिंदुओं पर हुई चर्चा

    Rajasthan Crisis: देर रात तक चली गहलोत कैबिनेट की बैठक, इन 6 बिंदुओं पर हुई चर्चा

    पाटी सूत्रों के अनुसार बैठक में विधानसभा सत्र बुलाए जाने की कैबिनेट के प्रस्ताव पर राजभवन द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा हुई राजभवन ने छह बिंदुओं पर जवाब मांगा है. राजभवन द्वारा जिन छह बिंदुओं को उठाया गया है उनमें से एक यह भी है कि राज्य सरकार का बहुमत है तो विश्वास मत प्राप्त करने के लिए सत्र आहूत करने का क्या औचित्य है? इसके साथ ही इसमें कहा गया है कि विधानसभा सत्र किस तिथि से आहूत किया जाना है, इसका उल्लेख केबिनेट नोट में नहीं है और ना ही कैबिनेट द्वारा कोई अनुमोदन किया गया है. 

  • नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक, गरीब अन्‍न और उज्‍जवला योजना से जुड़े फैसलों को मिली मंजूरी, 10 खास बातें..

    नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक, गरीब अन्‍न और उज्‍जवला योजना से जुड़े फैसलों को मिली मंजूरी, 10 खास बातें..

    कोविड-19 संकट के दौरान देशभर में गरीबों को खाद्यान्न सहायता देने के लिए शुरू की गयी ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ की अवधि पांच महीने और बढ़ाने के फैसले को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी. बैठक में उज्ज्वला योजना की लाभार्थियों को तीन सिलेंडर मुफ्त देने के समय विस्तार समेत अन्य कई महत्वपूर्ण कदमों पर मंत्रिमंडल ने अपनी मुहर लगा दी.

  • केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को दी मंजूरी

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को दी मंजूरी

    बाद में केंद्र सरकार ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि थाईलैंड, कंबोडिया, जापान, म्यामां आदि देशों से लगभग 200-300 श्रद्धालु हर दिन कुशीनगर में पूजा-अर्चना के लिए आते हैं. कुशीनगर एक महत्वपूर्ण बौद्ध तीर्थ स्थल है, जहां गौतम बुद्ध ने महापरिनिर्वाण प्राप्त किया था. इसमें कहा गया है कि इस अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल का कोई सीधा संपर्क नहीं है और लंबे समय से इसकी मांग होती रही है.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिमंडल के फैसलों पर किया ट्वीट, कहा- सुधार यात्रा जारी

    प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिमंडल के फैसलों पर किया ट्वीट, कहा- सुधार यात्रा जारी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसलों का उद्देश्य आर्थिक विकास तथा अंतरिक्ष में देश की उन्नति को गति प्रदान करना एवं किसानों, ग्रामीणों व छोटे कारोबारों की मदद करना है. मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि इन फैसलों से करोड़ों भारतीय लाभान्वित होंगे.

  • सहकारी बैंकों में ग्राहकों का पैसा सुरक्षित करने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम- अब RBI करेगा निगरानी

    सहकारी बैंकों में ग्राहकों का पैसा सुरक्षित करने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम- अब RBI करेगा निगरानी

    इसके अलावा आज कैबिनेट ने कुछ और अहम फैसले लिए जिनमें से एक यूपी कुशीनगर से अब अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा की शुरुआत होगी. वहीं म्यांमार में गैस ब्लॉक पर 900 करोड़ का निवेश किया जाएगा और ओबीसी आयोग को 6 महीने और दिए गए हैं.

  • कैबिनेट के फैसलों पर PM का ट्वीट, 'ग्रामीण भारत और हमारे मेहनती किसानों को मिलेगा फायदा'

    कैबिनेट के फैसलों पर PM का ट्वीट, 'ग्रामीण भारत और हमारे मेहनती किसानों को मिलेगा फायदा'

    कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों को लेकर पीएम मोदी ने कई ट्वीट किए हैं. एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा-कैबिनेट द्वारा आज लिए गए फैसलों का ग्रामीण भारत, विशेषकर हमारे परिश्रमी किसानों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. लंबे समय से लंबित कृषि क्षेत्र में सुधार का मार्ग प्रशस्‍त करेंगे.

