NDTV Khabar

NRI


'NRI' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लंदन से दिल्ली आए NRI की हत्या, हरियाणा के सोनीपत में मिला शव

    लंदन से दिल्ली आए NRI की हत्या, हरियाणा के सोनीपत में मिला शव

    सोनीपत पुलिस ने राजेन्द्र का शव 24 जून को बरामद किया,राजेन्द्र के हाथ पैर बंधे थे, पुलिस ने हत्या का मुदकमा दर्ज किया लेकिन सोनीपत पुलिस ने दिल्ली एनसीआर पुलिस के बने ज़िपनेट पर फोटो, जानकारी अपलोड किए बिना ही राजेन्द्र का अंतिम संस्कार करवा दिया.

  • कोरोना महामारी के दौर में भी जीवन के अनमोल पल हासिल कर लिए इन अप्रवासी भारतीयों ने

    कोरोना महामारी के दौर में भी जीवन के अनमोल पल हासिल कर लिए इन अप्रवासी भारतीयों ने

    World Coronavius: कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. चीन में पिछले साल आठ दिसंबर को कोविड-19 का पहला केस मिला था. इसके बाद छह माह बीत चुके हैं और यह महामारी करीब पूरी दुनिया में फैल चुकी है. यह आपदा थमने का नाम नहीं ले रही है. जब कोरोना का कहर बढ़ा और लॉकडाउन शुरू हुआ तो भारत में जहां प्रवासी अपने-अपने शहरों, गांवों की ओर चल दिए वहीं विदेशों में बसे सैकड़ों भारतीय भी स्वदेश लौट आए. लेकिन विदेशों से लौटने वाले भारतीयों से कई गुने अधिक अप्रवासी भारतीय अलग-अलग देशों में रह रहे हैं. अमेरिका, ब्रिटेन और इटली सहित यूरोप के कई देशों में हालात काफी खराब हैं और इन देशों में रहने वाले भारतीयों की संख्या भी खासी है. दुनिया के अलग-अलग देशों में बसे भारतीय कोविड-19 महामारी के बुरे दौर का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. कई देशों में लॉकडाउन अलग-अलग तरह से जारी है. अप्रवासी भारतीय इस दौर को कैसे बिता रहे हैं? NDVT ने कुछ अप्रवासी भारतीयों से फोन पर बात की तो किसी में निराशा का भाव नहीं था. उनमें कोरोना को मात देने की आशा है और वे लॉकडाउन के दौर का भी अपने पक्ष में इस्तेमाल कर रहे हैं.

  • कोरोना संकट : NRI डॉक्टरों की आलोचना महिला सांसद को पड़ी भारी, जानी-मानी हस्तियां बोलीं- "शर्मिंदा" हैं

    कोरोना संकट : NRI डॉक्टरों की आलोचना महिला सांसद को पड़ी भारी, जानी-मानी हस्तियां बोलीं-

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अप्रैल के अंत में लिखे पत्र में 14 अनिवासी भारतीय डॉक्टरों ने राज्य में “कोविड-19 के कारण हुई मौतों और संक्रमण की संख्या” के सही आंकड़े नहीं आने को लेकर चेताते हुए कहा था, “वायरस के प्रसार पर इसका सीधा प्रभाव पड़ेगा और यह राज्य को गहरे संकट की तरफ ले जाएगा.”

  • Mumbai Lockdown: मुंबई में बेघरों के रिलीफ कैंप में रह रहे NRI को मिला अलग कमरा

    Mumbai Lockdown: मुंबई में बेघरों के रिलीफ कैंप में रह रहे NRI को मिला अलग कमरा

    Coronavirus Lockdown: अप्रवासी भारतीय (NRI) विशाल जैन, जो कि लॉकडाउन की वजह से बेघर लोगों और भिखारियों के साथ रिलीफ कैंप में रहने को मजबूर थे, को अब एक अलग कमरा दे दिया गया है. NDTV पर खबर प्रसारित होने के बाद एक एनजीओ ने बीएमसी से संपर्क कर उन्हें आश्रय देने का निवेदन दिया. अब बीएमसी ने अंधेरी  स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ही उनको अलग कमरे में रख दिया है.

  • Lockdown: मुंबई में मजदूरों, बेघरों और भिखारियों के लिए बने रिलीफ कैम्प में NRI!

    Lockdown: मुंबई में मजदूरों, बेघरों और भिखारियों के लिए बने रिलीफ कैम्प में NRI!

