NDTV Khabar

NEET


'NEET' - 559 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET 2021: अभी तक जारी नहीं हुई परीक्षा की तारीख, छात्र बोले- कब तक बना रहेगा सस्पेंस

    NEET 2021: अभी तक जारी नहीं हुई परीक्षा की तारीख, छात्र बोले- कब तक बना रहेगा सस्पेंस

    अभी तक NEET 2021 परीक्षा की तारीख जारी नहीं हुई है. वहीं छात्र बेसब्री से परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं. जानें- क्या है छात्रों का रिएक्शन.

  • NEET Syllabus: जानें- कितना कम हुआ सिलेबस, यहां पढ़ें डिटेल्स

    NEET Syllabus: जानें- कितना कम हुआ सिलेबस, यहां पढ़ें डिटेल्स

    JEE MAIN में छात्रों को चुनने के लिए अधिक प्रश्न दिए जाएंगे. यह, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अनुसार - JEE MAIN और NEET के निकाय का संचालन - अलग-अलग बोर्डों द्वारा सिलेबस की कमी के बावजूद सभी छात्रों को पूरा करना है.

  • AYUSH UG Mop Up Round Counselling: काउंसलिंग के लिए पंजीकरण शुरू, ऐसे करें खुद को रजिस्टर

    AYUSH UG Mop Up Round Counselling: काउंसलिंग के लिए पंजीकरण शुरू, ऐसे करें खुद को रजिस्टर

    AYUSH UG Mop Up Round Counselling: आयुष यूजी काउंसलिंग के राउंड 3 या मोप अप राउंड की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है. आयुष पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार आयुष यूजी राउंड 3 या मोप अप राउंड के लिए ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट   aaccc.gov.in पर पंजीकरण कर सकते हैं. आयुष यूजी काउंसलिंग 2020 राउंड 3 की तारीखों के अनुसार, उम्मीदवार 24 जनवरी तक च्वॉइस फिलिंग और लॉकिंग सुविधाओं का उपयोग कर सकेंगे और परिणाम 27 जनवरी को घोषित किए जाएंगे.

  • JEE Main, NEET Syllabus 2021: जेईई मेन और नीट के सिलेबस में नहीं होगा बदलाव, लेकिन मिलेगा ये विकल्प

    JEE Main, NEET Syllabus 2021: जेईई मेन और नीट के सिलेबस में नहीं होगा बदलाव, लेकिन मिलेगा ये विकल्प

    JEE Main, NEET Syllabus 2021: जेईई मेन और NEET 2021 परीक्षा के सिलेबस में कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि, पिछले वर्षों के विपरीत, इस साल उम्मीदवारों को जेईई मेन (JEE Main 2021) और नीट परीक्षाओं (NEET Exam 2021) में सवालों के जवाब देने के लिए विकल्प दिए जाएंगे. इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने दी है. बता दें कि NEET (UG) 2021 परीक्षा के पैटर्न की घोषणा होना अभी बाकी है. हालांकि, देशभर के कुछ बोर्डों द्वारा सिलेबस में कमी करने के मद्देनजर NEET (UG) 2021 के प्रश्न पत्र में भी ऑप्शन दिए जाएंगे.

  • NEET 2021 Syllabus: क्या है नीट 2021 परीक्षा का सिलेबस? जानिए डिटेल

    NEET 2021 Syllabus: क्या है नीट 2021 परीक्षा का सिलेबस? जानिए डिटेल

    NEET 2021 Syllabus: राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा संबद्ध कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में ग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. NEET 2021 परीक्षा के लिए अभी तारीखों की घोषणा नहीं हुई है. वहीं, प्रवेश परीक्षा  NEET 2021  के लिए सिलेबस परीक्षा के शेड्यूल के साथ साझा किए जाने की उम्मीद है.

  • शिक्षा मंत्री ने कहा, रिवाइज्ड सिलेबस के आधार होगी बोर्ड परीक्षा, JEE-NEET के लिए होगा पूरा सिलेबस

    शिक्षा मंत्री ने कहा, रिवाइज्ड सिलेबस के आधार होगी बोर्ड परीक्षा, JEE-NEET के लिए होगा पूरा सिलेबस

    केंद्रीय विद्यालय के शिक्षकों और छात्रों के साथ बातचीत करते हुए सोमवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, निशंक ने, लाइव वेबिनार में घोषणा की कि छात्रों से रिवाइज्ड सिलेबस के आधार पर आगामी बोर्ड परीक्षा 2021 में प्रश्न पूछे जाएंगे.

