NDTV Khabar

NEET 2020 Topper


'NEET 2020 Topper' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM योगी आदित्यनाथ ने NEET 2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित, दिया ये बड़ा तोहफा

    CM योगी आदित्यनाथ ने NEET 2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित, दिया ये बड़ा तोहफा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET 2020) में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा आकांक्षा सिंह को बुधवार को सम्मानित किया. साथ ही उन्होंने इस मेधावी छात्रा को संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रखने के सम्बन्ध में ‘नीट' को पत्र लिखने का भी निर्देश जारी किया. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर की रहने वाली प्रतिभाशाली छात्रा आकांक्षा को सम्मानित करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर उन्होंने आकांक्षा की स्नातक की पूरी पढ़ाई और इस पर आने वाले खर्च की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की.

  • NEET Results 2020: नीट के टॉपर शोएब आफताब को ओडिशा के मुख्यमंत्री ने किया कॉल, उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं

    NEET Results 2020: नीट के टॉपर शोएब आफताब को ओडिशा के मुख्यमंत्री ने किया कॉल, उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं

    NEET Results 2020: ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब (Soyeb Aftab) ने नीट की परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाकर इतिहास रच दिया है. मेडिकल की पढ़ाई का सपना देखने वाले कई छात्रों के लिए शोएब  प्रेरणा बन गए हैं. उनकी कामयाबी के चर्चे हर जगह छाए हुए हैं. शोएब की इस कामयाबी पर अब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने रविवार को NEET 2020 के टॉपर शोएब आफताब को फोन किया और उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई दी. नवीन पटनायक ने NEET के टॉपर शोएब को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. 

  • तमिलनाडु में चरवाहे के बेटे ने पास की NEET की परीक्षा, पढ़ाई के लिए मांगी आर्थिक मदद

    तमिलनाडु में चरवाहे के बेटे ने पास की NEET की परीक्षा, पढ़ाई के लिए मांगी आर्थिक मदद

    उन्होंने कहा, "जीविथ के स्कूल और शिक्षकों ने यह सुनिश्चित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई कि वह एक साल के कोचिंग क्लास में दाखिला लेने में सक्षम था. कक्षा 10 और 12 में उच्च अंक हासिल करने वाले हमारे परिवार में जीविथ पहले थे. हम इस बात से खुश हैं कि उसने कितना अच्छा किया है और ऐसा महसूस होता है कि वह पहले ही डॉक्टर बन चुका है, "

  • दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    NEET परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाने वाली दिल्ली की अकांक्षा सिंह के हाथों से कम उम्र होने की वजह से पहली रैंक फिसल गई. इस परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब के साथ सिंह को शत प्रतिशत अंक मिले हैं लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की टाई-ब्रेकिंग नीति (समान अंक आने पर वरिष्ठता तय करने की प्रणाली) के तहत कम उम्र होने की वजह से उन्हें दूसरी रैंक मिली.

  • दो साल से घर नहीं गए थे NEET टॉपर शोएब आफताब, पिता से किया था ये वादा

    दो साल से घर नहीं गए थे NEET टॉपर शोएब आफताब, पिता से किया था ये वादा

    शोएब के पिता का कंस्ट्रक्शन बिजनेस है और मां हाउस वाइफ हैं. शोएब ने कोटा के एलन करियर इंस्टीट्यूट से अपनी नीट की कोचिंग ली. उनके साथ मां और बहन रहती थी. बता दें, कोरोनावायरस लॉकडाउन में उन्होंने घर वापिस जाने की बजाए कोटा में रहकर तैयारी की थी.

  • NEET Results 2020: ओडिशा के शोएब और दिल्ली की आकांक्षा ने NEET में किया टॉप, हासिल किए 720 में से 720 नंबर

    NEET Results 2020: ओडिशा के शोएब और दिल्ली की आकांक्षा ने NEET में किया टॉप, हासिल किए 720 में से 720 नंबर

    इस साल NEET परीक्षा में शोएब आफताब (Shoyeb Aftab) ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप किया है. बता दें, शोएब आफताब परीक्षा में टॉप करने वाले अकेले नहीं है. दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने नीट की परीक्षा में 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. इस साल टॉप- 5 टॉपर्स ने तीन लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है.

  • NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NEET 2020 Result Final answer key released: NTA ने नीट 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

  • NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    इस साल NEET की परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब और दिल्ली की आकांशा सिंह ने टॉप किया है. दोनों ने 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. जानिए कैसे की थी तैयारी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com