NDTV Khabar

NDTV Reporter


'NDTV Reporter' - 408 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक साल में हासिल कीं तीन दर्जन उपलब्धियां

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक साल में हासिल कीं तीन दर्जन उपलब्धियां

    केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने अपने रिपोर्ट कार्ड में जम्मू और कश्मीर प्रशासन की तीन दर्जन उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया है. पिछले साल 5 अगस्त को राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के रूप में पुनर्गठित होने के बाद यह उपलब्धियां हासिल हुई हैं. NDTV को यह रिपोर्ट कार्ड मिला है.

  • राबोबैंक की रिपोर्ट : चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर का भारत को नहीं मिल सका ज्यादा फायदा

    राबोबैंक की रिपोर्ट : चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर का भारत को नहीं मिल सका ज्यादा फायदा

    चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर का भारत को ज्यादा फायदा नहीं मिला. NDTV को मिली राबोबैंक (Rabobank) की ताजा रिसर्च रिपोर्ट में यह बात कही गई है. राबोबैंक की रिपोर्ट "Decoupling US-China Supply Chains: High tech on the move" शीर्षक से आई है. राबोबैंक का आकलन है कि ट्रेड वॉर की वजह से चीन से अमेरिका को होने वाला निर्यात घटा है. लेकिन अमेरिका के साथ अच्छे संबंध होने और लोकल मैन्युफैक्चरिंग बेस को मजबूत करने की कोशिश के बावजूद भारत को इसका ज्यादा फायदा नहीं मिला है.

  • कुपोषण को लेकर UN की रिपोर्ट पर बोले पूर्व खाद्य सचिव- सरकार के 5 किलो अनाज देने से नहीं चलेगा काम

    कुपोषण को लेकर UN की रिपोर्ट पर बोले पूर्व खाद्य सचिव- सरकार के 5 किलो अनाज देने से नहीं चलेगा काम

    सुप्रीम कोर्ट के फूड कमिश्नर रह चुके और भारत सरकार के पूर्व खाद्य सचिव एनसी सक्सेना ने NDTV से बातचीत में कहा कि UN की फूड सिक्योरिटी पर आई रिपोर्ट भारत के लिए बहुत अहम है. न्होंने कोरोना से इस दिशा में बढ़ती मुश्किलों की ओर भी सरकार के ध्यान की जरूरत बताई.

  • Coronavirus: चेन्नई एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को नहीं मिलेगी ट्रॉली, किए जाएंगे ये बदलाव

    Coronavirus: चेन्नई एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को नहीं मिलेगी ट्रॉली, किए जाएंगे ये बदलाव

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट अथॉरिटी इस बात को लेकर तैयारी कर रहा है कि एयरपोर्ट पर किसी भी यात्री का फिजिकल टच न हो. मसलन, वह ट्रॉली या एयरपोर्ट से जुड़े किसी भी सामान को हाथ लगाने से बचा रहे. एक अधिकारी ने NDTV से कहा कि एयरपोर्ट पर ट्रॉली नहीं मिलेंगी.

  • दिल्‍ली में इस हिंसा को क्‍यों बढ़ने दिया गया?

    दिल्‍ली में इस हिंसा को क्‍यों बढ़ने दिया गया?

    मंगलवार को दिल्ली शांत नहीं हो सकी है. जैसे ही लगता है कि हालात सामान्य हो रहे हैं, कहीं और से हिंसा और घायलों की खबरें आने लगती हैं. इस हिंसा को नहीं रोक पाने के लिए कौन ज़िम्मेदार है. यह सवाल गृहमंत्री अमित शाह से शुरू होता है, फिर पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक पर जाता है फिर उप राज्यपाल और फिर मौके पर तैनात पुलिस पर पहुंचते ही दोनों पक्षों में बंट जाता है, जो अपना संतुलन खो चुके हैं और पथराव से लेकर गोलीबारी पर उतर आए हैं.

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के 135 घायलों में से आधे लोगों को लगी गोली : GTB अस्पताल

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के 135 घायलों में से आधे लोगों को लगी गोली : GTB अस्पताल

    नागरिकता क़ानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. रविवार यानी 23 फ़रवरी को मौजपुर से शुरू हुई हिंसा अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में फैल चुकी है. सोमवार को जाफ़राबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर, भजनपुरा, यमुना विहार समेत कई इलाक़ों में हिंसा हुई है.