  • AYUSH NEET Counselling: 19 जनवरी से शुरू होंगे राउंड 3 का रजिस्ट्रेशन, यहां करें चेक

    AYUSH NEET Counselling: 19 जनवरी से शुरू होंगे राउंड 3 का रजिस्ट्रेशन, यहां करें चेक

    NEET 2020 योग्य उम्मीदवारों को अखिल भारतीय कोटे के तहत BAMS, BSMS, BUMS, और BHMS सीटों पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा. चॉइस फीलिंग और लॉकिंग फैसिलिटी की सुविधा 24 जनवरी तक उपलब्ध होगी और परिणाम 27 जनवरी को घोषित किए जाएंगे.

  • NEET PG 2021 Exam: परीक्षा की तारीख जारी होते ही सोशल मीडिया पर छाए फनी मीम्स, छात्र बोले- 'सब भूल चुके हैं'

    NEET PG 2021 Exam: परीक्षा की तारीख जारी होते ही सोशल मीडिया पर छाए फनी मीम्स, छात्र बोले- 'सब भूल चुके हैं'

    NEET PG 2021 Exam Date Announced: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने NEET PG 2021 परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस परीक्षा (NEET 2021) इस साल 18 अप्रैल 2021 को भारत के कई परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित किया जाएगा.  नीट परीक्षा की तारीखों की घोषणा होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर नीट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र फनी मीम्स शेयर कर रहे हैं. 

  • NEET PG 2021 Exam: 18 अप्रैल को होगी परीक्षा, यहां पढ़ें जरूरी पॉइंट्स

    NEET PG 2021 Exam: 18 अप्रैल को होगी परीक्षा, यहां पढ़ें जरूरी पॉइंट्स

    आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर नोटिफिकेशन जारी करते हुए स्पष्ट किया गया है कि केवल वे छात्र जो 30 जून, 2021 को या उससे पहले अपनी इंटर्नशिप पूरी कर लेंगे, NEET PG 2021 के लिए आवेदन करने के लिए योग्य हैं. NEET आवेदन पत्र कुछ दिनों में वेबसाइटों पर जारी किए जाएंगे.

  • NEET PG 2021: परीक्षा की तारीख जारी, यहां जानें- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और पेपर पैटर्न

    NEET PG 2021: परीक्षा की तारीख जारी, यहां जानें- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और पेपर पैटर्न

    NEET PG 2021 परीक्षा में शामिल होने के लिए, पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल कोर्सेज में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवारों को 30 जून, 2021 को या उससे पहले इंटर्नशिप पूरा करना होगा और अन्य आवश्यक पात्रता मानदंडों को भी पूरा करना होगा.

  • NEET 2021 Date: अभी तक नहीं जारी हुई परीक्षा की डेट, सोशल मीडिया पर छाए ये मजेदार Memes

    NEET 2021 Date: अभी तक नहीं जारी हुई परीक्षा की डेट, सोशल मीडिया पर छाए ये मजेदार Memes

    साल 2020 में कोरोना वायरस के कारण इस परीक्षा का आयोजन देरी से किया गया था. 2021 में मेडिकल प्रवेश परीक्षा कैसे आयोजित की जानी चाहिए, इस बारे में घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों ने सुझाव दिया है. अधिकांश छात्र JEE Main की तरह NEET 2021 के कई सत्र चाहते हैं. वहीं उम्मीदवार बेसब्री से परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में सोशल मीडिया पर कई मजेदार मीम्म वायरल हो रहे हैं.

  • NEET 2021: परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं छात्र, सोशल मीडिया पर छाए ये मजेदार Memes

    NEET 2021: परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं छात्र, सोशल मीडिया पर छाए ये मजेदार Memes

    पिछले साल NEET परीक्षा COVID-19 के प्रकोप के कारण स्थगित हुई थी. ऐसे में कुछ छात्रों के मन में चिंता का भाव पैदा हो गया था. वहीं सोशल मीडिया पर छात्र NEET परीक्षा को लेकर कई रिएक्शन दे रहे हैं.

