NDTV Khabar

Narendra Modi Government


'Narendra Modi Government' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आख़िर माना कि बिहार में नीतीश कुमार का सुशासन है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आख़िर माना कि बिहार में नीतीश कुमार का सुशासन है

    यूं तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सुशासन बाबू के नाम से जाने जाते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी सोमवार को माना कि बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में सुशासन है.

  • रबी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को कैबिनेट कमेटी ने मंजूरी दी

    रबी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को कैबिनेट कमेटी ने मंजूरी दी

    रबी फसलों (Rabi Crops) के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को केंद्र सरकार की कैबिनेट कमेटी ने मंजूरी दे दी है. कैबिनेट की आर्थिक मामलों की समिति ने यह मंजूरी दी है. किसानों की चिंता को देखते हुए एक महीने पहले ही न्यूनतम समर्थन मूल्य मंजूरी दे दी गई है. लोकसभा (Lok Sabha) में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) किसानों से जुड़े मुद्दों पर बोलेंगे.

  • किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी का 'प्रहार', 'कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने मित्रों का व्‍यापार और..'

    किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी का 'प्रहार', 'कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने मित्रों का व्‍यापार और..'

    राहुल ने ट्वीट किया, 'किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्यूँकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फ़र्क़ रहा है- नोटबंदी, ग़लत GST और डीज़ल पर भारी टैक्स. जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोज़ी-रोटी पर वार.'

  • चीन ने हमारे 20 सैनिक मारे, फिर PM ने उनसे 5,521 करोड़ उधार लेकर दिया 'मुंहतोड़' जवाब : ओवैसी का हमला

    चीन ने हमारे 20 सैनिक मारे, फिर PM ने उनसे 5,521 करोड़ उधार लेकर दिया 'मुंहतोड़' जवाब : ओवैसी का हमला

    असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए गलवान झड़प के बाद सरकार पर 'चीन से उधार' लेने के आरोपों को लेकर तीखा हमला किया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार ने गलवान में हुई हिंसक झड़प का 'मुंहतोड़ जवाब' चीन से उधार लेकर दिया है.

  • सीमा विवाद पर राहुल गांधी की मोदी सरकार को खरी-खरी, कहा-चीन के साथ बातचीत केवल...

    सीमा विवाद पर राहुल गांधी की मोदी सरकार को खरी-खरी, कहा-चीन के साथ बातचीत केवल...

    राहुल ने शुक्रवार सुबह भी भारत-चीन सीमा विवाद मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने सुबह अपने ट्वीट में लिखा था, "चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया. भारत सरकार इसे वापस हासिल करने की योजना बना रही है? या फिर इसे भी एक "दैवीय घटना बताकर छोड़ा जा रहा है."

  • राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, लिखा-युवाओं की समस्‍या को अनदेखा किया जा रहा, मोदी जी सिर्फ अपने...

    राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, लिखा-युवाओं की समस्‍या को अनदेखा किया जा रहा, मोदी जी सिर्फ अपने...

    राहुल ने गुरुवार को युवाओं की समस्‍याओं को अनदेखा करने के लिए पीएम पर निशाना साधा. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मोदी जी सिर्फ़ अपने चंद "मित्रों" की बात सुनते है और उनका विकास करते हैं. आज देश का युवा मोदी जी से अपने हक़ का रोज़गार और उज्ज्वल भविष्य माँग रहा है पर मोदी जी चुप हैं। युवाओं की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है.

  • देश में कोरोना के बढ़ते केसों लेकर राहुल गांधी का 'हमला', कहा-मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण...

    देश में कोरोना के बढ़ते केसों लेकर राहुल गांधी का 'हमला', कहा-मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण...

    राहुल ने ट्वीट किया, 'मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण...1.भारत में कोरोना के कुल केस दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं. 2. भारत में कोरोना मामलों की सप्‍ताह की सूची अमेरिका और ब्राजील, दोनों के कुल आंकड़े से भी ज्‍यादा है. 3. विश्‍व में कोरोना के कुल केसों के मामले में रविवार को भारत की हिस्‍सेदारी 40 फीसदी थी. 4. कोरोना के प्रकोप में कोई कमी नहीं आ रही है.

