NDTV Khabar

NEET Results


'NEET Results' - 113 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET MDS 2021 Result: परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

    NEET MDS 2021 Result: परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

    NEET MDS 2021 Result​: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट - मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी (NEET MDS) 2021 का परिणाम जारी कर दिया गया है. NEET MDS परिणाम 2021 नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट - nbe.nu.in पर उपलब्ध है. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके एनबीई की वेबसाइट से अपने स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • AYUSH Counselling Round 2 Result: काउंसलिंग के दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AYUSH Counselling Round 2 Result: काउंसलिंग के दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AYUSH Counselling 2020 Result: आयुष एडमिशन सेंट्रल काउंसलिंग कमेटी (AACCC) ने बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएसएमएस, बीएचएमएस काउंसलिंग के दूसरे राउंड के परिणाम की घोषणा कर दी है. पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in पर परिणाम देख सकते हैं. दूसरे राउंड में चुने गए उम्मीदवारों को 31 दिसंबर 2020 से 9 जनवरी 2021 के बीच प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा. आयुष काउंसलिंग के परिणाम में अखिल भारतीय NEET रैंक, अलॉट किए  गए कॉलेज का नाम और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध होगी.

  • NEET Mop Up Round: मोप-अप राउंड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने का कल अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    NEET Mop Up Round: मोप-अप राउंड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने का कल अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के मोप-अप राउंड के लिए कॉलेजों में रिपोर्टिंग की समय सीमा को 29 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. सभी योग्य उम्मीदवार कल शाम 6 बजे तक अपने अलॉटेड कॉलेजों में रिपोर्ट कर सकते हैं. यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि कुछ उम्मीदवार विभिन्न शहरों में अलॉट किए गए एमबीबीएस संस्थानों में पहुंचने में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. 

  • Haryana NEET Counselling 2020: हरियाणा नीट काउंसलिंग के दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी, जानिए डिटेल

    Haryana NEET Counselling 2020: हरियाणा नीट काउंसलिंग के दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी, जानिए डिटेल

    Haryana NEET Counselling 2020:  हरियाणा एमबीबीएस 2020 काउंसलिंग के दूसरे राउंड का परिणाम चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय (DMER) द्वारा जारी कर दिया गया है. इसके अलावा, दूसरे राउंड के  शेड्यूल के साथ-साथ रिक्त सीटों की लिस्ट भी अधिकारियों द्वारा जारी की गई है.

  • NEET Counselling 2020: मोप-अप राउंड का फाइनल रिजल्ट जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    NEET Counselling 2020: मोप-अप राउंड का फाइनल रिजल्ट जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    NEET Mop-Up Round Result 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET UG-2020) के मोप-अप राउंड का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. चयनित MBBS उम्मीदवार अपना परिणाम देखने के लिए MCC NEET UG-2020 की वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं और अपने अलॉटमेंट लेटर भी डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • NEET Counselling 2020: मोप-अप राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    NEET Counselling 2020: मोप-अप राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    NEET Mop-Up Round Result 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट यूजी 2020 काउंसलिंग के लिए मोप-अप-राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग के मोप-अप राउंड के लिए रजिस्टर किया है, वे अपना परिणाम mcc.nic.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं. मोप-अप-राउंड का फाइनल रिजल्ट एमसीसी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर आज शाम को जारी किया जाएगा.

  • NEET Counselling 2020: एमसीसी नीट काउंसलिंग राउंड 2 के अलॉटमेंट लेटर आज करेगी जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Counselling 2020: एमसीसी नीट काउंसलिंग राउंड 2 के अलॉटमेंट लेटर आज करेगी जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Round 2 Counselling Result 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) आज NEET UG काउंसलिंग के अलॉटमेंट लेटर्स जारी करेगी. जिन उम्मीदवारों को दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए चुना गया था, वे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in से अपने अलॉटमेंट लेटर्स डाउनलोड कर सकेंगे.

  • NEET Counselling Result 2020: एमसीसी नीट राउंड 2 काउंसलिंग का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए डिटेल

    NEET Counselling Result 2020: एमसीसी नीट राउंड 2 काउंसलिंग का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए डिटेल

    NEET Counselling Result 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी आज NEET राउंड 2 काउंसलिंग के परिणाम 2020 की घोषणा करेगी. एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) उम्मीदवार एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर अपना परिणाम देख सकेंगे. 

  • पश्चिम बंगाल: NEET काउंसलिंग राउंड 1 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    पश्चिम बंगाल: NEET काउंसलिंग राउंड 1 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    WB UG 2020 Counselling Round 1 Result: पश्चिम बंगाल NEET काउंसलिंग 2020 के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट wbmcc.nic.in पर घोषित कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल 2020 NEET काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया  9 नवंबर को शुरू हुई थी और 12 नवंबर तक चली थी. NEET UG 2020 पश्चिम बंगाल काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार NEET UG राउंड 1 काउंसलिंग के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट wbmcc.nic.in पर चेक कर सकते हैं. 

  • UP NEET Counselling Result 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UP NEET Counselling Result 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UP NEET 1st Round Counselling Result: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक ने UP NEET राउंड 1 काउंसलिंग के परिणाम की घोषणा कर दी है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर काउंसलिंग का रिजल्ट देख सकते हैं. यूपी नीट सीट अलॉटमेंट का परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और नीट एप्लिकेशन नंबर का उपयोग करना होगा. इससे पहले अधिकारियों ने काउंसलिंग के पहले राउंड की मेरिट लिस्ट जारी की थी, जिसमें 16,166 छात्रों को एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स में एडमिशन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था. 