  • तमाम परेशानियों को मात देकर ओडिशा के 19 गरीब छात्र डॉक्टर बनने की राह पर...

    तमाम परेशानियों को मात देकर ओडिशा के 19 गरीब छात्र डॉक्टर बनने की राह पर...

    गरीब परिवारों में जन्म लेने वाले कुछ छात्र अपने भविष्य को लेकर चिंतित थे लेकिन नियति ने उनके लिए कुछ और ही तय कर रखा था. ओडिशा के ऐसे ही 19 छात्र अब भूख, गरीबी और कोविड जैसी तमाम परेशानियों को मात देकर डॉक्टर बनने की दिशा में अग्रसर हैं.

  • NEET MDS 2021 Result: परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

    NEET MDS 2021 Result: परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

    NEET MDS 2021 Result​: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट - मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी (NEET MDS) 2021 का परिणाम जारी कर दिया गया है. NEET MDS परिणाम 2021 नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट - nbe.nu.in पर उपलब्ध है. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके एनबीई की वेबसाइट से अपने स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • AYUSH Counselling Round 2 Result: काउंसलिंग के दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AYUSH Counselling Round 2 Result: काउंसलिंग के दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AYUSH Counselling 2020 Result: आयुष एडमिशन सेंट्रल काउंसलिंग कमेटी (AACCC) ने बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएसएमएस, बीएचएमएस काउंसलिंग के दूसरे राउंड के परिणाम की घोषणा कर दी है. पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in पर परिणाम देख सकते हैं. दूसरे राउंड में चुने गए उम्मीदवारों को 31 दिसंबर 2020 से 9 जनवरी 2021 के बीच प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा. आयुष काउंसलिंग के परिणाम में अखिल भारतीय NEET रैंक, अलॉट किए  गए कॉलेज का नाम और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध होगी.

  • NEET पास कर 64 साल के रिटायर्ड बैंकर ने MBBS में लिया एडमिशन, बोले- जब तक जीवित हूं, लोगों की सेवा करूंगा

    NEET पास कर 64 साल के रिटायर्ड बैंकर ने  MBBS में लिया एडमिशन, बोले- जब तक जीवित हूं, लोगों की सेवा करूंगा

    ओडिशा के जय किशोर प्रधान (Jay Kishore Pradhan) 64 साल की उम्र में देश की सबसे बड़ी एंट्रेंस परीक्षा में शुमार NEET की परीक्षा में शामिल हुए और परीक्षा को पास कर लोगों के लिए एक मिसाल कायम की. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने हजारों अन्य उम्मीदवारों की तरह नीट परीक्षा (NEET Exam) पास करके एमबीबीएस (MBBS) कोर्स के प्रथम वर्ष में दाखिला भी लिया.

  • NEET Mop Up Round: मोप-अप राउंड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने का कल अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    NEET Mop Up Round: मोप-अप राउंड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने का कल अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के मोप-अप राउंड के लिए कॉलेजों में रिपोर्टिंग की समय सीमा को 29 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. सभी योग्य उम्मीदवार कल शाम 6 बजे तक अपने अलॉटेड कॉलेजों में रिपोर्ट कर सकते हैं. यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि कुछ उम्मीदवार विभिन्न शहरों में अलॉट किए गए एमबीबीएस संस्थानों में पहुंचने में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. 

  • BCECEB-NEET Counselling 2020: पहले और दूसरे राउंड के लिए कंबाइंड रैंक लिस्ट जारी, यहां पढ़ें डिटेल

    BCECEB-NEET Counselling 2020: पहले और दूसरे राउंड के लिए कंबाइंड रैंक लिस्ट जारी, यहां पढ़ें डिटेल

    BCECEB-NEET Counselling 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने UGMAC 2020 के लिए पहले और दूसरे राउंड की कंबाइंड मेडिकल कॉलेज के हिसाब से ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक जारी कर दी है. MBBS के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर अपनी BCECEB-NEET रैंक चेक कर सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com