NDTV Khabar

Mumbai Weather Forecast


'Mumbai weather forecast' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई में महीने की आधी से ज्यादा बारिश पांच दिनों में ही, क्यों है शहर का यह हाल?

    मुंबई में महीने की आधी से ज्यादा बारिश पांच दिनों में ही, क्यों है शहर का यह हाल?

    मुंबई में अब तक इस सीजन की 81 फीसदी बारिश हो चुकी है. अगस्त में पहले पांच दिनों में ही पूरे महीने की आधी से ज़्यादा बारिश हो गई. शहर में मौसम का बदला मिज़ाज ख़तरे की घंटी बजा रहा है और यहां जल्द से जल्द बड़े बदलावों की ज़रूरत है.

  • मुंबई की बारिश में इधर-उधर लहराता दिखा पेड़, आनंद महिंद्रा बोले- 'पेड़ तांडव कर रहा है...' - देखें Video

    मुंबई की बारिश में इधर-उधर लहराता दिखा पेड़, आनंद महिंद्रा बोले- 'पेड़ तांडव कर रहा है...' - देखें Video

    मुंबई (Mumbai) शहर में सोमवार शाम से मूसलाधार बारिश (Rain in Mumbai) हो रही है. भारी बारिश के साथ ही बेहद तेज गति से चली हवाओं के कारण बुधवार को मुंबई में जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. सोशल मीडिया (Social Media) पर मुंबई की बारिश (Mumbai Rain) के कई हैरान कर देने वाले वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे हैं.

  • Mumbai Rain: 46 साल में अगस्त महीने के एक दिन में मुंबई के कोलाबा में सबसे ज़्यादा बारिश

    Mumbai Rain: 46 साल में अगस्त महीने के एक दिन में मुंबई के कोलाबा में सबसे ज़्यादा बारिश

    कोलाबा ने बारिश के लिहाज़ से एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. यहां पर अगस्त महीने में एक दिन में जितनी बारिश रिकॉर्ड हुई है, वैसी पिछले 46 सालों में अगस्त के महीने में कभी नहीं हुई.

  • Mumbai Rain : भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, दफ्तर किए गए बंद, दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी

    Mumbai Rain : भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, दफ्तर किए गए बंद, दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी

    मौसम विभाग ने मंगलवार की तड़के सुबह तीन बजे बताया है कि पिछले तीन घंटों में मुंबई और आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है, वहीं और भी तेज बारिश का अनुमान है, ऐसे में मुंबई को रेड अलर्ट पर रखा गया है.

  • Mumbai Rains Update: मुंबई में हाईटाइड को लेकर BMC ने जारी की चेतावनी, कहा- समुद्र किनारे से दूर रहें लोग

    Mumbai Rains Update: मुंबई में हाईटाइड को लेकर BMC ने जारी की चेतावनी, कहा- समुद्र किनारे से दूर रहें लोग

    Mumbai Rains Live Updates: शनिवार को मुंबई में काफी बारिश हुई थी और रविवार सुबह से भी मुंबई के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इसके बाद अब मौसम विभाग द्वारा अगले 3 घंटों में मुंबई में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

  • Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Weather Forecast Today: चक्रवाती तूफान निसर्ग आज  दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच अलीबाग के दक्षिण किनारे पहुँचेगा. अभी यह मुम्बई से 190किलोमीटर और अलीबाग से 140 किलोमीटर दूर है. एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि यह एक विकराल तूफान है जिसमें हवा की रफ्तार 90 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है. फिलहाल इस बात से राहत है कि इसकी रफ्तार अम्फान से कम होगी. वहीं मौसम विभाग जो इस तूफान पर लगातार नजर बनाए हुए, उसकी ओर कहा गया है कि 12 घंटे में यह एक विकराल चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह तूफान आज दोपहर के बाद महाराष्ट्र. गुजरात और दमन के तट से टकाएगा. महाराष्ट्र में इसका असर रायगढ़ में ज्यादा देखने को मिल सकता है.

  • मुंबई की बाढ़ में फंसी Jaguar कार, पास में से तेज रफ्तार में निकली बोलेरो, आनंद महिंद्रा बोले- 'ये कार...'

    मुंबई की बाढ़ में फंसी Jaguar कार, पास में से तेज रफ्तार में निकली बोलेरो, आनंद महिंद्रा बोले- 'ये कार...'

    एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसने सभी का दिल जीत लिया. मुंबई की सड़क पर जहां लग्जरी जगुआर कार फंसी हुई थी, उसके पास से महिंद्रा बोलेरो कार तेज रफ्तार में पानी को चीरते हुए निकल गई.

  • Mumbai News: मुंबई में रात भर बारिश से कई जगहों पर पानी भरा, लोकल ट्रेनें भी रुकीं, 10 बड़ी बातें

    Mumbai News: मुंबई में रात भर बारिश से कई जगहों पर पानी भरा, लोकल ट्रेनें भी रुकीं, 10 बड़ी बातें

    मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में लगातार बारिश जारी है. बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है... सड़क और रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा है. कई जगहों पर लोकल ट्रेनें बंद कर दी गई हैं.वहीं कुछ लंबी दूरी की ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. शनिवार को भी हजारों यात्री रास्तों में मध्य रेलवे में अंबरनाथ और बदलापुर के बीच पटरियों पर पानी जमा होने से अंबरनाथ के आगे लोकल सेवा बंद की गई है. साथ ही हार्बर लाइन पर चूनाभट्टी के आगे लोकल बंद है. हार्बर लाइन पर वडाला और कुर्ला के बीच लोकल सेवा रोक दी गई है. मीरा रोड, नालासोपारा, वसई में लगातार बारिश की वजह से कई सोसायटियों में पानी भर गया है. एहतियातन कई इलाकों में बिजली काट दी गई है. फंसे रह गए थे. वहीं बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और जबकि तीन लोग गायब बताए जा रहे हैं.

  • मुंबई बारिश से हुआ बेहाल तो सनी लियोन बोलीं- पता ही नहीं चला...

    मुंबई बारिश से हुआ बेहाल तो सनी लियोन बोलीं- पता ही नहीं चला...

    Mumbai Rains: सनी लियोन (Sunny Leone) की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में सनी मुंबई के मौसम को इंजॉय करती नजर आ रही हैं.

  • Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    देश में मानसून प्रगति में है और अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम इलाके समेत गुजरात के तटीय भागों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर राज्यों के साथ-साथ ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है. निजी क्षेत्र के मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, महाराष्ट्र, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात समेत पश्चिमी तटीय भागों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

  • महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, मुंबई में अभी भी भारी बारिश की चेतावनी, 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, मुंबई में अभी भी भारी बारिश की चेतावनी,  10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मॉनसून के दस्तक देते ही मुंबई में बारिश का कहर जारी है. मुंबई में शनिवार की बारिश की वजह से उत्पन्न घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी. मुंबई में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे शहर में चारों ओर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. मुसलाधार बारिश की वजह से रेल एवं हवाई यातायात में भी बाधा पहुंच रही है. मुंबई में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है, वहीं बीएमसी ने अपने सीनियर अधिकारियों की वीकेंड छुट्टी भी रद्द कर दी है. वहीं, कई दिनों से भीषण गर्मी झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एवं इसके आस पास के इलाकों में आंधी-पानी से यहां के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. पंजाब , हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की रिपोर्ट है. काफी समय से इन राज्यों में भीषण गर्मी का दौर जारी है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आंधी-तूफान एवं आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बीती रात राज्य के 11 जिलों में आंधी और बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गयी.

  • मुंबई पहुंचा मानसून, भारी बारिश के चलते लोकल सेवा प्रभावित, कई इलाकों में भरा पानी

    मुंबई पहुंचा मानसून, भारी बारिश के चलते लोकल सेवा प्रभावित, कई इलाकों में भरा पानी

    मुंबई में मॉनसून के दस्तक देते ही शहर में भारी बारिश हुई. चारों तरफ पानी भर गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के उप निदेशक के एस होसालिकर ने बताया, ‘‘सुबह साढ़े आठ बजे तक कई उपनगरों में भारी बारिश दर्ज की गयी.’’

  • Mumbai Rain: मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच ट्रैफिक कॉन्सटेबल बना हीरो, इस तरह निभाया अपना फर्ज

    Mumbai Rain: मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच ट्रैफिक कॉन्सटेबल बना हीरो, इस तरह निभाया अपना फर्ज

    Mumbai Rain: मुंबई में मानसून आ चुका है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसमें एक ट्रैफिक पुलिसवाला भारी बारिश के बीच अकेले ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com