NDTV Khabar

Nagpur T20


'Nagpur T20' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'IPL की मिस्ट्री गर्ल' ने हैट्रिक लेने वाले दीपक चाहर के लिए लिखी ऐसी बात, बोलीं- 'मुझे गर्व है कि तुम...'

    'IPL की मिस्ट्री गर्ल' ने हैट्रिक लेने वाले दीपक चाहर के लिए लिखी ऐसी बात, बोलीं- 'मुझे गर्व है कि तुम...'

    India Vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच हुए तीसरे टी-20 मुकाबले में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने शानदार हैट्रिक ली. आईपीएल की मिस्ट्री गर्ल ने भी सोशल मीडिया पर उनको हैट्रिक की बधाई दी. ये मिस्ट्री गर्ल और कोई नहीं, बल्कि चाहर की बड़ी बहन हैं.

  • IND vs BAN: दीपक चाहर ने हैट्रिक लेने के बाद ऐसे मनाया जश्न, वायरल हुआ 1 मिनट का ये VIDEO

    IND vs BAN: दीपक चाहर ने हैट्रिक लेने के बाद ऐसे मनाया जश्न, वायरल हुआ 1 मिनट का ये VIDEO

    India Vs Bangladesh 3rd T20: टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश को तीसरा टी-20 हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. इस मैच में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने ऐसा कारनामा किया, जो अब तक कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर पाया था.

  • INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

    INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

    ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की पिच को 300 रन का विकेट बताया. उन्‍होंने कहा कि इस स्‍कोर तक पहुंचने के लिए जरूरी था कि हमारे शीर्ष चार बल्‍लेबाजों में से कोई एक बड़ी पारी खेलता लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका.

  • INDvsENG : टीम इंडिया की जीत में जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा की चमक में छिप गया इन 2 सितारों का कमाल...

    INDvsENG : टीम इंडिया की जीत में जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा की चमक में छिप गया इन 2 सितारों का कमाल...

    टीम इंडिया रविवार को टी-20 सीरीज हारते-हारते बच गई. इंग्लैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ऐसे में समय पर टीम इंडिया की झोली में आ गिरा, जब उसकी हार लगभग तय लग रही थी. इसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी शानदार गेंदबाजी की और जीत में अहम योगदान दिया, लेकिन इन दोनों गेंदबाजों की चमक के बीच टीम इंडिया के दो अन्य सितारों का योगदान छिप गया...

  • INDvsENG: बुमराह के 'जादू' के आगे दबकर रह गया 37 वर्षीय आशीष नेहरा का प्रदर्शन, बोले-उम्र मेरे लिए केवल आंकड़ा

    INDvsENG: बुमराह के 'जादू' के आगे दबकर रह गया 37 वर्षीय आशीष नेहरा का प्रदर्शन, बोले-उम्र मेरे लिए केवल आंकड़ा

    इंग्‍लैंड के खिलाफ नागपुर में हुए दूसरे टी20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह के करिश्‍माई गेंदबाजी ने टीम इंडिया को जीत दिलाई. इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी के दौरान पारी का आखिरी ओवर बुमराह ने फेंका और इसमें सिर्फ दो रन दिए और दो विकेट झटककर भारत की जीत तय की. इस मैच में टीम इंडिया ने पांच रन से जीत दर्ज की. बुमराह की इस ओवर की चकाचौंध के आगे टीम इंडिया के एक अन्‍य तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का प्रदर्शन मानो दबकर रह गया.

  • INDvsENG: हार हजम नहीं कर पाया इंग्‍लैंड, रूट के खिलाफ फैसले का मुद्दा मैच रैफरी के समक्ष उठाएगा

    INDvsENG: हार हजम नहीं कर पाया इंग्‍लैंड, रूट के खिलाफ फैसले का मुद्दा मैच रैफरी के समक्ष उठाएगा

    नागपुर टी20 मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई आखिरी ओवर फेंकते हुए टीम इंडिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ करिश्‍माई जीत दिला दी. इस मैच में अम्‍पायरिंग का स्‍तर अपेक्षा के अनुरूप नहीं था. इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन का मानना है कि निणार्यक क्षणों का एक महत्‍वपूर्ण फैसला उनकी टीम के खिलाफ गया.

