NDTV Khabar

NDA


'NDA' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • नीतीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पत्र लिखकर कहा-व्यवस्था में कहीं ना कहीं कमी है

    नीतीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पत्र लिखकर कहा-व्यवस्था में कहीं ना कहीं कमी है

    लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर उन पर हमला किया और कहा कि राशन कार्ड बनाना या केन्द्र द्वारा प्राप्त राशन का वितरण लाभार्थियों के बीच करना पूर्णतः राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

  • ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला- 'सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्षी सरकारों को गिराने की हो रही साजिश'

    ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला- 'सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्षी सरकारों को गिराने की हो रही साजिश'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. ममता बनर्जी ने BJP नीत NDA सरकार पर आरोप लगाया कि वह केंद्रीय एजेंसियों एवं धन बल का इस्तेमाल करके विपक्ष शासित राज्यों की चुनी हुई सरकारों को गिराने के प्रयास के लिए 'साजिश रच' रही है.

  • कांग्रेस से बागी सचिन पायलट ने किया ट्वीट, बाढ़ पीड़ित असम-बिहार की करें मदद

    कांग्रेस से बागी सचिन पायलट ने किया ट्वीट, बाढ़ पीड़ित असम-बिहार की करें मदद

    राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले बागी सचिन पायलट ने देशवासियों से असम और बिहार में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की है. गौरतलब है कि बिहार और असम में बीजेपी के नेतृत्व वाला NDA सत्ता में है.  पायलट ने ट्वीट किया, " मैं असम और बिहार में बाढ़ से पीड़ित लोगों और उनके परिजनों के लिए प्रार्थना करता हूं. सिर्फ असम में ही बाढ़ से 68 लोगों ने जान गंवाई है और 30 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि वे बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आएं . "

  • अठावले ने शरद पवार को महाराष्ट्र में सरकार बनाने का सुझाया नया फॉर्मूला, 'BJP में शामिल हो जाएं और...'

    अठावले ने शरद पवार को महाराष्ट्र में सरकार बनाने का सुझाया नया फॉर्मूला, 'BJP में शामिल हो जाएं और...'

    केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने NCP अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से अनुरोध किया कि वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हों और महाराष्ट्र में उनकी पार्टी और भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएं

  • लोक जनशक्ति पार्टी नवंबर तक NDA में बनी रहेगी? रामविलास पासवान ने दिया यह जवाब

    लोक जनशक्ति पार्टी नवंबर तक NDA में बनी रहेगी? रामविलास पासवान ने दिया यह जवाब

    बिहार NDA में चल रही खींचतान के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में बने रहने या इससे अलग होने के सवाल पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का कहना है कि इसका फैसला पार्टी के अध्यक्ष, यानी कि उनके पुत्र चिराग पासवान करेंगे. बिहार में एनडीए की घटक एलजेपी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के बीच खटास बढ़ती जा रही है.

  • चिराग पासवान ने माना कि एनडीए में सब कुछ ठीक ठाक नहीं, पार्टी के जिलाध्यक्ष को हटाया

    चिराग पासवान ने माना कि एनडीए में सब कुछ ठीक ठाक नहीं, पार्टी के जिलाध्यक्ष को हटाया

    लोक जनशक्ति पार्टी ने बुधवार को माना कि बिहार NDA में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. लोक जनशक्ति पार्टी के इस रुख का पता उस समय चला जब अपने ही दल के मुंगेर के जिलाध्यक्ष को इसलिए हटा दिया क्योंकि उन्होंने बयान दिया था कि बिहार में NDA गठबंधन अटूट है.

