NDTV Khabar

NRC


'NRC' - 843 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'अवैध प्रवासियों' के आंकड़े मांगने पर राज्यसभा में बोली सरकार- प्रोसेस चल रहा है

    'अवैध प्रवासियों' के आंकड़े मांगने पर राज्यसभा में बोली सरकार- प्रोसेस चल रहा है

    केंद्र सरकार ने राज्यसभा में अवैध प्रवासियों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सोमवार को कहा कि अवैध प्रवासी भारत में 'बहुत गुप्त तरीके से छुप-छुपाकर' आते हैं, ऐसे में उनका पता लगाना, हिरासत में लेना और फिर उन्हें वापस भेजने की 'प्रक्रिया चल रही है.' सरकार से पूछा गया था कि क्या सरकार के पास देश में अवैध प्रवासियों का कोई रिकॉर्ड है?

  • इलाहाबाद HC ने दिया डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का आदेश, NSA के तहत हिरासत को बताया 'गैरकानूनी'

    इलाहाबाद HC ने दिया डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का आदेश, NSA के तहत हिरासत को बताया 'गैरकानूनी'

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डॉ. कफील खान को तुरंत रिहा करने के आदेश दिए हैं. गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता और बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान को CAA, NRC और NPA के विरोध के दौरान अलीगढ़ विश्वविद्यालय में गत वर्ष 13 दिसम्बर को कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने डॉक्टर कफील को NSA के तहत हिरासत में लिए जाने को गैरकानूनी करार दिया है.

  • शाहीन बाग के कई प्रदर्शनकारी BJP में शामिल, AAP ने लगाए आरोप- पार्टी के इशारे पर...

    शाहीन बाग के कई प्रदर्शनकारी BJP में शामिल, AAP ने लगाए आरोप- पार्टी के इशारे पर...

    शहजाद अली और डॉ मोहरीन शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल थे. रविवार को इन्होंने बीजेपी का दामन हाथ थाम लिया. सोमवार को आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने जानबूझ कर दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए शाहीन बाग का प्रदर्शन कराया.

  • थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढ़ियों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया.उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं , जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ.’’

  • दिल्ली में CAA और NRC के विरोध में फिर से प्रदर्शन की तैयारी, पुलिस हुई सतर्क

    दिल्ली में CAA और NRC के विरोध में फिर से प्रदर्शन की तैयारी, पुलिस हुई सतर्क

    कोरोना संकट के बीच  दिल्ली में फिर से बड़े स्तर पर एंटी सीएए धरना-प्रदर्शन शुरू होने की सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. इसको लेकर दिल्ली के सभी जिलों के डीसीपी को आगाह किया गया है. सभी डीसीपी से कहा गया है कि वे अपने-अपने जिलों में कानून व्यवस्था के इंतजामों को लेकर सजग रहें और फोर्स को तैनात रखें. 

  • दिल्ली दंगों के मामले में चार्जशीट दाखिल, देवबंद और निजामुद्दीन मरकज़ का कनेक्शन

    दिल्ली दंगों के मामले में चार्जशीट दाखिल, देवबंद और निजामुद्दीन मरकज़ का कनेक्शन

    Delhi Riots Case: उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार इलाके में राजधानी पब्लिक स्कूल में 24 फरवरी को हुए दंगे के मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने बुधवार को चार्जशीट पेश कर दी है. इस हिंसा का मास्टरमाइंड राजधानी पब्लिक स्कूल का मालिक फैज़ल फारूक बताया गया है. पुलिस ने दावा किया है कि हिंसा बड़ी साजिश के तहत हुई और फैज़ल फारूक हिंसा के ठीक पहले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कई नेताओं, पिंजरातोड़ ग्रुप, निज़ामुद्दीन मरकज़, जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी और देवबंद के कुछ धर्मगुरुओं के संपर्क में था. यही नहीं फैज़ल हिंसा ने ठीक एक दिन पहले देवबंद भी गया था. उसके मोबाइल से इस बात के सबूत मिले हैं.

  • जाफराबाद हिंसा मामले में पिंजड़ातोड़ ग्रुप की लड़कियों के खिलाफ चार्जशीट दायर , मोबाइल से मिले ये मैसेज...

    जाफराबाद हिंसा मामले में पिंजड़ातोड़ ग्रुप की लड़कियों के खिलाफ चार्जशीट दायर , मोबाइल से मिले ये मैसेज...

    25 फरवरी को जाफराबाद में हुई हिंसा और हत्या के एक मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. जिसमें पिंजड़ातोड़ ग्रुप की 2 लड़कियों को मुख्य आरोपी बनाया गया है. ये चार्जशीट,हत्या ,हत्या की कोशिश,दंगे फैलाना,सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, आगजनी करने जैसी धाराओं में दायर हुई हैं. इस हिंसा में कई लोग घायल हो गए थे जबकि अमन नाम के एक लड़के की मौत हो गई थी. पुलिस ने मौके से कुल 35 कारतूस बरामद किए थे. पुलिस ने आरोपपत्र में कहा कि हिंसा के लिए गहरी साजिश रची गई और इस साजिश में पिंजड़ातोड़ ग्रुप की नताशा नरवाल और देवांगना कलिता भी शामिल थीं.

  • Delhi Violence:चांदबाग में घायल हुए शाहदरा के DCP अमित शर्मा लौटे अपने दफ्तर, सहयोगियों ने किया स्वागत

    Delhi Violence:चांदबाग में घायल हुए शाहदरा के DCP अमित शर्मा लौटे अपने दफ्तर, सहयोगियों ने किया स्वागत

    दिल्ली दंगों के दौरान 24 फरवरी को चांदबाग हिंसा में घायल हुए शाहदरा के DCP अमित शर्मा ने आज काम पर अपने दफ्तर वापस लौट आए ,उनके दफ्तर में उनका जोरदार स्वागत किया गया.