  • नागपुर टी20 : वीरेंद्र सहवाग ने आशीष नेहरा को दिया नया नाम, बताया दूध का किस्सा जिसे सुनकर हंस पड़ेंगे आप

    नागपुर टी20 : वीरेंद्र सहवाग ने आशीष नेहरा को दिया नया नाम, बताया दूध का किस्सा जिसे सुनकर हंस पड़ेंगे आप

    आजकल वीरेंद्र सहवाग अपनी कमेंट्री से लोगों का दिल जीत रहे हैं. सहवाग की मजेदार कमेंट्री क्रिकेटप्रेमियों को टेस्ट मैच देखने की प्रेरणा दे रही है.

  • INDvsENG नागपुर टी-20 : भारत की जीत में गेंदबाजों के अलावा गलत निर्णयों की भी भूमिका...

    INDvsENG नागपुर टी-20 : भारत की जीत में गेंदबाजों के अलावा गलत निर्णयों की भी भूमिका...

    इस मैच को जीतने में जहां गेंदबाजों का विशेष योगदान रहा वहीं, अंपायर के कुछ निर्णय भी के पक्ष में रहे.

  • INDvsENG T20 : आखिरी गेंद पर बुमराह ने ली थी आशीष नेहरा से सलाह और जीत लिया मैच...

    INDvsENG T20 : आखिरी गेंद पर बुमराह ने ली थी आशीष नेहरा से सलाह और जीत लिया मैच...

    नागपुर टी20 में मिली जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने जहां शुरुआती विकेट लेकर इंग्‍लैंड पर दबाव बनाया, वहीं जसप्रीत बुमराह ने आखिर का करिश्‍माई ओवर फेंककर इंग्‍लैंड को निराशा के गर्त में धकेल दिया. मैच के बाद टीम इंडिया के सबसे सीनियर गेंदबाज नेहरा ने बुमराह की जमकर प्रशंसा की. अब सीरीज का आखिरी टी-20 एक फरवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा. बुमराह को बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए मैं ऑफ द मैच से नवाजा गया. इस जीत के साथ ही भारत ने नागपुर के इस मैदान पर हाल का सिलसिला तोड़ दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की.

  • INDvsENG : जामथा में पहली बार T20 में मिली टीम इंडिया को जीत, बने ये नए रिकॉर्ड

    INDvsENG : जामथा में पहली बार T20 में मिली टीम इंडिया को जीत, बने ये नए रिकॉर्ड

    सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के दमदार अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 मैच में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को पांच रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. सीरीज का तीसरा मैच निर्णायक हो गया है जो बेंगलुरु में एक फरवरी को खेला जाएगा. इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर छह रन की जरूरत थी, लेकिन मोईन अली कोई करिश्मा नहीं कर पाए. इंग्लैंड की टीम 6 विकेट खोकर 20 ओवरों में 139 रन ही बना पाई.

  • INDvsENG टी20 : विराट कोहली बोले, 'मैंने बुमराह से कहा था जो गेंद महारत से फेंक सकते हो, वही फेंको'

    INDvsENG टी20 : विराट कोहली बोले, 'मैंने बुमराह से कहा था जो गेंद महारत से फेंक सकते हो, वही फेंको'

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने नागपुर टी20 में मिली रोमांचक जीत का श्रेय अपने तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा को दिया है. मैच के बाद विराट ने कहा कि बीच के ओवरों में स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और ओस के बावजूद बुमराह और नेहरा के प्रयासों की तो जितनी तारीफ की जाए, कम है.

  • INDvsENG टी20 : आखिरी ओवर का रोमांच, जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई ओवर करके इंग्‍लैंड के हाथों से खींच ली जीत...

    INDvsENG टी20 : आखिरी ओवर का रोमांच, जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई ओवर करके इंग्‍लैंड के हाथों से खींच ली जीत...

    क्रिकेट के खेल का रोमांच यही है. नागपुर के वीसीए ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे दर्शकों के लिए यह वाकई पैसा वसूल मैच रहा. मैच के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड के खेमे से जीत छीन ली. मैच में ज्‍यादातर समय इंग्‍लैंड की जीत तय नजर आ रही थी, क्रिकेटप्रेमियों से तो यह अंदाज लगाना शुरू कर दिया था कि इंग्‍लैंड कितने ओवर में भारत की ओर से दिए गए 145 रन के लक्ष्‍य तक पहुंच पाता था. बहरहाल, आखिरी के क्षणों में भारतीय गेंदबाजों ने संयमित प्रदर्शन किया और दबाव में अपने खेल को बिखरने नहीं दिया.