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से मजदूर, बेघर और भिखारियों की परेशानी देखकर महाराष्ट्र सरकार ने 262 रिलीफ कैम्प बनाए हैं जिनमे 70 हजार से भी ज्यादा लोगों ने शरण ली है. मुंबई (Mumbai) में बीएमसी के एक ऐसे ही रिलीफ कैम्प में बेघर और भिखारियों के साथ एक NRI भी रहने को मजबूर है. ब्रिटेन में रहने वाले विशाल जैन मुंबई आए थे. वे अपना सामान क्लॉक रूम में रखकर शहर में थे. इसी बीच 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा हो गई. वे तब से रिलीफ कैंम्प में हैं. उनका परिवार हरियाणा में है, जहां वे जा नहीं सकते और मुंबई में उनका कोई नहीं है.

  • सरकार ने Air India में NRI को 100 प्रतिशत निेवेश की दी मंजूरी

    सरकार ने Air India में NRI को 100 प्रतिशत निेवेश की दी मंजूरी

    SOEC रूपरेखा के तहत जो एयरलाइन किसी खास देश से दूसरे देशों के लिये उड़ान भरती है, उसमें वहां की सरकार या नागरिकों की महत्वपूर्ण हिस्सेदारी होनी चाहिए. फिलहाल,NRI एयर इंडिया में केवल 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर सकते हैं. एयरलाइन में सरकार की मंजूरी मार्ग के जरिये 49 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) की अनुमति है.

  • कल जब एक कहानी चल कर आई, अपनी सुना कर मुझे अपना किरदार बना ले गई

    कल जब एक कहानी चल कर आई, अपनी सुना कर मुझे अपना किरदार बना ले गई

    कोई तीस साल पहले की बात है. अपने परिवार की ग़रीबी से तंग आकर एक नौजवान फ़ैसला करता है कि अमरीका जाएगा. उसके राज्य के बाकी लोगों की तरह वहां जाकर पैसे कमाएगा. वीज़ा के लिए मुंबई जाता है औऱ जब तक वीज़ा नहीं मिलता वो मुंबई में ही रहता है. पहले वह कनाडा पहुंचता है. फिर पैदल चल कर सीमा पार करता हुआ अमरीका आ जाता है.

  • Budget 2020: NRI को बजट से झटका,  विदेश में टैक्स न देने वालों को भारत में देना होगा टैक्स 

    Budget 2020: NRI को बजट से झटका,  विदेश में टैक्स न देने वालों को भारत में देना होगा टैक्स 

    आयकर अधिनियम की धारा 6 में संशोधन करते हुए, बजट ने प्रस्तावित किया कि "क्लॉज (1) में कुछ भी नहीं होने के बावजूद, एक व्यक्ति - भारत का नागरिक होने के नाते - किसी भी पिछले वर्ष में भारत में निवासी माना जाएगा, यदि वह किसी अन्य देश या क्षेत्र में उसके निवास या समान प्रकृति के किसी भी अन्य मानदंड के कारण कर के लिए उत्तरदायी नहीं है. 

  • अमेरिका में भारतीयों का डंका,भारतीय मूल के चार अमेरिकी नागरिकों ने स्टेट और स्थानीय चुनावों में दर्ज की जीत

    अमेरिका में भारतीयों का डंका,भारतीय मूल के चार अमेरिकी नागरिकों ने स्टेट और स्थानीय चुनावों में दर्ज की जीत

    अमेरिका में भारतीय मूल के चार अमेरिकी नागरिकों ने मंगलवार को देश में हुए स्टेट और स्थानीय चुनावों में जीत दर्ज की है. जीतने वालों में एक मुस्लिम महिला और एक पूर्व व्हाइट हाउस प्रौद्योगिकी नीति सलाहकार शामिल हैं.

  • हाउडी मोदी में PM मोदी ने अमेरिकी सांसद की बीवी से मांगी माफी, VIDEO में जानें पूरा मामला

    हाउडी मोदी में PM मोदी ने अमेरिकी सांसद की बीवी से मांगी माफी, VIDEO में जानें पूरा मामला

    पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं आपसे माफी मांगना चाहूंगा क्योंकि आज आपका जन्मदिन हैं और आपके जीवनसाथी मेरे साथ हैं. स्वाभाविक रूप से आपको आज मुझसे जलन हो रही होगी.’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘आपको शुभकामनाएं, मैं आपके सुखद जीवन और बेहद समृद्ध शांतिपूर्ण भविष्य की कामना करता हूं. शुभकामनाएं.’

  • Bollywood एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ ठगी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

    Bollywood एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ ठगी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

    जानी मानी फ़िल्म अभिनेत्री और NRI ईशा शरवानी (Isha Sharvani) के साथ ऑस्ट्रेलिया में इनकम टैक्स अफसर बनकर फोन कर ठगी करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक ये गैंग 100 से ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के साथ ठगी कर चुका है.