  • UPSC 2020 Exam Update: यूपीएससी का बड़ा फैसला, सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम के लिए उम्मीदवार बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

    UPSC 2020 Exam Update: यूपीएससी का बड़ा फैसला, सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम के लिए उम्मीदवार बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

    UPSC 2020 Exam Update: देश में कोरोनावायरस के चलते हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं. कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सामान्य रूप से परीक्षाएं आयोजित करना मुश्किल हो रहा है. कोरोना के खतरे के मद्देनजर यूपीएससी (UPSC) ने 4 अक्टूबर को होने वाले सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम (UPSC Civil Service Prelims Exam) देने वाले उम्मीदवारों के हित में बड़ा फैसला लिया है. यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दे रहा है. यानी उम्मीदवार अब अपनी सहूलियत के हिसाब से अपने परीक्षा केंद्रों में बदलाव कर सकते हैं. 

  • बिहार के विधानसभा चुनाव में अब क्यों राशन मुख्य मुद्दा होगा?

    बिहार के विधानसभा चुनाव में अब क्यों राशन मुख्य मुद्दा होगा?

    बिहार के चुनाव में और चुनावी भाषण में राशन एक मुख्य मुद्दा होगा. इसका संकेत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में दे दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त अनाज योजना को पांच महीने और बढ़ाने की घोषणा की.

  • क्या नीतीश कुमार अब 'ऑपरेशन चिराग़' को अंजाम देने में कोशिश में लगे हुए हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'ऑपरेशन चिराग़' को अंजाम देने में कोशिश में लगे हुए हैं?

    सवाल हैं कि नीतीश कुमार और चिराग़ पासवान के बीच इस राजनीतिक तनाव का कारण क्या हैं. जनता दल यूनाइटेड के नेताओं के अनुसार इसका एक बहुत बड़ा कारण  चिराग़ पासवान का लोकसभा और उनके पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का राज्य सभा में होना हैं. लोकसभा और राज्यसभा में होने के चलते विधानसभा चुनाव में उनके लिए बहुत कुछ नहीं बचा है. 

  • 'दो से तीन दिन में सुलझा लिया जाएगा', मणिपुर संकट पर हिमंत विश्व सरमा का बयान

    'दो से तीन दिन में सुलझा लिया जाएगा', मणिपुर संकट पर हिमंत विश्व सरमा का बयान

    मणिपुर में एन बिरेन सिंह की अगुवाई वाली सरकार तब संकट में घिर गयी जब एनपीपी के चार मंत्रियों समेत भाजपा नीत गठबंधन के नौ सदस्यों ने 17 जून को इस्तीफा दे दिया. नेडा के संयोजक ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘चीजें बिल्कुल नियंत्रण में हैं और चिंता की कोई बात नहीं है. हम इस मुद्दे को अगले दो से तीन दिनों में उत्तरपूर्व जनतांत्रिक गठबंधन (नेडा) एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सिद्धांतों की भावना के अनुरूप सुलझा लेंगे.’’

  • Rajya Sabha Elections 2020: कांग्रेस के सामने आज BJP की घेराबंदी तोड़ने की चुनौती, सिंधिया सहित कई दिग्गज मैदान में, 10 बातें

    Rajya Sabha Elections 2020: कांग्रेस के सामने आज BJP की घेराबंदी तोड़ने की चुनौती, सिंधिया सहित कई दिग्गज मैदान में, 10 बातें

    Rajya Sabha Elections 2020: 19 जून यानी शुक्रवार को देश के 10 राज्यों की 24 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने हैं. इनमें से कई सीटों पर मार्च में ही चुनाव होने थे लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इन्हें टाल दिया गया था. अब ये चुनाव आखिरकार कराए जा रहे हैं. इस बीच इन चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों में खूब खींचतान हुई है- खासकर राजस्थान और गुजरात में. कांग्रेस पार्टी ने तो इन दोनों राज्यों में रिसॉर्ट पॉलिटिक्स का सहारा लिया और बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाकर अपने विधायकों को रिसॉर्ट में ठहराया. बीजेपी को अपनी सरकार आराम से चलाने के लिए राज्यसभा में आराम से बहुमत चाहिए. बीजेपी-नीत NDA की सरकार को उच्चसदन यानी राज्यसभा में बहुमत के लिए 30 और सीटों की जरूरत है. 

