NDTV Khabar

Money Laundering


'Money laundering' - 175 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फर्जी TRP मामले में अब तेज होगी जांच, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग केस

    फर्जी TRP मामले में अब तेज होगी जांच, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग केस

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उस कथित फर्जी टीआरपी घोटाले (Fake TV Ratings Scam) के संबंध में धन शोधन का एक मामला दर्ज किया है, जिसकी मुंबई पुलिस (Mumbai Police) जांच कर रही है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ECRR) दाखिल की है, जो पुलिस प्राथमिकी के समान है. ED ने अक्टूबर में दाखिल की गई मुंबई पुलिस की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद यह मामला दर्ज किया है.

  • मनी लॉन्डरिंग केस : दीपक कोचर 19 सितम्बर तक ED की हिरासत में

    मनी लॉन्डरिंग केस : दीपक कोचर 19 सितम्बर तक ED की हिरासत में

    आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को धन शोधन मामले में यहां की एक अदालत ने मंगलवार को 19 सितम्बर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया.

  • ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के पति मनी लॉन्डरिंग के आरोप में गिरफ्तार

    ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के पति मनी लॉन्डरिंग के आरोप में गिरफ्तार

    बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप के बीच हुई डील को लेकर यह गिरफ्तारी की गई है. दीपक कोचर से दोपहर से इस मामले में पूछताछ की जा रही थी, बाद में रात में उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया गया.

  • सुशांत सिंह केस : मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान निकले रिया के ड्रग्स सप्लाई-खरीद के लिंक, चैट से हुआ खुलासा

    सुशांत सिंह केस : मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान निकले रिया के ड्रग्स सप्लाई-खरीद के लिंक, चैट से हुआ खुलासा

    सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में NCB ने जो FIR दर्ज की है उसके मुताबिक मनी लांड्रिंग (Money Laundering) की जांच के दौरान, केंद्रीय एजेंसियों को रिया के मोबाइल से NDPS एक्ट में आने वाले ड्रग्स की सप्लाई ,उनका सेवन उनकी खरीद फरोख्त में रिया (Rhea Chakraborty) की संलिप्तता दिखाई दे रही है. NCB को इससे जुड़े दस्तावेज सौपें गए हैं. रिया के व्हाट्सएप चैट में जो दूसरे लोगों से बात हुई है उससे ड्रग्स की सप्लाई,खरीद फरोख्त, सेवन की साज़िश और बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की बात पता चलती है. लिहाजा NDPS एक्ट के सेक्शन 20(b)/22/27/28/29 के तहत मामला बनता है. FIR में रिया चक्रवर्ती के अलावा अन्य को भी आरोपी बनाया गया है.  

  • ED ने हवाला किंग नरेश जैन को किया अरेस्ट, 90 हजार करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप 

    ED ने हवाला किंग नरेश जैन को किया अरेस्ट, 90 हजार करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप 

    देश के एक बहुत बड़े हवाला और ड्रग्स कारोबारी के खिलाफ शिकंजा कसा गया है. केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हवाला कारोबारी नरेश जैन को गिरफ्तार किया. नरेश जैन हवाला कारोबार के साथ ड्रग्स के कारोबारी से भी जुड़ा था. आरोपी की तलाश यूके और दुबई की पुलिस भी कर रही थी. 

  • Netflix की सीरीज़ 'Bad Boy Billionaires' के खिलाफ दिल्ली HC पहुंचा मेहुल चोकसी

    Netflix की सीरीज़ 'Bad Boy Billionaires' के खिलाफ दिल्ली HC पहुंचा मेहुल चोकसी

    हजारों करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप में जांच का सामना कर रहे भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी Netflix की सीरीज़ "Bad Boy Billionaires" के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की है. यह सीरीज 2 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है. चोकसी की ओर से कोर्ट में अपील की गई है कि रिलीज के पहले उसे वेब सीरीज़ का प्रीव्यू दिखाया जाए.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    भारत में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है. धोखाधड़ी के आरोप में भारत से भाग चुके भगोड़े नीरव मोदी की पत्नी पर भारत में मनी-लॉन्ड्रिंग के केस दर्ज हैं. इंटरपोल ने नीरव मोदी और उसके भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है. इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक तरीके से इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट का काम करता है, इसके बाद अब प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

  • AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    आरओसी के रिकॉर्ड के मुताबिक, ये चारों कंपनियां फ़र्ज़ी थीं. इन कंपनियों में बड़े पैमाने पर पैसा आया, लेकिन पैसे का सोर्स नहीं दिखाया गया. चारों कंपनियों के निदेशकों को नोटिस जारी किया गया लेकिन स्काइलाइन मेटल एंड अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक अग्रवाल के अलावा कोई पेश नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि जिन दस्तावेजों के आधार पर DIN हासिल किया गया वो दस्तावेज उनके नहीं है. 

  • चीनी कंपनियों का जाल : 1000 करोड़ से ज्यादा की हेराफेरी के आरोपी का परिवार रह रहा झोपड़ी में!

    चीनी कंपनियों का जाल : 1000 करोड़ से ज्यादा की हेराफेरी के आरोपी का परिवार रह रहा झोपड़ी में!