  • दिल्ली में हिंसा के दौरान सशस्त्र भीड़ ने NDTV के रिपोर्टरों पर किया हमला

    दिल्ली में हिंसा के दौरान सशस्त्र भीड़ ने NDTV के रिपोर्टरों पर किया हमला

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर जारी बवाल के बीच सशस्त्र भीड़ ने आज NDTV के तीन रिपोर्टरों और एक कैमरापर्सन पर हमला कर दिया. वो बस अपना काम कर रहे थे. वहां कोई पुलिसवाला मौजूद नहीं था.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के स्‍वागत के लिए सज चुकी है दिल्‍ली, कुछ ऐसी हैं तैयारियां

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के स्‍वागत के लिए सज चुकी है दिल्‍ली, कुछ ऐसी हैं तैयारियां

    Donald Trump in India: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर दिल्‍ली में खास इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह होर्डिंग्‍स लगाई गई हैं. दिल्‍ली दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप राष्ट्रपति भवन भी जाएंगे.

  • पानी पॉलिटिक्स : दो करोड़ की आबादी वाली दिल्ली शहर में यह कैसी सैंपलिंग?

    पानी पॉलिटिक्स : दो करोड़ की आबादी वाली दिल्ली शहर में यह कैसी सैंपलिंग?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय उपभोक्ता मामले मंत्री रामविलास पासवान पर गड़बड़ी का आरोप यह कहते हुए लगाया था कि पासवान उन 11 जगहों की डिटेल नहीं बता रहे जहां से भारतीय मानक ब्यूरो ने सैंपल उठाए थे और वह फेल हो गए थे. रामविलास पासवान ने मंगलवार को उन 11 जगहों की डिटेल सार्वजनिक कर दी जिसके बाद NDTV संवाददाता शरद शर्मा ने इन जगहों का जायज़ा लिया.

  • ऑटो के बाद अब टेक्सटाइल सेक्टर में मंदी की मार, बड़ी तादाद में गईं नौकरियां

    ऑटो के बाद अब टेक्सटाइल सेक्टर में मंदी की मार, बड़ी तादाद में गईं नौकरियां

    अंग्रेज़ी समाचारपत्र 'इंडियन एक्सप्रेस' में मंगलवार को आधे पेज का एक बड़ा-सा विज्ञापन छपा है, जिसमें नौकरियां खत्म होने के बाद फैक्टरी से बाहर आते लोगों का स्केच बनाया गया है. इसके नीचे बारीक आकार में लिखा है कि देश की एक-तिहाई धागा मिलें बंद हो चुकी हैं, और जो चल रही हैं, वे भारी घाटे में हैं. उनकी स्थिति ऐसी भी नहीं है कि वे भारतीय कपास ख़रीद सकें, सो, कपास की आगामी फ़सल का कोई ख़रीदार नहीं होगा. अनुमान है, 80,000 करोड़ रुपये का कपास उगने जा रहे है, सो, इसका असर कपास के किसानों पर भी होगा."

  • राम का नाम आराधना के लिए या हत्या के लिए?

    राम का नाम आराधना के लिए या हत्या के लिए?

    इस सवाल पर लौट आइये इससे पहले कि हम जवाब देने के बजाए नज़रें चुराने लगें. राम का नाम साधना और अराधना के लिए है या इसके नाम पर हत्या करने के लिए है. अभी भले लगता हो कि हमारी ड्राइंग रूम से दूर शायद दिल्ली से बहुत दूर कुछ लोगों का यह काम है और भारत जैसे देश में अपवाद हैं तो आप गलती कर रहे हैं. इनके पीछे की सियासी खुराक कहां से आ रही है, आप इतने भी भोले नहीं है कि सब बताना ही पड़े.

  • झूठ के दौर में दुनिया को आईना दिखाती है सुनयना की आवाज

    झूठ के दौर में दुनिया को आईना दिखाती है सुनयना की आवाज

    ऐसे दौर में जब टीवी स्क्रीन पर न्यूज चैनल से दिनरात आती ‘तू,तू—मैं,मैं’ की डरावनी आवाजों से लोग आजिज आ चुके हों, सातवी कक्षा में पढ़ने वाली एक बच्ची सुनयना के मार्फत कही गई कहानी नजीर बनकर आती है. यदि आप इस कहानी में को यूं न भी मानें कि इसे बतौर एंकर एनडीटीवी के प्रमुख प्रणय रॉय अंजाम दे रहे हैं तो ही इसका महत्व कम नहीं हो जाता! आप केवल यह देखिए कि वह किस धैर्य से बातें करके जीवन के तमाम सवालों को सामने ला रहे हैं, इसलिए आलोचना के खतरे को समझते हुए भी मैं कह रहा हूं कि यह हालिया समय की सबसे बेहतरीन टीवी रिपोर्ट है.

