NDTV Khabar

Modi government


'Modi government' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार कृषि क्षेत्र में जिन सुधारों की बात कर रही है वो अभी चर्चा के स्तर पर ही हैं : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

    सरकार कृषि क्षेत्र में जिन सुधारों की बात कर रही है वो अभी चर्चा के स्तर पर ही हैं : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

    कांग्रेस ने खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने के फैसले को छलावा करार दिया और दावा किया कि सरकार कृषि क्षेत्र में जिन सुधारों की बात कर रही है वो अभी चर्चा के स्तर पर ही हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने यह सवाल भी किया कि जिस कृषि लागत एवं मूल्य आयोग (सीएसीपी) की रिपोर्ट के आधार पर ये ढाई-तीन प्रतिशत की मामूली बढ़ोतरी की है उसे सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया? उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, 'पहले माहौल बनाया जा रहा था कि बहुत बड़ा पैकेज दिया जा रहा है. जब इसका विश्लेषण किया गया तो पता चला कि ये जुमलेबाजी है. इसी तरह सोमवार को सरकार ने किसान को एक बड़ा झटका दिया है. इस सरकार ने किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया है. 

  • भारत की 'बीएए3' रेटिंग पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी

    भारत की 'बीएए3' रेटिंग पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रेटिंग एजेंसी मूडीज़ इनवेस्टर्स सर्विस द्वारा भारत की रेटिंग ‘बीएए2’ से घटाकर ‘बीएए3’ किए जाने को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि अर्थव्यवस्था के संदर्भ में स्थिति इससे ज्यादा खराब होने वाली है.

  • Unlock1 के तहत झारखंड सरकार ने किया इन छूटों का ऐलान

    Unlock1 के तहत झारखंड सरकार ने किया इन छूटों का ऐलान

    देशव्यापी लॉकडाउन (Coronavirus lockdown) 4.0 के समाप्त होने के बाद केंद्र सरकार (Central Government) ने कई छूटों की घोषणा कर दी है. इन छूटों पर निर्णय लेने का अधिकार केंद्र ने अनलॉक 1.0 (Unlock1) के तहत राज्य सरकारों को सौंपा है.

  • NDA सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर शिवसेना का तंज, 'प्रधानमंत्री मोदी 'सक्षम' नेता लेकिन....

    NDA सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर शिवसेना का तंज, 'प्रधानमंत्री मोदी 'सक्षम' नेता लेकिन....

    राजग सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर BJP पर कटाक्ष करते हुए शिवसेना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'सक्षम' नेता हैं, लेकिन 2016 की नोटबंदी और लॉकडाउन के दौरान जिन्होंने नाहक प्राण गंवाए उन्हें कैसे जीवित किया जाएगा?

  • पिछले एक साल में जनता बेबस और सरकार बेरहम हुई, लोगों को मिली सिर्फ निराशा और पीड़ा: कांग्रेस

    पिछले एक साल में जनता बेबस और सरकार बेरहम हुई, लोगों को मिली सिर्फ निराशा और पीड़ा: कांग्रेस

    सुरजेवाला ने दावा किया, ‘‘मोदी सरकार ने छह सालों में बैंकों के 6,66,000 करोड़ रुपये के कर्ज बट्टे खाते में डाल दिए. बैंक जालसाजी के 32,86 मामले हुए जिनमें देश के खजाने को 2,70,513 करोड़ रुपये का चूना लगा.’’उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में रुपया ‘मार्गदर्शक मंडल’ पहुंच गया और 60 दिनों से राहत दिए जाने का इंतजार कर रहे देशवासियों, खासतौर से किसानों, मजदूरों, गरीबों, लघु एवं मध्यम उद्योगों के साथ आर्थिक पैकेज के नाम पर छलावा किया गया है.

  • लॉकडाउन: सरकार ने ट्रांसजेंडर्स के लिए किया भत्ते का ऐलान, मिलेंगे हर महीने 1500 रुपये

    लॉकडाउन: सरकार ने ट्रांसजेंडर्स के लिए किया भत्ते का ऐलान, मिलेंगे हर महीने 1500 रुपये

    बता दें कि ट्रांसजेंडर समुदाय के 2,000 से अधिक लोगों ने गृह, वित्त और सामाजिक न्याय के केंद्रीय मंत्रालयों को पत्र लिखकर, अपने समुदाय के लिए विशेष पैकेज की मांग की थी. उन्होंने कहा था लॉकडाउन के दौरान “आय का कोई स्थायी स्रोत नहीं है और वह दिहाड़ी मजदूरों जितना ही कमजोर है.” इन लोगों ने सरकार से स्थिति सामान्य होने तक प्रत्येक ट्रांसजेंडर (किन्नर) व्यक्ति को हर महीने कम से कम 3,000 रुपये की मदद देने का अपील की थी.

  • PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा 31 मई यानी रविवार को पूरा हो जाएगा. इससे एक दिन पहले शनिवार पीएम मोदी ने देशवासियों को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने बीते साल एक साल में सरकार की उपलब्धियों और चुनौतियों का जिक्र किया है. पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, राम मंदिर, तीन तलाक और नागरिक संशोधन बिल (CAA) का जिक्र किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है. लेकिन पीएम मोदी की बातों से इतर बीते एक साल में पीएम मोदी के कार्यकाल में हुए कुछ ऐसी बातों पर ध्यान दें तो पाएंगे कि ये देश में हित नहीं थीं और ऐसा नहीं होना चाहिए था. 

