NDTV Khabar

Mumbai Traffic Signal


'Mumbai traffic signal' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए BMC ने ट्रैफिक सिग्नल में किए बदलाव, अब हो रही तारीफ

    लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए BMC ने ट्रैफिक सिग्नल में किए बदलाव, अब हो रही तारीफ

    मुंबई में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए ट्रैफिक सिग्नल और यातायात के संकतों में बदलाव किए गए हैं. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने दादर क्षेत्र में 120 पैदल यात्री क्रॉसिंग, मुंबई के 'जी नॉर्थ' वार्ड में ट्रैफिक लाइट और साइनबोर्ड को महिला प्रतीकों के साथ बदल दिया है, जो महिलाओं के प्रतिनिधित्व करने की ओर इशारा करता है. यह कदम बीएमसी के कल्चरल स्पाइन प्रोजेक्ट का हिस्सा है.

  • 'जितना बजाओगे हॉर्न, उतना ही करना पड़ेगा इंतजार', ध्वनि प्रदूषण पर रोक के लिए मुंबई पुलिस की अनोखी पहल

    'जितना  बजाओगे हॉर्न, उतना ही करना पड़ेगा इंतजार', ध्वनि प्रदूषण पर रोक के लिए मुंबई पुलिस की अनोखी पहल

    मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Mumbai Traffic Police) ने सड़क पर बेवजह हॉर्न बजाने वालों पर लगाम लगाने के लिए एक अनोखी पहल की है. दरअसल कुछ वाहन चालक सिग्नल रेड होने के बावजूद भी हॉर्न बजाते रहते हैं जिनके लिए यह कदम उठाया गया है. देश की आर्थिक राजधानी में बढ़ते ध्वनि प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए उन ट्रैफिक सिग्ननल पर डेसिबल मीटर लगाए हैं जहां ज्यादा ट्रैफिक रहता है. पुलिस ने इस कैंपेन को पनिशिंग सिग्नल नाम दिया है.

  • रेड ट्रैफिक सिग्नल ने क्रॉस किया रोड, लोग बोले- कितने का चालान कटेगा? VIDEO में जानिए क्या है मामला

    रेड ट्रैफिक सिग्नल ने क्रॉस किया रोड, लोग बोले- कितने का चालान कटेगा? VIDEO में जानिए क्या है मामला

    मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम (Motor vehicle Act) पास होने के बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है. पूरे देश में एक सितंबर से लागू हुए इस अधिनियम से खलबली मची हुई. ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है. दिल्ली, हरियाणा और भुवनेश्वर जैसे शहरों में हर दिन लाखों के चालान कट रहे हैं. हालांकि कुछ राज्यों ने इन्हें लागू नहीं करने का फैसला किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com