  • राखी सावंत ब्राइडल लुक में पोस्ट कर रहीं फोटो लेकिन अभी तक नहीं दिखाया पति का चेहरा...

    राखी सावंत ब्राइडल लुक में पोस्ट कर रहीं फोटो लेकिन अभी तक नहीं दिखाया पति का चेहरा...

    राखी सावंत (Rakhi Sawant) शादी के बंधन में बंध चुकी हैं. उनकी ब्राइडल लुक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर कहर बरपा रही हैं. एक्ट्रेस राखी सावंत ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के जरिए हनीमून की कुछ तस्वीरें भी फैन्स के साथ साझा की हैं.

  • बजट 2019: आधार कार्ड से भी भर सकेंगे आयकर रिटर्न, भारतीय पासपोर्ट वाले NRI को मिलेगा तत्काल आधार कार्ड

    बजट 2019: आधार कार्ड से भी भर सकेंगे आयकर रिटर्न, भारतीय पासपोर्ट वाले NRI को मिलेगा तत्काल आधार कार्ड

    ‘गांव, गरीब और किसान’ तथा प्रत्येक नागरिक के जीवन को ‘अधिक सरल’ बनाने के लक्ष्य के साथ पेश किए गये नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए मीडिया, विमानन, बीमा और एकल ब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों को उदार करने का प्रस्ताव किया गया है. बजट में बुनियादी आर्थिक और सामाजिक ढांच के विस्तार, पेंशन और वीमा योजाओं को आम लोगों की पहुंच के दायरे में ले जाने के विभिन्न प्रस्ताव किए गए है.

  • विदेश से अपने देश पैसा भेजने में भारतीय सबसे आगे, World Bank की नई रिपोर्ट में खुलासा

    विदेश से अपने देश पैसा भेजने में भारतीय सबसे आगे, World Bank की नई रिपोर्ट में खुलासा

    विदेश से अपने देश में पैसे भेजने के मामले में भारतीय एक बार फिर सबसे आगे रहे हैं. 2018 में प्रवासी भारतीयों ने 79 अरब डॉलर भारत में भेजे हैं. विश्वबैंक (World Bank) ने जारी अपनी रिपोर्ट में यह बात कही. 

  • Lok Sabha Elections 2019: पासपोर्ट से भी NRI कर सकते हैं लोकसभा चुनाव में वोट, जानिए क्या है सच्चाई

    Lok Sabha Elections 2019: पासपोर्ट से भी NRI कर सकते हैं लोकसभा चुनाव में वोट, जानिए क्या है सच्चाई

    Lok Sabha Elections 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 11 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं. भारत से बाहर रह रहे भारतीय नागरिकों (NRI) के बीच सोशल मैसेजिंग साइट (WhatsApp) के जरिए एक मैसेज वायरल हो रहा है.

  • पिता ने की पहले अपनी एनआरआई बेटी की हत्या, फिर फांसी लगाकर दी जान

    पिता ने की पहले अपनी एनआरआई बेटी की हत्या, फिर फांसी लगाकर दी जान

    मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक की जांच से तो ऐसा लगता है कि आरोपी युवक डिप्रेसन में था. इसी वजह से उसने पहले अपनी बेटी की हत्या की और बाद में खुदको फांसी लगाई. पुलिस के अनुसार घर में दंपति और उसकी बेटी रह रही थी. घटना के समय लड़की मां पास के चर्च में गई थी तभी आरोपी ने घटना को अंजाम दिया

  • प्रवासी भारतीयों को अब तीर्थ यात्रा भी कराएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रवासी भारतीयों को अब तीर्थ यात्रा भी कराएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    केंद्र सरकार अब पूरी दुनिया में बसे प्रवासी भारतीयों को तीर्थ यात्रा कराएगी. पीएम मोदी ने आज वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में इसका ऐलान किया. उन्होंने राजीव गांधी का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने बताया था कि सरकारी धन में 85 फीसदी की लूट होती है, अब उन्होंने उसे रोक दिया है.

  • भारत में जल्द ही चिप आधारित ई- पासपोर्ट जारी किए जाएंगे : पीएम नरेंद्र मोदी

    भारत में जल्द ही चिप आधारित ई- पासपोर्ट जारी किए जाएंगे : पीएम नरेंद्र मोदी

    भारतीय नागरिकों को निकट भविष्य में चिप आधारित ई-पासपोर्ट जारी किए जाएंगे. एक केंद्रीकृत पासपोर्ट प्रणाली के तहत इस तरह के ई-पासपोर्ट जारी करने के लिए काम चल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में मंगलवार को प्रवासी भारतीय दिवस के उद्घाटन समारोह में यह बात कही.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com