NDTV Khabar

NDTV


'NDTV' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    एक तरफ सरकार कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग लड़ने वाले डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को फ्रंटलाइन वॉरियर्स या कोरोना वॉरियर्स कह रही है, तो वहीं दूसरी ओर सरकार ने संसद में कहा है कि उनके पास कोरोना के चलते जान गंवाने वालों या इस वायरस से संक्रमित होने वाले डॉक्टरों व अन्य मेडिकल स्टाफ का डेटा नहीं है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्र सरकार के इस बयान पर नाराजगी जताई है. IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर राजन शर्मा ने NDTV इंडिया से खास बातचीत में कहा, 'बड़े दुखी मन से यह चिट्ठी लिखी गई है कि विडंबना है कि मेरे डॉक्टर साथी, नर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स सारे देश की सेवा में जुटे हुए हैं और अगर हमको स्टेट सब्जेक्ट की तरह बांट दिया जाए तो इससे बड़ी विडंबना मेडिकल सिस्टम में हो नहीं सकती.'

  • उर्मिला मातोंडकर का कंगना रनौत पर निशाना, बोलीं-फिल्म इंडस्ट्री नशेड़ी है तो पीएम मोदी ने मिलने के लिए क्यों बुलाया

    उर्मिला मातोंडकर का कंगना रनौत पर निशाना, बोलीं-फिल्म इंडस्ट्री नशेड़ी है तो पीएम मोदी ने मिलने के लिए क्यों बुलाया

    उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने कहा: "अगर हमारी इंडस्ट्री नशेड़ियों का अड्डा है तो इतने सालों तक कैसे देश की सबसे बड़ी इंडस्ट्री रह पाई."

  • NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की इस खबर के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी, जिसके बाद सरकार हरकत में आई कार्रवाई शुरू हुई- महू में एक कांग्रेस नेता और कारोबारी पर छापा मारकर दावा किया गया कि 50 करोड़ का राशन घोटाला हुआ है, लेकिन वहीं अनूपपुर जहां 2253 क्विंटल चावल एक गोदाम से "गायब" हो गया, वहां साल भर बाद भी सरकारी अनुशंसा के बावजूद एफआईआर नहीं लिखी गई है. अनूपपुर खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह का निर्वाचन क्षेत्र है. 

  • NTA JEE Main Result 2020 आज आने की उम्मीद, जानिए क्या है BE/BTech मार्क्स कैलकुलेशन स्कीम

    NTA JEE Main Result 2020 आज आने की उम्मीद, जानिए क्या है BE/BTech मार्क्स कैलकुलेशन स्कीम

    JEE Main 2020: जेईई मेन परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन 2020 रिजल्ट आज जारी करेगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा.  जेईई मेन का रिजल्ट प्रतिशत अंकों के रूप में होगा. बता दें कि जेईई मेन परीक्षा इस बार 1 सितंबर से 6 सितंबर तक 2 अलग शिफ्ट्स में आयोजित की गई. एनटीए के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि रिजल्ट की तारीख और समय के बारे में सही जानकारी आज शाम तक दी जा सकती है. हालांकि, ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, जेईई मेन की रैंक 11 सितंबर को जारी होंगी. 

  • घोटाला: ट्रैक्टर की जगह 'चाइना माल', NDTV को मिली रिपोर्ट पढ़कर हर कोई हैरान

    घोटाला:  ट्रैक्टर की जगह 'चाइना माल', NDTV को मिली रिपोर्ट पढ़कर हर कोई हैरान

    मध्यप्रदेश में उद्यानिकी विभाग में करोड़ों रुपए का घोटाला सामने आया है, जिसमें सामान खरीदे बिना ही भुगतान कर दिया गया. आरोप ये भी है कि नेताओं-अफसरों की मिलीभगत से घोटाला करने के लिए अफसरों ने न सिर्फ नियम बदले, बल्कि किसानों को घटिया उपकरण मुहैया कराए. किसानों की सब्सिडी का हिस्सा भी सीधा निजी कंपनी को भुगतान कर दिया गया है. वहीं एक दूसरे मामले में करोड़ों के पौधे सिर्फ कागजों पर ही लगा दिये गये. इस घोटाले के तार गुजरात, छत्तीसगढ़ होते मध्यप्रदेश से जुड़े हैं. 