  • UPSC ने जारी की NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, अब 6 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

    UPSC ने जारी की NDA और  NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, अब 6 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA) और नौसेना अकेडमी (NA) एग्जाम के लिए नोटिस जारी कर दिया है. इन परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख अब 6 जुलाई है. एनडीए  (NDA) और एनए (NA) एग्जाम के लिए नोटिस इस साल दूसरी बार जारी किया गया है. एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी में सेना, नौसेना और वायु सेना की भर्ती के लिए ये परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाती है. बता दें कि एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी के लिए परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. लेकिन इस बार ये परीक्षा सिर्फ एक ही बार कराई जाएगी. 

  • UPSC आज जारी करेगा NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    UPSC आज जारी करेगा NDA और  NA एग्जाम की नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन आज जारी करेगा. यूपीएससी (UPSC) एग्जाम से जुड़ी तमाम जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी करेगा. NDA और NA एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन पहले 10 जून को जारी होने वाली थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था. अब ये नोटिफिकेशन आज जारी की जाएगी. एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी में सेना, नौसेना और वायु सेना की भर्ती के लिए ये परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाती है. बता दें कि एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी के लिए परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. लेकिन इस बार ये परीक्षा सिर्फ एक ही बार कराई जाएगी. 

  • नीतीश बनाम तेजस्वी : अंकगणित और गठबंधन में नीतीश के पक्ष में मुकाबला क्यों दिख रहा ?

    नीतीश बनाम तेजस्वी : अंकगणित और गठबंधन में नीतीश के पक्ष में मुकाबला क्यों दिख रहा ?

    बिहार में अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार वर्सेज़ तेजस्वी यादव होगा. नीतीश कुमार NDA के नेता होंगे और मुख्यमंत्री पद का चेहरा. इस बात पर रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने एक बार फिर मुहर लगा दी और तेजस्वी भी राजद कांग्रेस की तरफ़ से चुनौती देने वाले उम्मीदवार होंगे यह भी कमोबेश साफ़ है.

  • बिहार चुनाव से पहले NDA में खींचतान, चिराग पासवान के बयान पर JDU बोली- नीतीश ही विश्वसनीय चेहरा

    बिहार चुनाव से पहले NDA में खींचतान, चिराग पासवान के बयान पर JDU बोली- नीतीश ही विश्वसनीय चेहरा

    जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार ही "बिहार के 12 करोड़ लोगों के लिए विश्वसनीय चेहरा" हैं और राज्य में राजग (NDA) को उनके नेतृत्व के लिए पासवान के पिता तथा लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान से भी मंजूरी मिली थी.

  • बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    Bihar Elections: लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने शुक्रवार को बिहार की राजनीति में अपने एक बयान में बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का नेतृत्व किसके हाथ में होगा यह भाजपा तय करेगी, कहकर फिर से अटकलों का बाजार तेज कर दिया है. इस बयान के कई अर्थ दिल्ली से पटना तक निकाले जा रहे हैं. बिहार एनडीए के कई नेताओं का कहना है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री रविवार की शाम को डिजिटल रैली के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने जा रहे हैं जिसमें नीतीश के नेतृत्व पर मुहर लगाना एक औपचारिकता मात्र है. ऐसे में इस बयान का आना बेतुका लगता है.

  • UPSC 2020: यूपीएससी का ऐलान, NDA-NA के लिए होगा एक ही एग्जाम

    UPSC 2020: यूपीएससी का ऐलान, NDA-NA के लिए होगा एक ही एग्जाम

    एनडीए और भारतीय नौसेना अकेडमी में सेना, नौसेना और वायु सेना की भर्ती के लिए परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाती है. ये परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. यूपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एनडीए और एनए परीक्षा (I) और एनडीए और एनए परीक्षा (II) दोनों के लिए ही एग्जाम 6 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. पहले एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जनवरी के महीने में जारी की गई थी, जिसका एग्जाम 19 अप्रैल को आयोजित किया जाना था. लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com