NDTV Khabar

NDTV Live


'NDTV Live' - 128 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • किसान नेता बोले- यह भविष्य की लड़ाई है, सरकार हां भी नहीं कर रही, मना भी नहीं

    किसान नेता बोले- यह भविष्य की लड़ाई है, सरकार हां भी नहीं कर रही, मना भी नहीं

    Farmers Protest: किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज (गुरुवार) 15वां दिन है. पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं. वह तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं. किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा (Baldev Singh Sirsa) ने NDTV से बातचीत में कहा कि किसानों ने पहली बैठक में ही सरकार से कहा था कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं. सरकार बिल्कुल नहीं झुकी है.

  • BJP ने कहा, शाम तक तय करेंगे नेतृत्व - क्या यह नीतीश कुमार के लिए चेतावनी है?

    BJP ने कहा, शाम तक तय करेंगे नेतृत्व - क्या यह नीतीश कुमार के लिए चेतावनी है?

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने NDTV से कहा कि 'मोदीजी की छवि ने हमें इस चुनाव में आगे बढ़ाया है. हम शाम तक सरकार गठन और नेतृत्व पर फैसला लेंगे.'उनके इस बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी राज्य में मुख्यमंत्री के नए चेहरे पर विचार कर सकती है.

  • MP Board 12th Result 2020 Live Updates: मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, 68.81% स्टूडेंट्स हुए पास

    MP Board 12th Result 2020 Live Updates: मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी,  68.81% स्टूडेंट्स हुए पास

    Madhya Pradesh MPBSE 12th Result 2020 Live Updates: मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी करेगा. रिजल्ट 3 बजे तीनों स्ट्रीम साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के लिए जारी किया जाएगा. मध्य प्रदेश बोर्ड के करीबी सूत्रों ने NDTV को इस बात की जानकारी दी है. 12वीं क्लास का रिजल्ट मध्य प्रदेस बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in और mpbse.mponline.gov.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड पर मौजूद अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकेंगे. मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा में इस बार 8.5 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. परीक्षा मध्य प्रदेश के 3,682 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थीं. 

  • Rajasthan Congress Government Crisis Updates: NDTV से बोले सचिन पायलट - BJP में कभी नहीं जाऊंगा

    Rajasthan Congress Government Crisis Updates: NDTV से बोले सचिन पायलट - BJP में कभी नहीं जाऊंगा

    कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान (Rajasthan Congress) में बागी विधायकों (Rebel MLAs) के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. इनमें सचिन पायलट भी शामिल हैं. बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है, जिसके तहत पार्टी ने राजस्थान विधानसभा स्पीकर से उनकी विधानसभा सदस्यता को रद्द करने की कार्रवाई (Disqualification Proceedings) का आग्रह किया है.

  • दिल्ली में हिंसा पर जीशान अय्यूब ने किया ट्वीट, बोले- वो पागल हो चुके हैं...वो मर चुके हैं...

    दिल्ली में हिंसा पर जीशान अय्यूब ने किया ट्वीट, बोले- वो पागल हो चुके हैं...वो मर चुके हैं...

    बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) को लेकर ट्वीट किया है, 'जो लोग अभी दिल्ली के violence को support कर रहे हैं, वो पागल हो चुके हैं...'

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के स्‍वागत के लिए सज चुकी है दिल्‍ली, कुछ ऐसी हैं तैयारियां

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के स्‍वागत के लिए सज चुकी है दिल्‍ली, कुछ ऐसी हैं तैयारियां

    Donald Trump in India: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर दिल्‍ली में खास इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह होर्डिंग्‍स लगाई गई हैं. दिल्‍ली दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप राष्ट्रपति भवन भी जाएंगे.

  • बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट हुआ वायरल, लिखा- जब से खुदा हाफिज-अल्लाह हाफिज और जय सिया राम-जय श्री राम हो गया...

    बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट हुआ वायरल, लिखा- जब से खुदा हाफिज-अल्लाह हाफिज और जय सिया राम-जय श्री राम हो गया...

    CAA Protest: नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर शुक्रवार को भी दिल्ली में की जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं.

  • प्रदर्शन कर रहे लोगों को सिख ने खिलाया लंगर, बोले- 'खोल दो गुरुद्वारे के दरवाजे, कोई भी...' देखें Video

    प्रदर्शन कर रहे लोगों को सिख ने खिलाया लंगर, बोले- 'खोल दो गुरुद्वारे के दरवाजे, कोई भी...' देखें Video

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों (Jamia Students) के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र आगे आए, जो नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रहे हैं.

  • प्रदर्शन के बाद जामिया स्टूडेंट्स ने आधी रात को की सड़क की सफाई, जमकर हो रही तारीफ, देखें Video

    प्रदर्शन के बाद जामिया स्टूडेंट्स ने आधी रात को की सड़क की सफाई, जमकर हो रही तारीफ, देखें Video

    नई दिल्ली (New Delhi) में जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia-JMI) परिसर में पुलिस की कार्रवाई के एक दिन बाद, छात्रों और पूर्व छात्रों (Jamia Students) द्वारा विश्वविद्यालय की ओर जाने वाली सड़कों की सफाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

  • Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results: कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) में बीजेपी ने जबरदस्‍त जीत हासिल की है और कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. अब तक घोषित नतीजों में बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि एक अन्‍य पर उसके उम्‍मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है. वहीं कांग्रेस के खाते में केवल 2 सीटें गई हैं.

  • Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) के लिए जारी मतगणना में BJP को बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. इस समय कर्नाटक में कुल 207 विधायक हैं. बहुमत के लिए जरूरी 104 से एक अधिक 105 विधायक भाजपा के पास हैं. अब 15 और विधायकों के चुनाव के बाद सदन की सदस्य संख्या 222 हो जाएगी, सो, ऐसे में बहुमत के लिए भाजपा को 112 विधायक चाहिए होंगे.

  • महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सोचा नहीं कि 'रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा', NDTV से बोले वरिष्ठ वकील

    महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सोचा नहीं कि 'रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा', NDTV से बोले वरिष्ठ वकील

    सुप्रीम कोर्ट के महाराष्ट्र (Maharashtra) को लेकर फैसले के बाद वरिष्ठ वकील और संविधान के जानकार संजय हेगड़े ने कहा कि अभी मैच जारी है, यह कह सकते हैं कि कल पता लगेगा. सारे पत्र को देखकर कार्यवाही होगी. उन्होंने कहा कि राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के फैसले को अनुचित कह सकते हैं, गैरकानूनी नहीं है. फैसला बाद में बदला जा सकता है. संजय हेगड़े ने NDTV से कहा कि इमरजेंसी तो थी नहीं, पर पुराना गाना है... 'रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा.' शायद राज्यपाल ने सुबह का आलम नहीं देखा है.

  • कुछ ऐसा है अजीत डोभाल के जासूस से NSA बनने तक का सफर, जानिए 10 खास बातें

    कुछ ऐसा है अजीत डोभाल के जासूस से NSA बनने तक का सफर, जानिए 10 खास बातें

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद घाटी की सुरक्षा की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit doval) वहां मौजूद हैं. अजित डोभाल श्रीनगर में हैं और हालात पर नजर बनाए हुए हैं. अजीत डोभाल के कंधों पर देश की सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारी है. अजीत डोभाल (Ajit doval) सर्जिकल स्‍ट्राइक के मास्‍टर माइंड माने जाते हैं. वह सैन्य सम्मान कीर्ति चक्र पाने वाले पहले पुलिस अफसर हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit doval) पर फिल्म निर्देशक नीरज पांडे एक फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे. डोभाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र का खास माना जाता है. डोभाल की पहचान एक तेज़-तर्रार जासूस की रही है. लोग उन्हें भारत का जेम्स बॉन्ड भी कहते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक में अजीत डोभाल की अहम भूमिका रही है. उरी में हुए आंतकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में आतंकवादियों के लॉच पैड को ध्वस्त किया था. वहीं, इससे पहले मणिपुर में हुए आतंकवादी हमलों का जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर करीब दो किलोमीटर घुसकर सैन्य कार्रवाई की थी. देश की सुरक्षा को लेकर अजीत डोभाल ने कई बड़े कदम उठाए और दुश्मनों को ये संदेशा दिया कि भारत अब आक्रामक रक्षा नीति अपना चुका है. अजीत डोभाल से जुडे़ कई किस्से काफी मशहूर हैं. आइए जानते हैं अजीत डोभाल के जीवन और उनसे जुड़े कुछ रोमांचक किस्सों के बारे में: 

  • शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख

    शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख

    देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सोमवार को मजबूती का रुख है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10.34 बजे 256.83 अंकों की मजबूती के साथ 39,872.73 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 68.30 अंकों की बढ़त के साथ 11,938.95 पर कारोबार करते देखे गए.

  • Election Results 2019: तेजस्‍वी सूर्या जीत की ओर, कहा- कमल के निशान पर पड़ा हर वोट PM मोदी को

    Election Results 2019: तेजस्‍वी सूर्या जीत की ओर, कहा- कमल के निशान पर पड़ा हर वोट PM मोदी को

    कर्नाटक की बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) आगे चल रहे (Karnataka Election Results 2019) हैं. तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) यहां कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद से काफी आगे चल रहे हैं. NDTV से बातचीत में तेजस्वी सूर्या ने कहा, '' बेंगलुरु दक्षिण की जनता ने जो प्यार दिया मैं उसका बहुत आभारी हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता ने जो प्यार दिया है, उससे मैं बहुत अभिभूत हूं. इस देश में कमल के निशान पर जो भी वोट पड़ा है उसका पूरा श्रेय नरेंद्र नरेंद्र मोदी को जाता है जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश सेवा में समर्पित कर दिया.''

  • Election Results 2019: इस तरह जान सकते हैं चुनाव के नतीजों की पल-पल की जानकारी

    Election Results 2019: इस तरह जान सकते हैं चुनाव के नतीजों की पल-पल की जानकारी

    Election Results 2019: चुनाव के सही नतीजे जानने के लिए आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि इंटरनेट पर चुनाव परिणामों को किस तरह ढूंढा जाए. तो आज आपको इसका सही तरीका बताते हैं ताकि आप रिजल्ट की खबर को लेकर गुमराह न हों.

  • Elections Results 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजे जानने के तरीके

    Elections Results 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजे जानने के तरीके

    2019 Lok Sabha Election Results: आज लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 घोषित किए जाएंगे। Lok Sabha Elections Results 2019 के नतीजे को कैसे देखा जा सकता है, आज हम आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराएंगे।

  • UP Board Result 2019: 27 अप्रैल को 12:30 बजे आएगा रिजल्ट, ये है Direct Link

    UP Board Result 2019: 27 अप्रैल को 12:30 बजे आएगा रिजल्ट, ये है Direct Link

    UP Board की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. यूपी बोर्ड ने रिजल्ट (UP Board Result 2019) जारी करने की तारीख तय कर ली है.  यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने NDTV को बताया, ''यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख (UP Board Result Date) तय हो गई है. हम 12 बजे तारीख की घोषणा करेंगे.'' यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स रिजल्ट (UP Board 10th Result) से संबंधित हर जानकारी के लिए NDTV Khabar के साथ जुड़े रहें. हम आपको सबसे पहले हर अपडेट देने का प्रयास करेंगे.  upresults.nic.in, upmspresults.up.nic.in

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com