NDTV Khabar

NEET UG


'NEET UG' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET 2020 Answer Key: नीट आंसर की कब होगी जारी? जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    NEET 2020 Answer Key: नीट आंसर की कब होगी जारी? जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    NTA NEET Answer Key 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही नीट 2020 परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की (NEET Official Answer Key 2020) जारी करेगी. हालांकि, एनटीए (NTA) की तरफ से आंसर की जारी करने के लिए किसी तय समय या तारीख की जानकारी नहीं दी गई है. NEET की आधिकारिक आंसर की को NEET 2020 परीक्षा के दौरान दिए किए गए सभी प्रश्न पत्र के सेट के लिए जारी किया जाएगा. जो उम्मीदवार NEET 2020 परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे  एनटीए द्वारा आंसर की जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से उसे डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • NEET Exam: तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में दिया जाएगा 7.5% आरक्षण

    NEET Exam: तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में दिया जाएगा 7.5% आरक्षण

    मेडिकल के छात्रों के लिए तमिलनाडु सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, तमिलनाडु विधानसभा ने एक बिल पास किया है, जिसमें सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए UG मेडिकल कॉलेजों में 7.5% आरक्षण प्रदान किया गया है. इससे सीधे तौर पर ऐसे छात्रों को फायदा पहुंचेगा, जो NEET परीक्षा पास तो करते हैं, लेकिन उन्हें सीटें नहीं मिल पाती हैं. ये बिल मेडिकल छात्रों के हित में एक बड़ा फैसला है.

  • NEET-JEE परीक्षा को SC की हरी झंडी, छह राज्यों की पुनर्विचार याचिका खारिज

    NEET-JEE परीक्षा को SC की हरी झंडी, छह राज्यों की पुनर्विचार याचिका खारिज

    JEE Main And NEET Exams 2020: सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर 1 सितंबर से 6 सितंबर तक होने वाली जेईई मेन (JEE Main) और 13 सितंबर को आयोजित होने वाली नीट (NEET UG) परीक्षा को हरी झंडी दे दी है. इससे ये साफ हो गया है कि अब देशभर में जेईई मेन और नीट परीक्षाएं अपने तय शेड्यूल पर ही आयोजित की जाएंगी. सुप्रीम कोर्ट ने छह राज्यों के छह कैबिनेट मंत्रियों की पुनर्विचार याचिका को आज खारिज कर दिया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के 17 अगस्त के आदेश के खिलाफ परीक्षाओं को लेकर पुनर्विचार के लिए याचिका दाखिल की गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. 

  • JEE (Mains) और NEET की परीक्षा स्‍थगित नहीं करना चाहती सरकार: सूत्र

    JEE (Mains) और NEET की परीक्षा स्‍थगित नहीं करना चाहती सरकार: सूत्र

    NEET (UG)-2020 के लिए एडमिट कार्ड शीघ्र ही जारी होने वाले हैं और परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी. कुल 15,97,433 उम्मीदवारों में से, 99.87% उम्मीदवारों को उनकी पहली पसंद के शहरों को प्राथमिकता के आधार पर दिया जा रहा हैं.

  • NEET UG Exam 2020: क्या स्थगित हो गया है नीट यूजी एग्जाम? जानिए सच्चाई

    NEET UG Exam 2020: क्या स्थगित हो गया है नीट यूजी एग्जाम? जानिए सच्चाई

    NEET UG Exam 2020: नीट यूजी एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है. फेक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट यूजी 2020 (NEET UG 2020) को एक बार फिर से पोस्टपोन कर दिया गया है और ये एग्जाम अब अगस्त में आयोजित किया जाएगा. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये मैसेज पूरी तरह से फेक है. इस बारे में एनटीए की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. 

  • NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

    NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 (NEET 2020) एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहरों को चुनने का एक बार फिर मौका दिया है. दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म को एडिट करने में काफी मुश्किलों का समान करना पड़ रहा था, जिसके बाद पेरेंट्स ने एनटीए (NTA) और मानव संसाधन विकास मंत्री से अपील की थी कि वे नीट यूजी एग्जाम (NEET 2020 Exam) के लिए फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दें. इसके मद्देनजर एनटीए ने उम्मीदवारों को 31 मई तक फॉर्म में सुधार करने और अपनी सहुलियत के हिसाब से परीक्षा केंद्र को चुनने का आखिरी बार मौका दिया है.

  • NEET UG एग्जाम को लेकर उम्मीदवारों को मिल रही फेक कॉल और मैसेज, NTA ने किया सचेत

    NEET UG एग्जाम को लेकर उम्मीदवारों को मिल रही फेक कॉल और मैसेज, NTA ने किया सचेत

    NEET UG Exam 2020: नीट यूजी एग्जाम को लेकर कई उम्मीदवारों को फेक कॉल और मैसेज किए जा रहे हैं. इन फेक कॉल पर उम्मीदवारों से एप्लिकेशन डिटेल समेत उनकी निजी जानकारी के बारे में पछा जा रहा है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों को नीट यूजी एग्जाम (NEET UG Exam) को लेकर फेक और फ्रॉड कॉल, मैसेज और ईमेल के प्रति अलर्ट रहने के लिए कहा है.

  • JEE Main, NEET UG 2020: कब होगा जेईई मेन और नीट यूजी एग्जाम? जानिए अब तक का अपडेट

    JEE Main, NEET UG 2020:  कब होगा जेईई मेन और नीट यूजी एग्जाम? जानिए अब तक का अपडेट

    JEE Main और NEET देश के सबसे अहम एंट्रेंस एग्जाम में शुमार किए जाते हैं. हर साल लाखों स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में शामिल होते हैं. लेकिन इस साल इन परीक्षाओं की तारीखों को लेकर स्टूडेंट्स के मन में काफी सवाल चल रहे हैं. दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन (JEE Main) और नीट एग्जाम (NEET Exam) को लेकर कोई नई जानकारी साझा नहीं की है.

  • NTA ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए पूरी डिटेल

    NTA ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए पूरी डिटेल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए एप्लिकेशन शेड्यूल को बदल दिया है. ये बदलाव कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए किया गया है. दरअसल, कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से स्टूडेंट्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पढ़ रहा है, जिसके मद्देनजर एनटीए ने अपने विभिन्न परीक्षाओं का एप्लिकेशन शेड्यूल बदल दिया है. आइए आपको बताते हैं किन कोर्सेस के लिए बदला गया है शेड्यूल.

  • NEET PG Counselling: जानिए 'फ्री एग्जिट' ऑप्शन क्या है, उम्मीदवार कैसे उठा सकते हैं लाभ?

    NEET PG Counselling: जानिए 'फ्री एग्जिट' ऑप्शन क्या है, उम्मीदवार कैसे उठा सकते हैं लाभ?

    NEET PG मेडिकल और डेंटल कोर्सेस के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऑल इंडिया कोटा सीट्स के लिए काउंसलिंग का पहला राउंड पहले ही पूरा हो चुका है. आज से स्टेट कोटा सीट्स के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हुई है. बता दें कि ऑल इंडिया कोटा सीट्स के लिए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) काउंसलिंग की प्रक्रिया आयोजित करती है, जबकि स्टेट कोटा सीट्स के लिए स्टेट मेडिकल अथॉरिटी काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया आयोजित करती है.

  • NEET UG Exam 2020: जानिए कब आयोजित किया जाएगा नीट यूजी का एग्जाम?

    NEET UG Exam 2020: जानिए कब आयोजित किया जाएगा नीट यूजी का एग्जाम?

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते नीट यूजी समेत कई अहम परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं. नीट यूजी का एग्जाम (NEET UG 2020 Exam) पहले 3 मई को आयोजित होने वाला था, लेकिन लॉकडाउन के चलते ये एग्जाम स्थगित हो गया है. इस एग्जाम को आयोजित कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  (NTA) ने एग्जाम से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है कि एग्जाम कब आयोजित किया जाएगा. 