  • INDvsENG : जब विकेट पर गेंद लगने के बावजूद इस नियम के कारण बच गए मनीष पांडे...

    INDvsENG : जब विकेट पर गेंद लगने के बावजूद इस नियम के कारण बच गए मनीष पांडे...

    क्रिकेट के खेल में हुनर के साथ-साथ किस्मत का भी अपना अहम रोल होता है. इसीलिए इसे लक का खेल भी कहा जाता है. आपने कई बार कप्तानों को यह कहते हुए सुना होगा कि किस्मत ने साथ नहीं दिया अन्यथा मैच का नतीजा कुछ और होता. ऐसा कई बार देखा भी गया है कि आमतौर पर जिस गेंद को बल्लेबाज सीमा रेखा के बाहर भेज देता है, किस्मत का साथ नहीं मिलने पर उसी गेंद पर कैच भी दे बैठता है. नागपुर टी-20 में किस्मत न केवल विराट कोहली का साथ दिया बल्कि मनीष पांडे भी इसकी वजह से आउट होते-होते बच गए. यह अलग बात है कि दोनों ही बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए.

  • INDvsENG : दूसरे टी-20 में ऋषभ पंत को इन वजहों से मिल सकता है मौका

    INDvsENG :  दूसरे टी-20 में ऋषभ पंत को इन वजहों से मिल सकता है मौका

    भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर रविवार को यानी आज खेला जाएगा. कानपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस तरह इस सीरीज में बने रहने के लिए भारत को आज का मैच किसी भी हाल में जीतना न पड़ेगा. अगर भारत मैच हार जाता है ततो सीरीज पर इंग्लैंड का कब्ज़ा हो जाएगा और कोहली घर पर अपनी कप्त्नानी में अपनी पहली ही टी-20 सीरीज हार जाएंगे. ऐसे में कोहली को सही बल्लेबाजों का चयन टीम में करना होगा. विराट कोहली के पास ऋषभ पंत एक अच्छा विकल्प हैं जिन्हें वे मौका दे सकते हैं.

  • वर्ल्ड कप T20 INDvsNZ: जानिए, पहले ही मैच में क्यों बुरी तरह हारी टीम इंडिया?

    वर्ल्ड कप T20 INDvsNZ: जानिए, पहले ही मैच में क्यों बुरी तरह हारी टीम इंडिया?

    नागपुर की पिच पर एक्सपर्ट्स पहले बल्लेबाज़ों के लिए बड़े स्कोर की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन न्यूज़ीलैंड की टीम ने तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरने का फ़ैसला कर सबको चौंका दिया और बाद में उनका यह फ़ैसला सही भी साबित हुआ। आइए टीम इंडिया के हार के प्रमुख कारणों पर एक नजर डालते हैं-

  • वर्ल्ड T20 INDvsNZ : न तो रोहित-धवन चले, न ही रैना-युवी, पहले ही मुकाबले में हारी टीम इंडिया

    वर्ल्ड T20 INDvsNZ :  न तो रोहित-धवन चले, न ही रैना-युवी, पहले ही मुकाबले में हारी टीम इंडिया

    छठे टी-20 वर्ल्ड कप के नागपुर में खेले गए पहले सुपर-10 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 47 रन से हरा दिया। टीम इंडिया 127 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.1 ओवर में 79 रन पर ही ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से कोई भी बल्लेबाज जमकर नहीं खेल सका। कप्तान धोनी ने सबसे अधिक 30 रन बनाए

  • आईसीसी वर्ल्ड टी20 कप के लिए हो जाएं तैयार, हांगकांग और जिंब्बावे के बीच पहला मैच

    आईसीसी वर्ल्ड टी20 कप के लिए हो जाएं तैयार, हांगकांग और जिंब्बावे के बीच पहला मैच

    मंगलवार से टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड के मैच शुरू हो रहे हैं। दिन के पहले मैच में हांगकांग और ज़िंब्बावे के बीच दोपहर 3 बजे से मैच होगा। दूसरे मैच में अफगानिस्तान की टक्कर स्कॉटलैंड से शाम 7.30 बजे होगी। दोनों ही मैच नागपुर में खेले जाएंगे।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com