NDTV Khabar

NIT Admission


'NIT Admission' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IIT के बाद NIT और CFTI में एडमिशन लेना हुआ आसान, छात्रों के लिए बदले गए नियम

    IIT के बाद NIT और CFTI में एडमिशन लेना हुआ आसान, छात्रों के लिए बदले गए नियम

    एडमिशन की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए केंद्र ने स्टूडेंट्स के हित में एक बड़ा फैसला किया है. आईआईटी (IIT) में एडमिशन के लिए 12वीं के नंबरों के क्राइटरिया को हटाने के बाद अब केंद्र ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NITs) और सभी केंद्रीय रूप से वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (CFTIs) के लिए भी इसका पालन करने का फैसला किया है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए NITs और CFTIs में एडमिशन के नए क्राइटेरिया और एलिजिबिलिटी के बारे में जानकारी दी है, जिनका पालन इस साल NITs और CFTIs में ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए किया जाएगा.

  • IIT JEE में ग्रेस मार्क्स को लेकर दायर सभी याचिकाएं खारिज, दाखिले की प्रक्रिया से रोक हटी

    IIT JEE में  ग्रेस मार्क्स को लेकर दायर सभी याचिकाएं खारिज, दाखिले की प्रक्रिया से रोक हटी

    आईआईटी और एनआईटी में होने वाले दाखिले और काउंसलिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई. कोर्ट ने दाखिले में ग्रेस मार्क्स को लेकर दायर सभी याचिकाएं खारिज कर दीं.

  • JEE Main Exam 2017: 3 फरवरी तक किया जा सकता है एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार

    JEE Main Exam 2017: 3 फरवरी तक किया जा सकता है एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार

    सीबीएसई ने जेईई मेन्स एग्जाम 2017 के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को अपने एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका दिया है. अगर आवेदन प्रक्रिया के दौरान फॉर्म भरने में आपसे कोई भूल हुई है तो उसे आप सुधार सकते हैं. यह सुविधा जेईई मेन की वेबसाइट पर 3 फरवरी तक मिलेगी.

  • जानें JEE Main 2017 के लिए क्या है आवश्यक योग्यता

    जानें JEE Main 2017 के लिए क्या है आवश्यक योग्यता

    भारत सरकार ने वर्ष 2017 से जेईई मेन्स परीक्षा के पैटर्न में कुछ बदलाव किए हैं. इंजीनियरिंग अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में रैंकिंग निर्धारण में 12वीं कक्षा के अंक निर्धारक तत्व नहीं होंगे. यानी 2017 से जेईई रैकिंग में 12वीं कक्षा में आए नंबरों का कोई रोल नहीं होगा. 

  • आईआईटी, एनआईटी के लिए सीट अलॉटमेंट की दूसरी सूची जारी

    आईआईटी, एनआईटी के लिए सीट अलॉटमेंट की दूसरी सूची जारी

    जेईईएडवांस के अंकों के आधार पर आईआईटी और अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए सीट अलॉटमेंट की दूसरी लिस्ट 6 जुलाई को जारी होगी...

  • GATE 2017: इंजीनियरिंग में मास्टरी और सरकारी कंपनी में नौकरी दिलाएगी ये परीक्षा

    GATE 2017: इंजीनियरिंग में मास्टरी और सरकारी कंपनी में नौकरी दिलाएगी ये परीक्षा

    इसके अलावा देश की बहुत सी पीएसयू (सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम) कंपनियां भी इसी परीक्षा के जरिए भर्तियां करती हैं। यही नहीं बहुत सी स्कॉलरशिप के लिए भी इसी परीक्षा के प्राप्तांक मान्य होते हैं। 

  • थोड़ी सी करें मदद, कश्मीर के शागुंड गांव का पहला IITian बन सकता है शकील

    थोड़ी सी करें मदद, कश्मीर के शागुंड गांव का पहला IITian बन सकता है शकील

    जिन्हें जीवन में आगे बढ़ने की चाह होती है वह लोग कम से कम सुविधाएं मिलने के बावजूद अपना लक्ष्य हासिल कर लेते हैं। ऐसी ही मिसाल दी है 19 साल के शकील अहमद डार ने, जिन्होंने जेईई (ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन) परीक्षा पास कर अपनी मां और पूरे गांव का नाम रोशन किया है।

  • NIT कुरुक्षेत्र से करें MBA, नोटिफिकेशन जारी, एडमिशन प्रकिया शुरू

    NIT कुरुक्षेत्र से करें MBA, नोटिफिकेशन जारी, एडमिशन प्रकिया शुरू

    एनआईटी कुरुक्षेत्र ने सत्र 2016-18 के लिए फुल टाइम दो वर्षीय एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके लिए उम्मीदवार किसी भी विषय से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट हो।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com