  • कोई भी मोड़ ले सकता है भारत और चीन के बीच का मौजूदा गतिरोध : सूत्र

    कोई भी  मोड़ ले सकता है भारत और चीन के बीच का मौजूदा गतिरोध : सूत्र

    India-china Border Dispute: भारत और चीन के बीच जारी मौजूदा गतिरोध कोई भी मोड़ ले सकता है. सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने NDTV से यह बात कही. यह बात करते हुए उन्‍होंने स्‍थानीय या आरपार के संघर्ष की आशंका से इनकार नहीं किया.

  • सीरियल साइबरस्टाकर गिरफ्तार, 700 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो मिले

    सीरियल साइबरस्टाकर गिरफ्तार, 700 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो मिले

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के साइबर सेल ने एक सीरियल साइबरस्टाकर (Cyberstalker) को गिरफ्तार किया है. गुजरात के भाव नगर से गिरफ्तार इस साइबर स्टॉकर के इनबॉक्स से 700 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो (Objectionable photos) मिले हैं. साइबर सेल की डीसीपी डॉ रश्मि करंदीकर ने NDTV को बताया कि 4 सितंबर को शिकायत मिली थी कि कोई व्यक्ति इंस्टाग्राम (Instagram) एकाउंट हैक करके लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाकर उन्हें न सिर्फ ब्लैकमेल कर रहा है बल्कि मोलेस्ट भी कर रहा है.

  • श‍िवसेना के साथ विवाद से दो साल पहले ही कंगना रनौत को भेजा गया था अवैध निर्माण के ख‍िलाफ नोटिस

    श‍िवसेना के साथ विवाद से दो साल पहले ही कंगना रनौत को भेजा गया था अवैध निर्माण के ख‍िलाफ नोटिस

    बॉलीवुड अभ‍िनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का आज भले ही श‍िवसेना (Shiv Sena) के साथ विवाद चल रहा हो लेकिन उनके मुंबई ऑफिस में अवैध निर्माण (Notice On Illegal Alterations) को लेकर दो साल पहले भी उन्हें चेतावनी दी गई थी और NDTV को पता चला है क‍ि तब भी कंगना (Kangana Ranaut) ने अदालत की शरण ली थी.

  • NDTV की खबर का असर : सरकारी राशन में बंटे खराब चावलों पर PMO ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की

    NDTV की खबर का असर : सरकारी राशन में बंटे खराब चावलों पर PMO ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की

    मध्यप्रदेश में आदिवासी बहुल मंडला और बालाघाट में सरकारी राशन में जो चावल बंटे वो भेड़ बकरियों के खाने लायक है. एनडीटीवी की इस खबर का बड़ा असर हुआ है.

  • NDTV की खबर का असर: PDS में घटिया चावल वितरण पर सख्त हुए शिवराज सिंह

    NDTV की खबर का असर: PDS में घटिया चावल वितरण पर सख्त हुए शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बालाघाट और मंडला जिलों में घटिया चावल के वितरण पर सख्ती बरती है. बालाघाट-मंडला जिलों के चावल की गुणवत्ता कार्य के लिए जिम्मेदार गुणवत्ता नियंत्रकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. वहीं बालाघाट के जिला प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है. संबंधित मिलर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. 

  • संसद में प्रश्नकाल के मुद्दे पर विपक्ष को मिली आधी जीत, लिखित उत्तर दिए जाएंगे

    संसद में प्रश्नकाल के मुद्दे पर विपक्ष को मिली आधी जीत, लिखित उत्तर दिए जाएंगे

    संसद के आगामी सत्र में प्रश्नकाल समाप्त करने पर भारी हंगामे के बाद सरकार ने कहा है कि वह "अतारांकित प्रश्न" (Unstarred Questions) की इजाजत देगी, जिसका अर्थ है कि लिखित उत्तर प्राप्त होंगे. सरकार के इस दावे के बाद यह मोड़ आया कि विपक्ष के नेताओं के साथ चर्चा के बाद ही प्रश्नकाल रोका गया था. उस समय तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ 'ब्रायन के अलावा किसी ने आपत्ति नहीं जताई थी. एनडीटीवी से यह बात केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कही है. उन्होंने कहा है कि लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने इस कदम पर सहमति जताई है. संसदीय कार्य मंत्री ने NDTV को बताया कि "यह अच्छा नहीं है कि सहमत होने के बाद नेता सार्वजनिक रूप से यह कहना शुरू कर देते हैं कि वे सहमत नहीं हैं."