  • मोदी सरकार 2.0 का एक साल : अमित शाह बोले- PM मोदी ने 6 साल में कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा, आत्मनिर्भर भारत की रखी नींव

    मोदी सरकार 2.0 का एक साल : अमित शाह बोले- PM मोदी ने 6 साल में कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा, आत्मनिर्भर भारत की रखी नींव

    शाह ने आगे कहा, 'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है. यह 6 वर्ष का कार्यकाल ‘गरीब कल्याण व रिफ़ार्म’ के समांतर समन्वय की एक अभूतपूर्व मिसाल है.'

  • मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कुछ घंटे पहले कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और चीन में जो चल रहा है उससे वह अच्छे मूड में नहीं हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दावे पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि हाल फिलहाल में दोनों ही नेताओं के बीच कोई भी बातचीत नहीं हुई है.

  • चीन के साथ बॉर्डर विवाद से विश्वास में लेकर देश की चिंताएं दूर करें सरकार : कांग्रेस

    चीन के साथ बॉर्डर विवाद से विश्वास में लेकर देश की चिंताएं दूर करें सरकार : कांग्रेस

    कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि भारत-चीन सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच गतिरोध राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा गंभीर विषय है और सरकार को चाहिए कि देश को विश्वास में ले और लोगों की चिंताएं दूर करे.

  • लोन अदायगी में छूट की अवधि में भी ब्‍याज लेने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने RBI और केंद्र से मांगा जवाब...

    लोन अदायगी में छूट की अवधि में भी ब्‍याज लेने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने RBI और केंद्र से मांगा जवाब...

    सुप्रीम कोर्ट ने कोरोनावायरस महामारी की वजह से कर्ज की अदायगी में छूट की अवधि के लिए ब्याज पर लेवी की मांग को चुनौती देने वाली याचिका पर मंगलवार को केन्द्र और भारतीय रिजर्व बैंक से जवाब मांगा है.

  • वर्चुअल रैली के जरिए मनाई जाएगी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह

    वर्चुअल रैली के जरिए मनाई जाएगी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह

    बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस और वर्चुअल रैली के जरिए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह मनाएगी. कोरोना महामारी के कारण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ धूमधाम से नहीं मनेगी.

  • साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों 1000 करोड़ के राहत पैकेज घोषणा की थी. चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार की एक टीम जल्द ही राज्य का दौरा करेगी.

  • पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    अम्फान की वजह से तटीय बंगाल और कोलकाता के हिस्सों में भारी नुकसान हुआ, हजारों पेड़ उखड़ गए, हजारों आशियाने भी तबाह हो गए और लाखों लोग बिना बिजली और पानी के परेशान हैं. रविवार को सेना के जवान NDRF के साथ सड़कों पर गिरे पेड़ हटाते हुए दिखाई दिए.

  • आत्मनिर्भर भारत : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मिलाया मोदी सरकार के सुर में सुर

    आत्मनिर्भर भारत : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मिलाया मोदी सरकार के सुर में सुर

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार के सुर में सुर मिला लिया है. दिल्ली सरकार ने अपने सभी विभागों, सभी नगर निगम, बोर्ड आदि को समर्थन रूपी आदेश जारी किया है. सरकार ने कहा है कि 200 करोड़ रुपये तक की सरकारी खरीद के ग्लोबल टेंडर नहीं होंगे. अगर इस लिमिट से कम पर किसी ज़रूरी कारण से ग्लोबल टेंडर जारी करने की ज़रूरत पड़ती भी है तो उसकी विस्तृत सफ़ाई दी जाए और सक्षम अथॉरिटी से पहले मंजूरी लें.

  • सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ के दलों ने रविवार को वन विभाग और नगर निकायों की चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में मदद की. ये दल पेड़ों के उखड़ने से बाधित हुई सड़कों और मुख्य मार्गों को साफ करने के लिए सुबह सॉल्ट लेक, बेहाला और गोलपार्क जैसे इलाकों में पहुंचे. एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि सड़क और पेड़ों को साफ करने वाले उपकरणों से लैस सेना के जवानों ने बेहाला में रॉय बहादुर रोड और पर्णाश्री, दक्षिण कोलकाता में बालीगंज और सॉल्ट लेक इलाके में काम करना शुरू किया.

  • सोनू सूद को मजदूरों की मदद करते देख बॉलीवुड एक्टर ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- फंड दो ताकि....

    सोनू सूद को मजदूरों की मदद करते देख बॉलीवुड एक्टर ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- फंड दो ताकि....

    कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने सोनू सूद (Sonu Sood) को लेकर ट्वीट किया: "जो कुछ सोनू सूद ने किया है और जो कुछ भी वह कर रहा है, वह शानदार और दुनिया से बाहर है. लेकिन वह अकेले करोड़ों लोगों की मदद नहीं कर सकता. वह सरकार नहीं है. केंद्र और राज्य सरकारों को सोनू की तारीफ करने के बजाय, ऐसा ही करना चाहिए. या कम से कम उसे सबकी मदद के लिए फंड दें."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com