  • NEET Counselling 2020: एमसीसी ने कॉलेजों में रिपोर्टिंग के लिए अंतिम तारीख आगे बढ़ाई, जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: एमसीसी ने कॉलेजों में रिपोर्टिंग के लिए अंतिम तारीख आगे बढ़ाई, जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET 2020 के पहले राउंड में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए कॉलेजों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उम्मीदवार अब 14 नवंबर तक संस्थानों में रिपोर्ट कर सकते हैं. इससे पहले NEET काउंसलिंग 2020 राउंड 1 के परिणाम के बाद मेडिकल कॉलेजों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख 12 नवंबर 2020 थी, लेकिन अब अंतिम तारीख को आगे बढ़ाकर 14 नवंबर कर दिया गया है. एमसीसी ने नीट काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट 6 नवंबर को जारी किया था. 

  • NEET Round 1 Counselling Result: नीट काउंसलिंग राउंड 1 रिजल्ट में देरी, MCC ने दी ये जानकारी

    NEET Round 1 Counselling Result: नीट काउंसलिंग राउंड 1 रिजल्ट में देरी, MCC ने दी ये जानकारी

    NEET Round 1 Counselling Result: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) नीट 2020 काउंसलिंग के पहले राउंड के परिणामों की घोषणा 5 नवंबर को करने वाली थी, लेकिन रिजल्ट जारी होने में देरी हो गई है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा गया है,  “यूजी काउंसलिंग 2020 के राउंड -1 के लिए सीट प्रोसेसिंग में देरी हो गई है. कृपया परिणाम की घोषणा की अपडेट के लिए वेबसाइट चेक करते रहें."

  • NEET Counselling Result 2020: नीट काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET Counselling Result 2020: नीट काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET Counselling 2020 Round 1 Result : मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) आज नीट 2020 काउंसलिंग के पहले राउंड के परिणामों की घोषणा करेगी. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे. काउंसलिंग का पहला राउंड 28 अक्टूबर से शुरू होकर 2 नवंबर 2020 तक आयोजित किया गया था. हालांकि, काउंसलिंग कमेटी द्वारा पसंद भरने की समय सीमा दो बार बढ़ाई गई. 

  • CM योगी आदित्यनाथ ने NEET 2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित, दिया ये बड़ा तोहफा

    CM योगी आदित्यनाथ ने NEET 2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित, दिया ये बड़ा तोहफा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET 2020) में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा आकांक्षा सिंह को बुधवार को सम्मानित किया. साथ ही उन्होंने इस मेधावी छात्रा को संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रखने के सम्बन्ध में ‘नीट' को पत्र लिखने का भी निर्देश जारी किया. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर की रहने वाली प्रतिभाशाली छात्रा आकांक्षा को सम्मानित करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर उन्होंने आकांक्षा की स्नातक की पूरी पढ़ाई और इस पर आने वाले खर्च की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की.

  • दिल्ली सरकार ने लिया स्कूल बंद रखने का फैसला, अभिभावकों ने इस तरह दी अपनी राय

    दिल्ली सरकार ने लिया स्कूल बंद रखने का फैसला, अभिभावकों ने इस तरह दी अपनी राय

    दिल्ली में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अगले आदेश तक स्कूल बंद रखने के सरकार के फैसले का अभिभावकों ने स्वागत किया है. अभिभावकों का कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई काफी चुनौतीपूर्ण है और स्कूल के सामाजिक माहौल से मेल नहीं खाती, फिर भी ''हमारे बच्चों'' की सुरक्षा से बढ़कर कुछ नहीं है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. मंगलवार रात तक दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,853 नए मामले सामने आ चुके थे. दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के मामलों में यह सबसे अधिक वृद्धि थी.

  • मनीष सिसोदिया का ऐलान, दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

    मनीष सिसोदिया का ऐलान, दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

    Schools in Delhi: कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर अभी भी जारी है. कोरोना की स्थिति को देखते हुए अगले आदेश तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस बात की घोषणा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने की है. मनीष सिसोदिया ने कहा, "मुझे बहुत सारे अभिभावक मिलते हैं, टीचर्स मिलते हैं जो यही सुझाव दे रहे हैं कि अभी स्कूल नहीं खोलिए."

  • मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के इस सरकारी स्कूल का किया दौरा, 27 छात्रों के JEE-NEET परीक्षा पास करने पर शिक्षकों को दी बधाई

    मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के इस सरकारी स्कूल का किया दौरा, 27 छात्रों के JEE-NEET परीक्षा पास करने पर शिक्षकों को दी बधाई

    उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने मंगलवार को पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार में राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय का दौरा कर स्कूल के 27 छात्रों के जेईई (JEE) और नीट (NEET) की परीक्षा पास करने पर अध्यापकों और प्रधानाचार्य को बधाई दी. स्कूल के पांच छात्रों को इस साल जेईई-एडवांस्ड (JEE Advanced) परीक्षा में अच्छे अंक लाने के बाद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में दाखिला मिल गया है, जबकि 22 छात्रों ने मेडिकल प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पास की है. 

  • NEET counselling 2020: नीट का शेड्यूल हुआ जारी, यहां पढ़ें डिटेल्स

    NEET counselling 2020: नीट का शेड्यूल हुआ जारी, यहां पढ़ें डिटेल्स

    शेड्यूल के अनुसार, NEET काउंसलिंग 2020 के पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन, पेमेंट, चॉइस फीलिंग 27 अक्टूबर से 2 नवंबर, 2020 तक आयोजित की जाएगी. सीट अलॉटमेंट परिणाम 5 नवंबर, 2020 को घोषित किया जाएगा. काउंसलिंग का दूसरा रउंड18 से 22 नवंबर, 2020 तक आयोजित किया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com