  • जेल से रिहा होने के बाद बोले डॉ. कफील खान- राजा 'राजधर्म' नहीं, 'बालहठ' कर रहा है

    जेल से रिहा होने के बाद बोले डॉ. कफील खान- राजा 'राजधर्म' नहीं,  'बालहठ' कर रहा है

    जेल से बाहर आने के बाद डॉक्टर कफील खान ने NDTV से बातचीत में बताया कि पिछले 7 महीनों में जेल में उनका समय कितना कठिन रहा. डॉक्टर कफील  (Dr Kafeel Khan)  के अनुसार जनवरी में उन्हें गिरफ्तार करने के बाद जब उन्हें जेल लेकर गए तो पहले पांच दिन बुरी तरह से प्रताड़ित किया. उनके अनुसार न तो उन्हें खाना दिया और न ही पानी, साथ ही कुछ अजीबो-गरीब सवाल भी पूछे गए.

  • जीडीपी में भारी गिरावट पर NDTV से बोले मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार, 'सबसे बुरा दौर गुजर चुका'

    जीडीपी में भारी गिरावट पर NDTV से बोले मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार, 'सबसे बुरा दौर गुजर चुका'

    चालू वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून तिमाही में भारत की जीडीपी (GDP) में 23.9 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गई.

  • Covid-19 से जर्नलिस्ट नीलांशु शुक्ला का निधन, प्रियंका गांधी ने पत्रकारों के लिए की बीमा कवर की मांग

    Covid-19 से जर्नलिस्ट नीलांशु शुक्ला का निधन, प्रियंका गांधी ने पत्रकारों के लिए की बीमा कवर की मांग

    कोरोनावायरस से संक्रमित पत्रकार नीलांशु शुक्ला का मंगलवार की सुबह निधन हो गया. नीलांशु पिछले कई दिनों से कोरोना से लड़ रहे थे, लेकिन कोविड कॉम्पलिकेशंस के चलते मंगलवार को उनका निधन हो गया. नीलांशु अतीत में NDTV के कर्मचारी रह चुके थे और फिलहाल India Today Group के साथ जुड़े हुए थे

  • National Nutrition Week 2020: औषधीय गुणों से भरपूर इन फूड्स को खाने में जरूर करें शामिल

    National Nutrition Week 2020: औषधीय गुणों से भरपूर इन फूड्स को खाने में जरूर करें शामिल

    National Nutrition Week 2020: नेशनल न्यूट्रिशन वीक में सेमिनार, रोड शो आदि के द्वारा लोगों को हेल्दी फूड्स और उनके प्रभावों के बारे में जानकारी देकर जागरुक किया जाता है

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में आया नया मोड़, दवाई को लेकर बहन का एक और व्हाट्सएप चैट

    सुशांत सिंह राजपूत केस में आया नया मोड़, दवाई को लेकर बहन का एक और व्हाट्सएप चैट

    NDTV द्वारा एक्सेस किए गए चैट के रिकॉर्ड में सुशांत की बहन प्रियंका इलाज और दवाओं के बारे में बातचीत कर रही थीं. जबकि सुशांत के पिता ने पटना में दर्ज FIR में दावा किया है कि उन्हें अपने बेटे के मानसिक रोग के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि बिना उनकी जानकारी के बेटे का मानसिक इलाज कराया जा रहा था.

  • सुजैन खान ने बताया कैसे कोरोना वायरस महामारी के बीच फैमिली और काम दोनों कर रही हैं मैनेज

    सुजैन खान ने बताया कैसे कोरोना वायरस महामारी के बीच फैमिली और काम दोनों कर रही हैं मैनेज

    सुजैन आगे कहती हैं कि कोरोनावायरस महामारी के कारण इन दिनों लोग घर से काम कर रहे हैं, बच्चे घर से ऑनलाइन क्लास कर रहे हैं. तो ऐसे में घर ही ऑफिस और स्कूल दोनों बन गया है. इसलिए इन दिनों हम ज्यादा अच्छे से घर सजा रहे हैं ताकि फैमिली मेंबर को घर में रहना ज्यादा अच्छा लगे और वह आराम से काम कर सकें. 

  • हम सुशांत सिंह राजपूत केस को महीनों के लिए प्राइम टाइम मुद्दा नहीं बना सकते: NDTV से बोले चेतन भगत

    हम सुशांत सिंह राजपूत केस को महीनों के लिए प्राइम टाइम मुद्दा नहीं बना सकते: NDTV से बोले चेतन भगत

    चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने कहा: "हम सभी सुशांत का आदर करते थे, मैं उनसे प्यार करता था. जब 'काई पो चे' नहीं बनी थी. और  '3 इडियट्स' के बाद मेरी फिल्म शुरू नहीं हो रही थी."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com