NDTV Khabar

Muhammad Ali Jinnah Controversy


'Muhammad Ali Jinnah Controversy' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AMU विवाद: बाबा रामदेव बोले- जिन्ना भारत की अखंडता और एकता का आदर्श नहीं हो सकता

    AMU विवाद: बाबा रामदेव बोले- जिन्ना भारत की अखंडता और एकता का आदर्श नहीं हो सकता

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो पर जारी विवाद के बीच बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं. जिन्ना की फोटो विवाद पर बाबा रामदेव ने बड़ा बयान दिया है और कहा कि जिन्ना भारत की अखंडता और एकता के लिए आदर्श तो हो ही नहीं सकता. बता दें कि बीते कई दिनों से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की फोटो टंगी होने को लेकर विवाद है. एक गुट जहां फोटो को हटाने पर अमादा है, तो वहीं दूसरा गुट फोटो को हटाए जाने के खिलाफ है. 

  • जिन्ना विवाद के बहाने तेजस्वी का PM मोदी और CM योगी पर हमला, कहा- हम AMU के साथ हैं

    जिन्ना विवाद के बहाने तेजस्वी का PM मोदी और CM योगी पर हमला, कहा- हम AMU के साथ हैं

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एएमयू में जिन्ना की फोटो विवाद में एक के बाद एक नेता कूदते नजर आ रहे हैं. इस बार बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव भी इस विवाद में खुलकर सामने आए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के साथ हैं. साथ ही उन्होंने इस विवाद के बहाने पीएम मोदी और सीएम योगी पर भी निशाना साधा है. 

  • Exclusive: AMU विवाद पर बोले वीसी तारिक मंसूर, जिन्ना की तस्वीर हटाना हमारी जिम्मेवारी नहीं

    Exclusive: AMU विवाद पर बोले वीसी तारिक मंसूर, जिन्ना की तस्वीर हटाना हमारी जिम्मेवारी नहीं

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो पर विवाद कायम है. रात भर छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस में धरने पर बैठे रहे और शुक्रवार को भी क्लास को सस्पेंड कर दिया गया. इस पूरे मामले को समझाते हुए एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर ने एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि जिन्ना की तस्वीर का मामला काफी पुराना है. यह फोटो 1938 से लगी हुई है. ये कोई नई चीज नहीं है और इतने साल हो गये, किसी ने इस पर ऑब्जेक्ट नहीं किया. मगर अब एक नई चीज क्यों स्टार्ट हो रही है. यह तो एक अर्काइव है, बहुत से पोर्ट्रेट लगी हुई हैं, वो भी वहां लगी हुई है. यह कोई बहुत बड़ा इश्यू नहीं है. 

  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तस्वीर विवाद: यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- जिन्ना देश के दुश्मन थे

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तस्वीर विवाद: यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- जिन्ना देश के दुश्मन थे

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मुस्लिम लीग के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद जारी है. मोहम्मद अली जिन्ना को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने देश का दुश्मन बताया है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ''जिन्ना देश के दुश्मन थे. देश के दुश्मन के लिए यहां किसी के दिल में कोई जगह नहीं है. जिन्ना के लिए न कभी जगह थी, न है और न कभी होगी.' बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य का बयान यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के आलोक में आया है, जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि 'जिन महापुरुषों के योगदान राष्ट्र के निर्माण में रहा, उन पर उंगली उठाता है तो घटिया बात है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com