  • असदुद्दीन ओवैसी ने किया मोदी सरकार पर हमला, इन मुद्दों पर उठाया सवाल

    असदुद्दीन ओवैसी ने किया मोदी सरकार पर हमला, इन मुद्दों पर उठाया सवाल

    एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि राजग सरकार रोजगार संकट और देश में कोविड-19 महामारी के कारण पड़े प्रतिकूल असर से निपटने के लिए चिंतित नहीं दिख रही है.

  • चीनी आयात को नया झटका देने की तैयारी में मोदी सरकार, चीन को करीब 2000 करोड़ का होगा नुकसान

    चीनी आयात को नया झटका देने की तैयारी में मोदी सरकार, चीन को करीब 2000 करोड़ का होगा नुकसान

    नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) चीनी आयात (Chinese imports) को नया झटका देने की तैयारी में है. सरकार चीनी ऐप के बाद अब चीनी खिलौनों (Chinese toys) के आयात पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. मोदी सरकार इससे चीन को करीब 2000 करोड़ की चोट देने की तैयारी में है. देश में आयातित खिलौनों में से 80 फीसदी खिलौने चीन से आते हैं जिसकी कीमत करीब 2000 करोड़ है. सरकारी सूत्रों के अनुसार चीन घटिया और खराब खिलौने भारत भेजता है. चीनी खिलौने क्वालिटी कंट्रोल में फेल हुए हैं. इसी तरह पिछले कुछ दिनों में चीनी खिलौनों की बारीकी से जांच की गई तो पता चला कि चीनी खिलौने भारतीय मापदंड में पूरी तरफ फेल हैं. वे बच्चों के लिए असुरक्षित साबित हुए हैं.

  • राहुल गांधी ने रोजगार संकट को लेकर चेताया, बोले, 'मैंने पहले जब ऐसा कहा था तो मीडिया ने मजाक..'

    राहुल गांधी ने रोजगार संकट को लेकर चेताया, बोले, 'मैंने पहले जब ऐसा कहा था तो मीडिया ने मजाक..'

    उन्‍होंने कहा, 'जब मैंने इस बारे में देश को चेतावनी देते हुए कहा था कि कोविड-19 के चलते देश को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा तो मीडिया ने मेरा मजाक बनाया था. यदि आपको मुझे पर विश्‍वास नहीं है तो मुझे मत सुनिए. आज मैं कह रहा हूं कि हमारा देश नौकरी देने में सक्षम नहीं होगा. यदि आप सहमत नहीं हैं तो छह-सात माह का इंतजार कीजिए.''  

  • एयरपोर्ट पर केंद्र सरकार के 'एकतरफा फैसले' से केरल के CM खफा, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

    एयरपोर्ट पर केंद्र सरकार के 'एकतरफा फैसले' से केरल के CM खफा, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

    केरल सरकार ने 23.57 एकड़ जमीन बिना किसी कीमत के एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को इंटरनेशनल टर्मिनल के निर्माण के लिए इस शर्त पर ट्रांसफर की थी कि जमीन की कीमत को एयरपोर्ट के संचालन के लिए लिए Special Purpose Vehicle (SPV) में राज्‍य की शेयर कैपिटल के तौर पर समाहित किया जाएगा.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला 'हमला', कहा- NFSA के लाभार्थियों की लिस्‍ट का विस्‍तार नहीं किया, इससे..

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला 'हमला', कहा- NFSA के लाभार्थियों की लिस्‍ट का विस्‍तार नहीं किया, इससे..

    राहुल गांधी ने इससे पहले, देश में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर ट्वीट (Tweet)किया था. इसके उनहोंने लिखा था, 'पिछले 4 महीनों में क़रीब 2 करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवाईं 2 करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है.फेसबुक पर झूठी खबरें और नफ़रत फैलाने से बेरोज़गारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता.' 

  • राहुल गांधी ने बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-फेसबुक पर झूठी खबरें..

    राहुल गांधी ने बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-फेसबुक पर झूठी खबरें..

