NDTV Khabar

NEET AYUSH Courses


'NEET AYUSH courses' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AYUSH UG Mop Up Round Counselling: काउंसलिंग के लिए पंजीकरण शुरू, ऐसे करें खुद को रजिस्टर

    AYUSH UG Mop Up Round Counselling: काउंसलिंग के लिए पंजीकरण शुरू, ऐसे करें खुद को रजिस्टर

    AYUSH UG Mop Up Round Counselling: आयुष यूजी काउंसलिंग के राउंड 3 या मोप अप राउंड की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है. आयुष पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार आयुष यूजी राउंड 3 या मोप अप राउंड के लिए ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट   aaccc.gov.in पर पंजीकरण कर सकते हैं. आयुष यूजी काउंसलिंग 2020 राउंड 3 की तारीखों के अनुसार, उम्मीदवार 24 जनवरी तक च्वॉइस फिलिंग और लॉकिंग सुविधाओं का उपयोग कर सकेंगे और परिणाम 27 जनवरी को घोषित किए जाएंगे.

  • NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही  NEET की फाइनल आंसर की जारी करने वाला है.  एनटीए ने 5 अक्टूबर को ओएमआर शीट जारी की थी और प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने के लिए एक विकल्प भी प्रदान किया था. NEET OMR चुनौती प्रक्रिया 7 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक उपलब्ध थी. NEET के परीक्षार्थी अब फाइनल आंसर की का इंतजार कर रहे हैं. जो आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी.वहीं NEET परीक्षा के छात्र लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार भी कर रहे हैं.

  • NEET के आधार पर आयुष कोर्सेज में एडमिशन देने का उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश रद्द

    NEET के आधार पर आयुष कोर्सेज में एडमिशन देने का उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश रद्द

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश के आयुर्वेदिक, यूनानी एवं होम्योपैथिक कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रम में राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) के आधार पर तैयार मेरिट सूची के जरिए प्रवेश देने के राज्य सरकार के फैसले को रद्द कर दिया है. अदालत ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि वह आयुष पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए साझा प्रवेश परीक्षा कराये और प्रवेश प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी करे. न्यायमूर्ति डी. के. उपाध्याय की पीठ ने अमित कुमार एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर ये निर्देश दिया. याचिका दायर करने वालों ने राज्य सरकार के आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें कहा गया था कि आयुष पाठ्यक्रमों के छात्रों को नीट की मेरिट सूची के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा.

  • NEET 2017: नीट रैंकिंग से ही होगा आयुष कोर्सेस में एडमिशन, अलग से नहीं होगी परीक्षा

    NEET 2017: नीट रैंकिंग से ही होगा आयुष कोर्सेस में एडमिशन, अलग से नहीं होगी परीक्षा

    आयुर्वेद निदेशक ने आयुष कॉलेजों में एडमिशन को लेकर चल रही असमंजस को खत्‍म करते हुए आदेश जारी किया कि अब एमबीबीएस-बीडीएस पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित नीट (नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) रैंकिंग से ही बीएएमएस, बीएचएमएस और बीयूएमएस में दाखिले होंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com