  • Coronavirus India UPDATES: दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 3314 हुए, पिछले 24 घंटों में 206 नए मामले सामने आए

    Coronavirus India UPDATES: दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 3314 हुए, पिछले 24 घंटों में 206 नए मामले सामने आए

    Coronavirus India Latest Update: देश में कोरोनावायरस का मामला 30 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार 974 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है.

  • कपिल सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा- छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी...

    कपिल सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा- छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी...

    ''छोड़ो कल की बातें कल की बात पुरानी, नए दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी, हम हिन्दुस्तानी....'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आज NDTV से बात करते हुए इस लोकप्रिय गीत की पंक्तियां दोहराते हुए कहा कि CAA और NRC की बात पुरानी हो गई है. उसे छोड़कर पीएम नरेंद्र मोदी अब नए भारत की कहानी लिखें. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद नए भारत की कहानी लिखी जाए. देश में अब शिक्षा और स्वास्थ्य दो अहम मुद्दे हैं.

  • शाहीनबाग में पुलिस कार्रवाई के बाद अब प्रदर्शनकारियों ने उठाया ये कदम...

    शाहीनबाग में पुलिस कार्रवाई के बाद अब प्रदर्शनकारियों ने उठाया ये कदम...

    अदालत द्वारा नियुक्त वार्ताकारों के माध्यम से उच्चतम न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष बताया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि COVID-19 के कारण लॉकडाउन के उपायों का हवाला देते हुए बुधवार सुबह की गयी पुलिस कार्रवाई बेहद अनुचित थी, क्योंकि उन लोगों ने खुद ही COVID-19 प्रोटोकॉल के मद्देनजर भागीदारी की संख्या कम कर दी थी, जो पांच महिलाओं से कम थी.

  • शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और तुर्कमान गेट पर हो रहे प्रदर्शन को भी पुलिस ने कराया बंद

    शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और तुर्कमान गेट पर हो रहे प्रदर्शन को भी पुलिस ने कराया बंद

    दिल्ली के शाहीन बाग को खाली कराने के बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे जाफराबाद और तुर्कमान गेट पर विरोध प्रदर्शन को भी पुलिस ने कोरोना वायरस के चलते बंद करा दिया गया. यहां पर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया.

  • शाहीनबाग को पुलिस ने कराया खाली, 101 दिन से CAA-NRC के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन हुआ खत्म

    शाहीनबाग को पुलिस ने कराया खाली, 101 दिन से CAA-NRC के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन हुआ खत्म

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 101 दिन से चल रहे लगातार प्रदर्शन को खत्म कर दिया गया. दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते जगह को खाली कराया.

  • CoronaVirus: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए SC की केवल एक अदालत करेगी जरूरी मामलों की सुनवाई

    CoronaVirus: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए SC की केवल एक अदालत करेगी जरूरी मामलों की सुनवाई

    वकीलों के संगठन सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड एसोसिएशन (SCOARA) ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए और 31 मार्च तक दिल्ली के पूरी तरह लॉकडाउन रहने के कारण यह संकल्प लिया गया कि सदस्य चार अप्रैल तक अदालत में उपस्थित नहीं होंगे.

  • बॉलीवुड सिंगर ने Coronavirus को लेकर की राम नवमी मेले को टालने की अपील, बोले- इसमें देर होनी चाहिए...

    बॉलीवुड सिंगर ने Coronavirus को लेकर की राम नवमी मेले को टालने की अपील, बोले- इसमें देर होनी चाहिए...

    विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) ने हाल ही में कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर रामनवमी मेले को टालने की अपील की है, उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

  • कोरोना के डर के चलते चेन्नई के शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थगित

    कोरोना के डर के चलते चेन्नई के शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थगित

    कोरोना के डर के चलते चेन्नई के शाहीन बाग में चल रहा सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है. इस विरोध प्रदर्शन में 3,500 के आस-पास महिलाएं शामिल हैं और 33 दिनों से अपनी मांगों पर डटी हुई हैं. प्रदर्शनकारी तमिलनाडु विधानसभा में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव लाने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले डीएमके नेता एमके स्टालिन और अभिनेता कमल हसन और अन्य लोगों ने कोरोना के चलते प्रदर्शन स्थगित करने की अपील की थी.

  • रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा में नामित करने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों के पीछे उनके अयोध्या और राफेल मामलों पर सुनाए गए फैसले हैं. आपको बता दें कि रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं जिन्होंने उस समय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके पर पक्षपात के आरोप लगाए थे. इसके बाद रंजन गोगोई एक तरह से नायक बनकर सामने आए क्योंकि माना जा रहा था कि इसके बाद वह देश का प्रधान न्यायाधीश बनने का मौका खो सकते हैं. इन चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक तरह से मोदी सरकार को भी लपेट रही थी और यह पीएम मोदी के आलोचकों के लिए एक तरह से हथियार साबित हुई.

  • शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए इक्ट्ठा हुईं महिलाएं, तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह लड़ाई अभी खत्म नहीं...

    शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए इक्ट्ठा हुईं महिलाएं, तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह लड़ाई अभी खत्म नहीं...

    देश में इस समय कोरोनावायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने मार्च के अंत तक 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध की घोषणा की है. लेकिन इसके बावजूद भी नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में महिलाएं इक्ट्ठा हुईं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com