  • किसानों के लिए वन नेशन, वन मार्केट का रास्‍ता साफ, मोदी कैबिनेट की बैठक में अध्‍यादेश को मंजूरी..

    किसानों के लिए वन नेशन, वन मार्केट का रास्‍ता साफ, मोदी  कैबिनेट की बैठक में अध्‍यादेश को मंजूरी..

    सरकार ने किसानों को किसी भी राज्य में फसल बेचने की अनुमति दी है. यह फैसला बुधवार को नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में लिया गया. बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि किसानों के हित में कानून में सुधार किया गया है.

  • कल सुबह 11 बजे होगी कैबिनेट की बैठक, अर्थव्यवस्था में सुधार पर और फैसले संभव

    कल सुबह 11 बजे होगी कैबिनेट की बैठक, अर्थव्यवस्था में सुधार पर और फैसले संभव

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच हफ्ते में दूसरी बार कल सुबह (बुधवार) 11 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक में अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर कई फैसले लिए जा सकते हैं.

  • कैबिनेट का फैसला : MSMEs के लिए राहतों का ऐलान, किसानों को फसलों की मिलेगी बेहतर कीमत

    कैबिनेट का फैसला : MSMEs के लिए राहतों का ऐलान, किसानों को फसलों की मिलेगी बेहतर कीमत

    देश में जारी कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendar Modi) की अध्यक्षता में कैबिनेट (Cabinet Meet) की बैठक हुई. बैठक के बाद प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि MSME भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है. उन्होंने कहा कि MSME को प्रयाप्त फंड दिया गया है और उन्हें लोन देने के लिए कई योजना बनाई गई है.

  • देश में जारी कोरोना संकट के बीच नहीं बढ़ेगा सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता : सूत्र

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच नहीं बढ़ेगा सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता : सूत्र

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के आवास पर बुधवार सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) होगी. बैठक में कोरोना संकट (Corona Crisis) पर भी चर्चा की उम्मीद की जा रही है. इसके साथ-साथ सूत्रों के हवाले से ये खबर है कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी नहीं बढ़ाया जाएगा.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर कल कैबिनेट की बैठक, कोरोना संकट पर भी चर्चा की उम्मीद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर कल कैबिनेट की बैठक, कोरोना संकट पर भी चर्चा की उम्मीद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के आवास पर बुधवार सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) होगी. बैठक में कोरोना संकट (Corona Crisis) पर भी चर्चा की उम्मीद की जा रही है.

  • लॉकडाउन में PM मोदी की कैबिनेट बैठक में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की झलक, अमित शाह बोले- क्या आप भी....?

    लॉकडाउन में PM मोदी की कैबिनेट बैठक में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की झलक, अमित शाह बोले- क्या आप भी....?

    PM Modi Lockdown: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोनावायरस (coronavirus) के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन करने की घोषणा के बाद बुधवार से देश की 130 करोड़ की जनता तीन हफ्तों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन में रहेगी.

  • अब लोकसभा और विधानसभाओं में नहीं होगा एंग्लो इंडियन सदस्यों का नामांकन

    अब लोकसभा और विधानसभाओं में नहीं होगा एंग्लो इंडियन सदस्यों का नामांकन

    एंग्लो इंडियन समुदाय के सदस्यों का लोकसभा और विधानसभाओं में नामांकन अब बंद हो जाएगा. यह 25 जनवरी 2020 तक वैध था, लेकिन अब इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. बुधवार को एससी-एसटी वर्ग के लिए आरक्षण और दस वर्ष के लिए बढ़ाने के बिल को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी. यह संविधान के अनुच्छेद 334 (ए) में है, जबकि एंग्लो इंडियन वर्ग के लिए मनोनयन 334 (बी) में है.