  • Dantewada Ground Report: ग्रामीण से मिलने का मोह छोड़ अगर मान लेते पुलिस की सलाह तो बच सकती थी बीजेपी नेता की जान

    Dantewada Ground Report: ग्रामीण से मिलने का मोह छोड़ अगर मान लेते पुलिस की सलाह तो बच सकती थी बीजेपी नेता की जान

    छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने भीमा मंडावी को उस रूट पर (Naxal Attack in Dantewada) न जाने की सलाह दी थी.लेकिन बछेली में सभा को संबोधित करने के बाद थोड़ी दूर पर लगे हाट में लोगों से मिलने का मोह वह छोड़ नहीं पाए. और इसी वजह से उन्होंने पुलिस की सलाह के बाद भी उस इलाके में जाने का फैसला किया.

  • किसके लिए रफाल डील में डीलर और कमीशनखोर पर मेहरबानी की गई?

    किसके लिए रफाल डील में डीलर और कमीशनखोर पर मेहरबानी की गई?

    सरकार बार-बार कहती है कि रफाल डील में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है. वही सरकार एक बार यह भी बता दे कि रफाल डील की शर्तों में भ्रष्टाचार होने पर कार्रवाई के प्रावधान को क्यों हटाया गया? वह भी प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली रक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में इसे हटाया गया.

  • राफेल पर बवाल : एन राम ने NDTV से कहा- सरकार ने अहम जानकारी कोर्ट को नहीं दी

    राफेल पर बवाल : एन राम ने NDTV से कहा- सरकार ने अहम जानकारी कोर्ट को नहीं दी

    राफेल सौदे को लेकर शुक्रवार क 'द हिंदू' में छपी एक खबर को लेकर संसद से सड़क तक माहौल गर्म रहा. ख़बर के मुताबिक राफ़ेल को लेकर पीएमओ अलग से सौदेबाज़ी कर रहा था जिस पर रक्षा मंत्रालय ने कड़ा ऐतराज़ जताया था. इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने सीधे पीएम पर निशाना साधा जबकि रक्षा मंत्री संसद और बाहर इस आरोप को गलत बताती रहीं.

  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बेटे का विदेशों में काले धन का कारखाना : 'कैरवां' की रिपोर्ट

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बेटे का विदेशों में काले धन का कारखाना : 'कैरवां' की रिपोर्ट

    कौशल श्रॉफ नाम के एक खोजी पत्रकार ने अमेरिका, इंग्लैंड, सिंगापुर और केमैन आइलैंड से दस्तावेज़ जुटाकर डोभाल के बेटों की कंपनी का खुलासा किया है. 'कैरवां' पत्रिका के अनुसार ये कंपनियां हेज फंड और ऑफशोर के दायरे में आती हैं. टैक्स हेवन वाली जगहों में कंपनी खोलने का मतलब ही है कि संदिग्धता का प्रश्न आ जाता है और नैतिकता का भी. यह कंपनी 13 दिन बाद 21 नवंबर 2016 को टैक्स केमन आइलैंड में विवेक डोभाल अपनी कंपनी का पंजीकरण कराते हैं.

  • कुछ खास है प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की 'शादी का लड्डू', देखें तस्वीरें...

    कुछ खास है प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की 'शादी का लड्डू', देखें तस्वीरें...

    वहीं दूसरी तरफ 'द स्काई इज पिंक' में प्रियंका चोपड़ा के को-स्टार फरहान अख्तर मिठाई नहीं मिल पाई.

  • Weather Report : उत्तर प्रदेश में बीते 48 घंटों में 16 की मौत, पढ़ें- इस हफ्ते कब होगी आपके राज्य में बारिश

    Weather Report : उत्तर प्रदेश में बीते 48 घंटों में 16 की मौत, पढ़ें- इस हफ्ते कब होगी आपके राज्य में बारिश

    उत्तर प्रदेश में पिछले 48 घंटों की बारिश ने ज़बरदस्त तबाही मचाई है. बिजली गिरने और मकान ढहने के अलग-अलग हादसों में 16 लोगों की जान चली गई. सबसे ज़्यादा छह मौतें शाहजहांपुर में बिजली गिरने से हुई हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com