  • NEET 2020 Prepration: नीट एग्जाम के लिए इन टॉपिक्स की जरूर करें तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET 2020 Prepration: नीट एग्जाम के लिए इन टॉपिक्स की जरूर करें तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET Exam 2020 Preparations Tips: कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में सभी तरह के एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए गए हैं. इनमें NEET एग्जाम भी शामिल है. हालांकि परीक्षाएं पोस्टपोन होने से स्टूडेंट्स को तैयारी करने का अधिक टाइम मिल गया है.

  • Punjab Board Exams: पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार स्थगित की बोर्ड की परीक्षाएं, जानिए कब होंगे एग्जाम?

    Punjab Board Exams: पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार स्थगित की बोर्ड की परीक्षाएं, जानिए कब होंगे एग्जाम?

    Punjab Board Exams Postponed Further: कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है. 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इसे देखते हुए पंजाब बोर्ड ने एक बार फिर बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. पंजाब बोर्ड ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते इससे पहले भी परीक्षाएं रद्द की थीं, जो 1 अप्रैल से दोबारा से शुरू होनी थीं. लेकिन लॉकडाउन के चलते बोर्ड की परीक्षाओं को दूसरी बार कैंसिल कर दिया गया है.

  • लॉकडाउन के बीच IIT खड़गपुर का खास मॉड्यूल, JEE मेन समेत कई एंट्रेंस एग्जाम की कर सकतें हैं तैयारी

    लॉकडाउन के बीच IIT खड़गपुर का खास मॉड्यूल, JEE मेन समेत कई एंट्रेंस एग्जाम की कर सकतें हैं तैयारी

    IIT Kharagpur: कोरोनावायरस के खतरे के चलते देश में तमाम स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद कर दी गई हैं. इससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है, जिसे ध्यान में रखते हुए स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लेक्चर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं. आईआईटी खड़गपुर ने भी स्टूडेंट्स के लिए एक शानदार पहल की है. दरअसल, आईआईटी खड़गपुर ने नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी ऑफ इंडिया प्लेटफॉर्म पर जेईई स्टूडेंट्स के लिए फ्री में पढ़ाई करने के लिए एक मॉड्यूल तैयार किया है.

  • UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

    UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

    UGC NET Exam 2020: देश में कोरोनावायरस से बिगड़ते हालातों को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने नीट यूजी (NEET UG) और जेईई मेन (JEE Main) की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. NEET UG और JEE Main परीक्षाओं के पोस्टपोन होने पर दूसरे एग्जाम देने वाले उम्मीदवार भी MHRD और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)से एग्जाम्स की डेट आगे बढ़ाने की अपील कर रहे हैं.

  • Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: देश में कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से स्कूल एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम तक रद्द कर दिए गए हैं. इन सबके बाद देश के सबसे बड़े एंट्रेंस एग्जाम में शुमार मई में होने वाली नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा को भी कैंसिल कर दिया गया है.

  • NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    कोरोनावायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. इसी के साथ इस साल 3 मई को होने वाले NEET UG एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. नीट के उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA)द्वारा नीट यूजी एग्जाम के लिए ( NEET UG EXAM) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब एनटीए ने परीक्षा रद्द कर दी है.

  • NEET UG Exam पर कोरोना का असर नहीं, फॉर्म में करेक्शन का आज आखिरी दिन

    NEET UG Exam पर कोरोना का असर नहीं, फॉर्म में करेक्शन का आज आखिरी दिन

    NEET UG 2020 Exam Form Correction Process: कोरोना वायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेस एग्जाम भी पोस्टपोन किए जा रहे हैं. लेकिन इस साल मई में होने वाले NEET एग्जाम को लेकर अभी तक कोई नोटिस जारी नहीं हुआ है. ऐसे में जिन छात्रों ने इस एग्जाम के लिए अप्लाई किया है, उनके पास आज एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का आखिरी मौका है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com