  • कैबिनेट ले सकता है बड़ा फैसला: शॉपिंग मॉल और बड़ी रिटेल शॉप पर भी मिल सकेगा पेट्रोल-डीजल

    कैबिनेट ले सकता है बड़ा फैसला: शॉपिंग मॉल और बड़ी रिटेल शॉप पर भी मिल सकेगा पेट्रोल-डीजल

    दूसरी ओर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों को दीवाली का तोहफा देने की तैयारी कर रही है. मोदी सरकार रबी की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफा कर सकती है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्रिमडल की बैठक में फैसला लिया जा सकता है. बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक है, जिसमें रबी फसलों की बुआई शुरू होने से पहले रबी की प्रमुख फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की घोषणा हो सकती है.

  • TOP 5 NEWS: भारत में बैन हुई ई-सिगरेट, घुसपैठ कर रहे पाक आतंकियों को सेना ने किया ढेर

    TOP 5 NEWS: भारत में बैन हुई ई-सिगरेट, घुसपैठ कर रहे पाक आतंकियों को सेना ने किया ढेर

    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि ई-सिगरेट को पूरी तरह से बैन करने का कैबिनेट ने फैसला लिया है.

  • रवीश कुमार का ब्लॉग: बजट में पैसे नहीं, विकास की अपार घोषणाएं!

    रवीश कुमार का ब्लॉग: बजट में पैसे नहीं, विकास की अपार घोषणाएं!

    मोदी सरकार ने फ़ैसला किया है कि अगले तीन साल में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे. 24 हजार करोड़ की राशि ख़र्च होगी. 75 नए कॉलेजों से मेडिकल में सीटों की संख्या 15,700 बढ़ जाएगी. सूचना प्रसारण मंत्री ने बताया कि पांच साल में 82 मेडिकल कॉलेज सेट-अप किए गए हैं. 75 नए मेडिकल कॉलेज उन ज़िलों में खोले जाएंगे, जहां पर मेडिकल कॉलेज नहीं है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पिछले पांच साल में 82 नए मेडिकल कॉलेजों को मंज़ूरी दी है और 45,000 सीटें नई बढ़ाई हैं. इसमें एमबीबीएस और पोस्ट ग्रेजुएशन की भी सीटें शामिल हैं. अब अगले तीन साल में 75 मेडिकल कॉलेजों को मंज़ूरी दी गई है.

  • कैबिनेट मीटिंग : पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, जम्मू कश्मीर के विकास की योजनाएं बनाएं

    कैबिनेट मीटिंग : पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, जम्मू कश्मीर के विकास की योजनाएं बनाएं

    जम्मू कश्मीर पर प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रियों से कहा कि राज्य के विकास के लिए योजनाएं बनाएं. उन्होंने कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र में जम्मू कश्मीर के लोगों का पता लगाएं. अगर वहां के लोग हों तो उनसे पूछें कि विकास की क्या जरूरत है. राज्य के छात्रों से बात करें, उनकी ज़रूरतों को समझें. पीएम मोदी ने मंत्रियों से अलग से कहा कि ऐसा कोई वादा न करें जो पूरा न कर सकें.

  • मोदी कैबिनेट का फैसला : सिंगल ब्रांड रिटेल का काम होगा आसान, डिजिटल मीडिया में भी एफडीआई की इजाजत

    मोदी कैबिनेट का फैसला : सिंगल ब्रांड रिटेल का काम होगा आसान, डिजिटल मीडिया में भी एफडीआई की इजाजत

    केंद्र सरकार कोल माइनिंग और उसके सेल के लिए 100 फीसदी एफडीआई को अनुमति देगी. साथ ही उससे जुड़े कामों, जैसे कोयला की ढुलाई आदि में भी 100 फीसदी की एफडीआई को इजाजत दे दी जाएगी. मोदी सरकार की कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक के बाद यह जानकारी रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीयूष गोयल ने कहा कि सबसे पहला बदलाव करते हुए कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरिंग में 100 फीसदी एफडीआई की मंजूरी दी गई है. अब बाहर के लोग भारत में आकर अपना सामान बनवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने डिजिटल मीडिया में सरकार की स्वीकृति के साथ 26 फीसदी एफडीआई मंजूर की है. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर में 30 प्रतिशत लोकल सोर्सिंग के नियमों को सरल करने का फैसला किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com