    राहुल इससे पहले भारत-चीन सीमा विवाद, कोरोना महामारी से निपटने में सरकार की कथित नाकामी और पीएम केयर्स फंड जैसे मुद्दों पर सरकार पर हमला बोल चुके हैं. 16 अगस्‍त को ही सीमा विवाद मामले में राहुल ने ट्वीट किया था, 'प्रधानमंत्री के सिवा हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता में विश्वास करता है.

  • चीन ने कहा -भारत के साथ उचित तरीके से मतभेद सुलझाने के लिए काम करना जारी रखेंगे

    चीन ने कहा -भारत के साथ उचित तरीके से मतभेद सुलझाने के लिए काम करना जारी रखेंगे

    एक सवाल पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ ने कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री के संबोधन का संज्ञान लिया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम करीबी पड़ोसी हैं, एक अरब से ज्यादा आबादी के साथ हम उभरते हुए देश हैं. इसलिए द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति ना केवल दोनों देशों के लोगों के हित में है बल्कि यह क्षेत्र और समूचे विश्व की स्थिरता, शांति और समृद्धि के हित में भी है.’’ झाओ ने कहा, ‘‘दोनों पक्षों के लिए सही रास्ता एक दूसरे का सम्मान और समर्थन करना है क्योंकि यह हमारे दीर्घकालिक हितों को पूरा करता है .’’

  • प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मानें तो हाल के वर्षों में बाढ़ प्रबंधन के काम में नेपाल सरकार (Nepal Government) द्वारा पूरा सहयोग नहीं किया जा रहा है. नीतीश कुमार सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में छह राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बाढ़ की स्थिति और बाढ़ प्रबंधन पर आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष मधेपुरा ज़िले में पहले से बने हुए बांध की मरम्मत और मधुबनी में नो मैन्स लैंड में बने बांध की मरम्मत कार्य में नेपाल सरकार द्वारा सहयोग नहीं किया गया.

  • राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ' कोरो‍ना वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरीयर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया.सरकार को कोरोना वॉरीयर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएँ देनी ही होंगी.'

  • नरेंद्र मोदी की सरकार राजीव गांधी की सरकार की तरह घुटने नहीं टेकती : मुख्तार अब्बास नकवी

    नरेंद्र मोदी की सरकार राजीव गांधी की सरकार की तरह घुटने नहीं टेकती : मुख्तार अब्बास नकवी

    अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) का कहना है कि तुरंत तीन तलाक (Triple Talaq) को खत्म करने के लिए बनाया गया कानून न तो बदला जाएगा और न ही वापस होगा. उन्होंने कहा है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार है राजीव गांधी की नहीं और ये सरकार घुटने नहीं टेकती है. इस कानून के बनने का एक साल कल पूरा हो रहा है.  नकवी का दावा है कि इसके बाद पिछले एक साल में तुरंत तीन तलाक या तलाक ए बिद्दत के मामलों में पूरे देश में 80 प्रतिशत की कमी आई है. एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में नकवी ने कहा कि इस कानून के बनने से मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) को ताकत मिली है. इससे तीन तलाक के अपराध कम हुए हैं. इसमें सामाजिक संस्थाओं का भी योगदान रहा है. नकवी के मुताबिक ये काम पहले होना चाहिए था. लेकिन देर आए दुरुस्त आए.

  • राजस्‍थान के CM गहलोत ने मोदी सरकार की नीतियों पर साधा निशाना, कहा-ये विनाशकारी साबित हुईं

    राजस्‍थान के CM गहलोत ने मोदी सरकार की नीतियों पर साधा निशाना, कहा-ये विनाशकारी साबित हुईं

    हलोत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट को ''रिट्वीट'' करते हुए लिखा है, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी की गलत नीतियां देश के लिए विनाशकारी साबित हुई हैं. जैसा कि राहुल गांधी ने रेखांकित किया है कि चाहे वह नोटबंदी हो, जीएसटी का कार्यान्वयन हो या कोरोना वायरस के दौरान कुप्रबंधन या गिरती अर्थव्यवस्था...रोजगार छिनने से चारों तरफ अंधेरा है..'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com