    इनकम टैक्स (Income Tax) से लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) तक तमाम सरकारी एजेंसियों को राहुल नाम के शख़्स की तलाश है. राहुल कुमार दो चीनी कंपनियों (Chinese Companies) में डॉयरेक्टर है और दो में शेयर होल्डर है. इन चीनी कंपनियों पर 1000 करोड़ से ज़्यादा का मनी लॉन्डरिंग (Money laundering) का आरोप है, लेकिन अचरज की बात यह है कि राहुल का परिवार बेहद गरीब है. परिवार उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ के एक गांव में एक कमरे के झोपड़े में रह रहा है.

  • मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED ने सुशांत सिंह राजपूत के  दो पूर्व कमर्चारियों का बयान दर्ज किया

    मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED ने सुशांत सिंह राजपूत के  दो पूर्व कमर्चारियों का बयान दर्ज किया

    ED ने मुम्बई पुलिस से मामले से जुड़े गवाहों के बयान की सूची और कॉपी मांगी है.इस पर मुम्बई पुलिस ने ईडी को लिखित जवाब देकर ये स्पष्ट करने को कहा है कि ED  किसका बयान चाहती है ताकि पुलिस उसकी कॉपी बना सके. 

  • 1000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीनी नागरिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

    1000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीनी नागरिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

    तलाशी में आयकर विभाग को हवाला से जुड़े दस्तावेज और गैरकानूनी गतिविधियों में बैंक कर्मचारियों, सीए के शामिल होने से जुड़े सबूत भी मिले हैं. इस मामले में चीन के एक नागरिक लुओ संग को पकड़ा गया जो भारत में चार्ली पंग के नाम से रह रहा था,उसके पास से मणिपुर के पते से बने हुआ एक फ़र्ज़ी भारतीय पासपोर्ट भी बरामद हुआ है

  • सुशांत राजपूत केस : पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती पहुंचीं प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर

    सुशांत राजपूत केस : पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती पहुंचीं प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर

    सुशांत राजपूत केस में पूछताछ के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गई हैं. बता दें कि ईडी ने मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. इस सिलसिले में शुक्रवार को पूछताछ होनी थी और इसके लिए अभिनेत्री को समन जारी किया गया था लेकिन उन्होंने ED से इसे टालने के लिए कहा था.

  • सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच में क्यों हो रही है खींचतान? अब तक की 10 बड़ी बातें

    सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच में क्यों हो रही है खींचतान? अब तक की 10 बड़ी बातें

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने पीएम को लिखी अपनी चिट्ठी में लिखा, "मेरा दिल कहता है कि आप हमेशा सच के लिए और सच के साथ खड़े होंगे. हम बहुत साधारण परिवार से आते हैं, मेरा भाई जब बॉलीवुड में गए थे तब उनका कोई गॉडफादर नहीं था और ना अभी तक कोई है. मेरी आपसे प्रार्थना है कि आप इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करें और यह सुनिश्चित करें कि जांच निष्पक्ष हो और सबूतों के साथ कोई छेड़छाड़ ना होने पाए. न्याय की उम्मीद है" प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन (Money Laundering) का एक मामला दर्ज कर लिया है. बिहार पुलिस की इस प्राथमिकी में राजपूत के पिता ने रिया और उनके परिवार के सदस्यों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

  • सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में जांच एजेंसी की 15 करोड़ के संदिग्‍ध ट्रांजेक्‍शन पर नजर, 10 बातें

    सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में जांच एजेंसी की 15 करोड़ के संदिग्‍ध ट्रांजेक्‍शन पर नजर, 10 बातें

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार पुलिस को पत्र लिखकर दर्ज हुई एफआईआर की प्रति मांगी है. एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे में अब मामला पीएमएलए के तहत दर्ज किया जा सकता है. सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है कि उनके बेटे के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में ट्रांसफर किए गए हैं. अब इस लेनेदेन की जांच ईडी कर सकती है. बीते महीने की 14 तारीख को सुशांत सिंह राजपूत अपने आवास पर मृत पाए गए थे.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामला, ED ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन को दूसरा नोटिस भेजा

    मनी लॉन्ड्रिंग मामला, ED ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन को दूसरा नोटिस भेजा

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) को पूछताछ के लिए दूसरा नोटिस भेजा है. अग्रसेन गहलोत को पूछताछ के लिए चार अगस्त को बुलाया गया है. आज अग्रसेन गहलोत का बेटा ED मुख्यालय आया था. अग्रसेन गहलोत के बारे में उनके बेटे ने ED को बताया गया कि उनके पिता की तबियत खराब है इसलिए आज पूछताछ के लिए ED मुख्यालय नहीं आए.

  • ED ने अशोक गहलोत के भाई को समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

    ED ने अशोक गहलोत के भाई को समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) को समन भेजा है.

  • ED ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी संजय भंडारी के खिलाफ नया केस दर्ज किया: सूत्र

    ED ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी संजय भंडारी के खिलाफ नया केस दर्ज किया: सूत्र

    सूत्रों के अनुसार, यह केस केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) के उस केस के आधार पर दर्ज किया गया जो इस जांच एजेंसी ने जुलाई के महीने में ओएनजीसी, संजय भंडारी और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी अधिनियम के तहत किया था.

  • मनी लांड्रिंग केस में फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह को मिली जमानत

    मनी लांड्रिंग केस में फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह को मिली जमानत

    हाईकोर्ट ने इससे पहले शिविंदर की जमानत याचिका पर 16 जुलाई को अपना आदेश सुरक्षित रखा था. न्यायमूर्ति अनूप जयराम भंभानी ने शिविंदर और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से पेश हुए वकीलों से कुछ स्पष्टीकरण मांगे और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com